IhsAdke.com

एक योसमाइट कैम्पिंग साइट कैसे चुनें

उन लोगों के लिए, जहां जाने का पता है, योसमाइट नेशनल पार्क शिविर के लिए शानदार स्थानों की पेशकश कर सकता है। इस आलेख को तीन अलग-अलग क्षेत्रों में शिविर के आदर्श स्थानों को ढूंढने के लिए एक गाइड के रूप में लक्षित किया गया है, पार्क में सबसे अच्छा संभव अनुभव की गारंटी देता है। मुख्य बिंदु का पता लगाया गया है कि अतिरिक्त बिंदुओं जैसे कम अविश्वसनीय क्षेत्रों, जैसे अविश्वसनीय विचारों या उपयोगी सुविधाओं के निकटता के लिए कैसे खोजें

चरणों

विधि 1
घाटी का आधार

शिविर उत्तरी पाइंस

नॉर्थ पाइंस कैम्प का ग्राउंड पूरी तरह से घाटी के आधार पर करी गांव, मर्सिड नदी के निकट स्थित है और वाशिंगटन के कॉलम पर्वत के अविश्वसनीय दृश्यों के साथ स्थित है। सबसे लोकप्रिय कैम्पिंग क्षेत्रों में से एक के रूप में, उत्तरी पाइंस अक्सर दर्शकों के साथ भीड़ होती है।

योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
यह उल्लेखनीय है कि उत्तर पाइंस क्षेत्र में, तंबू एक दूसरे के बहुत करीब हैं। इस तरह, यदि आप गोपनीयता के पीछे हैं और योसमाइट घाटी के खुले मैदान का आनंद ले रहे हैं, तो उत्तर पाइंस क्षेत्र निश्चित रूप से आपके लिए नहीं है
  • योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ शिविर चुनें:



    • अब तक का सबसे अच्छा क्षेत्र, 506 के क्षेत्रफल के लिए सिर। यह एक छायादार स्थान है, जो नदी के तेज, धूमिल वर्ग के पास स्थित है, और अन्य क्षेत्रों की तुलना में अपेक्षाकृत अलग है। यहां एक वैन पार्क करने के लिए कोई जगह नहीं है।
    • मर्सिड नदी के आसपास अन्य अच्छा छायादार क्षेत्र हैं: 502, 504, 526, 524, 522 और 520।
    • बहुत खूब धूप और नदी के पास एक सुखद क्षेत्रफल के लिए, क्षेत्र 113 पर प्रकाश डाला गया है.इसके अलावा, डेरा डाले हुए क्षेत्रों के अंदर और बाहर दोनों नदी और सड़क के पास स्थित अन्य सूर्य के धब्बे हैं, 101, 103 105 , 107, 109 और 111
    • एक और शानदार जगह क्षेत्र 136 है। टेनाय क्रीक के दृश्य के साथ एक छायादार, अपेक्षाकृत एकांत क्षेत्र।
  • योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    यदि संभव हो, तो इस गाइड में उल्लेखित क्षेत्रों से बचें। व्यस्ततम क्षेत्र होने के अलावा, वे नदी तक पहुंच प्रदान नहीं करते हैं।
  • कैम्पिंग लोअर पाइंस

    लोअर पाइंस शिविर भी अच्छी तरह से तलाश कर रहे हैं, और मर्सिद नदी के निकट अपने महान स्थान की वजह से, यह आमतौर पर बहुत भीड़ है इसके बावजूद, उत्तरी पाइंस में जो कुछ होता है, इसके विपरीत, इस क्षेत्र में कई क्षेत्रों को शामिल किया गया है जो सुबह और दोपहर बाद में धूप में हैं।

    योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` class=
    1
    नदी के पास वाले क्षेत्रों को चुनें, जैसे: 18, 37, 28, 3 9, 60 और 63. ये उत्कृष्ट क्षेत्र हैं जब मौसम बहुत गर्म नहीं है। याद रखें कि गर्म दिनों में, इस क्षेत्र में पेड़ों की कमी शिविर का अनुभव कुछ अप्रिय बनाता है
  • योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    यदि आप पसंद करते हैं तो छायादार स्पॉट चुनें ये कैम्प का ग्राउंड के पीछे स्थित हैं जैसे, उनके पास कुछ रिश्तेदार अलगाव है और सूर्य से बचने के लिए सुझाई गई अच्छी साइटों में 87, 88, 89, 69, 70, 71, 53, 4 और 2 शामिल हैं



  • योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    इस गाइड में सूचीबद्ध अन्य अच्छे कैंपिंग क्षेत्र नहीं हैं। हालांकि, उनमें से कई अक्सर भीड़ कर रहे हैं और शांति और अधिक पृथक स्थानों की मांग करने वालों के लिए उपयुक्त नहीं हैं।
  • विधि 2
    घाटी के ऊपर

    योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` width=

    शिविर क्रेन फ्लैट

    यह क्षेत्र घाटी के आधार पर भीड़ भरे कैंपों और गर्म वातावरण के लिए एक शानदार विकल्प प्रदान करता है। हालांकि यह काफी भीड़ है, क्रेन फ्लैट क्षेत्र आमतौर पर इतनी शोर नहीं है।

    योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` class=
    1
    क्रेन फ्लैट के फ्लैट क्षेत्रों में से किसी एक को चुनें, जैसे: 20 9, 305, 316, 211, 213 और 2. एरिया 308 उन लोगों के लिए अनुशंसित है जो ग्रामीण इलाकों के अच्छे दृश्य के साथ एक धूप की जगह मांग रहे हैं।
  • योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    एक निर्जन और शांत स्थान के पीछे वाले लोगों के लिए, सबसे अच्छा विकल्प क्षेत्रफल 234 है जो कि केवल पार्किंग स्थल से केवल 15 मीटर की दूरी पर है और जहां वे दो स्टालों के बारे में फिट बैठते हैं।
  • योसमाइट में एक उपयुक्त साइट चुनें शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    बाथरूम के पास एक जगह के लिए क्षेत्र 207 चुनें, लेकिन शोर से दूर।
  • युक्तियाँ

    • उत्तरी पाइंस क्षेत्र में दिन के अधिकांश दिनों तक छाया होते हैं, जो गर्मियों के महीनों के दौरान क्षेत्र को सुखद बनाता है।
    • गर्मियों के दौरान क्रेन फ्लैट क्षेत्र के लिए आरक्षित आरक्षण आवश्यक हैं
    • साल भर में उत्तर पाइंस और लोअर पाइंस क्षेत्र के लिए आरक्षित आरक्षण की आवश्यकता होती है। पार्क से सीधे अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
    • क्रेन फ्लैट क्षेत्र 1889 मीटर ऊँचा है, जिसका अर्थ है कि यह रात में ठंडा हो सकता है। इस वजह से, हम एक अच्छी नींद की थैली और ठंडे मौसम के लिए उपयुक्त कपड़ों की सलाह देते हैं।

    चेतावनी

    • हालांकि यह घाटी के आधार शिविर से कम दौरा है, क्रेन फ्लैट क्षेत्र अभी भी भीड़ है। पृथक और कम भीड़ वाले क्षेत्रों की खोज करने वाले अन्य क्षेत्रों को तलाश करना चाहिए, जैसे कि तामारक फ्लैट
    • यसोमाइट नेशनल पार्क में बिना छुट्टी किए गए शौचालय के क्षेत्र हैं
    • लोअर पाइन्स क्षेत्र आमतौर पर पूरी तरह से भीड़ में आता है। चुप स्थानों की तलाश करने वाले अन्य विकल्पों के लिए दिखना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com