IhsAdke.com

कैसे अपनी रसोई चाकू की देखभाल के लिए

अगर आप रसोई के चाकू की अच्छी देखभाल करते हैं, तो यह कई वर्षों तक चलेगा, भले ही वह रोजाना इस्तेमाल करे। महत्वपूर्ण रहस्यों में से एक यह है कि इसे वर्ष में कुछ बार ठीक से कैसे तेज करना है।

चरणों

चित्र शीर्षक दराज चरण 1
1
चाकू को स्टोर करने के लिए एक अच्छी जगह खोजें आप उन्हें चाकू के मामले में या दराज में रख सकते हैं (केवल तभी जब वे म्यान में हों, अन्यथा चाकू खराब हो जाएंगे)।
  • पिक्चर शीर्षक क्लीनकेनिव्स चरण 2
    2
    उपयोग के बाद पूरी तरह चाकू साफ करें चाकू के लिए जो हाथ से धोया जाना चाहिए, साबुन के साथ एक कपड़ा ले लो और धीरे से चाकू रगड़ो फिर इसे गर्म पानी से धो लें और फिर इसे साफ कपड़े से सूखा दें।
  • चित्र शीर्षक KeepDry चरण 3
    3
    चाकू को सूखा रखें उदाहरण के लिए, यदि आपके पास कार्बन स्टील चाकू है, तो यह जंग लगा सकता है, भले ही आप कुछ भी अलग न देख सकें। रसोई कार्बन स्टील के चाकू को जंग को रोकने के लिए तुरंत उपयोग किए जाने के बाद खनिज तेल के साथ लूब्रिकेट किया जाना चाहिए।



  • पिक्चर शीर्षक स्टील केन्निव्स रीगुलली चरण 4
    4
    नियमित रूप से चाकू खोलें उपयोग के साथ, चाकू अंततः ब्लेड खो देते हैं और, यदि वे तेज नहीं हैं, तो आपका काम बहुत मुश्किल होगा एक चाकू को तेज करने के लिए, इसे एक कठिन सतह पर रखें और एक समान गति में ब्लेड पर फाइल को चलाने दें। आपको फाइल को पूरी ब्लेड पर टिप से टिप तक देना होगा यह ब्लेड के एक तरफ पहले तालबद्ध गति में करें। जब एक तरफ बहुत तेज है, तो चाकू को दोहराएं और दूसरी तरफ प्रक्रिया को दोहराएं। एक संकेत के रूप में, आपको ब्लेड पर फ़ाइल को कम से कम 10 बार देना होगा।
  • USeWoodBoard चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    चाकू का ब्लेड पहनने का सबसे आम कारण कटिंग बोर्ड की सतह से संपर्क करने के कारण होता है। ग्लास, मिट्टी के बरतन, संगमरमर आदि से बने बोर्डों काटना पूरी तरह से बेकार हैं क्योंकि वे पहली कट में चाकू की नोक को नुकसान पहुंचाते हैं। लकड़ी और प्लास्टिक बोर्ड बेहतर हैं और चाकू पर बहुत कम प्रभाव पड़ता है। चाल बहुत मुश्किल बोर्डों का उपयोग नहीं है - नरम बोर्ड, बेहतर होगा कि यह होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप डिशवॉशर में चाकू धोते हैं, तो उन्हें एक तरह से रखें ताकि वे बिल्कुल भी दस्तक न करें। चाकू मशीन के एक हिस्से में होनी चाहिए और एक ही स्थान पर रहना चाहिए, क्योंकि अगर वे प्लेटों और चश्मे में पिटाई करते हैं, तो ब्लेड क्षतिग्रस्त हो जाएंगे।
    • नोट: डिशवॉशर में और अधिक परिष्कृत चाकू रखने से बचें कुछ डिटर्जेंट का स्वभाव वाला स्टील और अन्य अधिक महंगी प्रकार की चाकू पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।
    • यदि आपको दराज में चाकू को स्टोर करने की आवश्यकता है, तो उनके लिए पेपर शीथ बनाएं, कार्डबोर्ड या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा लें, और चाकू को अच्छी तरह से लपेटें ताकि यह खुलासा न हो।
    • एक और बात यह जानना है कि आप क्या करने की कोशिश कर रहे हैं इसका उपयोग क्या करना है यदि आप एक मक्खन चाकू के साथ मछली काटने की कोशिश करते हैं, तो आराम से जगह में होना बेहतर होता है क्योंकि आप कुछ घंटों तक मछली काटने की कोशिश करेंगे। दूसरी ओर, यदि आप मांस की पतली चाकू के साथ हड्डियों को काटने की कोशिश करते हैं, तो आप थोड़े समय में चाकू को खराब कर देंगे।

    चेतावनी

    • मानो या न मानो, चाकू का उपयोग करने के लिए अधिक खतरनाक है जिसे सही ढंग से तेज नहीं किया गया है एक कुंद ब्लेड के साथ काम करने के साथ-साथ इसे फिसलने का खतरा बढ़ाना और आप अपने आप को काटने के लिए बहुत मुश्किल है

    आवश्यक सामग्री

    • रसोई चाकू
    • एक फाइल (सबसे चाकू सेट के साथ आता है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com