IhsAdke.com

अकेलापन का आनंद कैसे लें

अभी, आप शायद ऊब हो रहे हैं और कंपनी में कोई भी नहीं है यदि समस्या प्रेमी, प्रेमिका या परिवार की तरफ होती है, चिंता न करें, केवल कदमों का पालन करें और जानें कि अकेलेपन से कैसे निपटें। मनुष्य निश्चित रूप से एक सामाजिक पशु है, हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि समाज से दूर होने के दौरान खुश होना असंभव है।

चरणों

विधि 1
अकेलापन पसंद करना सीखना

चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले चरण 1
1
अकेले रहने का आनंद लें अकेलेपन को प्रतिबिंबित करने और जीवन में अधिक गहराई से सोचने के लिए सही समय है। दुनिया तेजी से और अधिक प्रतिस्पर्धी हो रही है और अकेलापन धीरे-धीरे अनमोल और अनमोल बन गया है।
  • चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले चरण 2
    2
    खुश रहो हमेशा आशावाद के साथ जीना, क्योंकि सुख कुछ ऐसा है जो भीतर से आता है, उस हालात की परवाह किए बिना कि आप स्वयं पाते हैं जीवन का आनंद न करने के लिए अकेलेपन का एक बहाना का उपयोग न करें, इसके बारे में अधिक जानें।
  • चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले चरण 3
    3
    अगर आप एक दोस्त के साथ थे, तो आप जो करोगे वह सब करो। कभी-कभी आप किसी कंपनी की कमी महसूस नहीं कर सकते हैं, लेकिन जिन गतिविधियों का आपने एक साथ किया था अपने आप से मज़े करना सीखें उदाहरण के लिए, यदि वे एक साथ किए गए गतिविधियां रात के खाने के लिए बाहर जा रही थीं या फिल्मों में जा रही थीं। वापस पकड़ मत करो, अकेले जाओ!
  • विधि 2
    रचनात्मकता का उपयोग करना

    चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले कदम 4
    1
    लिखें। एक या अधिक कहानियां लिखें कल्पना को फैन करने के अलावा, यह एक ऐसी गतिविधि है जो खुशी को बढ़ाती है और आशावाद बढ़ती है। यदि आप चाहें, तो कविता लिखें
  • चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले चरण 5
    2
    पढ़ें। चूंकि आप अकेले हैं, इसे फिर से पढ़ें। यह अधिक जानने और बेहतर व्यक्ति बनने का एक अच्छा तरीका है। और यह सब मज़े करते हुए
    • पढ़ें या "डॉन Casmurro" जैसे कुछ अपरिहार्य क्लासिक्स फिर से पढ़ें, "ब्रा Cubas की मरणोपरांत संस्मरण", "बैरन लाइव्स", "Iracema", "रेत के कप्तान" और "निकट जंगली दिल"।
    • यदि आप बेहतर महसूस करते हैं, तो तलाशने के लिए एक विदेशी साहित्यिक शैली चुनें। विज्ञान-कथा में कुछ महत्वपूर्ण नाम हैं: "एक अजीब भूमि में एक अजनबी," "फारेनहाइट 451", "ड्यून" श्रृंखला और स्पष्ट रूप से फिलिप के.एच. डिक और इसहाक असिमोव का काम। हॉरर शैली के लिए मुख्य विशेषताएं इस प्रकार हैं: " `सलेम`स लॉट," "स्टैंड" और "ड्रैकुला"। कल्पना के क्षेत्र में, कुछ सुझाव हैं: "रिंग्स ऑफ़ द रिंग्स," "द क्रॉनिकल्स ऑफ़ नार्निया" और "हैरी पॉटर।" पारंपरिक काल्पनिक उपन्यासों में शामिल हैं: "पूर्व की ईडन," "द सन इज़ फॉर हरव्स," और "फ़ैरोवेल टू आर्म्स"।
    • कविता पढ़ना भी रोचक, मुक्ति और समृद्ध है। कल्पना करो कि कोई आपको कह रहा है, "वाह, आप पूरी तरह से कविता जानते हैं!" मारियो Quintana की कविता के रूप में अक्सर आप कर सकते हैं पढ़ें!
    • उदाहरण के लिए, कुछ नाटककारों से मिलो: एडवर्ड अल्बी, डेविड Mamet, नील साइमन और टेनेसी विलियम्स। प्रत्येक नाटककार एक अलग विश्वदृष्टि प्रस्तुत करता है और अद्वितीय वर्णों के होते हैं जिनकी नियति लगातार बदलती रहती है।
  • चित्र का आनंद लें अकेले अकेले कदम 6
    3
    संगीत सुनें जो लोग संगीत पसंद करते हैं, अकेले रहने के लिए पसंदीदा गीतों को सुनने के लिए आदर्श है या जो अच्छी यादें लाते हैं
    • मानसिक सफाई करने के लिए, प्रकृति की आवाज़ सुनना जैसे कि बारिश, गर्जन, पक्षियों, नदियों आदि। वे आपको आराम करेंगे और अकेले जब आप खुश होंगे
  • चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले चरण 7
    4
    गाओ। अगर आपको गाना पसंद नहीं है, तो नृत्य करें शरीर की बुरी भावनाओं को छोड़ने में मदद करने के अलावा, जैसा कि उन्होंने अनुसंधान खरीदा है, इन दो गतिविधियों में से कोई भी आपको अपने आप को विचलित कर देगा और मत सोचो कि आप एक गायक या बुरे नर्तक हैं, क्योंकि उसका न्याय करने वाला कोई भी नहीं है, तो चलें!
  • चित्र शीर्षक ड्रा 1 टाइप करें
    5
    ड्रा। यह सही होने की कोशिश करना जरूरी नहीं है, क्योंकि यह एक ऐसी गतिविधि है, जो आमतौर पर केवल अवकाश के लिए ही करते हैं। ड्राइंग तनाव को दूर करने और भावनाओं को बेहतर व्यक्त करने में मदद करता है। कागज़ पर क्या है, इसका अंतिम परिणाम पर ध्यान देने के बजाय, विचार करें कि किसी ड्राइंग या पेंटिंग सत्र के बाद आपको कैसा महसूस होता है।
  • विधि 3
    कुछ नया सीखना

    चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले कदम 8
    1
    कुछ नया जानें सीखना अकेले रहने का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है न केवल यह बोगारे को डराता है, लेकिन यह किसी के साथ मिलने के बारे में बात करता है। सीखना बहुत आसान है जब आपके पास अन्य सामाजिक ज़िम्मेदारियां न हों, जैसे कि सहायता के लिए एक परिवार या देखभाल करने के लिए एक प्रेमी।
    • एक किताबों को पढ़ कर ही नहीं सीखता (हालांकि वे मानवता के ज्ञान का मुख्य स्रोत हैं)। हालांकि, अभ्यास कुछ नया सीखने का भी एक अच्छा तरीका है पाठ्यक्रमों में दाखिला एक और विकल्प है, इसके अतिरिक्त, आपको अन्य लोगों के संपर्क में डालकर सामाजिक जीवन में मदद करता है अंत में, आनंद लें कि इंटरनेट को क्या प्रदान करना है, आखिरकार, आप ऑनलाइन सब कुछ सीख सकते हैं
  • चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले कदम 9



    2
    ऐसे क्षेत्रों में उद्यम जहां आपके पास कोई अनुभव नहीं है उदाहरण के लिए:
    • एक नई भाषा, पेंटिंग, योग, सीखने के गणित, विज्ञान, कला की सराहना या एक संगीत वाद्ययंत्र जैसे पियानो-
    • अभ्यास सायक्लिंग, बागवानी सीखें, बाड़ माउंट करें या टेनिस खेलते हैं और गोल्फ-
    • ऐसी गतिविधियों का प्रयास करें जो घर पर और बाहर की जा सकती हैं जैसे फ़ोटोग्राफ़ी और ड्राइंग।
  • विधि 4
    प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेते हुए

    चित्र का आनंद लें अकेले अकेले कदम 10
    1
    सोचो। जीवन और महान सार्वभौमिक मुद्दों पर प्रतिबिंबित करें चिंतन और विचार सब कुछ।
    • विचार वहाँ से बाहर सबसे अच्छा व्यक्तिगत विकास उपकरण में से एक है। इस बारे में सोचें कि आप कौन हैं आपके विश्वास क्या हैं? क्यों? क्या विचार हैं जो आपके मन में एक-दूसरे का विरोध करते हैं? क्या वास्तविक है और विश्वास क्या है के बीच अंतर क्या है?
  • चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले कदम 11
    2
    दर्शन के बारे में पढ़ना प्रारंभ करें दर्शन आपको एक तरह से विकसित करने और दुनिया को देखने के तरीके का विस्तार करने का एक शानदार तरीका है। यह मन की सीमाओं को चुनौती देने और वास्तविकता का सामना करने के नए तरीके पेश करने में सक्षम है। दर्शन की सबसे बड़ी शिक्षाओं में से एक हमेशा सवाल है।
    • इस क्षेत्र के कुछ महत्वपूर्ण नाम हैं: सॉक्रेट्स, प्लेटो, नीत्शे, डेकार्तेस, अरस्तू, कांत, रैंड और मार्क्स।
  • चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले कदम 12
    3
    अन्य लोग क्या कर रहे हैं इसके बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें केवल धारणा के आधार पर किए गए फैसले में ध्यान देना मुश्किल नहीं है अन्य लोगों द्वारा अनुभवी अनुभवों, भावनाओं, विचारों और दृष्टिकोण से निष्कर्ष निकालने का प्रयास करते समय यह कोई महत्व नहीं है पता है कि दूसरों के अंदर क्या चल रहा है पर नियंत्रण रखना असंभव है, इसलिए नकारात्मकता के इस बवंडर में प्रवेश न करें।
  • विधि 5
    आसपास के विश्व के साथ कनेक्ट करना

    चित्र का आनंद लें अकेले अकेले कदम 13
    1
    एक पालतू जानवर को अपनाना। जब आपको स्नेह की कमी होती है, तो इंसान कड़वाहट हो जाता है और जिस दुनिया में वह रहता है उससे नफरत करता है। इसलिए, अपने जीवन में एक छोटे से जानवर (वे हमेशा स्नेह देने के लिए तैयार रहते हैं) के द्वारा भी स्नेह की कमी नहीं देते हैं।
    • पालतू एक कंपनी के रूप में भी काम करता है, जिसे अजीब तरह से नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि यह अजीब बात है कि उससे बात न करें। हालांकि, बहुत दूर मत जाओ। यदि जानवर प्रतिक्रिया करता है, तो तुरंत एक मनोवैज्ञानिक की तलाश करें
    • अधिक सुरक्षित और आत्मनिर्भर लोग सजावटी मछली, हैम्स्टर और पक्षियों के साथ और अधिक पहचान करते हैं। यदि आप अपने जानवर और थोड़ा काम के साथ अधिक संपर्क पसंद करते हैं, एक बिल्ली का चयन करें। पहले से ही कुत्ते को अधिक ध्यान और ध्यान देने की आवश्यकता होगी, हालांकि, बदले में अधिक स्नेह दे देंगे
    • किसी बिल्ली या कुत्ते को तुरंत ग्रहण करने की ज़िम्मेदारी लेने के लिए आवश्यक नहीं है क्योंकि परिणाम मालिक या कुत्ते के लिए बहुत सुखद नहीं हो सकता है। लेकिन अपने आप को ऐसा मत समझो कि एक छोटा जानवर भी काम नहीं करता है। उदाहरण के लिए, एक खरगोश, रोज़ाना मानव संपर्क की आवश्यकता होती है, इसे हर दिन चलाने की जरूरत होती है और यह साफ हो जाता है जिस पशु को आप अपनाना चाहते हैं, उसके बारे में बहुत कुछ शोध करने के बाद, किसी पशु आश्रय में जाएं और अपनाने की प्रक्रिया करें। कई गैर-सरकारी संगठनों को उन लोगों की जरूरत होती है जो अस्वास्थ्यकर पशुओं के लिए एक अस्थायी घर प्रदान कर सकते हैं, जो उन लोगों के लिए वैकल्पिक हो सकते हैं जो अनिश्चित काल तक काम नहीं करना चाहते हैं।
  • चित्र का आनंद लें अकेले अकेले कदम 14
    2
    इंटरनेट पर एक समुदाय में शामिल हों बस अपने ऑनलाइन गेम पर अपना जीवन केंद्रित न करें नए लोगों से मिलने के लिए चैट और फ़ोरम में भाग लें आपको जो कुछ पसंद है उसे चुनें और अन्य लोगों में शामिल हों जिनके पास समान रुचि है।
  • विधि 6
    व्यस्त रखना

    चित्र जिसका आनंद लें अकेले अकेले चरण 15
    1
    बाहर काम करते हैं। अब वह समय उस शरीर को जीतने का समय है जिसे आप हमेशा चाहते थे टीवी के सामने स्नैक्स और स्नैक्स पिंच करने के बजाय, पुशअप और स्क्वेट करें।
    • यह कैसे अभ्यास करने के लिए मजेदार है पता चलता है! पड़ोस के माध्यम से एक साइकिल की सवारी, उदाहरण के लिए, व्यायाम से ज्यादा चलने की तरह दिखता है।
    • सुसंगत रहें, एक अच्छा अभ्यास की स्थापना के लिए इच्छा शक्ति और अनुशासन की आवश्यकता होगी अपने आप को स्थापित करें और फर्म खड़े हो जाओ अपनी सीमाओं को थोड़ी कम जानने के लिए धीरे धीरे शुरू करो यदि आप चाहें, तो जिम में दाखिला करें और नए दोस्त बनाएं
  • चित्र का आनंद लें अकेले अकेले कदम 16
    2
    और बाहर निकलो। इसमें पूरी दुनिया है, सिर्फ इसका एक हिस्सा न देखें। भूल जाओ कि आप अकेला नहीं हैं और आनंद लेते हैं कि जीवन क्या प्रदान करता है। एक बार जब आप पूरी तरह से जी रहे हैं, तो लोगों को आपके साथ रहने में दिलचस्पी होगी और यह जानकर कि आपने क्या किया है। तो, अपने नए दोस्तों का स्वागत करते हैं।
  • चित्र का आनंद लें अकेले अकेले कदम 17
    3
    अधिक शामिल हो जाओ खुद स्वयं के बारे में बेहतर महसूस करने और अपने खाली समय भरने के लिए स्वयंसेवक काम करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आराम करने के लिए बाहर निकलो सुबह की धूप अपने मूड को सशक्त करेगी और रात की हवा तनाव को दूर करेगी
    • दूसरों को अपने विवाह के जीवन को छोड़ने या अपने विवाहित मित्रों को आपको दोषी महसूस करने या अपर्याप्त होने के लिए दबाव डालने का दबाव न दें। अकेले जीवन हर किसी के लिए नहीं है, हालांकि, एक युगल का जीवन नहीं है। अकेले रहने की अपनी पसंद को पसंद करना और आनंद करना सीखना
    • अकेले रहने का मतलब किसी भी तरह से ढलान नहीं होना चाहिए, जिसमें घर का स्वास्थ्य और संगठन शामिल है। आकार में रहने के लिए प्रयास करें, ठीक से खाएं और घर को स्वच्छ और सुव्यवस्थित रखें। यह सब आपको अपने आप को बदलने की अपनी क्षमता के बारे में बेहतर महसूस कर देगा।
    • मत भूलो कि जीवन का अर्थ है, और यह हमेशा बदल रहा है। तो अगर किसी ने आपके लिए बुक किया है, तो बस आने के लिए सही समय की प्रतीक्षा करें। धैर्य रखें, जबकि भाग्य के पथ आपको एक दूसरे के हथियार के लिए प्रेरित करते हैं।

    चेतावनी

    • प्यार में गिरेंगे कौन सावधान रहें कभी-कभी एक परेशानी व्यक्ति की तुलना में अकेले रहना बेहतर होता है गलत विकल्प आपको अपनी आजादी और आपकी विवेक की लागत को खत्म कर सकते हैं
    • सोचें कि अकेले रहना एक अस्थायी स्थिति है, क्योंकि किसी को जानना समय की बात है।
    • किसी को पीछे छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है अपने पुराने मित्रों को रखें और हमेशा नए बनाने की कोशिश करें एक्स्ट्रॉर्ट्स के लिए, अकेले ही अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है
    • ऐसे कई लोग हैं जो अक्सर समुदायों और ऑनलाइन गेम (विश्व के Warcraft और दूसरा जीवन की दुनिया) के आदी हो जाते हैं, उदाहरण के लिए। अन्य रुचिपूर्ण जीवन गतिविधियों के साथ नए रुचियों को संतुलित करने के बारे में जानें जब आपको पता चलता है कि आप कुछ इलेक्ट्रॉनिक गतिविधि के आदी हो रहे हैं, तो तत्काल रोकें और अपने व्यवहार को फिर से सोचें।
    • जब आप ऊब हो जाते हैं, प्रवृत्ति उबाऊ होती है। आप पार्टियों पर या मित्र की बैठकों में चुप रहना पसंद कर सकते हैं और दुर्लभ अवसरों में कुछ जोड़ सकते हैं, जिससे आप अकेले महसूस कर सकते हैं। एक अधिक रोचक व्यक्ति बनकर, इसमें शामिल होने के लिए अधिक अवसर होंगे। हालांकि, अपने व्यक्तित्व को बदलने का लक्ष्य नहीं है अपने आप को ईमानदार और सच्चे होने के नाते अधिक महत्वपूर्ण है।
    • बहुत अधिक अस्तित्व वाला सोच अवसाद से हो सकती है। दार्शनिक अरस्तू के अनुसार, सब कुछ संतुलन के साथ किया जाना चाहिए, क्योंकि चरम सीमाएं हानिकारक हैं
    • इंटरनेट पर अजनबियों से बात करते समय अच्छी लगती हो दुर्भावनापूर्ण, दुखी, अकेला, ऊब या निराश होने पर दुर्भावनापूर्ण बातचीत में आना बहुत आसान है। बातचीत से परे मत जाओ
    • अकेलेपन के लिए उपयोग न करें, क्योंकि खुशी केवल सच है जब साझा किया
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com