IhsAdke.com

विदेश में एक समूह यात्रा की योजना बनाएं

क्या आप समूह यात्रा की योजना बना रहे हैं? चाहे यह एक परिवार का पुनर्मिलन, दोस्तों का एक समूह या किसी अन्य अवसर पर, कुछ लोगों की तुलना में अधिक के साथ एक यात्रा को एक एकल यात्रा की तुलना में अधिक नियोजन और रसद की आवश्यकता हो सकती है हालांकि, इटली में एक विला में लिमोसेल्लो लेना या 5, 10 या 20 परिवारों या प्रिय मित्रों के साथ कैरिबियन में रिसॉर्ट से सूर्यास्त को देखने का रोमांच उन आरंभिक कदमों को सार्थक बना सकते हैं।

चरणों

एक ग्रुप ट्रिप विदेश योजना चरण शीर्षक से शीर्षक चित्र
1
तय करें कि कौन कहां जाता है, कहां और कब बेशक, हर कोई दुनिया की यात्रा करने के बारे में सोचना पसंद करता है, लेकिन जब तक मूल बातें तय नहीं की जाती हैं तब तक योजना शुरू नहीं होती है और हर कोई प्रतिबद्ध है। यह सटीक होना जरूरी नहीं है उदाहरण के लिए, आप यह तय कर सकते हैं कि जनवरी में आपके परिवार में 14 वयस्क और नौ बच्चों सहित-यूरोप में 5-6 दिनों या 11 जून या 27 जुलाई को एक सप्ताह में मिलने के लिए उपलब्ध है। यह चरण 2 पर जाने के लिए पर्याप्त है
  • प्लान ए ग्रुप ट्रिप अबाउट स्टेप 2 नामक छवि
    2
    किसी व्यक्ति या एक नेता के रूप में लोगों की एक छोटी सी टीम को असाइन करें। हो सकता है कि आपके पास 8, 15 या 100 लोग अपनी यात्रा में शामिल हो, आपको अधिकतर योजना बनाने के लिए एक व्यक्ति या एक टीम की आवश्यकता होगी। समूह के अन्य सदस्यों को अधिकतर निर्णय में शामिल किया जा सकता है - जहां जाने के लिए, किन गतिविधियों को करना है - लेकिन सात लोगों को 20 अलग-अलग रात्रिभोज आरक्षण बनाने की आवश्यकता नहीं है। बड़ा समूह, यह कदम अधिक महत्वपूर्ण है।
  • प्लान ए ग्रुप ट्रिप विदेश में चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    मूल्य पर निर्णय लें कौन जाता है, और यात्रा के लिए बजट क्या है? अमीर चाचा एक हफ्ते में पांच हज़ार रीएस खर्च करना चाह सकते हैं, उनके माता-पिता दो हजारों की सोच रहे थे, और उनके नव-विवाहित चचेरे भाई ने पंद्रह सौ को आगाह किया था। मैं जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना कम बजट सीमा प्रत्येक को समायोजित करने के लिए इस मामले में, एक मूल्य निर्धारित करें, और नवविवाहों से पूछें कि क्या वे किराये की कारों को चलाने या डिस्काउंट के लिए टीम का नेतृत्व करना चाहते हैं, और शायद अमीर रिश्तेदारों को समूह के लिए रात का भोजन या कार किराए पर लेने के लिए भुगतान कर सकते हैं। एक बात जो आप कर सकते हैं तय लागत के लिए धन इकट्ठा है इसका मतलब यह है कि आपको आवास और परिवहन जैसी चीज़ों के लिए हर एक के बराबर समान रूप से विभाजित राशि को एक साथ रखना चाहिए। भोजन, खरीद और गतिविधि लागत जैसे अन्य खर्च व्यक्तिगत स्तर पर दिए जाने चाहिए।
  • एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा योजना शीर्षक वाली तस्वीर 4
    4
    एक जगह चुनें यह आसान लग सकता है, लेकिन यह सबसे कठिन कदमों में से एक है। बीस लोग जरूरी एक ही स्थान पर जाना नहीं चाहते हैं और एक ही काम करते हैं। हर किसी को क्या करना चाहें सुनें और मूल्यांकन करने के लिए बहुत से प्रश्न पूछें। यहां तक ​​कि अगर समूह न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका या कैरेबियाई जैसे अलग-अलग स्थानों पर जाना चाहता है, तो आप देख सकते हैं कि वे सब समुद्र के पास एक अवकाश की तलाश कर रहे हैं। आप गंतव्य की बजाय गतिविधियों या नजदीकी के आधार पर एक जगह का चयन कर सकते हैं।
  • योजना एक ग्रुप ट्रिप विदेश यात्रा चरण 5
    5



    क्षेत्र खोजें आप अंत में जगह है, प्रतिभागियों और बजट। वे कहाँ रहेंगे? वे क्या करेंगे? यात्रा मार्गदर्शिका खरीदें और विचारों के लिए इंटरनेट पर खोजें। यह महंगा लग सकता है, आप यूरोप में एक विला या कैरिबियन में एक बड़े घर किराए पर लेना पसंद करते हैं या दक्षिण अमेरिका के कुछ देशों में कभी भी होटल के कमरे किराए पर लेने से सस्ता होता है, खासकर अगर आप घर पर खाना पकाने पर विचार करते हैं।
  • योजना एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा चरण 6
    6
    यात्रा बुक करें एक बार जब आप क्षेत्र की खोज कर चुके हैं और पूरे समूह के लिए आवास मिलते हैं, तो इसे बुक करें इस तरह आपके पास तिथियां तय हो जाएंगी और समूह के सदस्य पहले से ही उड़ानों और परिवहन को बुक कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति को पासपोर्ट अपडेट किया गया है और सभी वीजा ले सकते हैं और टीकाकरण प्राप्त करें।
  • योजना एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा चरण 7
    7
    समूह के अनुसार गतिविधियों को समायोजित करें। हर किसी के साथ देखें: क्या वे पूल खेलने की बात करते हैं, या बंजी कूद करना चाहते हैं और सफारी पर जाना चाहते हैं? रुचि के औसत स्तर को जानने और तदनुसार योजना की कोशिश करें। हो सकता है कि समुद्र तट पर आराम से एक ज्वालामुखी या साल्सा सबक के लिए आठ घंटे की वृद्धि के साथ और नाइट क्लब के लिए एक रात बाहर हो सकता है। एक से अधिक किराये की कार या सार्वजनिक परिवहन के उपयोग के साथ, समूह कुछ अवसरों पर अलग हो सकते हैं।
  • योजना एक ग्रुप ट्रिप की विदेश यात्रा चरण 8
    8
    अपने समूह के लिए एक कार्यक्रम बनाएं यहां तक ​​कि दोस्तों या परिवार के समूह के साथ, एक यात्रा कार्यक्रम अनमोल हो सकता है सभी सेल फोन नंबर या स्थानीय सूचना संपर्क, आगमन के समय और दैनिक गतिविधियों का एक ढीला अनुसूची, रेस्तरां आरक्षण आदि डालें।
  • एक ग्रुप ट्रिप विदेश योजना 9 नाम से चित्र शीर्षक
    9
    जाओ! जब आप टस्कनी में अपने विला, कोस्टा रिका के पारिस्थितिक-रिसोर्ट में, या फ्रांस में स्पा में पहुंचते हैं, तो यह सब पूर्व नियोजन आपको क्षतिपूर्ति करेगी। आपके समूह को यह पता लगाने की बजाय एक साथ समय का आनंद ले सकते हैं कि कहां, कब और कैसे जाए यदि संभव हो तो, यात्रा के लिए नए नेताओं को नियुक्त करें ताकि जो लोग योजना बना सकें वे आराम कर सकें।
  • युक्तियाँ

    • भले ही आपका समूह कई व्यक्तिगत गतिविधियों के लिए कारों को किराए और छोटे समूहों में विभाजित करे, पहले से कई समूह की गतिविधियों की योजना बना लें, पहले और अंतिम दिनों सहित सभी को और आग का स्वागत करने के लिए सुनिश्चित करें
    • यदि आपका समूह एक ही एयरलाइन के साथ जा रहा है, तो देखें कि क्या वे प्रति समूह छूट की दर प्रदान करते हैं। वही होटल के लिए जाता है
    • समूह के साथ आमंत्रित और सहयोग करने के लिए triporama.com या yahoo के ट्रैवल प्लानर जैसे समूहों में एक ट्रैवल प्लानिंग वेबसाइट का उपयोग करें।
    • याद रखें कि सभी हर निर्णय से खुश नहीं होंगे इन लोगों को याद दिलाएं कि वे समूह का दसवां हिस्सा या एक छोटा प्रतिशत है, और यह कि पूल के आकार या कमरे में टीवी की कमी से एक साथ उनकी यादें एक साथ अधिक महत्वपूर्ण हैं।
    • एक दिन के लिए एक स्थानीय गाइड किराया। एक स्थान की संभावना का लाभ, खासकर जब लागत समूह द्वारा बांटा गया है, तो अमूल्य है इसके अलावा, आपको सर्वश्रेष्ठ रेस्तरां पर युक्तियां मिलेंगी
    • याहू या गूगल पर एक समूह बनाएं ताकि सभी समूह को ईमेल कर सकें, और यात्रा के बाद फोटो और कहानियां साझा कर सकें।

    चेतावनी

    • एक कारण है कि लोग कहते हैं कि आप शादी करने से पहले किसी के साथ यात्रा करनी चाहिए। यात्रा तनावपूर्ण हो सकता है और सबसे अच्छा और सबसे खराब लोगों को प्रकट कर सकता है व्यक्ति को असहमति नहीं लाएं।
    • सुनिश्चित करें कि आप और अन्य नेताओं को जितनी जल्दी हो सके योजना बनाएं। एक बार पहुंचने के बाद नई योजना बनाने की तुलना में पहले से ही मौजूद परिवर्तनों को बदलने या उपेक्षा करना हमेशा आसान होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com