IhsAdke.com

कैसे एक अमेरिकी भारतीय की तरह देखो

सुंदर प्रिंट, कपड़े और अमेरिकी भारतीयों के कला और डिजाइन से प्रेरित प्रतीक, कहीं भी, पेरिस में फैशन से फुटकर दुकानों के नेटवर्क के लिए दिखाई देते हैं। बहुत से लोग मनके मनोदय, फ़िरोज़ा रिंग्स और हाथ से सीने मोकासिन जैसी चीजों से आकर्षित होते हैं, क्योंकि वे भावना पैदा करते हैं। लेकिन इन मदों के जटिल इतिहास को समझना और उन लोगों के लिए सम्मान दिखाने के लिए महत्वपूर्ण है, जिन्होंने उन्हें बनाया। अपनी परंपरा और इतिहास का सम्मान करते हुए अपनी संस्कृति को मनाए जाने वाले तरीके से अमेरिकी भारतीय डिजाइनों को कैसे जोड़ना सीखने के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
कपड़े और सहायक उपकरण का चयन

चित्र शीर्षक: Santa_fe_native_american_goods
1
अमेरिकी भारतीय डिजाइनरों और कलाकारों द्वारा बनाए गए कपड़े और पोशाक गहने देखें कपड़े और गहने मेले खरीदें और सीधे उन लोगों द्वारा बेचे जाते हैं जिनके साथ आप बात करते थे या यह सुनिश्चित करने के लिए कि उन्हें श्रेय दिया जाता है। कई स्वदेशी संस्कृतियों के कलाकार कपड़े, गहने और अन्य बहुत खूबसूरत सामान बेचते हैं। भारतीय खुदरा विक्रेताओं को ऑनलाइन देखें या अधिक विकल्पों के लिए स्थानीय स्तर पर खरीद लें।
  • इस प्रकार, आप उपयोग की जाने वाली वस्तुओं के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व के बारे में भी आप समझ सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप गहने के एक टुकड़े को सीधे उस व्यक्ति से खरीदते हैं जिसने इसे बनाया है, तो आप उससे पूछ सकते हैं कि डिजाइन के पीछे क्या है।
  • यह सुनिश्चित करना बहुत महत्वपूर्ण है कि स्वदेशी कलाकार और डिजाइनर अपने स्वयं के सामानों की बिक्री के नियंत्रण में हैं। जब स्वदेशी प्रतीक और डिजाइन संदर्भ के बाहर गढ़े और बिके जाते हैं, उनका अर्थ खो जाता है, और इन वस्तुओं के बाद इन मांगों के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की संस्कृतियों के लिए हानिकारक है।
  • 2
    "भारतीयों द्वारा निर्मित" टैग किए गए मदों के लिए खोजें स्वदेशी हस्तशिल्प अधिनियम स्वदेशी लोगों द्वारा बनाई गई वस्तुओं की सुरक्षा करता है, और केवल इन प्रामाणिक वस्तुओं में यह लेबल हो सकता है। यदि लेबल का कहना है कि यह दुनिया में कहीं और बनाया गया था, यह शायद एक प्रामाणिक वस्तु नहीं है, और स्वदेशी डिजाइनरों और कारीगरों को इस खरीद से कोई लाभ नहीं मिलेगा।
  • 3
    अपने इतिहास को खोजने के लिए ब्रांड खोजें यदि कोई ब्रांड स्वदेशी प्रेरित आइटम बना रहा है जो आपकी आंखों को पकड़ता है, तो यह देखने के लिए एक खोज करें कि यह कैसे निर्मित किया जा रहा है और आपके व्यवसाय प्रथाएं क्या हैं। यहां तक ​​कि अगर कंपनी मूल अमेरिकी से नहीं है, तो इसके मालिक संस्कृति का समर्थन करने वाले प्रथाओं का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप निम्न पता लगा सकते हैं तो देखें:
    • क्या कंपनी कलाकार या उन लोगों के समूह को श्रेय देती है जिन्होंने मूल रूप से डिज़ाइन या उत्पाद बेच रहे थे?
    • क्या उत्पाद अमेरिकी भारतीयों की किसी भी तरह से रूढ़िवादी बनाये रखता है, या इसके डिजाइन का निर्माण करता है और उस भावना का सम्मान करता है जिसमें यह बनाया गया था?
    • क्या कंपनी नैतिक व्यवसाय प्रथाओं का उपयोग करती है?
  • सांता फ़े मार्केट फ़ैशन नामक चित्र
    4
    बड़े पैमाने पर निर्मित नकली वस्तुओं को खरीदना न करें। चूंकि मूल अमेरिकी संस्कृति से प्रेरित डिजाइन लोकप्रिय हो गए हैं, इसलिए प्रत्येक मॉल में बड़े पैमाने पर निर्मित उत्पादों को ढूंढना आसान है। लेकिन ये आइटम प्रामाणिक नहीं हैं, और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, जो लोग मूल रूप से डिजाइन तैयार करते हैं, उन्हें बिक्री से कोई फायदा नहीं मिलता।
    • मूल अमेरिकी वस्तुओं के नकली संस्करणों से बचें जैसे कि प्लास्टिक की हेडड्रेसें या पशु पेंडेंट की सस्ते नकल, खासकर अगर उन्हें किसी दूसरे देश में उत्पादित किया जाता है। वे लोग जो इन वस्तुओं के पीछे संस्कृति के अर्थ को समझते हैं, वे नहीं बनाते थे।
    • वही परंपरागत प्रिंटों पर लागू होता है कि कुछ संस्कृतियों को पवित्र माना जाता है। उदाहरण के लिए, अंडरवियर और पीने वाली बोतल की "नवाजो" शैली, जो हाल ही में लोकप्रिय हो गई है
  • भाग 2
    सांस्कृतिक जागरूकता रखने

    ब्लू पेंडलटन शीर्षक वाली छवि
    1
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले इतिहास के बारे में सोचें क्या आप जानते हैं कि आपके चेरोकी के प्रिंट की उत्पत्ति हुई ब्लाउज? यह एक गहरी आध्यात्मिक अर्थ हो सकता है यह बिल्कुल भी बिल्कुल सुंदर और रंगीन डिज़ाइन नहीं हो सकता है। मुद्दा यह है कि यदि आप किसी अन्य संस्कृति से निर्मित कुछ का उपयोग करते हैं जिसके साथ आपके पास कोई संबंध नहीं है, तो आप इसे महसूस किए बिना अपने आप को एक बड़े गफ़्फ़ में ले जा सकते हैं।
    • इससे पहले कि आप कुछ का उपयोग करने का निर्णय लें, इसके बारे में सोचें कि इसका क्या अर्थ है और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए खोज करें। है अगर पक्षी बिल, पंख झुमके या स्वदेशी से प्रेरित एक साहसिक डिजाइन के साथ एक स्वेटर के साथ मोकासिन की एक जोड़ी, यह महत्वपूर्ण कपड़े और गहने स्वदेशी जड़ें कि के इतिहास के बारे में सोचने के लिए है, तो आप की ओर सम्मान है जिन्होंने उन्हें बनाया।
    • यदि आप किसी ऐसी चीज का उपयोग करने जा रहे हैं जिसे आप जानते हैं कि इसका अर्थ के बिना संस्कृति का अर्थ है, यह सांस्कृतिक विनियोग का एक रूप है - ऐसी कोई चीज का उपयोग करें जो आपकी नहीं है और इसका बहाना है।



  • 2
    अपने व्यक्तिगत कनेक्शन के बारे में सोचें जो आप उपयोग करते हैं। एक मजबूत व्यक्तिगत शैली विकसित करने का हिस्सा अच्छी तरह से सोचा विकल्प और उन चीजों के उपयोग से संबंधित है जो आपके लिए अर्थ हैं। एक स्वदेशी संस्कृति का सदस्य होने के बिना स्वदेशी कपड़े और गहने का उपयोग करना, या के साथ एक व्यक्तिगत संबंध होने के बिना, यह कैसे एक जगह है जहाँ आप कभी नहीं देखी है से एक स्मारिका प्रदर्शित करने के लिए है। आप इसके बारे में ज्यादा जानने के बिना एक जगह से कुछ का उपयोग कर रहे हैं और एक तरह से नाटक करने के लिए मैं एक अनुभव है कि वास्तव में नहीं था के रूप में उपयोग किया जाता है। एक जगह पर जाकर, लोगों के साथ बांड बनाने और रखने के लिए सार्थक कुछ चुनना कुछ अधिक ईमानदार है।
  • चित्र मूल निवासी अमेरिकी हेड्रेस
    3
    समझें कि किसी विशेष समूह के लिए कुछ आइटम बनाए जाते हैं। कुछ उपयोग करने के लिए अच्छा है, लेकिन दूसरों का पवित्र अर्थ या इतिहास है जो उन्हें उपयोग के लिए अयोग्य बनाता है जब तक आप किसी विशेष परंपरा या संस्कृति का हिस्सा नहीं होते। ऐसे मामलों में, यह महत्वपूर्ण है कि मत करो कुछ पहनें, भले ही आप इसे खूबसूरत पाते हैं और किसी को नुकसान पहुँचाने का कोई इरादा नहीं है
    • उदाहरण के लिए, पंख, हेडड्रेस और अन्य मदों के विशेष आध्यात्मिक अर्थ हैं। इन वस्तुओं में से कुछ को निजी समारोहों के माध्यम से जीता और प्राप्त किया जाना चाहिए। इसलिए, उन लोगों द्वारा लापरवाही से उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, जो इन प्रथाओं की संस्कृति से अपरिचित हैं।
  • 4
    मूल अमेरिकियों के इतिहास के बारे में जानें कैसे अमेरिकी भारतीय संस्कृतियों अमेरिका में दलित रहे तुम समझ क्यों गहने का एक टुकड़ा के रूप में सरल कुछ है, यह बहुत महत्वपूर्ण वास्तव में मदद मिलेगी की कहानी के बारे में अधिक। जो भी आप उपयोग करना चुनते हैं, वह या तो संस्कृति की सुंदरता का उत्सव या गहरी अनादर का संकेत हो सकता है, और अधिक सीखने से आपको अंतर दिखाई देगा।
  • भाग 3
    अभ्यास

    मूल अमेरिकी मोकासिन शीर्षक वाली छवि
    1
    कुछ विशेष भागों का उपयोग करें उदाहरण के लिए, मोकासिन की एक जोड़ी पहनी हुई है या फ़िरोज़ा के गहने एक अच्छा विकल्प है, लेकिन सभी आइटम आप एक समय में है की कृपा करता है, तो कोई अतिशयोक्ति नहीं है - से एक लंबा रास्ता और एक अमेरिकी भारतीय के रूप में "ड्रेस" का प्रयास करें। एक आइटम या दो का चयन करें, जिसका आपके लिए विशेष अर्थ है और उन्हें अपनी अनूठी शैली में शामिल करें यदि आप सिर से पाँव तक एक अमेरिकी मूल के रूप में "ड्रेस", लेकिन कोई मूल अमेरिकी विरासत है, तो आप किसी को आप नहीं कर रहे हैं होने का दावा कर रहे हैं।
  • 2
    कल्पना से बाहर मत हो किसी भी कारण से एक अमेरिकी भारतीय के रूढ़ावादी संस्करण के रूप में तैयार न करें - भले ही यह किसी कॉस्टयूम पार्टी या हैलोवीन के लिए हो। यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि यह मज़े के लिए है, तो यह अपमानजनक और हानिकारक है आपके अच्छे इरादे हो सकते हैं, लेकिन जब तक आप ध्यान आकर्षित नहीं करना चाहते हैं - नकारात्मक प्रकार का - उपयोग न करें
    • यहां तक ​​कि अगर आप किसी पुस्तक, श्रृंखला या मूवी से अपने पसंदीदा किरदार के रूप में पोशाक करते हैं, तो इस तरह की फंतासी को लगाया जाना अच्छा नहीं है। अन्य लोगों को पता नहीं हो सकता कि आप क्या प्रतिनिधित्व करने का प्रयास कर रहे हैं, और किसी भी मामले में, पोशाक की आपकी पसंद कुछ लोगों के लिए बहुत ही आक्रामक हो सकती है।
  • 3
    एक अमेरिकी भारतीय को "देखो" करने की कोशिश न करें - जब तक आप एक नहीं हो अपनी संस्कृति का हिस्सा बनने के बिना ऐसा करने की कोशिश करना अनादरणीय है यदि आप अपने डिजाइनों और कलाओं के लिए तैयार हैं, तो अपने इतिहास पर खुद को शिक्षित करें और उन्हें उचित तरीके से सम्मानित करने के लिए सीखें।
    • यहां तक ​​कि फैशन डिजाइनर, संगीतकार, खेल टीम और फिल्म अभिनेता रूढ़िवादी को बनाए रखने और सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए दोषी हैं। लेकिन इस तरह के प्रथाओं के खिलाफ कई समूह सामने आए हैं। उदाहरण के लिए, "मेस्कॉट बदलें" अभियान ने नेशनल फुटबॉल लीग से वॉशिंगटन, डीसी में टीम के लिए आक्रामक शुभंकर का उपयोग बंद करने को कहा।
    • अच्छी तरह से सूचित होने के लिए प्रयास करने से दूसरों को चोट पहुंचाने के बिना आप खुद को फैशन के माध्यम से अभिव्यक्त करने में मदद मिलेगी।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com