IhsAdke.com

कैसे पतला चाकू तेज करने के लिए

सभी चाकू की तरह, जिग्स नियमित रूप से तेज हो जाते हैं, तो वे अधिक प्रभावी होंगे। तेज चाकू रखने से यह सुनिश्चित होता है कि वे अच्छी तरह से काम करेंगे और एक लंबे समय तक चले जाएँगे। यद्यपि दांतेदार चाकू को छिद्रों को सुदृढ़ करने के लिए इस्तेमाल किए गए एक ही टूल का उपयोग करके तेज नहीं किया जा सकता है, हालांकि ब्लेड धागे को खोने के लिए आपको अभी भी उन्हें पैनापन करने की ज़रूरत है।

चरणों

पर्शियन् कर्नाटक चाकू के चरण 1
1
दाँतेदार चाकू तेज करने के लिए एक उपकरण खरीदें इस तरह के चाकू को फ्लैट ब्लेड पर इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य की तुलना में धारण करने वालों की आवश्यकता होती है। एक दाँतेदार चाकू चोखावट एक छड़ी के आकार का उपकरण है, जो आम तौर पर विभिन्न आकार के तारों को समायोजित करने के लिए शंकु के साथ प्रदान किया जाता है। एक चोखा बनाने के लिए सबसे प्रभावी सामग्री सिरेमिक है
  • पर्शियन् कर्नाटक चाइव्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    चाकू के किनारों को मोटाई के बीच का पता लगाएँ (किनारे की ओर) सीरा हुआ चाकू आम तौर पर दोनों पक्षों पर समान नहीं दिखते। एक तरफ, ब्लेड का चेहरे काटने के किनारे पर एक ही एंगल के साथ जारी रहेगा। दूसरे पर, ब्लेड का चेहरा दाँतेदार किनारे पर पहुंचने से पहले थोड़ा नीचे की तरफ निकल जाता है - यह तथाकथित पतला या बेवल है। केवल इस तरफ तीखेपन को लागू करें
  • पेंसैन्ड सीरेटेड चाइज़ स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    दांतेदार खांचे में से एक में धारण करने वाली छड़ी की स्थिति (जिसे "गला" भी कहा जाता है), उसे मोटाई वाले विमान में बहुत छोटे कोण पर रखते हुए। यदि स्टेम शंक्वाकार है, तो उसे गले में रखें ताकि उनका एक ही व्यास हो।
  • पर्शियन्स सीरेटेड चाइव स्टेप 4 नामक चित्र
    4



    प्रत्येक दांतेदार नाली को तेज करें छोटे स्ट्रोक का इस्तेमाल करना और हमेशा ब्लेड से बाहर (आपकी खुद की सुरक्षा के लिए), प्रत्येक नाली के साथ शीशे की चोटी पर स्लाइड करें। कुछ प्रगति प्रत्येक में पर्याप्त हैं प्रत्येक नाली को तेज करने के बाद, एक "बोर" या धातु की सजावट देखने के लिए अपनी उंगलियों को पीछे की ओर चलाएं यदि आप एक गड़गड़ाहट महसूस कर सकते हैं, इसका मतलब है कि नाली को ठीक से तेज किया गया है।
  • पर्शियन् कर्नाटक चाइव्स चरण 5
    5
    प्रत्येक ब्लेड नाली को तेज़ करना जारी रखें यदि सीरलेशन अलग-अलग आकार के होते हैं, तो शंकु शाफ्ट की स्थिति को समायोजित करने के लिए सुनिश्चित करें ताकि शीशे का मुखिया नाली में फंसा हो।
  • शारपेन सीरेट किए गए चाकू शीर्षक से चित्र 6
    6
    रेत सभी बर्गर्स बड़ियां ब्लेड को तेज करके उत्पादित धातु के चिप्स हैं। उन्हें निकालने के लिए, चाकू के पीछे एक सुक्ष्म पेपर के खिलाफ पोंछे। एक विकल्प के रूप में, आप प्रत्येक नाली के पीछे थोड़ा तेज कर सकते हैं, सावधान रहना, चिप्स को हटाने के लिए आवश्यक दबाव से अधिक दबाव डालने के लिए नहीं।
  • शारपेन सीरेटेड चाइव स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    ब्लेड के किसी भी सीधे हिस्से को तेज करें। यदि चाकू ब्लेड की लंबाई का केवल एक हिस्सा कट जाता है, तो इस उद्देश्य के लिए एक दूसरे को कंकड़ या अन्य उपकरण के साथ दूसरे को तेज करें। ब्लेड के सीधे हिस्से पर दाँतेदार चाकू को तेज करने के लिए टूल का उपयोग करने का प्रयास न करें।
  • युक्तियाँ

    • चाकू की उचित देखभाल उन्हें तेज करने की आवश्यकता को कम कर देगी। उन्हें डिशवॉशर में कभी भी धोया नहीं जाना चाहिए या काँच के काटने वाले बोर्ड के खिलाफ इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • सीढ़ी चाकू
    • दाँतेदार चाकू के लिए चापलूसी
    • सूक्ष्म सैंडपेपर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com