IhsAdke.com

कैसे होमसिनेस जीतने के लिए

छुट्टी पर रहने या कॉलेज के समय का आनंद लेने के दौरान आपको होमस्किक महसूस हो सकता है हमारे घर आरामदायक, परिचित और उन लोगों से भरा है जो हमें प्यार करते हैं और हमारे बारे में ध्यान रखते हैं। हालांकि आप जो काम कर रहे हैं उसे रोकना और घर वापस चलाने के लिए आसान है, मगर होमिकोनेस पर काबू पाने में आपकी मदद करने के लिए कुछ कदम हैं। होमिकनेस को कैसे दूर करना है यह आपको दिखाने के लिए यहां एक गाइड है

चरणों

विधि 1
अपने नए या अस्थायी घर में इस्तेमाल करना

बीट होमिस्कीनेस चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
अपने नए घर में अपने प्रियजनों की तस्वीरें रखो घर को याद रखने के लिए मुस्कुराते हुए फोटो डालने से आपके नए घर को सजाना और आपको अकेले महसूस करने में मदद मिल सकती है। डेस्क या कोठरी में डालने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चित्रों को ढूंढें, दीवार पर लटका या बस घर पर रहने के लिए याद रखें कि कई छवियां कई यादों को जन्म देती हैं हालांकि, जब आप घर याद करते हैं तो कुछ तस्वीरें होने से आपको कम महसूस हो सकता है।
  • जैसा कि आप अपने नए पते पर अधिक समय व्यतीत करते हैं, अनिवार्य रूप से वहाँ से कई यादें बनाने के लिए शुरू होता है घर के चारों ओर चलने वाले दोस्तों की तस्वीरें डालें या घर के आसपास विशेष उपहार लटकाएं, जैसे शिविर में किए गए शिल्प या किसी नए दोस्त से आपने जो कुछ अर्जित किया है, तो आपको लगता है कि आप जहां भी हो वहां खुश रह सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ समय के लिए घर से दूर हैं, तो आप हमेशा ऐसा कुछ पा सकते हैं जो आपको खुश करता है जहां आप हैं।
  • बीट होमिस्कीनेस स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक नई गतिविधि करें ऐसी गतिविधि का प्रयास करें जिसे आप हमेशा करना चाहते थे, जैसे चित्रकला या सिलाई, और उसमें विसर्जित करें। यह सवारी, योग, छोटी कहानियां लिखना या जिसे आप हमेशा कोशिश करना चाहते थे दैनिक आधार पर समर्पित करने के लिए कुछ नया चुनना, होमिकनेस को दूर करने और आपको शांति महसूस करने में मदद कर सकता है। यहां तक ​​कि अगर आप केवल इस गतिविधि में सप्ताह में पांच घंटे समर्पित करते हैं, तो आप घर पर कम और कम सोचने लगेंगे।
    • यदि आप किसी शिल्प गतिविधि पर काम कर रहे हैं, तो अपना प्रोजेक्ट होम भेजें, ताकि आपके परिवार के सदस्यों के साथ उनका एक हिस्सा हो। अपने परिवार के लिए कुछ बनाना आपके लक्ष्यों को आगे बढ़ाने पर अधिक ध्यान दे सकता है
  • बीट होमेस्कीनेस स्टेप 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    कम से कम एक नया मित्र बनाएं हालांकि घर की सफ़लता मित्र बनाने के रास्ते में मिल सकती है, जितनी जल्दी आप एक नया दोस्त बनाते हैं, घर से दूर रहना आसान होगा। यदि आप अकेले हैं तो आप अधिक होमस्क्रीम होंगे मित्र के साथ, आपको एक व्याकुलता और किसी से बात करनी होगी, जो आपको आराम कर सकती है और आपको बेहतर महसूस कर सकता है।
    • आपको याद आती है कि आपके घर की कमी है तो आपके दोस्तों की कमी है यद्यपि एक नए दोस्त एक व्यक्ति के साथ गहन संबंध विकसित करने के लिए पुराने और हल्के समय को "प्रतिस्थापित" नहीं कर सकता है, बस किसी के पास होने के कारण बड़ा अंतर पैदा होगा।
    • यदि आप कॉलेज की वजह से स्थानांतरित हो गए हैं, तो यह आवश्यक है कि आप नए मित्रों को जल्दी से बनाएं। कई नए लोग पहले से बहुत दोस्ताना और ग्रहणशील होते हैं, लेकिन बंद होने लगते हैं क्योंकि महीनों तक चलते हैं और अपने स्वयं के समूह बनाते हैं। लोग नए दोस्त बनाने के लिए बहुत अधिक खुले हैं जब उन्हें नहीं है!
  • बीट होमिस्कीनेस चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक डायरी रखें अपनी चिंताओं को लिखें और आप कैसा महसूस कर रहे हैं आम तौर पर, हमारा घर प्रेम और सुरक्षा की भावना बताता है। जिस चीज में आप अपनी भावनाओं को नीचे डाल सकते हैं, वह आपको उस भावना को याद नहीं करने में मदद करेगा। संकट के हालात में अपने परिवार के सदस्यों से बात करते समय अच्छा होता है, जो कुछ छोटी-सी बात होती है, उसे रिपोर्ट करते हुए आपको केवल बुरा महसूस होता है आपको अपनी भावनाओं का सामना करने और अपनी भावनाओं को प्रसंस्करण की संभावना से निपटने की आवश्यकता है एक डायरी को रखने से आपको भावनात्मक रूप से स्वस्थ और अपने सिर में आने वाले विचारों के संपर्क में छोड़ सकते हैं।
    • यद्यपि जा रहा है, सक्रिय और दोस्त बनाने के लिए होमिकनेस का सामना करने के तरीके हैं, अकेले हैं और एक डायरी में अपने विचार लिखना भी एक अच्छी मदद हो सकती है
  • बीट होमेस्कीनेस चरण 6 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    सकारात्मक दृष्टिकोण रखें! अच्छी चीजें हैं जो अब हो रहे हैं के बारे में सोचो! शायद आप कॉलेज में हैं या एक नया जीवन शुरू कर रहे हैं। पुराने एक के बारे में सोचने के बजाय अपने नए घर के आयोजन पर ध्यान दें और, यदि आप अस्थायी रूप से घर से दूर हैं, तो अभी क्या हो रहा है इसका लाभ लेने का प्रयास करें। जब आप वापस आते हैं, तो आप पीछे देखेंगे और आप समय का फायदा उठाकर निराश नहीं होंगे।
    • बस याद है कि घर से दूर रहने का समय अस्थायी है। और यदि नहीं, तो जल्द ही आप एक यात्रा का भुगतान करेंगे कहीं और होने की इच्छा से क्षणिक अनुभवों का आनंद लेना बेहतर है आप अपना पूरा जीवन बर्बाद नहीं करना चाहेंगे, जो आपके पास कुछ नहीं है जो आपके पास नहीं है। आपको अपने नए पर्यावरण को एक कानूनी स्थान बनाने की जरूरत है, अस्थायी रूप से भी।
  • विधि 2
    अपने प्रियजनों के संपर्क में रहना

    बीट होमेस्कीनेस चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर



    1
    समय समय पर घर पर कॉल करें। अपनी मां, पिता, बहन, भाई, चचेरे भाई, दादी, या जो भी घर में आप के लिए इंतजार कर रहे हैं बुलाओ यह तथ्य स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि आप घर से दूर हैं, इसलिए इसे सप्ताह में एक बार या दो बार कॉल करें। कई बार कॉल करने से आपको घटनाओं में उपस्थित होने में मदद मिलेगी और यह अधिक पुरानी यादों को उत्पन्न कर सकती है। फिर भी, आप सोचने से राहत महसूस कर सकते हैं कि आपके माता-पिता सिर्फ एक फोन कॉल दूर हैं वास्तव में, यह जानते हुए कि उनके साथ बात करना आसान है, आपको कम घर की याद आती है।
  • छवि शीर्षक 57484 7
    2
    समय-समय पर, उन्हें स्काइप पर कॉल करें फिर से, आपको अपने घर के लोगों के साथ संचार करना ज्यादा ज़रूरी नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे बुरा लग सकता है लेकिन स्काइपे पर बात करने के लिए एक महीने में एक या दो बार शेड्यूल करना और देखें कि वे ठीक हैं आपको बेहतर महसूस कर सकते हैं। हालांकि उन्हें देखकर आपका दिल तोड़ सकता है, क्योंकि आप करीब होना चाहते हैं, आप आरामदायक और कम अकेले महसूस करेंगे, जैसे कि आप दूर नहीं हैं। यदि आप फोन से थक चुके हैं, तो स्काइप पर कॉल बहुत अच्छा हो सकता है।
  • छवि शीर्षक 57484 8
    3
    एक त्वरित "हाय" चैट के लिए उनके साथ चैट करें यद्यपि आप अपने आसपास के लोगों को चैट पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, अगर आप कुछ चैट के लिए ऑनलाइन हैं, जैसे स्काइप, Hangouts (पुराने जीटाक) या फेसबुक, और कुछ रिश्तेदार भी ऑनलाइन हैं, तो त्वरित 5 10 मिनट तक, यह देखने के लिए कि घर कैसे घूम रहा है और घर के नज़दीक लग रहा है।
  • चित्र शीर्षक 57484 9
    4
    पत्र लिखें किसने कहा कि कार्ड शैली से बाहर हैं? यदि आप अपने प्रियजनों के लिए एक महीने में एक या दो पत्र लिखने के लिए समय लेते हैं, तो आप उन्हें अपने अनुभवों को बता सकते हैं और उनके साथ एक अभूतपूर्व और सार्थक तरीके से जुड़ सकते हैं। उन्हें बताएं कि आपने क्या किया है और आपकी यात्रा के सकारात्मक पहलुओं - यह आपको यह महसूस करेगा कि आप कितने भाग्यशाली हैं कि आप कितने नई चीजों की यात्रा और अनुभव कर सकें।
  • छवि शीर्षक 57484 10
    5
    होमिकनेस को कम करने के लिए पर्याप्त बात करने की कोशिश करें, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो या आप बदतर महसूस करेंगे। यह एक महत्वपूर्ण बिंदु है हालांकि परिवार के सदस्यों से मिलना अच्छा है, आप यह नहीं चाहते कि यह आपके जीवन को डूब जाए या आपकी खुशी उनकी मौजूदगी पर निर्भर करे। अपने प्रियजनों से बात करें कि क्या वे ठीक हैं और देखें कि आपके पास बहुत समर्थन है, लेकिन उन्हें अपनी एकमात्र जीवनशैली के रूप में उपयोग न करें। आपको अपने वर्तमान जीवन में अन्य पहलुओं को ढूंढने के लिए काम करना होगा जो आपको खुश कर दे।
  • छवि शीर्षक 57484 11
    6
    नए लोगों से बात करने में अधिक समय व्यतीत करें आप उस लड़की नहीं बनना चाहती, जिसने शुरुआती वर्ष को फोन पर अपने प्रेमी से बात करके हर समय बर्बाद कर दिया। या बच्चा जो शिविर में नए दोस्तों को खो दिया क्योंकि वह अपने रिश्तेदारों को पत्र लिख रहे थे। समय-समय पर अपने परिवार से बात करते समय आप ताकत और खुशी दे सकते हैं, नए कनेक्शन बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जो कि आप जहाँ भी हों, जीवनकाल जी सकते हैं।
    • यहां तक ​​कि अगर आप घर से दूर एक महीने के लिए, एक शिविर में या काम की यात्रा पर हैं, तो आप उन लोगों के करीब हो सकते हैं जो भविष्य में आपके सबसे अच्छे दोस्त होंगे, भले ही आपको अभी तक पता नहीं चले। अपनी आंखों और कानों को नए अवसरों और रिश्तों के लिए खोलने के लिए याद रखें, केवल उन लोगों से बात करते हुए जो आप पहले से जानते हैं
  • युक्तियाँ

    • मत सोचो कि सबसे खराब चीजें हो सकती हैं!
    • आप जिन लोगों के पीछे रह गए हैं, उनके बारे में सोचने के बजाय आप क्या कर रहे हैं पर ध्यान दें
    • संपर्क में रहो!
    • अपने दोस्तों के साथ बहुत समय बिताएं - इसलिए यदि आप रोते हैं, तो वे आपको खुश कर सकते हैं और आपको विचलित कर सकते हैं।
    • इस बारे में सोचें कि आप कितने भाग्यशाली लोग हैं, जिनके पास आपके लिए इंतज़ार कर रहे लोग हैं। अगर आप उन्हें पूरी तरह से हार गए तो इससे बुरा नहीं होगा?
    • घर पर क्या हो रहा है, इसके बारे में चिंता न करें। घर पर नहीं, अब आप क्या कर रहे हैं पर फोकस
    • आप लालसा को दूर करेंगे। लोग कॉलेज में जाते हैं और वे हर समय बदलते हैं। तो दूर करने और जीवन का आनंद लेने का प्रयास करें!
    • आपको यह विचार करने की आवश्यकता नहीं है कि आप अब अपने घर के रूप में कहां रह रहे हैं, लेकिन एक जगह ढूंढने का प्रयास करें, जिसे आप घर के पास कॉल कर सकते हैं।
    • यदि आप इसे याद करते हैं, तो एक पत्र लिखें।
    • जितना संभव हो उतना परिवार के संपर्क में रहने की कोशिश करें।
    • जब भी आप इसे याद करते हैं, तो पढ़ने के लिए कुछ खोजें। विचारों को घर से दूर रखने का यह एक शानदार तरीका है
    • व्यस्त रहें, बहुत ज्यादा मत सोचो, आराम करो और आनंद लो!
    • अपने परिवार के बारे में इतना मत सोचो, तो आप इसे और अधिक याद करेंगे।

    चेतावनी

    • याद रखें, जो लोग घर पर रहते हैं उन्हें छोड़ने वाले को याद आती है यदि आप जानते हैं कि फोन करने से उन्हें केवल और अधिक परेशान कर दिया जाएगा, तो इससे भी परेशान हो जाएगा
    • जो लोग आपको घर पर रोने की उम्मीद करते हैं उन्हें सुनना आपको बेहतर महसूस नहीं करेगा पत्र या ईमेल भेजने को प्राथमिकता दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com