IhsAdke.com

एक अवकाश गृह कॉलोनी कैसे बनाएं

बच्चे कभी भी चुटकुले और दोस्ती नहीं भूलते हैं जो वे एक छुट्टी कॉलोनी में करते हैं। लेकिन यह हमेशा एक के लिए जाना संभव नहीं है हालांकि, थोड़ा नियोजन और कार्य के साथ, आप एक छुट्टी घर कॉलोनी सेट कर सकते हैं!

चरणों

भाग 1
कॉलोनी का आयोजन

चित्र शीर्षक से होम पेज पर ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक
1
बच्चों को आमंत्रित करें और अपने माता-पिता से बात करें। सबसे पहले, पड़ोस के माता-पिता और बच्चों के ध्यान और रुचि को आकर्षित करें। याद रखें, बच्चों की उम्र के आधार पर, आपको प्रत्येक दिन कॉलनी की निगरानी के लिए एक अभिभावक की व्यवस्था करनी चाहिए।
  • छह से आठ सालों के बीच हर दस बच्चों के लिए एक वयस्क जिम्मेदार होना चाहिए।
  • होम पेज पर ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही बच्चों को चुनें आदर्श रूप से, बच्चे एक ही उम्र के बारे में हैं, इसलिए कोई भी शामिल नहीं है। मज़ा और भी मज़ेदार बनाने के लिए, यह अच्छा है कि वे स्कूल से दूसरे, सड़क से, और इतने पर एक दूसरे को जानते हैं।
  • होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक वाला चित्र 3
    3
    छुट्टी कॉलोनी की अवधि तय करें जैसे ही हर कोई उत्साहित होता है, देखें कि कितने बच्चे भाग लेंगे। उदाहरण के लिए, नौ बच्चों और पांच माता पिता ने भागीदारी की पुष्टि की, और प्रत्येक माता पिता ने कहा कि वे एक दिन के लिए कॉलोनी की मेजबानी करेंगे। इस मामले में, यह कहा जा सकता है कि कॉलोनी की अवधि पांच दिन होगी, और प्रत्येक माता पिता एक दिन के कार्यों के लिए जिम्मेदार होंगे।
  • होम पेज पर ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    एक थीम चुनें यदि सभी बच्चे एक ही सुपरहीरो के प्रशंसक हैं, या आम में कुछ अन्य रुचि रखते हैं, तो एक थीमयुक्त छुट्टी कॉलोनी बनाएं यह थीम मैन्युअल प्रोजेक्ट्स के लिए, सजाने के लिए, अवकाश कॉलोनी से संबंधित कई अन्य चीजों के लिए, गतिविधियों के लिए विचार प्राप्त करने में सहायता करेगा।
  • होम पेज पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर का शीर्षक शीर्षक चित्र
    5
    स्थानों की खोज करें यह केवल इसलिए नहीं कि माता-पिता ने विशिष्ट दिनों में कॉलोनी की मेजबानी करने का फैसला किया है, वे चाहते हैं कि बच्चों को घर के अंदर रहने दें। वे यार्ड में गतिविधियों को बनाने के लिए चुन सकते हैं, हाँ, लेकिन वे भी बच्चों को एक दौरे के लिए ले जा सकते हैं। उनसे पूछें कि वे क्या करना चाहते हैं
    • जब आप उन स्थानों के बारे में बात कर रहे हैं, छुट्टियों की सूची बनाने के लिए गतिविधि के विचारों के लिए पूछें।
  • चित्र शीर्षक से गृह पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक 6
    6
    गतिविधियों को चुनें विषय और स्थानों को ध्यान में रखते हुए, अगले चरण पर जाना आसान है, जो कि छुट्टी कॉलोनी के लिए गतिविधियों की सूची बनाना है। बच्चों की उम्र को ध्यान में रखने के अलावा, गतिविधियों में विषय को शामिल करने के तरीकों पर विचार करें।
    • फुटबॉल का एक विषयगत कॉलोनी की ओर, उदाहरण के लिए, एक क्षेत्र के लिए प्रकाश campeonato- बच्चों का एक खेल के लिए एक यात्रा का आयोजन, या एक ब्लॉक खेल फुटबॉल स्टेडियम या यात्रा के इतिहास के बारे सवाल और जवाब का एक खेल बनाने के play- को स्थानीय टीम का
    • सुपर हीरो विषय के लिए, पट्टा सजाने या सिखाना बच्चों के मैनुअल डिजाइन के साथ याद, सिनेमा, खोज खजाना (जैसे पहेलीबाज के रूप में उपयोग संकेतों बैटमैन के लिए छोड़ दिया या एक समुद्री डाकू नक्शा के बराबर) जाना एक डिजाइन प्रतियोगिता या रंग बनाने के लिए उन्हें नायक और खलनायक की टीमों में विभाजित आरओबी झंडा खेलने के लिए और भूल नहीं है अनंत बोर्ड खेल और Legos सुपरहीरो पर आधारित होते हैं।
    • कला की एक बस्ती के मामले में,, उन्हें मिट्टी के साथ देना या अपने स्वयं के टी-शर्ट या कलम उदाहरण देकर स्पष्ट करना moldes- उन्हें एक कलाकार या एक शैली के बारे में अधिक जानते हैं उन्हें एक कला संग्रहालय की यात्रा, आदि ले
    • छोटे बच्चों के साथ एक कॉलोनी में, सरल और आसान खेल और मैनुअल प्रोजेक्ट्स पर ध्यान केंद्रित करें, जैसे रंग खेलना। कम कठोर गतिविधियां दें और उनके लिए पर्याप्त जगह छोड़ें।
  • चित्र शीर्षक से गृह पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक 7
    7
    एक शेड्यूल बनाएं भाग लेने वाले बच्चों और माता-पिता की सूची तैयार है और गतिविधियों की सूची भी है। यह गतिविधियों की तिथियों और समय को चिह्नित करने का समय है। माता-पिता और बच्चों द्वारा सुझाए गए विचारों की सूची उठाएं और यथासंभव समय रेखा में फिट हो सबसे दिलचस्प गतिविधियों का चयन करने के लिए एक सर्वेक्षण खोलें, अगर अभी भी कॉलोनी आयोजित होने के लिए एक लंबा समय हो।
  • चित्र शीर्षक से होम पेज 8 पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक
    8
    आपूर्ति इकट्ठा करें समय-समय पर आपको बताएगा कि छुट्टी की कॉलोनी में बच्चों की जरूरतों को पूरा करने के लिए क्या खरीदना है। उन सभी के लिए भोजन और सजावट आवश्यक हैं
    • सस्ती सजावट खोजें, जो कि पार्टी आपूर्ति स्टोर्स में कई विभिन्न विषयों के लिए फिट होते हैं।
    • उन निजी वस्तुओं की एक सूची बनाएं जिनके लिए प्रत्येक बच्चे को फ़ील्ड ट्रीप्स पर खिला देने के लिए धन के साथ लाने की आवश्यकता होती है, और उन्हें संभवतः पहले से माता-पिता को बताएं।
    • खरीदने के लिए आपूर्ति की सूची में प्राथमिक चिकित्सा किट शामिल करने के लिए मत भूलना।
  • चित्र स्टेप 9 में घर पर ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक
    9
    दृश्यों को माउंट करें सजावट के अतिरिक्त, स्टालों को अच्छी तरह से अग्रिम रूप से बांधाएं यदि आप चाहें, तो बच्चों के आने के लिए प्रतीक्षा करें और उनको बैरकों के बजाय मुख्यालय स्थापित करने के लिए कहें।



  • भाग 2
    बच्चों के आने पर मजे करना

    चित्र शीर्षक से गृह पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ शीर्षक 10
    1
    एक कॉल सूची बनाएं खासकर यदि कॉलोनी एक दिन से अधिक समय तक चलती है, क्योंकि यह हो सकता है कि हर दिन हर बच्चे मौजूद न हो। कॉल सूची में जिम्मेदार वयस्कों को बच्चों की गिनती करने, भोजन साझा करने, और इसी तरह की मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक से गृह पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएं शीर्षक 11
    2
    हमेशा अपने माता-पिता के संपर्कों को हाथ में बंद करें कॉल की सूची महत्वपूर्ण है लेकिन प्रत्येक बच्चे के लिए आपातकालीन नंबरों की एक सूची अधिक महत्वपूर्ण है और साथ ही साथ प्रत्येक की एलर्जी और उन उपचारों को जानना है जिन्हें उन्हें लेने की जरूरत है।
  • चित्र शीर्षक से एक घर में शिविर बनाएँ चरण 12
    3
    बहुत सारे स्नैक्स और बहुत सारे पानी बनाएं बच्चे बहुत भूख और बहुत प्यासे होंगे। आपूर्ति सूची बनाते समय स्नैक्स और पानी पर लापरवाही न करें, खासकर जब घर से बाहर एक घटना होती है, जैसे प्रकृति में चलना, उदाहरण के लिए।
  • चित्र शीर्षक से एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ गृह चरण 13
    4
    हमेशा खिलौने और गेम ले जाएं गतिविधि के मध्य में बच्चों को मत छोड़ो - जब वे यातायात में होते हैं या भोजन की प्रतीक्षा करते हैं, उदाहरण के लिए डेक, बोर्ड गेम, किताबों, खिलौनों को रंग देने और जो कुछ भी उन्हें विचलित करने के लिए आवश्यक है, जबकि वयस्क गतिविधियों का संक्रमण करते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक होम पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ चरण 14
    5
    यथासंभव समयरेखा को भूल जाओ सहजता एक छुट्टी कॉलोनी के बारे में सबसे अच्छे चीजों में से एक है। जब आपको मज़ेदार होने और शेड्यूल का अनुसरण करने के बीच चयन करना है, तो अविचलित न हो। बच्चों को अपनी रचनात्मकता दिलाने दें और समय पर अपने स्वयं के खेल भी सुधारें।
  • पिक्चर का शीर्षक होम पर एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ चरण 15
    6
    परंपराओं की स्थापना हर छुट्टी कॉलोनी की अपनी परंपराएं हैं और यही वह उन्हें अलग-अलग सेट करता है। प्रोग्रामिंग के कई दिनों के दौरान, बच्चों को एक नाम, एक गाना, एक शुभंकर, और किसी भी अन्य परंपराओं को वे कॉलोनी के लिए चाहते हैं। यह अनुभव बहुत अधिक मजेदार बना देगा।
    • पहले दिन की पहली गतिविधियों में से एक भी बच्चों को एक पोस्टर या अन्य, अधिक रचनात्मक सतह पर छुट्टी कॉलोनी प्रतीक आकर्षित करने के लिए कहने के लिए हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ गृह चरण 16
    7
    हमेशा याद रखें कि अगले दिन क्या लाया जाए। यदि कॉलोनी एक दिन से अधिक के लिए विस्तारित है, तो बच्चों के लिए अगले दिन लाने के लिए चीजों की सूची के साथ घर लाने के लिए एक अनुस्मारक बनाएं।
    • सनस्क्रीन, स्नान सूट, तौलिए, जूते और अन्य विषय से संबंधित बातें: इसके अलावा कॉलोनी के सभी दिनों के लिए सामान्य आइटम, युक्त का एक और सूची को जन्म दिया।
  • चित्र शीर्षक से एक ग्रीष्मकालीन शिविर बनाएँ गृह चरण 17
    8
    मज़ा लो! सबसे अधिकतर, बच्चों की देखभाल करें किसी भी बच्चे को छोड़ दें, उन्हें सभी गतिविधियों में शामिल न करें। यदि आपको मज़ा की ओर से शेड्यूल को बदलना है, तो संकोच न करें। बच्चों को सुनो और उनके सुझावों को स्वीकार करें, क्योंकि कॉलोनी उनके लिए है!
  • युक्तियाँ

    • हमेशा एक प्राथमिक चिकित्सा किट हाथ में है
    • माता-पिता को किसी भी समय के बदलाव के बारे में सूचित करना मत भूलना कुछ माता-पिता परेशान हो सकते हैं यदि उन्हें पता चल जाता है कि उनके बच्चे कहीं और हैं, जब वे संग्रहालय में हों, उदाहरण के लिए
    • सभी लोगों की एक सूची बनाएँ के लिए आमंत्रित किया और करने के लिए हर एक के नाम के पास से संकेत मिलता है "भाग लेने के लिए है कि क्या है, अगर आप एलर्जी है, क्या, पसंदीदा भोजन कर रहे हैं कि क्या यह शाकाहारी है और उपचार है कि लेने की जरूरत क्या है।"

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com