IhsAdke.com

अकेले महसूस करना कैसे बंद करें

हालांकि विश्व अधिक से अधिक जुड़ा हुआ है, हालांकि, इसे बाहर छोड़ने का अनुभव करना तेजी से आसान है। क्या आप अक्सर ऐसा महसूस करते हैं? सुनिश्चित करें कि आप अकेले नहीं हैं शायद यह जानने की इच्छा है कि अकेलेपन की भावना से निपटने के लिए आपके मन में आ गया है सबसे पहले, आपको अपने आप को अच्छी तरह पता होना चाहिए फिर आप इसे दूर करने के लिए कुछ बदलाव करना शुरू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अभिनय

स्टेप फेलिंग लोनली स्टेप 1
1
अपने आप को मन लगाओ ऐसी चीजें करें जो आपके समय का उपभोग करती हैं जब कैलेंडर गतिविधियों है कि आप उत्पादक और विचलित रखने से भरा हुआ है, वहाँ तथ्य यह है कि आप अकेले हैं करने के लिए संलग्न करने के लिए समय होगा। एक स्वयंसेवक बनें अंशकालिक नौकरी खोजें रीडिंग क्लब या दिलचस्प समूह पाठ के साथ एक जिम दर्ज करें कुछ करो-यह-स्वयं परियोजनाएं करें बस अपने दिमाग में मत रहो
  • क्या शौक आप अभ्यास का आनंद लें? आप स्वाभाविक रूप से क्या अच्छे हैं? आप हमेशा क्या करना चाहते थे, लेकिन अवसर कभी नहीं था? वर्तमान क्षण का आनंद लें और वास्तविकता में इच्छा को चालू करें।
  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 2
    2
    अपना वातावरण बदलें घर पर बैठना आसान है और आप अपना पसंदीदा कॉमेडी श्रृंखला देखने के दौरान दिन को चलाने दें। हालांकि, जब आप एक ही वातावरण में रहते हैं, अकेलेपन के चंगुल हमेशा मजबूत होते हैं अपना काम करने के लिए एक कॉफी शॉप पर जाएं पार्क में जाओ और बस एक बेंच पर बैठो-द्वारा देखें। अपने दिमाग को नकारात्मक भावनाओं से विचलित होने के लिए कुछ प्रोत्साहन दें
    • प्रकृति में समय बिताए आपके मानसिक स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव ला सकता है। छोड़ने से तनाव के स्तर को कम किया जा सकता है और आपके शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार भी हो सकता है। तो एक शीट को पकड़ो और पार्क लॉन पर एक किताब पढ़ो। इसे नियमित रूप से करने से आपका मनोदशा बढ़ सकता है
  • स्टेप फेलिंग लोनली स्टेप 3
    3
    अभ्यास करना जो अच्छी तरह से करते हैं ऐसी चीजें करने के लिए जो अकेलेपन को देते हैं, अकेलेपन की भावनाओं को दूर कर सकते हैं इस बारे में सोचें कि क्या आपको अच्छा लगता है। ध्यान? यूरोपीय साहित्य पढ़ें? गाने के लिए आगे बढ़ो अपने कुछ अनमोल समय अलग करें और अपनी भावनाओं को पोषण करके निवेश करें। या एक सहपाठी, जिम में एक परिचित या एक पड़ोसी से पूछें, अगर वह आपसे जुड़ना चाहता है नई मैत्री बनाई!
    • अकेलेपन की भावना के कारण दर्द को सुन्न करने के लिए पदार्थों का उपयोग करने से बचें स्वस्थ गतिविधियों को ढूंढें जो आपको अच्छा करेंगे - अस्थायी समाधान नहीं, जो आपके घाव को केवल मुखौटा कर सकते हैं।
  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 4
    4
    चेतावनी के संकेत के रूप में सावधान रहें कभी-कभी आप तो अकेलापन है कि अंततः हर अवसर का लाभ उठा कम अकेला रहना की भावना को हरा करने के लिए बेताब महसूस कर सकते हैं। बुरा प्रभावों या लोग जो इसे इस्तेमाल करना चाहते हैं, न देखने के लिए ध्यान न दें। कई बार, अकेलापन की भेद्यता को आसानी से अपमानजनक या जोड़ तोड़ने वाले लोगों द्वारा लक्षित किया जा सकता है स्वभाविक आपसी संबंधों में रूचि नहीं रखने वाले लोगों के लक्षण शामिल हैं:
    • वे "सच होना अच्छा" लगते हैं। वे हर क्षण कॉल करते हैं, वे सभी गतिविधियों की योजना बनाते हैं और वे सही दिखते हैं। अक्सर ऐसे अशुभों के शुरुआती लक्षण होते हैं जो अपने कार्यों पर नियंत्रण रखना चाहते हैं।
    • कोई पारस्परिकता नहीं है आप उन्हें काम पर प्राप्त कर सकते हैं, सप्ताह के अंत में आदि पर उन्हें एक एहसान कर रही है, लेकिन किसी कारण से, वे इस प्रयास परस्पर आदान-प्रदान नहीं की। ये लोग अपने स्वयं के लाभ के लिए उनकी भेद्यता का लाभ उठा रहे हैं
    • जब आप कहीं और समय बिताने की कोशिश करते हैं तो वे मनभावन होते हैं। आप अन्य लोगों के साथ बातचीत करने के लिए इतने उत्साहित महसूस कर सकते हैं कि यह नियंत्रित व्यवहार एक उपद्रव की तरह प्रतीत नहीं हो सकता है हालांकि, अगर इन लोगों को पूछना क्यों आप जानना चाहते हैं कि आप कहां थे और कौन था या आशंकाओं के अन्य दोस्त हैं कि व्यक्त करते हैं, इन संकेतों एक चेतावनी है।
  • स्टेप फेलिंग लोनली स्टेप 5
    5
    अपने प्रियजनों पर फोकस करें यद्यपि उन लोगों के लिए मुश्किल है जो स्वतंत्रता चाहते हैं, कभी-कभी दूसरों पर निर्भर होना आवश्यक है। यदि आप अकेलापन महसूस कर रहे हैं, तो अपने परिवार के किसी सदस्य या मित्र से भरोसा करें, भले ही वह हजारों मील दूर हो। एक साधारण फोन कॉल आपके मनोदशा को सुधार सकता है।
    • यदि आप एक कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हैं, तो शायद आपके प्रियजनों को भी उस पल के बारे में पता नहीं है। अगर आपको सहज महसूस न हो तो यह आपकी सभी भावनाओं को नहीं बता रहा है - सबसे ज्यादा स्वाभाविक लगता है। सबसे अधिक संभावना है, वे इस विश्वास को प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया जाएगा
  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 6
    6
    आप जैसे लोगों को ढूंढें शुरू करने के लिए सबसे आसान स्थान इंटरनेट है अन्य लोगों से जुड़ने के कई तरीके हैं, जैसे स्थानीय बैठकों। उन शौकियों और हितों को साझा करने की कोशिश करें जो आप के समान हैं। इस बारे में सोचें कि कौन सी किताबें या फिल्में आपकी पसंदीदा हैं या आप कहां से हैं या आप कहाँ रहते हैं। सभी प्रकार की परिस्थितियों पर केंद्रित समूह हैं
    • बस बाहर जाकर सामाजिक अवसरों का आनंद उठाएं सामूहिक फिटनेस क्लास के लिए ऑनलाइन खोजें हास्य पुस्तक कट्टरपंथियों के एक समूह को खोजें उस गेम लीग के लिए साइन अप करें जिसने आपको जॉब विंडो से खेलना देखा था। कुछ के साथ शामिल हो जाओ अवसर बनाएं वार्तालाप प्रारंभ करें यह एकमात्र तरीका है जो अकेलेपन के पैटर्न को रूपांतरित किया जा सकता है।
    • इसके लिए, आपकी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलना आवश्यक हो सकता है - आपको इसके बारे में कुछ अच्छा, एक चुनौती के रूप में सोचने की जरूरत है। यदि आपको अनुभव पसंद नहीं है, तो आप छोड़ सकते हैं अधिकतर संभावना है, आपको स्थिति से नुकसान नहीं पहुंचाया जाएगा, लेकिन आप इससे कुछ हासिल करने में सक्षम होंगे।
  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 7
    7
    एक पालतू है मानव में ऐसे बंधनों का अभाव है, जिसने 30,000 से अधिक वर्षों तक प्यारे प्राणियों के प्रजनन को प्रेरित किया। और अगर टॉम हैंक्स इतने सालों से विल्सन के साथ रह सकते हैं, तो आप निश्चित रूप से कुत्ते या बिल्ली की कंपनी से बहुत लाभान्वित होंगे। पालतू जानवर अद्भुत साथी हैं सिर्फ लोगों के लिए विकल्प के रूप में उनका उपयोग न करें। कम से कम कुछ मानव बांड रखने की कोशिश करें ताकि लोगों को कठिन समय में बात कर सकें और उन पर निर्भर रहें।
    • आपको पिल्ला के लिए हजारों डॉलर का भुगतान नहीं करना पड़ता है अपने शहर के अपनाने वाले समाज, आश्रय या कुननेल पर जाएं और उन्हें बचाव करें जिनके लिए एक नया घर चाहिए।
    • अनुसंधान से पता चलता है कि साथी के अलावा, पालतू जानवर मनोवैज्ञानिक कल्याण में सुधार कर सकते हैं और यहां तक ​​कि उनके मालिकों की लंबी उम्र का विस्तार भी कर सकते हैं।
  • स्टेप फेलिंग लोनली स्टेप 8
    8
    दूसरों के बारे में सोचो सामाजिक अनुसंधान आंतरिक फ़ोकस और एकांत के बीच एक संबंध का सुझाव देता है यह कहना नहीं है कि आपको अपनी भावनाओं पर प्रतिबिंबित नहीं करना चाहिए, बल्कि यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें एकमात्र ध्यान केंद्रित करने की अनुमति न दें यदि आप दूसरों को देखते हैं, अकेलेपन कम हो सकता है अध्ययन से पता चलता है कि स्वयंसेवा, उदाहरण के लिए, लोगों को अधिक सामाजिक रूप से जुड़े और भावनात्मक रूप से संतुष्ट महसूस करने में सहायता करता है, जो अकेलेपन की भावनाओं से लड़ता है।
    • फोकस बढ़ाने का सबसे आसान तरीका है उन लोगों के समूह को ढूंढना, जिन्हें आप मदद कर सकते हैं। एक अस्पताल में एक स्वयंसेवक, एक सार्वजनिक कैंटीन, या बेघर के लिए एक आश्रय बनें। सहायता समूह में शामिल हों एक दान के साथ शामिल हो जाओ यह एक बड़ा भाई या बड़ी बहन हो हर कोई वहाँ कुछ लड़ाई लड़ रहा है: हो सकता है कि आप उन्हें लड़ने में मदद कर सकते हैं।
    • आप उन लोगों की मदद करने के तरीके भी देख सकते हैं जो अकेला महसूस कर सकते हैं। बीमार और बुजुर्ग लगभग हमेशा सामाजिक संपर्क से काट रहे हैं। एक नर्सिंग होम या अस्पताल के आपातकालीन कक्ष में जाने के लिए स्वयं की सहायता से आप किसी अन्य व्यक्ति की अकेलेपन को भी कम कर सकते हैं।
  • विधि 2
    आपकी मानसिकता बदल रहा है

    स्टेप फेलिंग लोनली स्टेप 9
    1



    अपनी भावनाओं को स्वयं को व्यक्त करें एक डायरी को रखने से अकेलापन की भावना के स्रोत की पहचान करने में मदद मिल सकती है। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास बहुत से दोस्त हैं, तो आप समझ नहीं सकते हैं कि वह अभी भी क्यों मौजूद है। आपकी डायरी में उन क्षणों को लिखो जिन में यह भावना उत्पन्न होती है। जब वे दिखाई देते हैं? वे कैसे दिखते हैं? जब आप ऐसा महसूस करते हैं तो आपके आसपास क्या हो रहा है?
    • उदाहरण के लिए, आप बस अपने माता-पिता के घर से एक नए शहर में चले गए हैं आपके पास काम से नए दोस्तों का एक समूह हो सकता है, जिनके कंपनी काफी सुखद है, लेकिन खाली घर में प्रवेश करते समय रात में भी अकेला महसूस होता है। इससे पता चलता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश में हैं जिनके साथ एक मजबूत और स्थिर भावनात्मक बंधन विकसित किया जा सकता है।
    • एकांत के स्रोत की पहचान यह मुकाबला करने के लिए कदम उठाने के लिए मदद मिलेगी, और अभी भी आप अपने खुद के भावनाओं के बारे में बेहतर महसूस कर देगा। इस उदाहरण में, यह समझते हुए कि आप नए दोस्तों की कंपनी का आनंद लेते हैं, लेकिन आपके परिवार के साथ रहने वाले कनेक्शन को याद करते हैं, तो आप उन लोगों के साथ रहते हुए यह पहचान कर सकते हैं कि यह भावना स्वाभाविक है
  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 10 नामक चित्र शीर्षक
    2
    रेफ्रेम नकारात्मक विचार विचारों के चक्र पर ध्यान दें, जो दिन भर आपके दिमाग से गुज़रता है आप अपने या दूसरे लोगों के बारे में क्या सोचते हैं पर ध्यान दें यदि विचार ऋणात्मक है, तो जब तक आप कुछ सकारात्मक नहीं प्राप्त करते हैं, तब तक इसे पुन: दर्ज करने का प्रयास करें: "काम पर कोई भी मुझे समझता है" हो जाता है "मैं किसी और के काम के साथ बंधन नहीं बना ... अभी तक।"
    • अपने आंतरिक संवादों को फिर से हटाने के लिए एक अविश्वसनीय रूप से चुनौतीपूर्ण कार्य हो सकता है कभी-कभी हम एक दिन से अधिक नकारात्मक विचारों से भी अनजान होते हैं। 10 मिनट एक दिन बस उन्हें देखने की कोशिश कर निवेश करें फिर उन्हें अधिक सकारात्मक विचार बनने के लिए नयी आकृति प्रदान करने का प्रयास करें। अंत में, जारी रखें जब तक आप अपने पूरे दिन में अपने आंतरिक संवाद की निगरानी न करें और नियंत्रण लेते रहें। इस अभ्यास को उचित रूप से करने के बाद आपके सभी परिप्रेक्ष्य में परिवर्तन हो सकता है
  • स्टेप फेलिंग लोनली स्टेप 11
    3
    सफेद और काले रंग के मामले में सोचकर बंद करो यह विचार एक संज्ञानात्मक विरूपण का प्रतिनिधित्व करता है जिसे सही किया जाना चाहिए। हमेशा "सभी या कुछ नहीं" के संदर्भ में लगता है, जैसे कि "मैं अकेला हूं, तब मैं हमेशा अकेला रहूँगा" या "मेरे बारे में चिंता करने की कोई भी नहीं है", वे केवल प्रगति में बाधा डालेंगे और आप को और भी दुखी कर देगा।
    • इन विचारों को चुनौती दें जब वे उत्पन्न होते हैं उदाहरण के लिए, आप शायद कुछ समय सोचने में सक्षम होते हैं जब आपको ऐसा अकेला नहीं लगता था आप किसी के साथ बंधुआ, भले ही एक मिनट के लिए ही हो, और आपको महसूस हुआ। पहचानो और स्वीकार करें कि ये काले और सफेद बयान सिर्फ हमारी इतनी भावनात्मक रूप से समृद्ध जीवन की सच्चाई को प्रतिबिंबित करने के लिए पर्याप्त जटिल नहीं हैं।
  • स्टेप फेलिंग लोनली स्टेप 12
    4
    सकारात्मक सोचें नकारात्मक सोच से नकारात्मक वास्तविकता हो सकती है अक्सर, आपके विचार एक ऐसी भविष्यवाणी तैयार करते हैं जो स्वयं पर पूर्ण होता है अगर आपको लगता है कि नकारात्मक, दुनिया की आपकी धारणा नकारात्मक भी होगी यदि आप सोचते हैं कि कोई भी आप को पसंद नहीं करेगा और आप मजा नहीं लेंगे तो किसी पार्टी में प्रवेश कर लें, हर समय किसी दीवार से पार हो जाएगा, बिना किसी के साथ बंधे बनाये और बिना किसी मजाक के। दूसरी तरफ, सकारात्मक सोच, सकारात्मक चीजें हो सकती हैं
    • विपरीत भी सच है। यदि आप चीजों को काम करने की उम्मीद करते हैं, तो वे लगभग हमेशा ही रहेंगे। अपने जीवन में किसी वर्तमान स्थिति के बारे में एक सकारात्मक बयान करके इस सिद्धांत का परीक्षण करें। यहां तक ​​कि अगर परिणाम बहुत अच्छा नहीं हैं, तो हालात के बारे में आपको इतनी बुरी स्थिति नहीं लग सकती है, जब आप सकारात्मक मानसिकता के साथ हालात से गुजरते हैं।
    • सकारात्मक सोच का अभ्यास करने का एक शानदार तरीका है कि अपने आप को सकारात्मक लोगों के साथ घेरना है आप देखेंगे कि ये व्यक्ति जीवन और अन्य लोगों को कैसे देखते हैं, और यह सकारात्मकता पूरी तरह से संक्रामक हो सकती है।
    • सकारात्मक सोच का आनंद लेने के लिए एक और रणनीति यह है कि आप अपने आप से कुछ कहने से बचें कि आप किसी दोस्त को नहीं बताते हैं। उदाहरण के लिए, आप कभी भी किसी मित्र से नहीं कहेंगे कि वह एक हारे हुए हैं इसलिए यदि आप सोचते हैं कि "मैं एक हारे हुए हूं" सोचता हूं, तो अपने बारे में कुछ अच्छा कहकर उस कड़े टिप्पणी को ठीक करें, जैसे "मैं कभी-कभी गलती करता हूं, लेकिन मैं चालाक, मज़ेदार, देखभाल और सहज हूं।"
  • स्टेप फेलिंग लोनली स्टेप 13
    5
    एक पेशेवर से परामर्श करें कभी-कभी अकेलापन एक बड़ी समस्या का लक्षण है। यदि आपको लगता है कि पूरी दुनिया आपको समझ नहीं पाती है और आपके काले और सफेद सोच में भूरे रंग के रंगों को ढूंढना असंभव लगता है, तो यह एक चिकित्सक या सलाहकार से परामर्श करने के लिए फायदेमंद हो सकता है।
    • कभी-कभी, अकेलेपन की भावनाओं को विचलित करना उदासीनता का संकेत हो सकता है ठीक से मूल्यांकन करने के लिए एक मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर से परामर्श करना आपको अवसाद के लक्षण पहचानने और समस्या का सफलतापूर्वक पालन करने में मदद करेगा
    • सिर्फ स्थिति के बारे में किसी से बात कर सकते हैं। यह परिप्रेक्ष्य देगा कि सामान्य क्या है या नहीं और जो सुधार केवल नियमित में परिवर्तन के साथ ही हो सकते हैं।
  • विधि 3
    खुद को समझना

    स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 14
    1
    आपके अकेलेपन की पहचान करें अकेलेपन प्रत्येक व्यक्ति में अलग-अलग तरीकों से उत्पन्न होकर प्रकट हो सकता है कुछ के लिए, यह एक आवश्यकता है जो आती है और आंतरायिक रूप से जाती है, जबकि अन्य लोगों को उनकी वास्तविकताओं का अभिन्न अंग मानती है। आप सामाजिक या भावनात्मक एकांत का अधिक हिस्सा पेश कर सकते हैं।
    • सामाजिक एकांत: इस प्रकार की अकेलेपन में ऊब, ऊब, और सामाजिक तौर पर शामिल होने की भावना शामिल है, और जब आपके पास एक ठोस सोशल नेटवर्क नहीं है या एक से अलग हो गए हैं, जैसे कि एक नई जगह पर जाना
    • भावनात्मक अकेलापन: इसमें चिंता, अवसाद, असुरक्षा और निराशा की भावनाएं शामिल हैं, और जब आपके पास कुछ लोगों के साथ मजबूत भावनात्मक अनुलग्नक नहीं होता है, तब हो सकता है।
  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 15
    2
    समझे कि अकेलापन एक है अनुभूति. अकेलापन के विरुद्ध लड़ाई में एक महत्वपूर्ण और आवश्यक कदम यह जानना है कि, हालांकि दर्दनाक है, यह है बस एक भावना. यह जरूरी तथ्य का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, और इसलिए यह स्थायी नहीं है जैसा कि कहा जाता है, "यह भी पारित होगा।" एक सामाजिक होने के नाते आपके साथ कुछ भी नहीं करना है और आपके सिर में न्यूरॉन्स के साथ एक अप्रिय लेकिन अस्थायी तरीके से निकाल दिया जा रहा है। आप अकेलेपन के विचारों से आसानी से लड़ सकते हैं और बेहतर महसूस कर सकते हैं।
    • अंत में, आप तय करते हैं कि आपकी स्थिति के बारे में क्या करें इसे अपने आप को बेहतर ढंग से समझने और अपने बारे में परिवर्तन करने का मौका ले लें। अकेलेपन के विकास की समझ से पता चलता है कि दर्द के कारण आप को प्रेरित करने और किसी को भी हो सकता है जिसे आप अन्यथा कभी नहीं करेंगे।
  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 16
    3
    अपने व्यक्तित्व पर विचार करें एक बहिर्मुखी और एक अंतर्मुखी के लिए, एकांत में पूरी तरह से अलग अर्थ हैं। यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि अकेलेपन और अकेले होने का अनुभव एक ही बात नहीं है अकेलेपन के विपरीत आपके बारे में क्या मतलब होगा और याद रखें कि यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है।
    • Introverts एक या दो लोगों के साथ घनिष्ठ संबंध चाहते हैं, और हर दिन उन्हें नहीं देखना चाह सकते हैं। फिर भी, वे अकेले ज्यादातर समय अकेले रहने का आनंद ले सकते हैं और समय-समय पर दूसरों को प्रोत्साहित करने की आवश्यकता होती है। हालांकि, अगर उनकी सामाजिक और भावनात्मक जरूरतों को पूरा नहीं किया जाता है, तो अंतर्मुखी भी अकेला महसूस कर सकता है
    • दूसरी ओर, एक्स्ट्रोवर्ट्स हमेशा लोगों के एक समूह द्वारा घिरे होना चाहते हैं ताकि ये महसूस कर सकें कि उनकी सामाजिक आवश्यकताओं को पूरी तरह से पूरा किया जा रहा है। वे कभी-कभी नीचे रह जाते हैं जब वे उत्तेजक लोगों के साथ बातचीत नहीं करते हैं यदि आपके कनेक्शन सामाजिक और भावनात्मक दोनों को संतुष्ट नहीं कर रहे हैं, तो अन्य लोगों द्वारा घिरे हुए बहिष्कार भी अकेला महसूस कर सकते हैं।
    • स्पेक्ट्रम में किस बिंदु पर आप स्वयं पाते हैं? समझना कि आपका व्यक्तित्व अकेलापन की भावनाओं को कैसे प्रभावित करता है, आप उन्हें कैसे दूर करना है, इसके बारे में निर्णय ले सकते हैं।
  • स्टेप फीलिंग लोनली स्टेप 17
    4
    स्वीकार करें कि आप इस अनुभव के माध्यम से जाने में अकेले नहीं हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में एक हालिया सर्वेक्षण में यह पता चला है कि चार व्यक्तियों में से एक ने सर्वेक्षण में कहा कि उनके पास व्यक्तिगत मुद्दों के बारे में कोई बात नहीं है। जब परिवार के सदस्यों को विकल्प के विकल्प से समाप्त कर दिया जाता है, तो यह संख्या बढ़कर आधा जनसंख्या का सर्वेक्षण करती है। इसका मतलब यह है कि यदि आप अकेले महसूस करते हैं और समर्थन की तलाश में कोई नहीं है, तो 25 से 50 प्रतिशत आबादी समान परिस्थितियों में से गुज़रती है।
    • वैज्ञानिक अब सार्वजनिक स्वास्थ्य चिंता के रूप में अकेलेपन को देखते हैं। हाल के अध्ययनों से पता चला है कि जिन लोगों को शारीरिक या व्यक्तिपरक दूरी की वजह से अकेला महसूस किया गया है, उन लोगों की तुलना में जल्दी ही मर सकता है जिनके पास इस समस्या नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • पता है कि हम एक विशाल दुनिया में रहते हैं और, चाहे आपके हितों की कोई बात हो, वहाँ शायद कोई व्यक्ति आपके जैसा है - यह बात केवल उस व्यक्ति को ढूंढने के लिए है
    • स्वीकार करें कि अकेलेपन को बदला जा सकता है यदि आप सकारात्मक विचारों में नकारात्मक विचारों को नयी आकृति प्रदान करते हैं, तो आप अपनी खुद की कंपनी में खुश होना सीख सकते हैं या दूसरों के साथ जुड़ने के लिए अधिक जोखिम भी ले सकते हैं।
    • सामाजिक मीडिया में अधिक सक्रिय बनें जो लोग सामाजिक मीडिया पोस्ट की मात्रा में वृद्धि करते हैं, वास्तव में दावा करते हैं कि उन्हें कम अकेला महसूस होता है
    • यदि आप बस बैठते हैं, अकेलापन महसूस करते हैं, और कोई कार्रवाई न किए तो कुछ भी नहीं होगा। आपको कम से कम प्रयास करना होगा अजा। बाहर जाओ नए लोगों से मिलो

    चेतावनी

    • नकारात्मक स्थितियों से बचें बहुत पीना, ड्रग्स का इस्तेमाल करना या टेलिविजन के सामने अपना पूरा जीवन व्यतीत करना गलत विचार है। ऐसा करना भी बुरा है यदि आप एक बुरे मूड में हैं या विशेष रूप से अकेला महसूस कर रहे हैं। एक मनोवैज्ञानिक से सलाह लें कि अगर एकांत ऊपर कदम के साथ गायब नहीं हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com