IhsAdke.com

एक महान कैंप काउंसेलर कैसे बनें

तो ... क्या आपने एक सलाहकार बनने का फैसला किया? एक शिविर सलाहकार होने के नाते एक अविस्मरणीय अनुभव है। इन युक्तियों और आप के लिए असली जुनून के साथ, आप शायद जल्द ही हर किसी के पसंदीदा सलाहकार हो जाएगा!

चरणों

एक महान शिविर काउंसेलर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पता है कि नौकरी की आवश्यकता क्या है एक संरक्षक होने के नाते बहुत थकाऊ अनुभव हो सकता है अगर आप कठिन समय पर मुस्कान कर सकते हैं और अपने दिनों को बच्चों को अपने जीवन की सबसे अच्छी गर्मी में से एक दे सकते हैं, तो आगे बढ़ें। यदि नहीं, तो आपको वास्तव में पुनर्मूल्यांकन करने की आवश्यकता है कि आप गुरु क्यों बनना चाहते हैं यह बहुत मज़ा है, लेकिन यह वाकई कठिन काम है बड़े बेटों के साथ एक साथ डेरा डाले हुए सप्ताह नहीं है! आपको ज़िम्मेदार होने की ज़रूरत है, और उठने वाली किसी भी स्थिति को संभालने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    तैयार हो जाओ यह प्रत्येक दिन के लिए तैयार किया जाता है और स्थिति उत्पन्न हो सकती है। यदि आप तैयार करते हैं, तो आप कैम्पर्स को तैयार कर सकते हैं। वे दिन के बारे में कम चिंतित होंगे और कुछ के लिए तत्पर हैं। अपने आप को तैयार करना और कैंपरों की तैयारी करना आपको बहुत उपयोगी बनाती है, जो कुछ भी संभाल सके।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 3 के नाम से चित्र देखें
    3
    प्रशिक्षण पर ध्यान दें अधिकांश शिविर एक प्रशिक्षण अवधि प्रदान करते हैं, जिसके दौरान आप शिविर के प्रबंधन के बारे में सब कुछ सीखेंगे, और आपातकालीन प्रक्रियाएं क्या हैं विचलित होना बहुत आसान है, ऐसा होने न दें! आपको कभी यह नहीं पता होगा कि आपको इस प्रशिक्षण की पुन: आवश्यकता क्यों होगी। जब जिमी थोड़ा खेल के मैदान पर पड़ता है, तो आप सोचते नहीं रहना चाहते, "मुझे लगता है कि मैंने उस गिलहरी को देखने के बदले बात पर ध्यान दिया था!"
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 4 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    अन्य सलाहकारों के साथ मित्र बनाएं आपको सबसे अच्छे दोस्त बनने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यह जरूरी है कि आप अच्छी तरह से हो, बहुत कम से कम अगर सलाहकार बहस कर रहे हैं, भले ही यह कैम्पों से दूर हो जाए, तो उन्हें यह पता चल जाएगा। अधिकतर संभावना है, आपको अन्य सलाहकारों के साथ थोड़ा काम करना होगा। अगर आप दोस्त हैं तो सबकुछ बेहतर काम करेगी आप बाद में गर्मी में नहीं जानना चाहते हैं कि आप एक गुरु के साथ एक गतिविधि का नेतृत्व करेंगे जिसे आप पसंद नहीं करते हैं।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 5 नामक चित्र का शीर्षक
    5
    शिविर के कार्यक्रम को याद रखें और हमेशा आप के साथ ले लो आप जानना चाहते हैं कि आगे क्या होगा, और कब अंतराल है यदि आपके पास कार्यक्रम नहीं है, तो कैंपेर्स पूछते हैं कि आगे क्या होगा, वे सोचेंगे कि आप अक्षम हैं, और आप उनका सम्मान खो देंगे।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    6



    नाम से कैंपरों को मिलो उदाहरण के लिए, यदि आप जेन ब्रिटनी और इसके विपरीत बुला चारों ओर जाते हैं, आप उनका सम्मान खो देंगे और वे आपको उनके नाम पता करने के लिए के लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं होने के लिए आहत महसूस होगा। अगर यह मदद करता है तो नामों के साथ खेलें खेलें
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    कैंपरों के व्यक्तित्व को जानिए कुछ कैम्परों को आप प्यार करेंगे, और दूसरों को (चुपचाप निश्चित रूप से) नहीं होगा कुंजी यह जानना है कि वे क्या करेंगे। आपको यह जानने की आवश्यकता है कि किसको लगातार देखना चाहिए, और जो हमेशा आदेश दिया जाता है आपको यह आशा करने की आवश्यकता है कि वे एक-दूसरे के बारे में और गतिविधियों को कैसे प्रतिक्रिया देंगी। हर दिन उनमें से प्रत्येक के साथ कम से कम 10 मिनट का सामना करने की कोशिश करें वे आपको अधिक पसंद करेंगे यदि उन्हें लगता है कि वे ध्यान का केन्द्र हैं, और आप उन्हें बेहतर समझने की अनुमति देंगे
  • एक महान शिविर काउंसेलर चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    ट्रेन की टीमों को कैम्परों को जाने देना, और सप्ताह भर में काम करने के लिए बच्चों को एक साथ मिलना उन्हें प्रश्न पूछें, बातचीत शुरू और खेल है कि बच्चों की मदद करने के लिए एक दूसरे को जानते हैं, और कभी नहीं है कि प्रतिस्पर्धात्मक रूप से दूसरे या तीसरे दिन तक एक दूसरे के खिलाफ एक बच्चे को जगह खेल या गतिविधियों बनाते हैं। यह एक बुरा संबंध बना सकता है
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    दिन के अंत में कैम्परों के साथ प्रतिबिंबित करें यह जानना महत्वपूर्ण है कि दिन के अंत में कैमररों के बारे में क्या सोचते हैं बस जाने से पहले, हर कोई एक मंडल में बैठकर निम्नलिखित की कोशिश करें:
    • सामान्य प्रतिबिंब के लिए: "गुलाब, बड और थॉर्न" (आपके दिन का सबसे अच्छा और सबसे बुरा हिस्सा क्या था और कल आप क्या करना चाहते हैं)। "जेनेरिक प्रश्न" (यदि आपके पास सुपर-शक्ति थी, तो क्या होगा?) आपकी पसंदीदा गतिविधि क्या है और क्यों?
    • टीमों को इकट्ठा करने के लिए: "सकारात्मक अंक" (acampadores एक सर्कल में बैठते हैं और उन्हें पहले हर व्यक्ति के बारे में एक सकारात्मक बात कहते हैं) "आम में 3 चीजें" (कर बच्चों जोड़े बनाने के लिए और तीन बातें साथी के साथ वे आम में है खोजने के लिए और समूह समाप्त हो जाने पर विभाजित करते हैं। यह बर्फ को तोड़ने के लिए भी अच्छा है।
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    10
    अंतराल बुद्धिमानी से उपयोग करें याद रखें कि यह आपका समय है जो भी आपको अपनी अगली बारी के लिए खुश और पुनः सक्रिय करता है
  • एक महान शिविर परामर्शदाता चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    11
    बहुत मज़ा है यह बहुत काम की तरह लग सकता है, लेकिन आप जीवन बदल जाएगा। यह देखते हैं कि कैसे एक शांत acampador जो सत्र की शुरुआत में एक कोने में बैठ गया अब दूसरों acampadores के साथ हो रही है, या देखें कि वे क्या सीखा है के लिए आश्चर्यजनक है। आप जो निवेश करते हैं उसका परिणाम आपको मिलेगा। मजेदार और बच्चे भी होंगे! आप एक सकारात्मक उदाहरण हैं, यह स्वीकार करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • तैयार कैम्पिंग के लिए तैयार रहें। आपके पास एक होगा सबसे बुद्धिमान कैंपर देर से सोता है और सबसे अधिक संभावना आपको शाप देगा जानें कैसे अनुशासन, और कैसे अपने गुस्से को बाकी के प्रदूषण से रखने के लिए।
    • कैंपरों के साथ दोस्त बनें, लेकिन उन्हें कुछ भी न दें। ऐसे कैरेबर्स का इलाज करें, जो आपके पसंदीदा तरीकों का इलाज करते हैं। सारांश में, पसंदीदा नहीं है!
    • Bandanas और फ्लोरोसेंट छड़ी जैसी चीजों का उपयोग करें ये आइटम कैंपरों को महसूस करते हैं कि वे संयुक्त टीम हैं। वे एक दूसरे के करीब होंगे
    • शुरुआती झगड़े को तोड़ना यह अनिवार्य है कि झगड़े पैदा होंगे सुनिश्चित करें कि वे जितना संभव हो उतना मिश्रण करें। उन्हें दोपहर के भोजन या साथी के साथ अलग-अलग लोगों के साथ महसूस करने का प्रयास करें जिनके साथ वे आम तौर पर बात नहीं करते हैं इसे ज़्यादा मत करो हर कोई सबसे अच्छा दोस्त नहीं होगा, इसे स्वीकार करें - बस यह सुनिश्चित करें कि वे एक साथ काम करें।
    • शिकायत और पकड़ो। आप थके हुए, भूखे लगेंगे, और यह कई बार संदेहास्पद होगा। यदि आप शिकायत करते हैं, तो आपका कैम्पर्स ऐसा ही करेंगे यदि आप अपने कैम्परों के मूड को कम करते हैं, तो कुछ भी काम नहीं करेगा और वे दुखी महसूस करेंगे। सलाहकार दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों में से हैं। मार्गदर्शक हम सब एक है जो नींद की चार घंटे था का अनुकरण करना चाहिए कि, ज़हर आइवी लता है, एक सप्ताह साफ कपड़े नहीं पहनते हैं और अभी भी बिस्तर से बाहर निकलने के लिए हर सुबह और शिविर गाने गा शुरू होता है।
    • यदि आप हानिरहित खेलने की अनुमति देते हैं, तो आपके कैम्पर्स आपको और भी अधिक पसंद करेंगे, और यदि आपको नुकसान होगा तो आपको कोई समस्या नहीं होगी।
    • सभी कैम्पिंग गाने जानें यदि आप गलत कविता जीते रहें तो आप मूर्ख लगेंगे

    चेतावनी

    • आप एक उदाहरण हैं, एक जैसी कार्य करें बच्चे, विशेष रूप से छोटे, आप जो भी करते हैं, करेंगे। इस बारे में सोचें कि आप बच्चों को कैसे व्यवहार करना चाहते हैं, और इस तरह से कार्य करें। न सिर्फ बच्चों के सामने बल्कि बच्चों के बीच भी पेशेवर रहें।
    • मत सोचो कि यह कैम्पिंग का सिर्फ एक और साल होगा। अब आपको हर चीज की योजना बनाने की जिम्मेदारी होगी। यदि आप केवल अपने बचपन को बढ़ाने के लिए ऐसा कर रहे हैं, तो ऐसा मत करो।
    • रिएक्टिव के बजाय सकारात्मक बनें अनुमान लें कि क्या होगा और तदनुसार योजना करें।
    • कभी नहीं एक acampador साथ अकेले रहना: ओपन डोर रखें और विशेष रूप से अगर acampador विपरीत लिंग के है, एक गवाह है, वे माता-पिता है कि आप कुछ है कि वास्तव में आपने नहीं किया है, अगर वे सहज महसूस किया बता सकते हैं, और इस ला सकते हैं आपके लिए समस्याएं इसके अलावा, शारीरिक संपर्क से बहुत सावधान रहें, भले ही आप मैत्रीपूर्ण रहे हों। बच्चों को चिल्लाना सिखाया जाता है "मुझे यहाँ नहीं छूएं" या वे किसी को बताते हैं बच्चे बहुत मीठा हो सकता है, लेकिन आप बाधाओं को रखने के लिए अपने काम और प्रतिष्ठा की रक्षा के लिए, साथ ही acampador की रक्षा की जरूरत है।
    • आलसी मत बनो! बच्चों के साथ बातचीत करें न सिर्फ उन्हें बताएं कि क्या करना है और कैसे काम करें ... खुद करो! (एक खेलते हैं, तैरना, फुटबॉल खेलते हैं, इत्यादि ...) यह दिन आपके लिए बहुत अधिक मजेदार बना देता है! इसे एक कसरत के रूप में सोचें, जिसके लिए आपको भुगतान किया जा रहा है! -)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com