IhsAdke.com

ट्रेल्स, बैकपैक और कैंप के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनना

जब आप बाहर होते हैं, ट्रेल करते हैं, यात्रा या डेरा डाले हुए हैं, तो आप में से एक औजार के पास अस्तित्व का चाकू है। हालांकि, विभिन्न शैलियों, आकार, ब्रांड, रंगों और कुछ मामलों में इन उपकरणों का इतिहास, जो आपके ज़रूरतों या वरीयताओं के अनुकूल है, कभी-कभी भ्रमित हो सकता है। जानने के लिए कि कुछ चाकू किसके लिए डिज़ाइन किए गए हैं और जो उपकरण इसे पकड़ सकता है वह समय बचा सकता है। तो यहाँ एक मार्गदर्शिका है जिसका प्रयोग अच्छा अस्तित्व के चाकू की तलाश में किया जा सकता है।

चरणों

हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 1 के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
जानना आधा लड़ाई है प्रकृति में, आपको पता होना चाहिए कि आपको क्या मिल सकता है एक चाकू जो इन जरूरतों को पूरा करती है, वह आपके अनुभव को आसान बना देगी और, कुछ मामलों में, आपका जीवन बचाना (उदाहरण के लिए, कैलीफ़ोर्निया या कनाडा के जंगलों में एक कुल्हाड़ी बहुत उपयोगी है।) लेकिन जंगल के वातावरण में एक मचेटे सबसे उपयोगी है क्योंकि यह एक जंगल के पत्ते को काट सकता है। एक विकल्प है)।
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 2 के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनें
    2
    आकार मामलों चाकू उठाते वक्त, इसे लोड करने में आसानी के बारे में सोचें। कुछ चाकू में एक क्लिप हो सकती है जो जेब में पंसती है, लेकिन ऐसे अन्य हैं जिनके लिए धारक को बेल्ट या बैकपैक लगाया जाना चाहिए। याद रखें कि चाकू की आसान पहुंच आदर्श है।
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 3 के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनें
    3
    अपने सारे पैसे खर्च न करें कई चाकू निर्माताओं की चाकू के लिए शैली की एक विशाल विविधता है और कीमतें भी भिन्न हैं। सस्ते चाकू से सावधान रहना, क्योंकि उनकी गुणवत्ता बहुत खराब हो सकती है और वे अपेक्षा से पहले ही विफल हो जाएंगे। लेकिन सिर्फ इसलिए कि चाकू सरल है इसका मतलब यह नहीं है कि इसकी कोई गुणवत्ता नहीं है (ऐसे चाकू सादगी और आत्मविश्वास के लिए जाने जाते हैं)। हालांकि, बहुत महंगा चाकू से सावधान रहें जो कि महान गुणवत्ता और अच्छे निर्माण का दावा करते हैं। सिर्फ इसलिए कि यह दावा किया जाता है कि वे विशेषज्ञों, सैन्य समूहों या ब्रांड द्वारा उपयोग किए जाते हैं, आपको एक चाकू पर सैकड़ों डॉलर नहीं कमाए जाना चाहिए जो एक सस्ता एक के रूप में समान स्थायित्व रखता है। (का-बार चाकू शक्ति और इतिहास के लिए जाना जाता है, बहुत सस्ती कीमतों पर)
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 4 के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पता करें कि वे किस प्रकार से बने हैं विभिन्न ब्लेड विभिन्न सामग्रियों से बने होते हैं छोटे 440 स्टील से होते हैं, जो चाकू के लिए एक सस्ता, हल्के और मजबूत धातु है, इसके लाइट, कुशाग्रता और स्थायित्व के लिए जाने के अलावा। सबसे बड़ा और भारी चाकू आमतौर पर 1080 स्टील (या बड़ी संख्या) में उपयोग किया जाता है। ये चाकू बहुत टिकाऊ होते हैं और लकड़ी का शिकार करने या शिकार करने जैसे भारी कार्यों के लिए अच्छा है। कई 18 सेमी का-बार या एसओजी चाकू इस सामग्री से बने हैं और ऐतिहासिक रूप से उनकी गुणवत्ता के लिए जाने जाते हैं। लेकिन सावधान रहें, सामग्री के साथ होता है उच्च कार्बोनेशन मूल्य के कारण इस सामग्री को समय के साथ आसान ऑक्सीडिड होता है। इसलिए इसे नमी से दूर रखें, अधिमानतः नायलॉन सुरक्षा में।



  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 5 के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    आराम के बारे में सोचो सिर्फ इसलिए कि चाकू की तरह दिखता है रेम्बो का मतलब यह नहीं है कि यह आपकी पीठ पर ले जाने के लिए सबसे अच्छा है चाकू संभाल एक बड़ा फर्क पड़ता है हुक के साथ चाकू छोटे, त्वरित गतिविधियों के लिए उपयोग किया जाता है क्योंकि हुकों में असुविधा होती है और हाथों पर कॉलस बनाते हैं (एक छोटे से चाकू का उपयोग करके बारिश में आश्रय बनाने की कल्पना करना)। बड़े चाकू में एक रबर हैंडल है, जो उन्हें गीला वातावरण के लिए अधिक उपयुक्त बनाता है। चाकू को हाथ में आराम से रहना होगा, भले ही यह एक मिनट या घंटों के लिए हो। (वजन भी एक फर्क पड़ता है - भारी वाले लकड़ी को बेहतर ढंग से काट सकते हैं, लेकिन यात्रा के दौरान हल्के लोगों को लोड करना आसान है)। गेबर ब्रैंड के उन लोगों को आराम से जाना जाता है।
  • हाईकिंग, बैकपैकिंग या कैम्पिंग चरण 6 के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनें
    6
    मल्टीटास्किंग। कई चीजों के बारे में सोचो जो आप चुनते हुए चाकू से कर सकते हैं। रस्सी या वनस्पति को काटने के लिए खोलने वाले डिब्बों का, या अनसुखे चीजों को भी। यह सब कुछ इस उपकरण को खरीदने के बारे में सोचना चाहिए। बहुत से लोग सिर्फ एक सामान्य उपकरण के बजाय एक बहु उपकरण चाकू लेना पसंद करते हैं, क्योंकि वे हल्का, कॉम्पैक्ट और आसानी से लोड किए जा सकते हैं। लेकिन अन्य, जैसे शिकारियों की तरह जानवरों की खाल को मारना और मारना या दूरदराज के इलाकों में से कुछ, जो लकड़ी की कटाई या अपनी आश्रय बनाने के लिए कटौती की उम्मीद करते हैं, आम तौर पर भारी चाकू को पसंद करते हैं, जो अधिक से अधिक उपचार प्राप्त करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक, लंबी पैदल यात्रा, बैकपैकिंग या कैंपिंग चरण 7 के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनें
    7
    रिसर्च रीडिंग सिर्फ एक या दो लेख या कुछ चाकू पर समीक्षा आपको आपके लिए सर्वश्रेष्ठ उपकरण का एक अच्छा विचार नहीं देगा। जैसा कि आप कर सकते हैं, अच्छे और बुरे दोनों के रूप में कई समीक्षा पढ़ें, क्योंकि वे आपको जटिलताओं की बेहतर समझ दे सकते हैं जिससे चाकू आपको दे सकती है वेब पर कई मंचों में, कुछ लोग चाकू के साथ अपने अनुभव पर चर्चा करते हैं जो उन्होंने खरीदा या इस्तेमाल किया। इसके अलावा विशेषता भंडार में जाने पर विचार करें। अपने चारों ओर देखो, अच्छी गुणवत्ता के चाकू के लिए कई दुकानों में पाया जा सकता है, यहां तक ​​कि जिन लोगों को आप कम से कम उम्मीद करते हैं चाकू की दुकानों में उपकरण की देखभाल करने के तरीके और सलाह के प्रकार के बारे में बहुत सारी जानकारी प्रदान करने की ज़रूरत होती है, जो आपको इस्तेमाल करना चाहिए। हालांकि, ध्यान रखें कि इन प्रतिष्ठानों के लिए इन उपकरणों के लिए अधिक शुल्क ले सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक, लंबी पैदल यात्रा, बैकपैकिंग या कैंपिंग चरण 8 के लिए एक जीवन रक्षा चाकू चुनें
    8
    अनुभव जानने का सबसे अच्छा तरीका है अपनी पहली कोशिश पर अपनी उम्मीदों को पूरा करने या विफल करने के लिए चाकू की अपेक्षा करें कुछ चाकू की जांच के लिए तैयार रहें जब तक आप अपनी शैली, आकार और भौतिक वरीयता नहीं पाते। कई अनुभवी लोगों में कम से कम दो चाकू, एक बड़ा, या मुख्य, और एक छोटे आरक्षित है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके चाकू में दोषपूर्ण ब्लेड या पाई नहीं है
    • ज्ञात निर्माताओं में "का-बार" (जो अमेरिकी नौसेना के लिए अपने उपकरण विकसित किए गए), "एसओजी", "गेबर" या "बोवी" शामिल हैं। हालांकि ये चाकू अधिक महंगे हैं, लेकिन स्पाइडरको और कोल्ड स्टील जैसे अन्य ब्रांड सस्ते अभी तक विश्वसनीय मॉडल हैं।
    • जानें कि आपकी चाकू की देखभाल कैसे करें इन निर्माताओं की देखभाल करने के लिए कई निर्माताओं की अच्छी युक्तियां ऑनलाइन होती हैं
    • अच्छी सुरक्षा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह चाकू की लदान और सुरक्षा की सुविधा देती है।
    • अपने चाकू के साथ भारी काम करने से डरो मत। मेरे अनुभव में, मैं सभी चीजों के साथ मेरी चाकू का परीक्षण करना चाहूंगा, जो मुझे संभालना है। मेरा का-बार लकड़ी काटने और चट्टानों पर भी पिटाई करने में बहुत समय तक रहता था।
    • अपने कानूनों को जानें कई राज्यों में शहरी इलाकों में 7.6 सेमी से अधिक चाकू रखने के खिलाफ कानून हैं, लेकिन राष्ट्रीय उद्यानों में उपयोग की अनुमति देते हैं।

    चेतावनी

    • एक लीवर के रूप में तह चाकू का उपयोग न करें, जब तक कि ज्यादा जरूरी नहीं। यह आपके चाकू को गंभीर रूप से तोड़ सकता है या क्षति पहुंचा सकता है
    • हमेशा अपना चाकू सुरक्षित रखें यह साफ, सूखे और नुकसान का कारण बनने के लिए कम झुकाव रखेगा।
    • देखभाल के साथ चाकू को संभालना वे खतरनाक शस्त्र हैं और आप और दूसरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    • एक चाकू खिलौना नहीं है! यदि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि आपके पास अस्तित्व के चाकू खरीदने का कोई वास्तविक कारण है और किसी को डराने के लिए नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com