IhsAdke.com

कैम्पिंग कैसे लाइव करें

काम दिनचर्या, खातों, कार्यक्रमों से बाहर निकलना और दुनिया की यात्रा करना चाहते हैं? जीवन के एक रास्ते के रूप में डेरा डाले हुए प्रयास करें दिन आप के रूप में करने के लिए आपका स्वागत है, यात्रा करने के लिए, मौसम के लिए काम करने के लिए और एक जीवन भर के लिए अनुभव प्राप्त होगा। एक बार आपके पास इस तरह की स्वतंत्रता है, तो कार्यालय में 8 बजे से शाम 6 बजे तक जीवन में वापस जाना मुश्किल होगा।

चरणों

एक जीवन शैली के रूप में शिविर शीर्षक चित्र 1
1
पैसे इकट्ठा करो सबसे पहले, आप पैसे के बिना लगभग कुछ भी नहीं कर सकते लेकिन आपको हमेशा के लिए शामिल होने की ज़रूरत नहीं है यदि आप पैसा बचा सकते हैं तो उचित बचत लंबे समय तक रह सकती है - और - कम से कम - आपको आरंभिक प्रोत्साहन प्रदान करते हैं।
  • एक जीवन शैली के चरण 2 के शिविर का शीर्षक चित्र
    2
    अपने सामान से छुटकारा पाएं, अधिकतर को देना या बेचें यदि आपके पास ऐसी चीजें हैं जिन्हें छोड़ा नहीं जा सकता है, तो जमा जमा करें वे छोटे कस्बों में सस्ता हैं उस व्यय को अपने बजट में जोड़ें
  • चित्र शिविर के रूप में एक जीवन शैली चरण 3
    3
    परिवहन के अपने मोड चुनें इरादा एक स्थान पर नहीं रहना है। बोरियत होना सबसे कठिन बात होगी
  • 4
    चलो। घूमने के लिए चलना सबसे कठिन तरीका है, क्योंकि आपकी चीजें आपकी पीठ पर हैं हालांकि, हजारों लोग हर साल दुनिया के प्रमुख पटरियों पर प्रभावशाली दूरी पर चलते हैं, और कई लोग कहते हैं कि अनुभव नशे की लत है। चलने के लिए हमेशा इस कदम पर नहीं होना चाहिए। एक शांत स्थान खोजें और जब तक आपका भोजन रहता है तब तक वहां रहें। आप बसों, टैक्सियों और अन्य ट्रांसपोर्टों का उपयोग कर सकते हैं ताकि आप कहीं भी नहीं जा सकते हैं और फिर कुछ समय तक रहने के लिए एक खूबसूरत जगह ढूंढ सकते हैं।
  • 5
    पेडल। बाइकिंग बहुत अधिक दूरी की अनुमति देता है और पिछली बारिश से अधिक आसान है। हालांकि, आप सड़कों पर फंस जाते हैं क्योंकि इस माध्यम के साथ सभी ट्रेल्स संभव नहीं हैं। एक उचित बाइक प्राप्त करें, पीछे हैंडबैग करें और पीछे एक छोटा ट्रेलर। माउंटेन बाइक भी एक अच्छा अनुरोध हैं, विशेषकर उन ट्रेल्स के लिए जिनमें कुछ और मजबूत होते हैं ढलानों के कारण यह साधन अधिक जटिल है। लेकिन, अमेरिका में कम से कम, पहाड़ क्षेत्र आम तौर पर सार्वजनिक होते हैं और कई डेरा डाले हुए क्षेत्र हैं यदि आपके पास बच्चे हैं, तो यह सर्वोत्तम विकल्प नहीं हो सकता है
  • 6
    अभ्यास कैनोइंग बड़े डोंगी लें और द्वीपों पर डेरा डाले जाएं आप तैर कर सकते हैं, मछली और हर दिन स्नान कर सकते हैं। बड़ी नदियों, झीलों और नहरों के माध्यम से लगभग हर जगह जाना संभव है। जीवन पानी में है और प्रत्येक मिनट भयानक होगा अधिकांश शहरों में कुछ झील, नदी या समुद्र बंद हैं - इसलिए आपको आवश्यक उत्पादों की खरीद करने में समस्या नहीं होगी।
  • 7
    4x4 कार पीछे एक साइकिल रैक और एक शीर्ष पर अपने डोंगी के लिए रखो। जो कुछ भी आता है और चला जाता है उसके लिए आप तैयार होंगे। अपने डोंगी, पर्वत बाइकिंग में नदी के नीचे चलें। यदि आपके पास एक से अधिक बाइक है, तो एक विभक्त के साथ एक ब्रैकेट खरीदें ताकि वे सड़क पर कार के प्रभाव से टकराए न जाए। और कार में आपको अपनी ज़रूरत के लिए सब कुछ मिलेगा। इस स्थिति में सबसे बड़ी समस्या ईंधन और मरम्मत के लिए पैसा है। लेकिन अगर आपके पास इसके लिए पैसा है, तो आप सपने को अभ्यास में डाल सकते हैं।
  • एक लाइफस्टाइल चरण 4 के शिविर का शीर्षक चित्र
    8
    जिन जगहों पर आप जाना चाहते हैं, उनके बारे में कुछ योजना बनाएं। सामान्य यात्रा कार्यक्रम से प्रारंभ करें इंटरनेट पर सार्वजनिक कैंप खोजें उस समय के बारे में सोचें जब आप अपना बजट खर्च करेंगे और अपना बजट बनाएंगे।
  • एक लाइफस्टाइल के रूप में शिविर का शीर्षक चित्र 5
    9
    पत्र में अपनी वित्तीय योजनाओं का पालन करें जैसे ही आप अपने बजट से घृणा करते हैं और जल्द ही आपके पैसे खत्म हो जाएंगे, डोमिनो प्रभाव शुरू हो जाएगा। खर्च की मासिक राशि निर्धारित करें, यदि वह हिट हो, रोकें - और केवल अगले महीने ही खर्च करें। यहां तक ​​कि अगर यह किसी भी लंबे समय तक एक ही जगह में रहने का मतलब है। अब आप एक जगह में रहते हैं, जितना अधिक आप होंगे। एक महीने रहो, और दूर चलने लगता है जैसे आप अपने घर छोड़ रहे हैं
  • एक लाइफस्टाइल चरण 6 के रूप में शिविर शीर्षक वाला चित्र
    10
    यदि आपके पास इसके लिए पैसा है तो एक स्टाल और गुणवत्ता नींद बैग चुनें। तम्बू तुम्हारा एकमात्र शरण होगा, आरामदायक होना ज़रूरी है। सो रही बैग नकारात्मक तापमान का सामना करना चाहिए और टेंट मजबूत और निविड़ अंधकार होना चाहिए। ऊनी कपड़े, कंबल, तार और रस्सियां ​​लें याद रखें, ऊन और सिंथेटिक कपड़ों के विपरीत, कपास गीला होने पर पृथक नहीं होता। बांस से बना ट्रेडमिलियां, झूठ बोलने के लिए बहुत अच्छे हैं, क्योंकि मंजिल पर फ्लैट हर समय जटिल हो जाएगा, कुछ फोम कुशन या इन्फैटेबल गद्दे मदद कर सकते हैं।
  • चित्र एक जीवन शैली के रूप में शिविर शीर्षक 7
    11
    सड़क, निशान या नदी लो - जो भी हो! आराम से, व्यवस्थित होकर बजट पर रहें। रात के पहले तम्बू को व्यवस्थित करें या आप सोने के भुगतान की आवश्यकता महसूस कर रहे होंगे। यदि आप अपने खर्च की योजनाओं में रह रहे हैं, सौंदर्य ... जल्दी और कम अपने प्रवास को ऊपर बारी लेकिन अगर आप आखिरी मिनट, आउट-ऑफ-नियोजन वाले होटल की तलाश कर रहे हैं, तो आप किसी भी समय घर आना होगा, और काम पर वापस आएं!
  • एक लाइफस्टाइल चरण 8 के रूप में शिविर शीर्षक वाला चित्र
    12
    सुनिश्चित करें कि आपके स्थलों में जल स्रोत हैं, यह क्रीक, झील, नदी या हॉट स्प्रिंग्स आपको पीने के पानी, स्नान, धोने के बर्तन, कपड़े (यदि यह बहुत अधिक जड़ें हैं - ज्यादातर लॉन्ड्रोमैट्स का प्रयोग करेंगे) पीने की आवश्यकता होगी। केवल पानी में पानी है, आप पानी पा सकते हैं जहां भोजन होता है जंगली फलों के पेड़ में बहुत पानी और जलीय पौधे भी हैं। यदि आप रोजाना स्नान करना चाहते हैं तो आपको एक विशेषज्ञ बनने की ज़रूरत है सबसे बड़ी विलासिता गर्म स्प्रिंग्स हैं, आप उन्हें पश्चिमी अमेरिका में पा सकते हैं, आमतौर पर मुफ्त शिविर के साथ। निर्जन क्षेत्रों में अन्य लोग हैं और आम तौर पर उन लोगों से मिलना एक अच्छी जगह है, जो आपके विचारों को पसंद करते हैं।
  • 13
    पानी को शुद्ध करने के लिए जानें, स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।



  • चित्र शिविर के रूप में एक जीवन शैली कदम 9
    14
    गर्म स्थान पर जाएं और अक्सर आसपास चले जाएं ठंड उन लोगों के लिए बहुत हतोत्साहित है जो इस तरह रहते हैं। तम्बू के अंदर ठंड लगना और छिपना अच्छा नहीं है अमेरिका में, दक्षिण पर ध्यान केंद्रित करें, उत्तरी फ्लोरिडा, दक्षिणी एरिज़ोना, न्यू मैक्सिको जैसे स्थानों में सर्दियों में शानदार, जंगली भूमि, कोई भी नहीं, हल्का जलवायु गर्मियों के दौरान, उत्तर जाओ ब्राजील में, ठंड के समय पूर्वोत्तर या उत्तर में जाने का प्रयास करें। गर्मी में, दक्षिण पूर्व या दक्षिण महान हैं
  • एक लाइफस्टाइल चरण 10 के रूप में शिविर शीर्षक वाला चित्र
    15

    मुक्त कैंप का मैदान पर जाएं.
    कुछ के पास प्रति माह रहने की सीमाएं हैं यदि आप नदी के ट्रेल्स या नदी के किनारों पर हैं, तो हर जगह मुफ्त में कैंपिंग है। यदि आप गाड़ी चला रहे हैं, तो यह आसान नहीं है, आपको देखना होगा संयुक्त राज्य अमेरिका में अभी भी कई मुक्त छोटे शिविर साइटों का पता लगाया है।
  • चित्र शिविर के रूप में एक जीवन शैली कदम 11
    16
    एक नेटवर्क है आपकी सुविधा बढ़ाने के लिए कुछ भी मान्य है। समय के साथ फर्श पर बैठकर उबाऊ हो जाता है आप अपने नेटवर्क में भी सो सकते हैं
  • एक जीवन शैली के चरण 12 के रूप में शिविर शीर्षक वाला चित्र
    17
    रोजाना एक शॉवर ले लो इसे एक ठंडी नदी में एक त्वरित डुबकी होने दें यह आपको स्वच्छ और तैयार महसूस करेगी। साफ महसूस करना महत्वपूर्ण है, और होस्टिंग के लिए भुगतान करने की इच्छा दूर ले जाएगा। यदि पास के पास कोई पानी नहीं है, तो शॉवर ले लो। सूरज में एक घंटा अपने सभी छिद्रों को खोल देगा और आपको स्वच्छता की भावना होगी। यदि कोई सूरज नहीं है और आप ठंडे हैं, तो आप गलत जगह में हो सकते हैं!
  • चित्र शिविर के रूप में एक जीवन शैली कदम 13
    18
    अच्छा खाओ कैम्प फायर का उपयोग करें जो आपको पसंद है। लोहे के फ्राइंग पैन और एक डच ओवन का उपयोग करें दालचीनी रोल, दाल, प्लेट पर पेनकेक्स, आग में भुने हुए मीठे आलू, कुछ भी संभव है। लकड़ी के जलते समय चीजें ज्यादा बेहतर होती हैं - और हर काटने का मूल्य होगा आप अधिक जीवन का आनंद लेंगे, जो कुछ दिखाई देगा वह अधिक मूल्य होगा यदि आप अपने भोजन की देखभाल नहीं करते हैं, तो आप जल्द ही घर जाना चाहते हैं।
  • चित्र शिविर के रूप में एक जीवन शैली कदम 14
    19
    खाद्य पौधों खाद्य संयंत्र गाइड की एक छोटी लाइब्रेरी है। जंगली में भोजन का एक प्रभावशाली किस्म है यदि आपके पास विषय का मूल ज्ञान है। आप अपने आहार में क्या शामिल करते हैं - यह आपके सभी पोषक तत्वों को आसानी से कवर करेगा। यह मनुष्य को प्रकृति के करीब लाता है और एक निश्चित आजादी बनाता है।
  • 20
    यह जांचने के लिए कुछ उपलब्ध परीक्षणों का उपयोग करें कि क्या पौधे वास्तव में खाद्य है।
    • कुछ विचार:

      • जंगली चावल
      • युक्का
      • नागफनी
  • एक जीवन शैली के रूप में शिविर का शीर्षक चित्र 15
    21
    धीमा और जीवन का आनंद लें यह लग रहा है की तुलना में कठिन है
  • 22
    प्राचीन वस्तुओं के साथ शिल्प बनाएं: रस्सियों, बेल की टोकरी, मैट, नारियल के कटोरे, सैंडल आदि।
    • यदि आप एक कलाकार हैं, तो आप देख रहे हैं उन परिदृश्य को पेंट करें इस तरह के काम के लिए कई दीर्घाएं खुली हैं यह आपकी न्यूनतम शैली वाली जीवन शैली को बनाए रख सकता है
    • साहित्य और दर्शन पढ़ें
  • चित्र शिविर के रूप में जीवन शैली के चरण 16
    23
    रचनात्मक रूप से कार्य करें जब आपके पास बहुत कम पैसा है, तो रचनात्मक होना महत्वपूर्ण है। कुछ नया और दिलचस्प बनाएं उच्चतम मौसम में पर्यटक आकर्षण हमेशा बाहरी लोगों को भर्ती करते हैं आप रेस्तरां में मशरूम और अन्य पौधों को भी बेच सकते हैं। करियर से बंधाए बिना पैसे बनाने के कई तरीके हैं
  • एक जीवनशैली के रूप में शिविर का शीर्षक चित्र 17
    24
    अपने अनुभवों को दस्तावेज़ करें जो कुछ भी होता है, अपने विचारों और दृष्टिकोणों का एक पत्रिका रखें। बहुत सी तस्वीर ले लो, वे आपके जीवन के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से एक का एक अनमोल रिकॉर्ड होगा।
  • युक्तियाँ

    • वातावरण के लिए सम्मान करें जो आपका नया घर होगा, चाहे अस्थायी हो, ताकि प्राकृतिक सुंदरता खुद को सुरक्षित रखती है - तो दूसरों को आपके बाद इसका आनंद मिलेगा पानी के स्रोतों को स्नान या साबुन का उपयोग करने के लिए बर्तन धोने के साथ प्रदूषित न करें, हालांकि बायोडिग्रेडेबल। कचरे का निपटान करना सीखें वनस्पति को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए - हर दो दिन अपने तम्बू को स्थानांतरित करें, जिससे घास ठीक हो जाएगा। आग के प्रभावों से सावधान रहें, पहले से ही एक आग के रूप में उपयोग किए गए रिक्त स्थान का उपयोग करें संक्षेप में, आप के साथ "सभ्य" जीवन शैली नहीं लेते हैं वेबसाइट पर जाएं निशान छोड़ें मत बाहरी जीवन के लिए प्रभाव में कमी और प्रथाओं के बारे में जानकारी के लिए

    चेतावनी

    • सुरक्षा। यद्यपि सड़क पर अधिकांश लोग शांत हैं, आप लोग, बार और पुलिस से बहुत लंबा रास्ता हैं। मैत्रीपूर्ण रहें, लेकिन सावधान रहें, और खुद को बचाव करने का तरीका जानें। एक सुलभ स्थान में एक काली मिर्च स्प्रे होने में अच्छा हो सकता है
    • दुख पाने की कोशिश न करें खासकर यदि आपके पास स्वास्थ्य योजना नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com