IhsAdke.com

कैसे एकांत जीतने के लिए

अकेलापन एक दुखद स्थिति है जिसमें आप खुद को उन लोगों से अलग कर पाते हैं जो वास्तव में बात करते हैं। इस नकारात्मक भावना को कैसे दूर करना सीखना चाहते हैं? आओ!

चरणों

बीट अकेलापन चरण 1 नाम वाली छवि
1
अकेलापन के कारण की खोज करें क्या आप किसी भी तरह से सीमित हैं, चाहे जेल कक्ष में या आपके बेडरूम में, सजा का? क्या आप अपने प्रियजन को खो चुके हैं या घनिष्ठ संबंधों की कमी के लिए अकेला महसूस कर रहे हैं? सामाजिक एकांत आम तौर पर उठता है जब दोस्तों और साथी की कमी होती है।
  • बीट अकेलापन चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    एकांत के अलावा कुछ और सोचो! गतिविधियों का अभाव अलगाव और अवसाद के लिए दरवाजा खोल सकता है, इसलिए अपने आप को एक बेहतर और खुशहाल वातावरण में रखने के लिए मानसिक और शारीरिक अभ्यासों का अभ्यास करने की कोशिश करें। संगीत सुनें और चलने या किताब पढ़ने के लिए बाहर जाएं। अपने आप को मानसिक रूप से एक खुशहाल समय में ले जाएँ, पर्याप्त कल्पना का उपयोग कर।
  • बीट अकेलापन चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    किसी और के साथ इस बारे में बात करें एक बार जब आप अपना दिमाग साफ़ कर लें, तो समस्या का सामना करने का समय आ गया है। बहुत से लोग इस कदम की अनदेखी करते हैं क्योंकि वे स्थिति पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं हैं। आपकी समस्या के बारे में बात करें, इस तथ्य की अनदेखी करें कि वह आपकी जिंदगी को नियंत्रित कर रही है, और आप निश्चित रूप से सुधार करेंगे।
  • बीट अकेलापन चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    सो मत करो बहुत ज्यादा. कुछ लोग समस्याएं गायब करने के लिए हर समय सोते हुए अकेलेपन को बनाने की कोशिश करते हैं। इस से बचें, और सूरज का आनंद लें! दुनिया में अच्छी चीजों के बारे में सोचो, जैसे हवा और प्रकाश, व्यस्त रखने के लिए टीवी के अकेलेपन से बचने और भोजन के लिए तरस से बचने के द्वारा अपना मन एक खुशहाल वातावरण में प्राप्त करने के लिए अभ्यास का अभ्यास करता है।
  • बीट अकेलापन चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    नए लोगों से मिलो अकेला रहने से बचने के लिए कंपनी बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए नए दोस्त बनाने और घर छोड़ने की कोशिश करें। यदि आप चाहें, तो एक पालतू पशु को अपनाना, क्योंकि जानवर मूड को बनाए रखने में बहुत मदद करते हैं। वे अभ्यास के अभ्यास को भी मजबूत करते हैं, एकांत से बाहर सिर ले रहे हैं!
  • बीट अकेलापन चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    दवाओं से बचें बहुत से लोग अवैध दवाओं (जैसे कोकीन) और कानून प्रवर्तन (जैसे कॉफी और ऊर्जा) की ओर बढ़ते हैं जब वे अकेले महसूस करते हैं जितना ज्यादा आप जागने के लिए समय-समय पर कॉफी पी सकते हैं, उतना ज़्यादा मत करो, क्योंकि आपको रात में कम से कम आठ घंटे सोते रहना पड़ता है। किसी भी चीज से बचें जो आपको दुखी बनाता है या आपको अकेलापन की याद दिलाता है: विचलित होने और अन्य चीजों के बारे में सोचने का प्रयास करें, मन खाली करना और जीवन के साथ आगे बढ़ना।
  • बीट अकेलापन चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    एक सामाजिक वातावरण में जाएं और कम से कम एक व्यक्ति से बात करें गैस स्टेशन पर किसी व्यक्ति या सुविधा स्टोर से बात करें एक व्यक्ति से कम से कम एक मिनट के लिए हर दिन बात करने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • अकेलेपन का सामना करने के लिए बात करना जरूरी है चाहे आपकी वर्तमान स्थिति क्या है यह महसूस करते हुए कि आप अकेलेपन की परवाह किए बिना अपने जीवन का नेतृत्व करने में सक्षम हैं, एक अंतर बना सकते हैं।
    • ऐसी कुछ मानसिक युक्तियां हैं जिनका उपयोग आप अपने सिर को एकांत से बाहर निकालना चाहते हैं, जैसे कि संगीत सुनना या अतीत से किसी घटना की कल्पना करना। संगीत गाएं और ऐसे स्थान की कल्पना करें जहां हर कोई सोचता है कि आप दुनिया में सबसे अच्छे व्यक्ति हैं।

    चेतावनी

    • बहुत ज्यादा सो मत करो, लेकिन रात को आठ से नौ घंटे सोते रहें। जब हम अकेले होते हैं, तो कुछ लोग पार्टी में जाने या रात में विचलित होने के लिए टीवी देखने का सुझाव देते हैं, लेकिन आपको इसके लिए गिरना नहीं चाहिए। अकेलापन की वजह से अवसाद से बचने के लिए सूरज सबसे अच्छा दोस्त है: घर छोड़ दें और दिन के दौरान लोगों से बात करें, उन्हें रात में बेहतर सो जाओ। नींद का अभाव अवसाद का खतरा बढ़ जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com