IhsAdke.com

ग्रीष्मकालीन शिविर से बचने का तरीका

यद्यपि आप ग्रीष्मकालीन शिविर को लेकर भयभीत हो सकते हैं और सोच सकते हैं कि आप घर वापस आने के लिए पूरे दिन की गिनती करेंगे, आप जीवित रहने के बारे में सीख सकते हैं - और यहां तक ​​कि प्यार भी कर सकते हैं - ग्रीष्मकालीन शिविर रवैया बदलने के साथ। ग्रीष्मकालीन शिविर में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए, आपको "अज्ञात को गले लगाने", मित्रों को बनाने की जरूरत है, और अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलना है। जब आप सुखद आराम की अवधि का प्रयास करते हैं, तो आप शिविर वर्ष दौर में रहना चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
तैयार हो रहा है

चित्र शीर्षक 1 9 7272 1
1
अपने मित्रों और परिवार को अपने शिविर का पता दो। यदि आपको लगता है कि आप होमस्किक होंगे और इसके बारे में परेशान महसूस करेंगे, तो आप कर सकते हैं पहली चीजों में से एक शिविर का पता पता है और इसे अपने परिवार और मित्रों को प्रदान करें। एक भाई या सबसे अच्छे दोस्त से एक पत्र प्राप्त करना आपको उस स्थान से जुड़े और उससे जुड़े होने में मदद कर सकता है जिसे आप अस्थायी रूप से छोड़ देंगे।
  • यदि आप अपने दोस्तों को आपको लिखने के लिए एक अतिरिक्त प्रयास करना चाहते हैं, तो उन लिफाफेों को दीजिए जो शिविर को संबोधित करते हैं और उन्हें संबोधित किया जाता है। तो आपके सभी परिचितों को एक पत्र लिखना है, इसे लिफाफे में डालकर उसे भेजना होगा।
  • चित्र शीर्षक 1 9 7272 2
    2
    अपने साथ शांत बातें करें शिविर को और अधिक मजेदार बनाने का एक तरीका उन चीजें लेना है जो आप आनंद लेते हैं। यह जानने के लिए अपने कैंप के नियमों की जांच करें कि क्या अनुमति है। अतिरिक्त कूल चीजें जो कड़ाई से जरूरी नहीं हैं लेना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह आपको नए दोस्त बनाने या सिर्फ समय गुजारने में मदद कर सकता है। इस पर विचार करने के लिए कुछ चीजें हैं:
    • लड़कियां चीजें ला सकती हैं जो आसानी से दोस्तों के साथ साझा कर सकती हैं, जैसे सामान, कैंडी, गेम, मित्रों की फोटो एलबम या यहां तक ​​कि क्रेयॉन और पेपर।
      सर्वीव ग्रीष्मकालीन कैम्प चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • लड़कों कार्ड, गुड़िया, खेल पत्रिकाओं या अन्य खिलौने या खेल ले सकते हैं जो उन्हें या अन्य लड़कों के लिए आकर्षक हो सकता है।
      सर्वीव समर कैंप चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र शीर्षक 1 9 72723 3
    3
    शिविर के लिए पैकिंग करते समय तैयार रहें। जब पैकिंग, साइट से अधिक डालते हैं या शिविर पत्रिका कहती है कि आपको ले जाना चाहिए। हालांकि यह निषिद्ध वस्तुओं रोकने के लिए आवश्यक है, यह अति ताकि अंतरिक्ष की बर्बादी है बिना के रूप में कई उपयोगी चीजें आप कर सकते हैं लेने के लिए प्रयास करें। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कर सकते हैं:
    • अधिक अंडरवियर लें, इससे आपको जरूरी लग रहा है। समय धोने के कपड़े धोने की तुलना में रोकथाम बेहतर है।
      सर्वीव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • टॉर्च के लिए अतिरिक्त बैटरी लें आपको पता नहीं होगा कि आप अपने टॉर्च का कितना उपयोग करेंगे - और आपको बैटरी की जगह कितनी खुशी होगी।
      सर्वीव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • यदि अनुमति हो तो अपना पसंदीदा स्नैक्स लें यदि आपका शिविर आपको कुछ पसंदीदा कैंडी, चिप्स या चॉकलेट बार लाने की अनुमति देता है, खासकर यदि आपको लगता है कि भोजन खोजने के लिए मुश्किल हो रहा है।
      सर्वीव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
    • एक डिस्पोजेबल कैमरा लें कभी बच्चों की तुलना में अधिक मोबाइल फोन का उपयोग कर रहे हैं हालांकि चित्र लेने के लिए, आप एक डिस्पोजेबल कैमरे ले एक महंगी प्रौद्योगिकी को नुकसान पहुँचाए की चिंता किए बिना नए दोस्तों के साथ यादें रिकॉर्ड करने के लिए करना चाहिए।
      सर्वीव समर कैंप चरण 3 बुलेट 4 शीर्षक वाला चित्र
    • सब कुछ स्वादिष्ट करें, जैसे कि दुर्गन्ध, शैंपू, दंत सोता, या जो भी आप नियमित रूप से उपयोग करते हैं यहां तक ​​कि अगर शिविर में ये आइटम हैं, तो तैयार रहना सबसे अच्छा है।
      सर्वीव ग्रीष्मकालीन कैंप चरण 3 बुलेट 5 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र शीर्षक 1 9 7272 4
    4
    ऐसी चीजें लें जो आपको अपने घर की याद दिलाती हैं - लेकिन ज्यादा नहीं आप अपने मनपसंद पशु, अपने माता-पिता या अपने पालतू जानवर की तस्वीर, या अपने पसंदीदा कंबल या तकिया लेने में थोड़ी अधिक आरामदायक महसूस कर सकते हैं। यह आपको ऐसे स्थान पर कम अकेला और अधिक सुरक्षित महसूस कर सकता है जहां सब कुछ नया और अजीब लगता है हालांकि, बहुत अधिक लेने से बचें या आप पीछे छोड़ गए सभी चीजों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे, जो शिविर में होने वाली अविश्वसनीय चीजों को छोड़ देगा।
    • यद्यपि यह आपके घर में चीजें लेने के लिए आवश्यक है, शिविर से स्मृति चिन्हों को ले जाने के लिए बैग में जगह छोड़ दें यह फ़ोटो या आपके द्वारा बनाई गई चीज़ हो सकती है। जब आप घर आते हैं तो आप शिविर को याद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 1 9 727 5 5
    5
    किसी भी अतिरिक्त जानकारी के लिए शिविर साइट को देखो जो आवश्यक लगता है। आजकल, कई शिविर इंटरनेट पर अपने ग्राहकों को अधिक तकनीकी रूप से उन्नत और पोस्टिंग जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। अपने शिविर इसलिए है, तो आप समय खर्च करते हैं क्या नहीं यात्रा की तारीख से पहले कम से कम एक कुछ हफ्तों के शिविर के लिए लेने के लिए सब कुछ अंतिम समय तैयार करने के लिए कोशिश कर रहा हताश होने की जरूरत है की तलाश करना चाहिए।
    • अपने माता-पिता के साथ सूची को देखो ताकि आप जो भी एक साथ मिल कर तैयार कर सकें।
    • साइट आपको उस समय के बारे में अन्य उपयोगी जानकारी दे सकती है जब आप वहां मौजूद होने की उम्मीद कर सकते हैं, ठेठ शिविर के दिनों के विवरण किस कमरे से दिखेंगे।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 6
    6
    आराम से कपड़े पहनो या पहनें यद्यपि आप शिविर में स्टाइलिश दिखना चाह सकते हैं, आपको यह याद रखना चाहिए कि आप जरूरी नहीं कि वही कपड़े पहनेंगे जो आप स्कूल में पहनते हैं। इस अर्थ में, आपको अधिक लापरवाही से ड्रेसिंग करने की योजना बनानी चाहिए। आप अधिक आरामदायक कपड़े पहन सकते हैं जो शारीरिक गतिविधि के लिए व्यायामशाला के समान हैं। आपको बहुत बड़े टी-शर्ट, कपास शॉर्ट्स, टॉप, और अन्य कपड़े भी पहनना चाहिए जो चाल को आसान बनाते हैं। यह सुनिश्चित करना अच्छा है कि चलने, चलाने या अन्य शारीरिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए आपके पास कम से कम दो जोड़े स्नीकर्स हैं।
    • आप गैर-शारीरिक गतिविधियों के दौरान पहनने के लिए कूलर कपड़े पहन सकते हैं। दबाव को भूल जाओ जिसे आप साफ महसूस कर रहे हैं, जैसा आमतौर पर स्कूल में होता है
    • यदि आपको एक विशेष समारोह में भाग लेने की जरूरत है तो अधिक सुंदर कपड़े लाएं। यदि आपके शिविर में एक औपचारिक अंतिम आयोजन होता है, तो इसके साथ-साथ तैयार रहना भी महत्वपूर्ण है।
  • भाग 2
    अपने समय का सबसे ज्यादा बनाना

    चित्र शीर्षक 1 9 727 7
    1
    जितनी जल्दी हो सके नए लोगों से बात करें। शिविर के शुरुआती दिनों में हर कोई शर्मीली है, यहां तक ​​कि सबसे जावक लोगों को भी। हालांकि, शर्मिंदगी केवल अधिकतम दो महीनों तक टिकती है, इसलिए लोगों को छोटे सामाजिक समूहों में तोड़ने से पहले जितनी जल्दी हो सके मित्रों को बनाना शुरू करना महत्वपूर्ण है और आप बाहर रहें। बस मुस्कान, दोस्ताना बनें, लोगों को नमस्ते कहो और उनसे पूछें कि वे कहां से हैं आप लोगों को कुछ गतिविधि जैसे कि तैराकी या तीरंदाजी कक्षाओं में भाग लेने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। जितनी जल्दी तुम दोस्त बनाओ, जितनी जल्दी तुम शिविर में मज़ा आ रहे हो।
    • एक नए दोस्त को जल्दी से बनाने का एक तरीका दिल से भेंट प्रशंसा करना है। बस कुछ कह रही है जैसे "मैं अपना हार प्यार करता था" व्यक्ति को सहज महसूस कर सकता है और आप किसी मित्र के रूप में देख सकते हैं।
    • अपने आप पर बहुत अधिक दबाव डालना न दें आपको तुरंत अपने सबसे अच्छे दोस्त की तलाश शुरू करने या बस उन लोगों से बात करने की ज़रूरत नहीं है जो "सही प्रकार" लगते हैं। किसी व्यक्ति से बात करें जो व्यक्ति की "आपके प्रकार" की तरह दिखें या कार्य न करें-आपको एक अच्छा आश्चर्य हो सकता है
    • अपने सामान साझा करना नए दोस्त बनाने का एक शानदार तरीका है। अपने कुछ घर का बना कुकियाँ, एक पत्रिका, एक सहायक या एक खेल को एक नया दोस्त प्रदान करें और आप अधिक तेज़ी से बंधन में सक्षम होंगे।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 8
    2
    जितनी चाहें उतनी गतिविधियों के लिए साइन अप करें ग्रीष्मकालीन शिविर में भाग लेने का अर्थ है अपने आराम क्षेत्र से बाहर निकलना और अपने आप को खतरे में डाल देना। यहां तक ​​कि अगर आपको धनुष के साथ घुड़सवारी या शूटिंग के बारे में आशंका है, तो आपको इन कक्षाओं में ठीक उसी कारण से नामांकन करना चाहिए। अपने आप को सीमित मत करो और जितनी संभव हो उतनी नई चीजों का प्रयास करें जो इस प्रक्रिया में वास्तव में आपको प्रसन्न करे। यहां तक ​​कि अगर आपके द्वारा चुने गए गतिविधि को समाप्त नहीं किया जा सकता है, तो आप प्रक्रिया में एक नए दोस्त या कई - बना सकते हैं।
    • यदि आप क्या चुनना चाहते हैं, इसके बारे में अनिश्चित हैं, कुछ और अधिक सामाजिक खोजें तो आप दोस्तों को बनाने की संभावना अधिक होगी
    • हालांकि, अगर ऐसा कुछ है जो आप वास्तव में कोशिश करना चाहते हैं, जैसे कि पेंटिंग या बढ़ईगीरी, और यह शिविर में लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय नहीं है, तो इस तरह के एक कारक से आपको कुछ ऐसी चीजों का पता लगाने से रोकना जो आपको हितों की तलाश करता है
    • आपकी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलना मज़ेदार है अगर आपने कभी स्टेज पर थोड़ा नर्वस महसूस किया है और यहां तक ​​कि काम नहीं किया है, तो गायन या थियेटर वर्गों का प्रयास करें यदि कक्षा में शिविर के अंत में एक टुकड़ा पेश किया जाएगा, तो आप एक छोटी सी भूमिका की कोशिश कर सकते हैं या यहां तक ​​कि पर्दे के पीछे की मदद भी कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 1 9 727 9 9



    3
    अकेले समय व्यतीत करें यद्यपि डेरा डाले हुए गतिविधि को संदर्भित करता है, आपको कुछ समय अकेले प्रतिबिंबित करने की कोशिश करनी चाहिए, खासकर यदि आप एक अंतर्मुखी हैं, जिसे एकांत की जरूरत है रोएं बंद करने से पहले आधे घंटे के लिए खींचने या जर्नलिंग या बिस्तर पर पढ़ने के लिए कुछ मिनट पहले जागते रहें: रोशनी बंद होने से पहले आधे घंटे के लिए बिस्तर में पढ़ो: चाहे जो भी कार्रवाई हो, अपने लिए कुछ समय बिताने के लिए ज़रूरी है ताकि आपको दम घुट न पड़े। कहा जा रहा है, आपको अकेले रहने के लिए कई सामाजिक अवसरों पर याद नहीं होना चाहिए।
    • यदि आप उदास या परेशान महसूस करते हैं और अकेले रहना पसंद करते हैं, तो आप अपनी ऊर्जा हासिल करने के दौरान थोड़ी ही देर कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप खुद को उठने और एक गतिविधि में भाग लेने के लिए मजबूर करते हैं, तो आप अपने आप को बहुत तेज़ अनुभव करेंगे।
  • चित्र शीर्षक 1 9 7272 10
    4
    यथासंभव कम शिकायत करने की कोशिश करें निश्चित रूप से शिविर में कई चीजें सुखद नहीं होंगी, मच्छरों, भोजन और कठोर कर्मचारियों की तरह। हालांकि, यहां बहुत अच्छी चीज़ें भी होंगी, जैसे अच्छे मौसम या एक सुंदर परिदृश्य आप अच्छी चीजों के बारे में बात करने और बुरी चीजों के बारे में बात करने से बचें। यदि आप शिकायत शुरू करते हैं, तो आपके मित्र भी शिकायत करेंगे, और जल्द ही आप बहुत नकारात्मकता में शामिल होंगे। यदि आप सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे तो आप जितना कम हो उतना खुश रहेंगे।
    • इसके अलावा, यदि आप किसी से शिकायत करते हैं जो केवल शिकायत करते हैं, तो लोग आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे।
    • एक चीज या किसी अन्य के साथ नाखुश होना ठीक है, लेकिन अगर आप अपने आप को नकारात्मक टिप्पणी करने के लिए पकड़ लेते हैं, तो दो सकारात्मक टिप्पणियों के साथ इस बारे में जानने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक 1 9 7272 11
    5
    अपने परामर्शदाता को धन्यवाद। हालांकि अपने सलाहकार को परेशान करने के लिए मज़ेदार हो सकता है, अगर आप अपना सबसे अधिक समय शिविर में करना चाहते हैं, तो आपको चापलूसी के बिना बिना उसके साथ अच्छे और शांत होने की कोशिश करनी चाहिए यदि आप अपने सलाहकार के अनुकूल हैं, तो शिविर में रहने के लिए चुप रहो। यह आपके और आपके दोस्तों द्वारा किए गए कुछ गड़बड़ी की आंख को भी बदतर कर सकता है आपको एक शांत और मैत्रीपूर्ण संबंध बनाने के लिए हर वक्त इसे छड़ी नहीं करना पड़ता है
    • याद रखें कि चाहे कितना भी परिपक्व हो, शिविर के सलाहकार आमतौर पर आपके द्वारा केवल कुछ साल पुराने होते हैं। किसी भी सामान्य व्यक्ति की तरह, वे तनावपूर्ण परिस्थितियों से अभिभूत हो सकते हैं, खासकर अगर 15 बच्चों को एक ही समय में उनके ध्यान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। अगर आपको लगता है कि आपके सलाहकार को कुछ लोड करने, सफाई या आयोजन करने में सहायता की आवश्यकता है, तो पहल करें
    • बेशक आप चिपचिपा होने के लिए एक प्रतिष्ठा नहीं बनाना चाहते हैं। आप हर समय आपको खुश करने के प्रयास में अन्य बच्चों से परामर्शदाता दूर नहीं ले सकते। बस उसे सम्मान और दया के साथ व्यवहार करें और आपको शिविर में मजा आएगा।
  • छवि शीर्षक 1 9 7272 12 2
    6
    मदद करने के लिए Voluntarie कैम्पिंग अधिक मज़ेदार हो सकता है अगर आपको अधिक शामिल होना चाहिए। अगर आपका काउंसलर या हेड कैंप प्रशासक स्वयं कुछ करने के लिए या कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी लेने में मदद करने के लिए स्वयंसेवकों से पूछता है, तो डरो मत और अपना हाथ बढ़ाएं। मदद करने के लिए एक या दो मित्र होने से चीजें आसान हो सकती हैं या उन्हें अधिक मजेदार बना सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ ऐसा करने के लिए अनिच्छुक हो सकते हैं जो "अतिरिक्त काम" की तरह दिखता है, तो स्वयंसेवा आपको शिविर की दैनिक गतिविधियों में और अधिक शामिल और सक्रिय महसूस कर सकता है।
    • स्वयं सेवा भी आप दूसरों की मदद करने के बारे में अच्छा महसूस कर सकेंगे, भले ही आप सिर्फ एक बक्से ले जा रहे हों या पुराने कैम्प फायर सफाई कर रहे हों।
  • चित्र शीर्षक 1 9 7272 13
    7
    शिविर के अपने दोस्तों के संपर्क में रहें, जब यह खत्म हो जाएगा। ज्यादातर समय, आपको यह भी पता नहीं चलेगा कि शिविर का अंत आ रहा है। ऐसा हो सकता है कि आपके पास इतना मज़ेदार और नए लोगों के साथ अविस्मरणीय यादें पैदा हुईं जिन्होंने अपना जीवन हमेशा के लिए बदल दिया है। हालांकि, आप शर्म की बात हो सकते हैं कि शिविर समाप्त हो जाने के बाद क्या करना चाहिए, अपने सामान्य जीवन को रास्ता दे अपने नए दोस्तों की संख्या के लिए पूछने पर शर्मिंदा मत हो, उन्हें फेसबुक पर जोड़ दें या छुट्टी के खत्म होने के बाद फोन पर उनसे बात करें। यह आपको अपने शिविर अनुभव को और भी अधिक प्यार करेगा।
    • यदि आपके शिविर के मित्र आपके पास रहते हैं, तो आप एक साथ बाहर जाने की व्यवस्था कर सकते हैं। यह आपके नए दोस्तों के करीब लाने और पुराने शिविर कथाओं के बारे में याद रखने का एक अच्छा तरीका होगा।
    • यदि आप शिविर से अपने दोस्तों के संपर्क में रहते हैं, तो आप निम्न गर्मियों में वापसी के लिए और भी उत्साहित होंगे।
  • भाग 3
    मजबूत रहना

    चित्र शीर्षक 1 9 7272 14
    1
    थोड़ी बेचैनी के लिए इस्तेमाल हो जाओ यहां तक ​​कि अगर आपका शिविर स्वर्ग है, तो कुछ असुविधा होगी। सबसे अच्छा आप कर सकते हैं स्वीकार करते हैं और इसके साथ रहना सीखते हैं। हां, आपके घर के मुकाबले मच्छरों में ज्यादा मस्तिष्क होगी। हाँ, आपके साथ केबिन में बीस लोगों के साथ सोने के लिए मुश्किल हो सकता है हां, कुछ दिन जो आप चाहते हैं वह एक पत्रिका पढ़ना या टीवी देखना है, और यह संभव नहीं हो सकता है। किसी भी तरह से, एक बार जब आप स्वीकार करते हैं कि शिविर के कुछ नकारात्मक पहलुओं के बारे में कुछ भी नहीं है, तो आप सभी सकारात्मक चीजों को गले लगाने में सक्षम होंगे जो कि कैम्प का ग्राउंड है।
    • बेशक, कोई भी मच्छर के काट नहीं लेता, लेकिन इसके बारे में शिकायत उन्हें दूर नहीं कर सकती। शिकायत करने के बजाय, व्यावहारिक समाधान जैसे कि स्प्रे या मच्छर नेटिंग देखें।
  • छवि शीर्षक 192723 15
    2
    दूर नहीं ले जाओ। दुर्भाग्य से, ऐसे समय होंगे जब शिविर स्कूल की तरह उबाऊ दिखेंगे। कुछ लड़कियों को क्लिक्स का हिस्सा होना पसंद करना, दूसरों का मजाक बनाना या गपशप करना यद्यपि यह शिविर में सामान्य नहीं है, यदि आप ऐसी स्थिति में खुद को पाते हैं, तो आप इसे से बाहर रहने के लिए क्या कर सकते हैं और पक्ष नहीं लेते हैं। यदि आपके मित्र अफवाहों को गपशप कर रहे हैं या प्रसार कर रहे हैं, तो आगे बढ़ें और सकारात्मक लोगों के साथ और अधिक समय बिताना, जिनके बारे में दूसरों के बारे में अच्छी बातें हैं
    • यदि आप लक्ष्य हैं, तो आपको अपने सिर को ऊंचा रखने के लिए सीखने की आवश्यकता होगी और उसे आप को मारने नहीं देना चाहिए। अपने बारे में बात कर रहे लोगों के बारे में अफवाहें फैलाने से लकड़ी पर लकड़ी मत डालें। अपने कंधे से बुरे वाइब्स हटाने और लोगों को अपने बारे में आपको अच्छा महसूस करने के लिए काम करें
  • चित्र शीर्षक 1 9 7272 16
    3
    घर पर अपने दोस्तों से प्यार महसूस करते हैं आप शिविर में एक बुरा दिन या सप्ताह होने कर रहे हैं या लग रहा है कि आप किसी के साथ-साथ नहीं मिल सकता है, तो आप सब अद्भुत मित्र जो आप के बारे में परवाह है और घर पर हैं, भले ही वे दूर हैं याद करने के लिए की जरूरत है। उन पत्रों को पढ़ें, जो आपने लिखे हैं, पत्र लिखते हैं या कॉल करते हैं, यह देखने के लिए कि बहुत से लोग हैं जो आपको विशेष मिले हैं। यहां तक ​​कि अगर आप नए वातावरण के लिए अनुकूल बनाना चाहते हैं, तो कठिन समय के दौरान अपने दोस्तों के बारे में सोचने में आपको और अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद मिल सकती है।
    • अगर आपने अपने दोस्तों की कुछ तस्वीरें ली हैं, तो उन्हें देखकर आपको अच्छा समय याद रखने में मदद मिल सकती है और आपसे प्यार महसूस कर सकते हैं। बस उन दोस्तों पर ज्यादा ध्यान न दें जो घर पर हैं या नए दोस्त बनाने के लिए कठिन होगा।
  • छवि शीर्षक 192723 17
    4
    अधिक साहसी रहें आप शिविर को पसंद नहीं कर सकते क्योंकि आप सोचते हैं कि आप कई चीजें हैं जो आप फिट नहीं हैं, चाहे आप सूरज में बहुत समय बिताएं, घुड़सवारी करें या बढ़ोतरी करें। हालांकि, यदि आप शिविर में मजबूत बने रहना चाहते हैं, तो आपको ये नहीं लगता है कि आप की पेशकश की गई कई गतिविधियों में भाग लेने के लिए पर्याप्त, कुशल या कुशल हैं। अपने आप से कहें कि आपके पास केवल कुछ हफ्तों के लिए बहुत सी अच्छी चीज़ें हैं, जो पहले से डरावने लगते हैं। आप देखेंगे कि आप एक व्यक्ति के रूप में बड़े हुए हैं - और इस प्रक्रिया में - और अधिक शिविर का आनंद लेंगे।
    • जब आप कुछ ऐसा करने की कोशिश करना चाहते हैं जो आपको वास्तव में डराता है, तो आपको जल्दबाजी नहीं करना चाहिए। आप नई गतिविधियों में शांत हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बहुत ऊंची ट्रम्पोलिन से कूदने से डरते हैं, तो अपनी आँखें बंद न करें और तुरंत कूद न जाएं। इसके बजाय, धीरे-धीरे चलें, पूल के किनारे से कूद या कम ट्रम्पोलिन पर कूदो जब तक आप लम्बे ट्रेम्पोलिन को ठीक से कूदने के लिए पर्याप्त साहस नहीं बनाएंगे।
  • चित्र शीर्षक 1 9 7272 18
    5
    अपने अधिकार के आंकड़े का सम्मान करें अधिकांश शिविर बनाने के लिए, आपको शिविरों के नेताओं के साथ बहस से बचने और दुर्व्यवहार से बचने और दंडित होने को समाप्त करने की आवश्यकता है। यहां तक ​​कि आकर्षक दुर्व्यवहार हालांकि अगर शिविर अच्छा नहीं किया जा रहा है, या फिर आपने छुट्टी पर करने के लिए इतने सारे नियम उपयोग नहीं कर रहे हैं, अगर आप जगह में आपके प्रवास को आनंद लेना चाहते हैं, दोस्ताना और नेताओं और शिविर सलाहकारों के रूप में कार्य किया। नियमों का पालन करने के लिए हर संभव प्रयास करें
    • कैम्पिंग मज़ेदार नहीं होगा यदि आप अपने दोस्तों के साथ आनंद लेने के बजाय आधे समय में परेशानी में पड़ते हैं।
    • अगर कुछ नियम स्पष्ट नहीं हैं, तो पूछने के लिए शर्मिंदा मत हो। बिना पूछे जाने वाले नियमों को तोड़ने के लिए पूछना और सुनिश्चित करना बेहतर है
  • चित्र 1 9 7272 9 शीर्षक
    6
    पता है कि होमस्किस सामान्य है यदि आप एक या दो दिन के लिए होमस्किक हैं, तो सबसे पहले आपको जानना चाहिए कि यह भावनाएं पूरी तरह से प्राकृतिक हैं अपने परामर्शदाता या अपने नए दोस्तों के साथ उनके बारे में बात करने के लिए शर्म न करें - आपको पता चलेगा कि आप अकेले नहीं हैं और हर कोई कम से कम एक होमस्किक है अगर आप कर सकते हैं तो अपने परिवार से बात करें उन चीजों की तलाश करें जो आपको घर की याद दिलाने और फिर आगे बढ़ें और शिविर की पेशकश की गतिविधियों में भाग लें।
    • समझते हैं कि आप के बजाय घर की याद कर रहे हैं इससे इंकार खुद मदद कर सकते हैं करने के लिए, लेकिन यह भी महत्वपूर्ण है कि आप जितनी जल्दी हो सके आदेश चीजें हैं जो पुरानी यादों से विचलित के साथ अपने मन को भरने के लिए में संलग्न करने के काम करते हैं।
    • जितना अधिक आप नए दोस्त बनाने का प्रयास करते हैं, उतना ही आप पुराने लोगों को याद करेंगे। दोस्तों की जगह के रूप में यह समझ में नहीं आते हैं, लेकिन संपर्क बनाने का एक तरीका है।
  • चित्र शीर्षक 1 9 7272 20
    7
    याद रखें कि डेरा डाले हुए आपको एक बेहतर व्यक्ति बनाता है यहां तक ​​कि अगर आपने अपनी आंखों को लुढ़का दिया है, जब आपके माता-पिता ने आपको बताया कि शिविर चरित्र बनाता है, तो पता है कि यह पूरी तरह सच है। शिविर में जाने वाले बच्चे अपने माता-पिता के बिना जीवित रहना सीखते हैं, जब वे आज़ादी की एक महान समझ विकसित करते हैं। वे नई गतिविधियों का प्रयास करके आत्मसम्मान भी प्राप्त करते हैं, जिन्हें उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वे अभ्यास करने में सक्षम होंगे। क्या अधिक है, वे सामाजिक कौशल हासिल करते हैं क्योंकि वे मित्रों को और अधिक आसानी से बनाना सीखते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप घर जाने के लिए शायद ही कोई इंतजार कर सकते हैं, तो अपने आप से कहें कि शिविर में होने से आपको अच्छा लगेगा
    • ऐसा हो सकता है कि आपको ऐसा नहीं लगता है कि जब आप वहां रहते हैं, तो आप शिविर के अनुभव वाले व्यक्ति के रूप में उतने बड़े हो चुके हैं। हालांकि, जब आप घर लौटते हैं, तो आप पाएंगे कि शिविर की वजह से आप मजबूत और अधिक गतिशील हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास ऐसे दोस्तों हैं जो एक शिविर में जाना चाहते हैं, तो उन्हें अन्यथा समझाने की कोशिश न करें। बस उन्हें बताएं कि क्या उम्मीद है
    • यदि आपका शिविर अनुभव विनाशकारी है, तो अपने माता-पिता को बताएं कि क्या हुआ और कहा कि आप वापस जाना नहीं चाहते हैं। यदि आपके माता-पिता कहते हैं कि शिविर गलत हो सकता है और दूसरा आपके लिए बेहतर होगा, तो उन्हें बताएं कि यह जगह एक विकल्प है और कोई दायित्व नहीं है। शायद वे इसे सुनेंगे
    • यदि आपके पास एक फ़ैमिली गाइड है, तो इसे ग्रीष्म के लिए अन्य विचारों को देखने के लिए अपने माता-पिता के साथ साझा करें।

    चेतावनी

    • ग्रीष्मकालीन शिविर हर किसी के लिए नहीं है यदि कैम्प का ग्राउंड आप के अनुरूप नहीं है, तो अन्य गतिविधियों का आनंद लें या छुट्टी की यात्रा ले लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com