IhsAdke.com

अकेले कैसे रहें

यह लेख अकेले रहने के बारे में जानकारी प्रदान करेगा। इसका मतलब है कि वे अकेले महसूस करने और आप ध्यान केंद्रित करने के लिए मानसिक रूप से कैसे रह सकते हैं, रणनीतियों को प्रदान करेंगे।

चरणों

  1. 1
    अपना वातावरण निर्धारित करें यदि आपके इलाके में अकेले रहना संभव नहीं है, तो बाहर निकलना और एक शांत और अंधेरे स्थान का पता लगाएं। ऐसे स्थानों में अपने खुद के कमरे या पार्क शामिल हैं।
  2. 2
    इलेक्ट्रॉनिक संचार उपकरण (सेल फोन, आदि) जैसे विक्षेपों से छुटकारा पाएं अगर आपको शांत जगह नहीं मिल रही है, तो शोर से छुटकारा पाने के लिए संगीत चलाए आइपॉड या अन्य उपकरण लेना अच्छा है।



  3. 3
    अपनी गतिविधि प्रारंभ करें अगर आपने अकेलेपन करने का निर्णय लिया है, तो आप सोचने या किताब पढ़ने को पूरा करने के लिए खुद के साथ कुछ समय बिताने का फैसला किया है, यह ऐसा करने का आदर्श समय है। का आनंद लें!

युक्तियाँ

  • आराम करने का यह एक अच्छा तरीका है - इसलिए आरामदायक कपड़े पहनें और किसी को भी प्रभावित करने की कोशिश न करें। कोई भी प्रभावित नहीं होगा!

चेतावनी

  • जो स्थान सुरक्षित हो रहा है दिन के दौरान इस रणनीति को पूरा करना सबसे अच्छा है
  • यदि आप अपने सेल फोन या अन्य संचार उपकरण के बिना सुरक्षा समस्याओं के कारण सहज महसूस नहीं करते हैं, तो इसे अपने साथ ले जाएं, लेकिन इसे अपनी जेब में और चुप मोड में या जितना आप कर सकते हैं उतनी ही छोड़ दें।
  • लंबे समय तक अकेले न रहें हम सभी लोगों की जरूरत है अगर कोई ऐसी गतिविधि है जो आपको लंबे समय तक अकेले रहने की आवश्यकता है, तो अपने दोस्तों को इसके बारे में बताएं। आप अचानक गायब नहीं हो सकते हैं, फिर कहीं नहीं दिखाई देते हैं और लगता है कि लोग आप को गले लगाने के लिए आएंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com