IhsAdke.com

कैसे कम से कम शैली में शिविर के लिए

मिनिमलिस्ट कैंपिंग अनावश्यक लग सकता है क्योंकि बहुत से लोग हमारे भारी भौतिकवादी जीवन शैली से बाहर निकलेंगे। हालांकि, जब आप उन सभी संगठनों पर विचार करते हैं जो शिविर की तरह पसंद करते हैं, तो आप अपने घर में लगभग हर चीज के लिए एक जगह ले सकते हैं और घर से दूर एक छोटा महल बना सकते हैं। आपके साथ अपने सभी काम और चीजों को खींचने में मजेदार कहां है?

मिनिमलिस्ट शिविर पहनने और पहनने और छोड़ने के बारे में मानसिकता के बारे में बहुत कुछ है ... यह सभी का सबसे मुक्तिपूर्ण पहलू है। शिविर उपभोक्ता और अधिक वजन कम से कम कैलिफोर्निया दिखाना है!

चरणों

कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
प्रकृति के प्रस्तावों के अनुकूल होने के लिए तैयार करें, और उन चीज़ों को करें जो आपके पास दोहरे कर्तव्य हैं। मिनिमलिस्ट कैंपिंग, शिविर गियर के रूप में दी जाने वाली सुविधा के व्यापक रेंज से अधिक और अधिक से बचना है। परिभाषा के अनुसार, एक न्यूनतम कैंपर बहुत सारे उपकरण के साथ कैंपर नहीं है, और अक्सर वह व्यक्ति जो बहुत अधिक वजन नहीं ले जाने में भारी अनुभव पर डेरा डाले हुए है यह सब उपकरणों के साथ समस्या यह है कि यह शुरुआत से आपके अनुभव को छेड़ता है (क्या लेना है, क्या पत्ते हैं, आदि), आपके परिवहन का वजन कितना होता है, और अपने उपकरणों को संचालित करने के बजाय उपकरणों से प्रेरित करता है अपने आस-पास के प्राकृतिक चमत्कारों को ले लो घर पर और चीजें छोड़कर और चीजें करने के लिए तैयार रहें, आप एक अविश्वसनीय कम से कम कैद करने वाले शिविर का अनुभव कर सकते हैं।
  • कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रति कैंपर के लिए केवल एक छोटे से मध्यम बैकपैक बनाएं 10 शेयरों में से कोई एक बैकपैक नहीं है, और 10 के नीचे कोई भी ऐसा करने से सहमत नहीं है कम बैकपैक्स, कम चीजें उस बैकपैक के भीतर, प्रत्येक व्यक्ति को अपने कपड़े, जूते, घर और स्नान आवश्यकताओं (तौलिया सहित), मनोरंजन की जरूरतों को पूरा करना पड़ता है और कुछ अन्य सीधे कैम्पिंग साइट से संबंधित नहीं होता है चुनौती ले लो और उन्हें बताओ कि अधिक स्थान है। और अपने आप को बड़े backpacks मिल!
    • एक नियम है कि यदि आप अपना बैकपैक नहीं बना सकते, तो आपको इसे नहीं रखना चाहिए, या आपको इसे हल्का बनाना चाहिए।
  • कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कैम्पिंग साइट के लिए आपको क्या चाहिए पर कार्य करें कुछ दिनों या हफ्तों के लिए आराम से जीवित रहने के लिए, आवश्यक मूल बातें शामिल हैं:
    • आवास: तम्बू, या दो या अधिक तंबू, अगर यह एक बड़ा समूह है बस लोगों की मात्रा के लिए पर्याप्त तंबू ले लो - आपको रहने वाले कमरे, रसोई और अन्य सभी के लिए अतिरिक्त टेंट की ज़रूरत नहीं है (यदि आप की आवश्यकता है, बूथ बुक करें और कैम्पिंग से बचें)। आप सामान्य प्रयोजन के लिए और सभी प्रकार की संभावनाओं के लिए एक कैनवास चाहते हैं।
    • सो रही उपकरण: आपको प्रति व्यक्ति एक सो बैग की आवश्यकता होगी। जो लोग बहुत ठंडा महसूस करते हैं वे एक अतिरिक्त कंबल, या गर्म नींद की थैली ले सकते हैं।
    • वस्त्र: एक बार से अधिक कपड़े पहनने के लिए तैयार रहें (दुर्गन्ध का प्रयोग करें) और तापमान में परिवर्तन के मामले में कपड़ों की परतें पहनना। (यह एक लंबा समय हो सकता है? कपड़े धोने का साबुन की एक छोटी बोतल लें, जो ठंडे पानी में काम करता है।) आप आसानी से सिंक में अंडरवियर की एक जोड़ी धो सकते हैं और इसे तम्बू के ऊपर शुष्क कर सकते हैं।
    • खाना पकाने के उपकरण: सब कुछ बुनियादी रखें एक छोटा सा शिविर स्टोव (और ईंधन), एक या दो बर्तन, खाने के लिए चिमटा और कटोरे, बर्तन की एक जोड़ी (किट-गंदगी), बर्तन, एक तेज चाकू, एक काटने बोर्ड और भी पेय के कुछ ही चश्मा। समाचार पत्र कई चीजों के लिए महान हैं, और यद्यपि एक मेज़पोश उपयोगी हो सकता है, आप कभी-कभी रीडिंग के लिए अखबार का उपयोग भी कर सकते हैं। इसके अलावा एक डिटर्जेंट (प्राकृतिक पर्यावरण के लिए उपयुक्त) और एक डिश तौलिया का एक छोटा सा राशि है। यदि आपके पास डिब्बे हैं, तो कैन ओपनर ले सकते हैं (ये पॉकेटकिनेस के साथ भी जुड़ा जा सकता है) और एक बोतल सलामी बल्लेबाज सहायक है। आप डेरा डाले हुए स्टोव को छोड़ सकते हैं और सिर्फ आग लगाना (मैचों को याद रखना) जब तक आप एक सक्षम फायरमेकर हैं लकड़ी काटने के लिए एक कुल्हाड़ी या समान उपकरण भी है
    • प्रकाश: एक टॉर्च या प्रति व्यक्ति दीपक यदि आप जल्दी बिस्तर पर नहीं जाते हैं, तब तक अंधेरे में बात करें जब तक आप सो जाते हैं और जल्दी उठते हैं आप इसे प्यार करेंगे
    • मूल: कीट विकर्षक, टॉयलेट पेपर, रस्सी, कचरा बैग, छोटे सिलाई किट, जरूरी दवाइयां, प्राथमिक चिकित्सा किट, सनस्क्रीन और शायद एक मच्छरदानी अगर आप जिस स्थान पर जाते हैं, उसे सही ठहराते हैं। कुछ और, और आप पहले से ही बहुत जंगली हो रहे हैं।
  • कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कैम्पिंग साइट पर आपको क्या जरूरत नहीं है पर काम करें। ऐसी कई चीजें हैं जिनकी आपको ज़रूरत नहीं है, लेकिन लक्जरी कैम्पिंग परिवर्धन में भारी बिक्री की जाती है। इनमें से कुछ शामिल हैं:
    • कॉफी निर्माताओं और किसी अन्य उपकरण को शिविर के उद्देश्यों के लिए पुनः पैक किया गया है क्या आपको सचमुच एस्प्रेसो चाहिए या क्या आप शिविर कैफे के लिए तैयार हैं?
    • तह टेबल और लाउंजर्स शायद एक तह स्टूल उपयोगी है, लेकिन घर पर डाइनिंग रूम फर्नीचर छोड़ दें। कई कैम्पिंग्स टेबल और बैठने की पेशकश करते हैं, और प्रकृति स्टंप और अन्य प्राकृतिक ऑब्जेक्ट्स प्रदान करती है, जिससे आपकी कल्पना अच्छा उपयोग कर सकती है और अगर आपके पास एक थर्मैस्टर ® गुलेल है, तो आप किसी स्थान को अपनी नींद की चटाई में तेजी से बदल सकते हैं - यहां तक ​​कि कुछ लोगों के लिए अतिशयोक्ति होती है, क्योंकि आप आराम और बैठने के लिए बस एक चट्टान पर बैठ सकते हैं!
    • बिग, चमकीले लैंप, हीटर, या बिजली बिजली यदि आप उस तरह की चीज़ पसंद करते हैं, तो यह आर.वी. किराया करने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है, खासकर यदि आप उपग्रह डिश ले जाने की कोशिश कर रहे हैं
    • कुछ भी बड़ा नहीं है और आपके दादा-दादी कुछ भी नहीं ले पाएंगे यदि वे शिविर में होते। इस परीक्षा से आपको घर पर कई चीजें छोड़ने में मदद मिलेगी।
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    घर और स्नान जरूरतों को कम करें आपको बस अपनी टूथब्रश, टूथपेस्ट (, एक ही लिंग के सभी के साथ एक ट्यूब का हिस्सा के रूप में इस घर के लिए किया जाता है), साबुन की पट्टी, शैम्पू की एक छोटी बोतल (और कंडीशनर यदि आप है जरूरत `भी`) और दुर्गन्ध दूर करनेवाला डेंटल फ्लॉस दांतों के लिए महान है और कई चीजों के लिए जो बंधने की जरूरत है, और बहुत जगह नहीं लेते हैं आपके बाल धोने के कुछ और कट्टर तरीके हैं, जैसे साबुन या पानी का उपयोग करना या इसे धोना भी - पसंद आपकी है एक चेहरा धोया उसकी आँखें साफ करने के लिए, और सुबह में जननांग क्षेत्र की सफाई के लिए सबसे अच्छा है जब वहाँ एक शॉवर में आसानी है, और इन धोया जा सकता है और सूखे दिन के दौरान। बालों / शरीर / स्नान, इत्र, बाल स्प्रे, मूस, मूस, शेविंग उपकरण, विषाक्त वस्तुओं आदि के लिए जैल छोड़ें। घर पर आप डेरा डाले हुए हैं, और बहुत जल्दी पसीना, bonfires और प्रकृति की गंध है, तो आप बेहतर इसे करने के लिए इस्तेमाल हो जाएगा!
    • बाकियों और पैरों में सभी बाल निकालें `पहले`, और फिर भूल जाओ। बेशक यह थोड़ा समय लगेगा, लेकिन याद रखना - आप `शिविर` करेंगे, आपका जीवन स्वाभाविक रूप से वापस आ जाएगा
  • कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र



    6
    भोजन चयन को कम करें शिविर की दुकान और सुपरमार्केट में कई संभावनाएं हैं, लेकिन आप आसानी से कई सीज़िंग, खाने के कई टिन और कई पेटू शिविर संकुल के साथ ले जा सकते हैं जिन्हें आपने देखा और लगता है कि आपके पास बहुत अच्छा स्वाद होगा। जब आप डेरा डाले जाते हैं, तब क्या काम करता है, और यह मूल बातें है।
    • एक छोटी सी किट जिसमें जैतून का तेल, नमक और काली मिर्च, पपराका या मिर्च पाउडर, सोया सॉस और खाना पकाने के लिए पसंद का एक मसाला शामिल है।
    • दूध, पानी, रस और बीयर जैसे पेय की ज़रूरत जितनी ज़्यादा आपको चाहिए। मेहमान को कुछ भी लाने की ज़रूरत नहीं है लेकिन पीने का पानी।
    • डेरा डाले हुए ताजे फल और सब्जियां खरीदें अपने खेत स्रोतों के रूप में स्थानीय खेतों का उपयोग करें।
    • कई प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों से बचें कुछ बीन के डिब्बे उपयोगी हो सकते हैं, लेकिन डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों की एक पूरी श्रृंखला नहीं है
    • आप खाना पकाने वाले व्यंजनों को सूखे फलियां जोड़ने के लिए निर्जलित भोजन का उपयोग करें।
    • गेहूं बिस्कुट या जई एक महान नाश्ता बनाते हैं।
    • चावल, पास्ता और जल्दी से बने अनाज महत्वपूर्ण हैं।
    • चाय बैग और तत्काल कॉफी उपयोगी होते हैं। ज़रूर, आप अपनी कॉफी को पूरी तरह से प्यार कर सकते हैं, लेकिन अगर आप डेरा डाले हुए हैं, कोई डीकफ़ कॉफी नहीं है।
    • अपनी मछली मछली यदि आप शिकार करते हैं, तो अपने खुद के भोजन को वैध स्थानों पर शिकार करें, या स्थानीय बलि जानवरों से मांस खरीद लें। सूखा मांस भी ले जाने के लिए उपयोगी है।
  • कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 7 में शीर्षक वाला चित्र
    7
    मज़े के लिए उपकरण पर कड़ी मेहनत करें बस ले लो जो आप जानते हैं कि आप वास्तव में उपयोग करने जा रहे हैं, न कि `हम इसे ज़रूरत खत्म कर सकते हैं।` कैक, साइकिल, फ्रिस्बेस, गेंदें, बैडमिंटन सेट, स्कूटर, तैराकी खिलौने, वॉटर पोलो सेट, वॉलीबॉल, कार्ड गेम, बोर्ड गेम, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट और ईश्वर को पता है कि आपके कमरे में चिंता की वजह से और क्या बचा सकता है आपकी यात्रा में जगह है, और अब भी आपको चिंता है कि किस चीज को फिट बैठता है और अगर चीजें तोड़ें या चोरी न होंगी। आप उस तरह एक शांतिपूर्ण शिविर कैसे प्राप्त कर सकते हैं?
    • एक न्यूनतम शिविर के लिए मज़ेदार आइटम में एक डेक, एक कहानी कहानियां, फ्रिसबी और आपके स्विमिंग सूट शामिल हैं।
  • कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करें आप सभी वर्ष लंबे समय तक उन तक पहुंच चुके थे। आपको उन्हें शिविर में लाने की आवश्यकता क्यों है? लैपटॉप को छोड़ दिया जा रहा है, गंदे हो रही है, और लथपथ होने का जोखिम चलाता है - ऐसा आइपॉड है, और यहां तक ​​कि छोटे लोग संगीत खेलेंगे। बुश के बीच में एक डीवीडी प्लेयर के लिए? यह अब एक शिविर अनुभव रहने का प्रयास नहीं है! जंगली रहें और घर पर इलेक्ट्रॉनिक्स छोड़ें
    • मिट्टी / रेत में वार्तालापों, कहानियों, चित्रों को फिर से ढूंढें और सितारों को देखें। इन गतिविधियों में से कोई भी जटिल उपकरण की आवश्यकता नहीं है
    • सुरक्षा के लिए एक सेल फोन ठीक है, लेकिन इसे छोड़ दें गेम में रहने और इंटरनेट का उपयोग करने के लिए स्वीकार्य नहीं है (जब तक कि आप तम्बू को कैसे सेट नहीं करना चाहते हैं)
    • एक कैमरा शायद ही exceção- दस्तावेज़ सब है कि आप देखते हैं, खुशी और उसके साथी शिविर साथियों में से समस्याएं निश्चित रूप से इसके लायक का सौंदर्य है।
  • कैम्पिंग मिनिमोलिस्ट स्टाइल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    यह फिट बैठता है और चलाता है उन चीजों को करने के नए तरीके जानें जो आपने पहले नहीं सोचा था। यह आपकी रचनात्मकता के लिए अच्छा है और यह जानने के लिए कि उपलब्ध संसाधनों का कैसे उपयोग किया जाए। क्या आपके बर्तन के लिए जगह नहीं है? सुधारें और लाठी और पत्थरों के साथ एक बनाओ क्या आपको समय बताने की घड़ी नहीं है? अपने हाथ का उपयोग करते हुए समय देखें मिठाई के लिए कटोरे नहीं हैं? जिन लोगों को आप सूप के लिए इस्तेमाल करते हैं, उन्हें धो लें और उन्हें एक और भोजन के लिए पुन: उपयोग करें। इतनी सारी चीजें हैं जो आप सुधार और कुशल बन सकते हैं, जो कि अपने आप में न्यूनतम कैंपिंग का एक मजेदार और रोमांचक हिस्सा है।
  • जाओ कैम्पिंग मिनिमलिस्ट स्टाइल चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    एक न्यूनतम तरीके से शिविर अनुभव का आनंद लें आप मानसिकता है कि आप अपने आप को विलासिता से वंचित और आराम कर रहे हैं के साथ शिविर में जाते हैं तो यह आनंद की संभावना नहीं है। दूसरी ओर, यदि आप मानसिकता है आप जीवित रहने के लिए पर्याप्त है, और कुछ लाड़ है, और कहा कि यात्रा के वास्तविक उद्देश्य को प्रकृति और उसके उपाय कुशलता को फिर से खोजने के लिए है, यात्रा सुखद और स्वस्थ, और पुरस्कृत चुनौती होगी। आप बहुत कुछ सीखेंगे और अपने बारे में और आपके शिविरों के बारे में बातें करेंगे जो आपको पहले नहीं पता था, जो कोई भी उपकरण आपको नहीं दे सकता है।
  • युक्तियाँ

    • एक चेकलिस्ट का पालन करें ताकि आप चीजों के साथ अपने आप को अधिभार न लें।

    एक कैम्प फायर बनाने और घर छोड़ने से पहले `तम्बू` बनाने का अभ्यास करें। इस तरह आप अपने कौशल पर भरोसा नहीं कर सकते हैं, इस बारे में आपको परेशान महसूस नहीं करेंगे! आप जाने से पहले कुछ शिविर के स्टोव खाने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन आमतौर पर यह शिविर से सीखना इतना मुश्किल नहीं है प्रत्येक डेरा डाले हुए यात्रा के बाद, अपनी कैंपिंग सूची की समीक्षा करें और उस चीज़ को उठाएं जिसे आपने सोचा था कि सूची में किसी अन्य आइटम का उपयोग किया जा सकता है या जो कुछ उपयोगी नहीं है। इस तरह, आप सूची को परिष्कृत करने तक जारी रख सकते हैं जब तक कि आप कम से कम दफ़्तर वाले शिविर की सूची में भविष्य की यात्रा के लिए लगभग सही न हों!

    • अगर आप सड़क पर पेंट करना पसंद करते हैं, तो आसान परिवहन के लिए अपने उपकरण को कम करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास शिविर में इसे संभालने के लिए पर्याप्त ताकत है, पड़ोस में अपने पेंटिंग सामग्री को लंबे समय तक पैदल चलाना सुनिश्चित करें आप शायद अपनी पहली यात्रा पर बहुत कुछ ले लेंगे, लेकिन जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, आपको पता चल जाएगा कि कौन से उपकरण आवश्यक हैं और जिनके बिना आप जा सकते हैं यदि आपने पहले कभी भी बाहरी चित्रकला की कोशिश नहीं की है, तो पानी के रंग इस सबसे कॉम्पैक्ट और हल्के तरीका हैं। एक जेब सेट या कुछ ट्यूब, कुछ यात्रा ब्रश और एक जल रंग की डायरी लें।
    • छोटे तौलिये को पसंद करें, लेकिन अच्छा पानी अवशोषण के साथ।
    • चेकलिस्ट आपके गंतव्य और सीज़न के आधार पर अलग-अलग होंगे - आवश्यक समय पर उन्हें आसानी से समीक्षा करने के लिए अपने कंप्यूटर पर अलग-अलग सूचियों को रखने पर विचार करें।
    • अगली बार के पीछे क्या छोड़ा जा सकता है, इस बारे में चर्चा करने का सबसे अच्छा समय यह है कि यह सभी कैम्पिंग साइट पर वापस लोड करने का समय है। हर कोई अगली बार हल्का पैकेज चाहता है
    • यदि आप अपने न्यूनतम कैंपिंग अनुभव को ऑनलाइन स्ट्रीम करने की योजना बनाते हैं, तो भारी लैपटॉप के बजाय, एक छोटे नेटबुक ले लो। आपके पास सिर्फ एक ही इंटरनेट का उपयोग होगा, लेकिन चलने में आकार और वजन बहुत महत्वपूर्ण है। या इसके लिए एक स्मार्टफोन का उपयोग करें, जो कि छोटा है सुनिश्चित करें कि इस दृष्टिकोण के लिए आपके शिविर क्षेत्र में सेल फोन सेवा है, और कुल उपकरणों की संख्या को कम करने का प्रयास करें। कैमरे के साथ एक स्मार्टफोन एक अलग कैमरा, नेटबुक और सेल फोन से बेहतर है।

    चेतावनी

    • सभी आवश्यक दवाएं लेना सुनिश्चित करें - वास्तविकता को अस्वीकार करने के साथ न्यूनतम होने का कुछ भी नहीं है आपको आखिरी चीज की ज़रूरत है जो मधुमक्खी के डंक या अस्थमा के दौरे के लिए आवश्यक दवाओं के बिना उपलब्ध एलर्जी की प्रतिक्रिया है।
    • धीरे-धीरे एक न्यूनतम शिविर बनाएं यदि यात्रा का मुद्दा साइकिल की सवारी है, तो बाइक को छोड़ दें न। जो चीजें आप लाए हैं और जिनसे आप उपयोग नहीं करते हैं, उन चीजों की एक सूची बनाओ जो आप चाहते थे और उनकी तुलना करें। अपने उपकरणों को फिर से परिभाषित करें जब तक कि वे नियमित रूप से यात्रा करने वाले हर व्यक्ति की वास्तविक और निजी आदतों के लिए अनुकूलित न हो जाएं यह एक न्यूनतावादी शिविर को एक अद्भुत अनुभव बना सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • छोटा बैग

    शिविर के लिए ऊपर वर्णित के लिए बेसिक

    • तंबू
    • मूल आपूर्ति
    • बेसिक रसोई आपूर्तियाँ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com