IhsAdke.com

कैरिबियन के लिए सस्ता अवकाश पैकेज कैसे खोजें

कैरिबियन में छुट्टियां कैरेबियन सागर के आसपास के द्वीपों या देशों में होती हैं। कैरेबियन द्वीप समूह मैक्सिको की खाड़ी से 3,200 किलोमीटर की दूरी के बारे में खींच 7,000 छोटे और बड़े द्वीपों की एक श्रृंखला कर रहे हैं, संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण अमेरिका में वेनेज़ुएला तट। प्रदेशों और इस क्षेत्र में देशों डच द्वारा उपनिवेश थे, अंग्रेजी, फ्रेंच, स्पेनिश और अन्य यूरोपीय देशों - तो लोग आजकल विभिन्न प्रकार की भाषाएं बोलते हैं। कई द्वीपों की अर्थव्यवस्थाएं क्रूज पर्यटन, होटल, गोताखोरी, नौकायन और अधिक पर भरोसा करती हैं। यह दक्षिणी यूरोप, संयुक्त राज्य अमेरिका और दक्षिण अमेरिका में रहते हुए छुट्टी सौदों को खोजने के लिए यह एक अच्छा क्षेत्र है। आप छुट्टी पैकेजों के लिए मौसमी ऑफर पा सकते हैं। यह आलेख आपको कैरेबियन के लिए सस्ते अवकाश पैकेज खोजने का तरीका सिखाना होगा।

चरणों

विधि 1
कैरेबियन यात्रा की योजना

सस्ती कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 1
1
तय करें कि आप कैसे यात्रा करना चाहते हैं। क्रूज लाइनों और उड़ान और होटल संयोजनों के माध्यम से कैरेबियन के लिए यात्रा पैकेज उपलब्ध हैं। एयरलाइंस, यात्रा संयोजन साइटों (एक्सपीडिया की तरह), क्रूज लाइन और कैरेबियाई वेबसाइट्स छुट्टी पैकेज की पेशकश करते हैं लेकिन क्रूज सेक्शन और छुट्टी संकुल (हवाई यात्रा) में अलग हो जाते हैं।
  • सस्ते कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 2
    2
    तय करें कि कैरेबियन का कौन सा भाग आपको यात्रा करना है। कुल मिलाकर, कैरेबियाई यात्रा करने के लिए तीन अलग-अलग क्षेत्र हैं। आगे अपने घर देश से, कीमतों में अधिक
    • पश्चिमी कैरेबियाई को "ग्रेटर एंटिल्स" भी कहा जाता है और इसमें क्यूबा, ​​जमैका, हैती, डोमिनिकन गणराज्य और प्यूर्टो रिको शामिल हैं। द्वीपों के बाहरी भाग में कैरेबियन सागर की सीमा के मैक्सिको, बेलीज, होंडुरास और कोस्टा रिका के पूर्वी तट भी शामिल हैं।
    • पूर्वी कैरेबियन के क्षेत्रों "एंटीलिज", पूर्वी कैरेबियाई कि एंगुइला से बारबाडोस को जाता है में द्वीपों की श्रृंखला में शामिल हैं। पूर्वी कैरेबियन प्रसिद्ध के अन्य द्वीपों तुर्क और कैकोस द्वीप, मार्टीनिक, सेंट लूसिया, ग्रेनेडा और त्रिनिदाद और टोबैगो कर रहे हैं।
    • दक्षिणी कैरेबियाई क्षेत्र को "एबीसी" द्वीपों - अरूबा, बोनायर और कुराकाओ के रूप में भी जाना जाता है। ये द्वीप वेनेजुएला और दक्षिण अमेरिका के ऊपरी भाग में स्थित हैं। वे कम एंटिल्स से संबंधित हैं लेकिन अक्सर क्रूज़ और छुट्टी स्थलों पर पूर्वी कैरेबियाई द्वीपों से अलग हो जाते हैं।
  • सस्ते कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 3
    3
    मौसम और कैरेबियन कार्निवल के साथ अपनी छुट्टी की योजना बनाएं आमतौर पर, बरसात का मौसम जून से दिसंबर तक होता है, और शुष्क मौसम जनवरी से मई तक होता है। छुट्टी पैकेज पर सबसे अच्छा सौदा पाने के लिए अपनी यात्रा को उच्च सीजन से बाहर बुक करें
    • कार्निवल सीजन का ध्यान रखें- कैथोलिक ईस्टर से पहले एक सप्ताह का उत्सव होता है हालांकि परंपरागत रूप से यह पर्व फरवरी में है, कुछ कैरेबियाई द्वीपों ने मई या जून में पर्यटन को प्रोत्साहित करने के लिए अपने कार्निवल का भी आयोजन किया है। ये शिखर मौसम और होटल और उड़ान की कीमतें काफी अधिक होगी।
    • कैरिबियन में तूफान के मौसम का ध्यान रखें, जो आमतौर पर 1 जून से 30 नवंबर के बीच होता है यदि आप इस मौसम में किताब करते हैं, तो आप कुछ जोखिम चलाते हैं, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि आप अपने ट्रैवल पैकेज पर रद्दीकरण नीति की जांच करें। आप वर्ष के किसी भी दूसरे महीने की तुलना में तूफान के मौसम के दौरान सबसे अच्छे सौदे पा सकते हैं।
    • यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका में ठंड के मौसम के दौरान, आप पाएंगे कि कीमतों में वृद्धि। इस अवधि के दौरान कैरिबियन के लिए सबसे अधिक यात्राएं हैं
  • सस्ती कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 4
    4
    अपनी भाषा बोलने वाले देशों से कैरेबियन के लिए संकुल खोजें कुल मिलाकर, फ्रांस फ्रेंच कैरेबियाई द्वीपों के लिए बेहतर सौदा प्रदान करता है और ब्रिटेन ब्रिटिश द्वीपों के लिए बेहतर अवसर प्रदान करता है। यद्यपि इन द्वीपों में से कई आजकल स्वतंत्र हैं, इन देशों से इन देशों से अधिक उड़ानें हैं।
    • फ्रांसीसी कैरेबियाई द्वीप, जैसे कि मार्टिनिक, ग्वाडेलूप और सैन मार्टिन का फ्रेंच आधा हिस्सा यूरो का इस्तेमाल करते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका या किसी अन्य उत्तरी या दक्षिणी देश से प्रस्थान करने वाले इन द्वीपों में यात्रा पैकेज संभवतया पूर्वी कैरेबियाई डॉलर या अन्य मुद्राओं का उपयोग करने वाले अन्य देशों की यात्रा से अधिक महंगे हैं। सेंट बर्थोलोमेव, एंगुइला और ग्रेनेडीन्स के द्वीपों को मशहूर हस्तियों के शरण के रूप में माना जाता है, कारण वे अक्सर अधिक महंगे हैं।
  • विधि 2
    कैरेबियाई यात्रा की बुकिंग

    सस्ती कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 5
    1
    अगर आप इस वर्ष यात्रा करना चाहते हैं तो ग्रुपऑन गेटवाज़ डॉट्स पर जाएँ और कैरेबियन में कहीं भी यात्रा करने पर ध्यान न दें। ग्रुपऑन ग्रेटोन एक ग्रूओन सहबद्ध है जो छुट्टी पैकेज पर बहुत छूट देता है अगर वे एक निश्चित राशि (लगभग 10) खरीदते हैं और पदोन्नति के वैधता समय के भीतर खरीदते हैं।
    • ग्रुपऑन गेटवे वेस्टर्न कैरेबियन क्षेत्र में यात्रा पैकेज की एक बड़ी राशि प्रदान करते हैं। हालांकि, कुछ प्रतिबंध हैं, इसलिए खरीद बंद करने से पहले ठीक प्रिंट पढ़ें। इनमें से अधिकांश सौदों में विमान किराया शामिल नहीं है।



  • सस्ती कैरेबियन अवकाश पैकेज खोजें चरण 6
    2
    एक विशिष्ट तिथि पर एक विशेष कैरेबियन गंतव्य के लिए खोज करने के लिए एक खोज इंजन इस तरह के Expedia, Travelocity, Hotwire, Priceline या Orbitz के रूप में कुल यात्राएं जाएँ। इन वेबसाइटों का लाभ यह है कि वे विभिन्न एयरलाइंस, होटल और कार किराए पर लेने वाली कंपनियों से सेवाओं को मिक्स करने की अनुमति देते हैं, जो कीमतें, स्टॉपओवर और खरीदारी को कम कर सकती हैं।
    • आप इनमें से प्रत्येक साइट पर "अंतिम मिनट सौदों" अनुभाग पर भी क्लिक कर सकते हैं, और वे आपको अगले महीने यात्रा के लिए हाल ही में प्रकाशित मूल्य दिखाएंगे। कैरिबियन के क्षेत्रों को चुनें यदि आप क्रूज़ की तलाश में हैं, या अंतिम मिनट की पेशकशों को देखने के लिए मेनू से विशिष्ट गंतव्य चुनें।
  • सस्ती कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 7
    3
    वेबसाइट पर जाएं [1] केमन द्वीप समूह के लिए यात्रा सौदों प्राप्त करने के लिए 1 मई से 30 सितंबर तक, आपको कम से कम 5 दिनों के ठहरने की किताब पर पांचवां फ्री रात और एक $ 100 का ट्रैवल कार्ड प्राप्त होता है। यह शांत समुद्र तटों की तलाश में परिवारों के लिए एक आदर्श प्रस्ताव है और उच्च सीजन के दौरान एक रिसोर्ट में रहने के लिए है।
  • सस्ती कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 8
    4
    कैरेबियन के लिए अवकाश पैकेज और क्रूज़ को खोजने के लिए Costco या Costco.com पर जाएं यदि आप पहले से ही सदस्य हैं, तो वे कैरेबियाई द्वीपों या अच्छे क्रूज सौदों के लिए उत्कृष्ट सभी सौदों प्रदान कर सकते हैं।
    • सभी समावेशी एक अवकाश पैकेज शब्द है, जब सभी भोजन और कुछ पेय भी आपके पैकेज के मूल्य का हिस्सा होते हैं। सभी समावेशी पैकेज परिवार या लोगों के लिए आदर्श है जो प्रवास के अधिकांश के लिए रिसॉर्ट में रहना चाहते हैं। स्थानीय रेस्तरां में विभिन्न दर्शनीय स्थलों और खाने के इच्छुक लोगों के लिए अनुशंसित नहीं है
  • सस्ती कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 9
    5
    कीमतों की तुलना करें यदि आप क्रूज़ पर जाना चाहते हैं आप सीधे क्रूज लाइन साइट्स, एयरलाइन वेबसाइट्स, संपूर्ण यात्रा वेबसाइटों और क्रूज यात्रा साइटों जैसे कि क्रूज़। Com, vacationstogo.com या cruisedeals.com पर सीधे देख सकते हैं। कैरेबियन क्षेत्र आप यात्रा करना चाहते हैं चुनने के बाद, आप प्रस्थान के बंदरगाह, क्रूज की लागत, भ्रमण के लिए लागत क्रूज को वहाँ कितने उड़ानों दिखाने के लिए एक चार्ट बनाना चाहिए और साइट पर क्रेडिट जहाज पर है या नहीं।
    • इन सभी साइटें कैरिबियन के दौरे पर अच्छे सौदों की पेशकश करती हैं, मौसम के आधार पर, उपलब्ध केबिनों की संख्या और क्रूज़ लाइन के साथ होने वाले अनुबंधों की संख्या क्रूज प्रोन्नति के लिए वेबसाइट की तलाश करने से पहले कम से कम क्रूज़ वेबसाइट की जांच करें। आमतौर पर वे सीधे उनके साथ बुक करने के लिए बेहतर लाभ या सुधार की पेशकश करते हैं आप अंतिम मिनट की कीमत के लिए बोली बनाने के लिए क्रूज़ कंपनी को भी कॉल कर सकते हैं।
  • सस्ते कैरेबियन अवकाश संकुल खोजें चरण 10
    6
    कैरेबियन के चारों ओर फ़ोकस करने वाले होटलों और छुट्टी पैकेज खोजने के लिए वेबसाइट पर जाएं CheapCaribbean.com या Caribbean-online.com। आप अपने पैकेज को कस्टमाइज़ करने के लिए अपने समूह में वयस्क, वरिष्ठ और बच्चों की सूची सूचीबद्ध कर सकते हैं। इन कीमतों की तुलना किसी ट्रैवल साइट के साथ करें और यदि अतिरिक्त पैकेज शामिल हैं या नहीं तो अतिरिक्त नोट्स बनायें।
  • युक्तियाँ

    • आरक्षण करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास क्रेडिट कार्ड पर यात्रा बीमा है। कुछ क्रेडिट कार्ड खो सामान, आपातकालीन यात्रा और अन्य लाभों के लिए कवरेज प्रदान करते हैं। यदि आपके पास यात्रा बीमा नहीं है, तो इसे बाहर के स्रोत से प्राप्त करने पर विचार करें
    • हमेशा एक क्रेडिट कार्ड के साथ यात्रा आरक्षण करें अगर किसी एयरलाइन, होटल और अन्य सेवाओं को किसी कारण से काम करना बंद हो जाता है, तो संभवत: आप सुरक्षित हो जाएंगे और आपका पैसा वापस कर दिया जाएगा। अगर आपने नकदी, चेक या डेबिट कार्ड में यात्रा खरीदी है, दिवालिया होने के मामले में वापसी की गारंटी नहीं है
    • कैरेबियन और उसके द्वीपों के विस्तृत अध्ययन के लिए कैरेबियन- ऑन-line.com या TripAdvisor.com पर जाएं यदि आप अपने क्रूज़ गंतव्य या अंतिम मिनट क्रूज़ ऑफ़र के बारे में अनिश्चित हैं, तो यह देखने के लिए त्वरित खोज करें कि क्या यह आपके और आपके परिवार के लिए एक अच्छी जगह है।

    आवश्यक सामग्री

    • यात्रा की तारीखें
    • क्रेडिट कार्ड
    • तूफान के कारण रद्दीकरण नीतियां
    • यात्रा बीमा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com