IhsAdke.com

कम बजट पर लाइव कैसे करें

विश्वास करो - जब आप एक तंग बजट पर रहना चाहते हैं तो आप अच्छी कंपनी में हैं। पहले से कहीं ज्यादा लोग अपने पैसे को फैलाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, जो कि पूरी तरह से संभव है - कभी-कभी ऐसे तरीकों से जिन्हें आप महसूस भी नहीं करेंगे आप न केवल जीवित रहेंगे, लेकिन आप वास्तव में जीवित रहेंगे और जीवन का आनंद लेंगे। यह एक स्वीकृत चुनौती पर विचार करें!

चरणों

भाग 1
आपका बजट निर्धारित करना

बजट के बारे में तस्वीर चरण 1
1
अपनी आय की गणना करें यह किसी भी बजट के लिए चरण 1 है। यह जानना कि आप कितना पैसा खर्च कर सकते हैं, आपको यह जानने की आवश्यकता है कि आप कितना पैसा "कमाएँ" और फिर भी "बाद" करों, वैसे। महीने से महीने करना आसान होगा, इसलिए अपना वेतन जांचें - पिछले चार हफ्तों या उससे ज्यादा में आपने कितना घर लाया है?
  • यदि आप एक फ्रीलांसर या फ्रीलांसर हैं, तो यह जानना सुनिश्चित करें कि आप कितना भुगतान करेंगे। झटका अगर आप इसे पूरे साल में ध्यान में रखना बहुत चोट नहीं होगा।
  • यदि आप एक किराए के कर्मचारी हैं, तो अपनी आयकर रिफंड पर विचार नहीं करें। अगर ऐसा होता है तो यह एक पार्टी बनने वाला है। अब गिनती की गारंटी नहीं है
  • एक बजट के चरण 2 पर लाइव शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक व्यय सूची बनाएं ये बुनियादी चीजें हैं जो (किराया, छात्र ऋण, परिवहन, आदि) खोजने के लिए आसान हैं, न कि सिर्फ मूल बातें: भोजन, मज़ा, सेवाएं आदि। यथार्थवादी होना मत भूलना - यदि ज़रूरत हो, तो "सुपर" पोषण करें सिर जो आप भूल गए सब की तलाश में खोजें - क्या आप बाल आशा को दान करते हैं? एक दिन में $ 10 के लिए एक कॉफी का प्याला पी लो, हाँ, है ना? क्या आपके पास एक योग कक्षा के लिए स्वचालित भुगतान है जिसे आप कभी शामिल नहीं करते हैं? सब कुछ कवर सुनिश्चित करें!
    • अतिरिक्त खर्चों के लिए अपने रिकॉर्ड की जांच करें एक प्लास्टिक समाज में रहने का मुख्य लाभ यह है कि आप एक वेबसाइट दर्ज कर सकते हैं और वस्तुतः यह जांच कर सकते हैं कि आपने अपना पैसा जहां खर्च किया था। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने पैसे का प्रवाह भी भूलना चाहिए!
  • एक बजट पर लाइव स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    देखें कि आप कटौती कर सकते हैं जैसा कि आप अपनी सूची को देखते हैं, कुछ मुट्ठी भर स्थानों को ढूंढें, जहां आप इन अशुभ संख्याओं को कम कर सकते हैं। क्या आप लैंडलाइन फोन लाइन दे सकते हैं? Netflix के साथ केबल टीवी बदलें? वहाँ कैप्गुसिनी छोड़ दो? ऐसा करने के लिए सबसे आसान स्थान "ज़रूरत से ज़्यादा हर रोज़" में होगा - वह धन जिसे आप खर्च नहीं करते जब तक आप खर्च नहीं करते हैं।
    • जब प्रौद्योगिकी की बात आती है, तो किसी दृश्य का कारण होने से डरो मत। "यह" आपके टेलीफोन / इंटरनेट / केबल टीवी प्रदाता को कॉल करना संभव है और कहता है कि आप जो भी भुगतान कर रहे हैं वह भुगतान नहीं कर सकते। आपको उस मूल्य पर आश्चर्य होगा जो "चर्चा" बचा सकता है। तो भी अगर आप अपनी सूची को देख रहे हैं और कह रहे हैं "मैं और नहीं कर सकता, मुझे" इन चीज़ों की ज़रूरत है ", आप बस अनुमान लगा सकते हैं
  • एक बजट पर लाइव स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    लक्ष्य निर्धारित करें अब जब आपको पता है कि आपको कितना अतिरिक्त पैसा लगता है कि आप इसे सहेज सकते हैं, तो आप इस राशि का उपयोग कर सकते हैं और बचाने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं। दो मानों को ध्यान में रखें: 1) आपको प्रति माह खर्च करने की आवश्यकता है और 2) वह राशि जिसे आप सहेजना चाहते हैं आराम मज़े के लिए है!
    • आप दैनिक, साप्ताहिक, और मासिक लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं - यह सब आपसे यह करना है कि आप यह कैसे करना चाहते हैं। आप भोजन के लिए प्रति दिन $ 22 रिएस, खरीदारी के लिए $ 115 या सप्ताह के मासिक मासिक भत्ता, जिसे आप चाहते हैं, बुक कर सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप अपने पैसे बचाने के लिए क्या कर सकते हैं।
  • एक बजट पर लाइव शीर्षक वाला चित्र, चरण 5
    5
    आपातकाल के लिए एक राशि आरक्षित करें वहां हमेशा आपातकालीन स्थितिएं होंगी क्या यह टपकता रसोई सिंक या दस्त का एक रहस्यमय मामला है जो आपको काम करने से रोकता है, आपात स्थिति हमेशा दिखाई देगी। उनके लिए अपने बजट से कुछ पैसे आरक्षित करें - और अगर वे नहीं करते, कुतिया! आसान साँस लेने के लिए अधिक संभावनाएं
    • इसके बारे में सोचें: आप कितनी बार पैसा खर्च कर रहे हैं जिसे आपने खर्च करने की योजना नहीं बनाई थी? अगर हम 99% की तरह हैं, तो सही उत्तर ही "हर समय" है। तो भले ही यह आपातकाल एक दोस्त का जन्मदिन है, जो आप पूरी तरह से भूल गए थे, तो आप तैयार होंगे।
  • एक बजट के चरण 6 पर लाइव शीर्षक वाला चित्र
    6
    अधिशेष को प्राथमिकता दें उम्मीद है कि आपके पास कुछ पैसा है जो बस अंतरिक्ष में चल रहा है और जिस तरह से आप चाहते हैं वह खर्च किया जा सकता है। दुर्भाग्य से, यह पैसा पेड़ों पर नहीं बढ़ता और बहुत सीमित है इसलिए आपकी प्राथमिकताएं निर्धारित करना महत्वपूर्ण है। क्या आप एक घर पिल्लों से भरा चाहते हैं या हर पखवाड़े में मैनीक्योर पर जाएं? खैर, क्या आपको खुशी होगी?
    • चलिए हम आपको यह नहीं बताते हैं कि पिल्लों से भरा घर या मैनीक्योर की द्विवार्षिक यात्रा एक बुरा विचार है। कुछ लोगों को ये चीजें जरूरी नहीं दिखती हैं, लेकिन "आप देखते हैं।" और यही सब कुछ मायने रखता है इसलिए, जो कुछ भी आपके लिए अत्यधिक महत्व का है, उसके लिए शर्तें बनाएं। बस यथार्थवादी होना चाहिए यदि आप शर्तों को नहीं बना सकते हैं, तो आपको इसे पीछे छोड़ना होगा
  • भाग 2
    अपनी जीवन शैली बदल रहा है

    चित्र बजट पर लाइव शीर्षक 7 पर आधारित है
    1
    पैसे "तत्काल" रिजर्व करें हम में से अधिकांश, यह एक निश्चित जीवन परिवर्तन है। हम अपने वेतन और आंशिक रूप से मिलने के आदी हो गए हैं जब तक वह चले नहीं गए। आप इसे अब और नहीं कर सकते, दुर्भाग्य से। जब भुगतान का समय आता है, तब उस जादू राशि को छिपाने के लिए जो आपने अपने लिए कसम खाई थी, जो बचा सकता था। जब बाकी चली जाती है, तो आप इसे खर्च करने के लिए परीक्षा नहीं लेंगे
    • यदि आप कर सकते हैं, तो उसे बचत खाते में डालें - या कम से कम कहीं और पैसा जो आप सामान्य रूप से खर्च करते हैं अपने जुर्राब दराज में नोट्स रखें (यदि आप प्रलोभन का विरोध कर सकते हैं) या, मुझे नहीं पता, अपनी मां को इसे छुपाने के लिए कहें। इस तरह आप स्वचालित रूप से आपके द्वारा निर्धारित राशि के साथ रहने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
  • बजट के बारे में तस्वीर चरण 8
    2
    आत्मनिर्भर रहें आज की तकनीकी उम्र में, यह बहुत ज्यादा पूछ रहा हो सकता है हम जमे हुए भोजन, तुरंत संतुष्टि और निरंतर मनोरंजन की संस्कृति के बीच में हैं एक बजट पर रहने के लिए, यह जीवन शैली गायब हो गई है। आपको अपने दम पर अधिकतर काम करना है यहां कुछ विचार हैं:
    • खाना पकाना शुरू करें न केवल यह स्वस्थ है, लेकिन सस्ता भी है। और यदि आप एक समय में बहुत कुछ खाना बना सकते हैं, तो आप एक कठिन दिन के लिए फ्रीज और बुक कर सकते हैं।
    • अपना भोजन करें यह एक नए स्तर पर खाना पकाने का कार्य लेता है अपने फलों और सब्जियां लगाकर जितना सस्ता हो उतना सस्ता हो। किराने की दुकान पर आपको बेतुका कीमतों का भुगतान करना ही बंद हो जाएगा, लेकिन आपको ऐसी चीज़ों पर भी भोजन करने की संतुष्टि मिलेगी जो जानते हैं कि यह कहां से आया था। कितने लोग कह सकते हैं कि वे ऐसा करते हैं?
    • सीना। हम में से कितने हमारे कपड़े में एक छेद पाते हैं और उन्हें दूर फेंक देते हैं? आओ, अपना हाथ उठाओ आप जानते हैं कि आप ऐसा करते हैं बर्बाद करने के बजाय, अपने कपड़े बनाने, मरम्मत और सिलाई के बारे में कैसे? पैसा आपके खाते में जारी रहेगा और आप अभी भी फैशन लॉन्च करेंगे। एक नज़र है जो सचमुच "कोई नहीं" है? आश्चर्य!
  • चित्र बजट पर लाइव शीर्षक 9
    3
    आय का दूसरा स्रोत प्राप्त करें ठीक है, हम कुछ बहुत जटिल, सही से निपटने नहीं कर रहे हैं? यदि आप अधिक पैसा चाहते हैं, तो आपको दूसरी नौकरी की आवश्यकता है। लेकिन ऐसा मत सोचो कि यह एक ऐसा है जहां आप एक वर्दी पहनते हैं या फॉर्म भरते हैं - यहां तक ​​कि शिशुओं के निमंत्रण को स्वीकार करने से आपकी जीवनशैली में मदद मिल सकती है, ताकि आप इसके बारे में अच्छा महसूस कर सकें (जो कि मुख्य फ़ोकस है)। यह खुश होने के बारे में है, अमीर होने के बारे में नहीं
    • इंटरनेट। गंभीरता से। ऐसी कई चीजें हैं जो आप अतिरिक्त पैसे के लिए कर सकते हैं भले ही वह तलाकशुदा मां से अपने नए अपार्टमेंट में जाने में मदद कर रही है। और अपने दोस्तों से पूछो! वे एक आकस्मिक खेल के बारे में जानते हैं जो $ 50 अधिक प्रदान करता है जब तक आप पूछने तक आपको कभी पता नहीं चलेगा!
  • चित्र बजट पर लाइव शीर्षक 10
    4



    रूममेट खोजें एक और स्पष्ट कदम चाहे आप शहर में या गांव में एक यातायात प्रकाश, 6 सलाखों और 9 चर्चों के साथ रहते हों, एक कमरे में रहने वाले को खोजने के लिए आपका किराया छमाही में कट जाता है और छोटे अतिरिक्त फायदे मत भूलना! दोस्तों के साथ बैठक में टॉयलेट पेपर के साथ आधा खर्च, कुछ भोजन और शराब के बक्से के साथ। यदि आपका सहयोगी कानूनी है, तो निश्चित रूप से
    • आप रूममेट प्राप्त कर सकते हैं और आधे किराए का भुगतान कर सकते हैं "या" अगर आप बड़ी जगह पर जाते हैं और उसी राशि का भुगतान करते हैं - दोनों संभावनाओं का उनके फायदे हैं (हालांकि आखिरी बार पैसे नहीं बचाते हैं)। और अगर आपको अपने बिस्तर को पर्दे के साथ अलग करना है, तो जो भी हो जीवन चला जाता है आप फर्श पर एक कोने में सोए जा सकते हैं!
  • चित्र बजट पर लाइव शीर्षक 11
    5
    बुरी आदतों को दूर करें वे बहुत महंगे हैं स्पष्ट लोग धूम्रपान, पीने, ड्रग्स का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यह सूची स्पष्ट रूप से जारी है। यदि आप अपने अस्तित्व के केंद्र में नहीं हैं, तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। और अगर यह आपके लिए बुरा है, तो आप "वास्तव में" इसकी आवश्यकता नहीं है। कभी-कभी हमें अपने आप से सच होना चाहिए और यह निश्चित रूप से इन समय में से एक है।
    • यहां तक ​​कि अगर आप फिल्मों के आदी रहे हैं, तो प्रगति के लिए जगह है। अपने आप को ईमानदारी से देखो: आप क्या आदतें हैं जो आपको अनावश्यक पैसे की लागत है? हम सब कुछ है और यदि आप इसे से छुटकारा नहीं पा सकते, तो सस्ता प्रतिस्थापन क्या किया जा सकता है? क्या कोई Netflix पर जाना है?
  • बजट के बारे में तस्वीर
    6
    नकदी का उपयोग करें अपने हाथों में कुछ ठोस होने से सभी अंतर हो सकता है। हमारे मन पूरी तरह से समझ नहीं सकते हैं कि जब हम उस छोटे से प्लास्टिक के टुकड़े का इस्तेमाल करते हैं, तो हमारे खातों से पैसे गायब हो जाते हैं। कल्पना कीजिए कि हर बार जब आप अपने कार्ड का इस्तेमाल करते थे तो थोड़ा पिक्सी दिखाएगा और आपको वह पैसा दिखाएगा जो अब आपकी नहीं है। आप शायद इसे खर्च करने के लिए तैयार नहीं होगा! तो, शारीरिक धन पसंद करें आप इसे रखने के लिए और अधिक संभावनाएं हैं।
    • सप्ताह पर खर्च करने के लिए खुद को एक निश्चित राशि देने की कोशिश करना अच्छा विचार है जब पैसा खत्म हो जाता है, यह खत्म हो गया है मुझे माफ़ करना, मेरे दोस्त मुझे पता है कि यह मुश्किल है - लेकिन यह आपको जल्दी राशन के लिए सिखाना होगा!
  • एक बजट पर लाइव 13 के बारे में तस्वीर
    7
    अपने परिप्रेक्ष्य दर्जी परिवर्तन की इस सभी पैसे बचाने वाली बातों में से सबसे महत्वपूर्ण में से एक मानसिक परिवर्तन है। अगर आपको लगता है कि 5 सितारा रेस्तरां में खाने से पूरी तरह वंचित रहना है, तो यह मुश्किल होगा। लेकिन अगर आप अपने परिप्रेक्ष्य को अनुकूलित कर सकते हैं और वंचित नहीं महसूस कर सकते हैं, बजट बनाए रखने की यह पूरी चीज लगभग अनायास ही बनाई जाएगी। आप "मितव्ययी थकान" से लड़ने का कम जोखिम चलाते हैं और अच्छी तरह से, इसके बारे में पागल हो रहे हैं। अगर आपका बजट आपको पागल होने वाला है, तो अपना बजट जरूरी नहीं है!
    • आपको खुद अपने पड़ोसियों से तुलना करने की ज़रूरत नहीं है। आपके पास भी ऐसा कोई भी चित्र नहीं है जिसे आपको रखने की आवश्यकता है, उस पर विश्वास करें या नहीं। आपके पास जो कुछ है उसे लेकर आप खुश हो सकते हैं ज़िंदगी निश्चित रूप से माल के लिए उबाल नहीं आती है यह आपकी मानसिकता के बारे में है यदि आप अपनी स्थिति से खुश हैं, तो आप खुश होंगे - और यही सब कुछ है
  • भाग 3
    धन के साथ कौशल प्राप्त करना

    एक बजट के चरण 14 पर लाइव शीर्षक वाला चित्र
    1
    कूपन का उपयोग करना शुरू करें यह शर्म नहीं है - यह एक प्रवृत्ति है! इसमें अनगिनत टीवी शो समर्पित हैं! और यह एक सही कदम है! तो, अपनी कैंची ले लो और दस्त शुरू करें। अपने पसंदीदा स्टोरों में साप्ताहिक सम्मिलन खोजें "और" कारखाना कूपन उन्हें भी मत भूलो!
    • और मौसम पर विचार करें। यदि यह इस सप्ताह प्रचार पर नहीं है, तो यह अगला हो सकता है, इसलिए इसे पकड़ने का प्रयास करें। और कभी-कभी मध्य सप्ताह या पोस्ट-अवकाश की अवधि भी बेहतर सौदों लाती है
  • बजट के बारे में तस्वीर चरण 15
    2
    "सामाजिक" कूपन का उपयोग करना शुरू करें आवेषण को काटने और कारखानों की साइट्स की जांच करने के अलावा, सामूहिक खरीद की साइटों की भी तलाश करें, जैसे पेक्स उर्वानो, ग्रुपोन आदि। लाभ किराने के सामानों पर नहीं रोकते हैं - आप आधा कीमत पर रेस्तरां पर जा सकते हैं, जो आप आमतौर पर भुगतान करेंगे। थोड़ा सरलता के साथ, आपकी आजीवन जीवन शैली बरकरार रह सकती है!
    • यह जीवन को अमीर भी बनाने का एक अच्छा तरीका है जिम बर्दाश्त नहीं कर सकता है? ग्रुपॉन से 80% तक किकबॉक्सिंग क्लास लें क्रिसमस की आवश्यकता है? कौन सा स्टोर आप एक कूपन के मालिक हैं? किसी चीज को छूने की ज़रूरत नहीं है जो आप घर पर शेयर कर सकते हैं!
  • बजट के बारे में तस्वीर चरण 16
    3
    पिस्सू बाजार वे भी फैशनेबल हो रहे हैं यदि आप कुछ इस्तेमाल कर सकते हैं, तो आप यह कर सकते हैं, है ना? विंटेज फैशन पूरी तरह से फैशनेबल और उपभोक्तावाद पूरी तरह से इसके बाहर है। और वैध दूसरे हाथ की दुकानों के अतिरिक्त, बाज़ार, इंटरनेट वस्तुएं, नीलामी और अन्य समुदाय की घटनाओं (जैसे चर्च की पुस्तकों की बिक्री आदि) की तलाश करें। आप जल्दी से एक खजाना शिकारी बन जाएगा
    • अपने परिवार को देखें हम ऐसी संस्कृति बन गए हैं जिनके पास इतनी सारी चीजें हैं, हम भंडारण के लिए स्थान समाप्त कर चुके हैं। इस बारे में सोचें कि यह कैसे विकृत है। आप कितने लोगों को जानते हैं कि वास्तव में नंगे न्यूनतम के साथ क्या रहते हैं? तो एक परिवार की यात्रा करें। वे शायद (पढ़ें: निश्चित रूप से) वे चीजों से छुटकारा चाहते हैं।
  • चित्र बजट पर लाइव शीर्षक 17
    4
    अपने लाभ के लिए इंटरनेट का उपयोग करें आप फ्री मार्केट को जानते हैं, लेकिन क्या आपने फ्रीस्कूल.org के बारे में सुना है? आप अपने सामुदायिक पृष्ठ पर जाते हैं और "मुफ्त के लिए चीजों से छुटकारा" देने वाले लोगों को ढूंढते हैं। और जो लोग चीजें भी चाहते हैं, ज़ाहिर है। और यह बहुत से एक उदाहरण है!
    • आपको वाकई कुछ के लिए पूरी कीमत का भुगतान नहीं करना चाहिए। हम पहले उल्लेख किया सामूहिक खरीद साइटों के अलावा, ईबे और इटसी जैसी साइटें हैं, जहां आप वास्तविक लोगों से चीजें खरीद सकते हैं, आमतौर पर बहुत सस्ती कीमतों पर।
  • बजट के बारे में तस्वीर चरण 18
    5
    एक पुरस्कृत क्रेडिट कार्ड प्राप्त करने के बारे में सोचें यह विकल्प थोड़ा खतरनाक हो सकता है। यदि आप एक स्पेंडर प्रकार हैं, तो क्रेडिट कार्ड सबसे खराब चीज है जो आप अपने लिए कर सकते हैं लेकिन अगर आपको पता है कि इसे कैसे संभालना है (और एक अच्छा क्रेडिट स्कोर है), क्रेडिट कार्ड पुरस्कार कार्यक्रम प्राप्त करने पर विचार करें। हर बार जब आप इसका इस्तेमाल करते हैं, तो अंक जमा करें। और समय-समय पर आप इन बिंदुओं को चीजों में बदल सकते हैं - या "पैसा"। तैयार, आय का दूसरा स्रोत!
    • हमेशा ठीक प्रिंट पढ़ना सुनिश्चित करें आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह खगोलीय ब्याज दरों के साथ एक क्रेडिट कार्ड प्राप्त करना है और इसे एक भयानक, ऋण-लादेन अस्तित्व में समाप्त करने के लिए उपयोग करना शुरू करना है। यह आप क्या करना चाहते हैं के विपरीत है
  • एक बजट के बारे में तस्वीर चरण 1 9
    6
    अनुभवों में अपना लक्ष्य रखें, भौतिक संपत्ति नहीं। आपको शायद यह सुनकर हैरान नहीं होगा कि अनुभवों ने माल की तुलना में लोगों को खुश करने के लिए सिद्ध किया है। वे लंबे समय तक और हमारे अलमारियों पर जमा नहीं करते क्योंकि उनका उपयोग नहीं किया जाता है। इसलिए यदि आपके जीवन में कुछ कमी है, तो अनुभवों पर ध्यान केंद्रित करें। सामान वास्तव में आपको बेहतर महसूस नहीं करेगा। और यदि वे करते हैं, तो प्रभाव बहुत कम होगा।
    • क्रिसमस आ रहा है? उपहार का हिस्सा एक ट्यूशन या ट्यूशन शुल्क का भुगतान किया। यात्रा क्रेडिट के लिए पूछें उन चीज़ों के लिए पूछें जो आप "वास्तविक के लिए" का उपयोग कर सकते हैं बेशक, यह टीवी 50 "शांत होगा, लेकिन आप इसे एक वर्ष में बदलना चाहेंगे। अनुभवों के साथ अपने जीवन को समृद्ध करें, न कि चीजें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ चरणों के साथ अपने बिजली बिल को कम करें किसी कमरे में किसी भी प्रकाश को बंद करें, अपने उपकरणों को अनप्लग करें यदि उनका उपयोग नहीं किया जा रहा है। सिर्फ उन्हें बंद न करें, क्योंकि वे एक छोटी सी राशि का उपयोग करना जारी रख सकते हैं जो आपके खाते के मूल्य में वृद्धि करेगी।
    • अन्य पेय के बजाय पानी पीने की कोशिश करें पानी वहाँ कई पेय उपलब्ध एक स्वस्थ विकल्प है, यह उल्लेख नहीं है कि यह थोड़ा सस्ता भी है।
    • अपने खाते को केवल एक या दो बार सप्ताह में खरीदकर बाजार में अपने खाते को कम करने की कोशिश करें और दूसरे दिन आपको किचन में रखे गए भोजन का उपयोग करने के लिए छोड़ दें।
    • किसी भी ऋण या खाते का भुगतान करने की कोशिश करें जो आपने अभी तक प्राप्त नहीं की है। अगर आपने अभी तक अपना क्रेडिट कार्ड बिल नहीं चुकाया है, तो जितनी जल्दी हो सके ऐसा करें क्योंकि ब्याज इसे और अधिक महंगा बना देगा।

    चेतावनी

    • एक रूममेट को चुनने पर सावधान रहें क्योंकि आप हमेशा साथ रहने के लिए एक अच्छा इंसान नहीं होंगे। संभावित कारणों में आपराधिक इतिहास या कुछ आदत शामिल है जो आपको इस बात को परेशान करता है कि आपको किसी और की तलाश में और अधिक समय बर्बाद करना पड़ता है।
    • क्रेडिट का उपयोग करते समय सावधानी बरतें बहुत से लोग बहुत ऋणी होते हैं क्योंकि वे खाते की सीमा से आगे जाते हैं और महीनों तक, शायद साल, सब कुछ का भुगतान करते हैं इससे दिवालिएपन भी हो सकता है, जो आपको सड़क पर रहने के लिए प्रेरित करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com