IhsAdke.com

अकेलापन के बावजूद खुश रहें

इसके कई कारण है कि एक नेतृत्व कर सकते हैं महसूस करने के लिए है कि आप एक द्वीप पर जहाज दुर्घटना में किया जा रहा एक दूरस्थ स्थान में एक नौकरी लेने के लिए से, एकांत में रह रहे हैं कर रहे हैं। जबकि एक रात या एक सप्ताह को अकेला महसूस करने के कई तरीके हैं, एकांत एक साथ जुड़ा हुआ है दीर्घकालिक

, और इसलिए इसके साथ निपटने के लिए दृष्टिकोण अधिक कठिन है। कभी कभी जीवन हमें बात करते हैं और चारों ओर आराम की तलाश के लिए कोई भी छोड़ देता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम तो दुखी होने की जरूरत है - यह स्थिति के लिए अनुकूल करने के लिए सक्षम होने के लिए आवश्यक है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से एकता के बावजूद खुश रहो चरण 1
1
उस स्थिति का विश्लेषण करें जो आपको एकांत में डाल दिया है, और जब तक आप एक समाधान नहीं मिलते हैं जो आपको अधिक लोगों के साथ एक जीवन प्राप्त करने की अनुमति देता है तब तक हार न दें। ऐसा ही एक मकसद आक्रामक हो सकता है, खुली जगह का डर, जो वाकई किसी व्यक्ति को अपने घर की सीमाओं को छोड़ने में असमर्थ हो सकता है, इस प्रकार एक एकान्त जीवन का निर्माण कर सकता है। अन्य लोगों को चिकित्सा या भौतिक स्थितियों के कारण "कैद" किया जा सकता है जो उन्हें स्थानीय चर्च या बाज़ार में जाने से रोकता है। हो सकता है कि वे चिकित्सा देखभाल और सामाजिक सेवाओं के लिए सहायता प्राप्त कर सकें, लेकिन फिर भी वहां से निपटने के लिए अभी भी एक निश्चित राशि होगी।
  • पिक्चर शीर्षक से एकता के बावजूद खुश रहो चरण 2
    2
    शौक खोजें और उनके पीछे चलें शायद यह टिप उपयुक्त सभी मामलों के लिए है, लेकिन इतने सारे विकल्प उपलब्ध साथ नहीं है, वहाँ कुछ मदद कर सकते हैं कि आप मनोरंजक गतिविधियों के साथ कुछ ही घंटों में भरने हो सकता है। सीखना बुनाई, सिलाई, crochet या मैरामे शिल्प की गतिविधियों है कि उत्पादक घंटे भर सकते हैं, जैसे चित्रकला, ड्राइंग या लेखन।
  • पिक्चर शीर्षक से एकता के बावजूद खुश रहो चरण 3
    3
    गाने सुनें बार, संगीत जब एक व्यक्ति को मानना ​​है कि वह एक अंधेरे या काले हास्य में है, और इतने सारे ऑनलाइन से रेडियो और टीवी के लिए, संगीत का उपयोग करने के लिए उपलब्ध स्रोतों के साथ भावनाओं को बढ़ावा देने के एक साधन के रूप में पहचाना गया है वहाँ रहे हैं, वहाँ एक लगभग असीमित चयन है कहीं भी दुनिया में एक संगीत शैली खोजें जो आपके स्वाद को फिट बैठता है, बस न सुनो, लेकिन संगीत में शामिल होना सीखें
  • पिक्चर शीर्षक से सोलिटेशन चरण 4 के मुताबिक खुश रहें
    4
    पढ़ें। यह कुछ स्पष्ट है, और एक अच्छा रोमांस के साथ आप बेडरूम में अकेले हो सकते हैं, लेकिन आप कल्पना से परे जाने वाली अजीब और अद्भुत संसारों में पहुंचा सकते हैं, जो रोमांच के साथ कई घंटे भर रहे हैं अगर आप पढ़ नहीं सकते हैं, तो ऑडीओबुक प्रारूप में हजारों शीर्षक उपलब्ध हैं, और उन्हें डाक द्वारा वितरित किया जा सकता है या नियमित खुदरा विक्रेताओं पर मिल सकता है। वहाँ भी sebum का विकल्प है, जो बहुत सस्ता है और शीर्षकों का अच्छा स्टॉक हो सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से होलिपि होइए तो अकेलेपन के चरण 5
    5
    उन पत्रिकाओं के लिए साइन अप करें जो कि कुछ विषयों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जिनके बारे में आप रुचि रखते हैं। बागवानी से मछली पकड़ने, शिल्प और यात्रा तक लेकर, सबसे विविध विषयों पर कई पत्रिकाएं हैं कई "ई-ज़ीन" ऑनलाइन भी हैं, जिनमें से कई पाठकों के लिए स्वतंत्र हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एकता के बावजूद खुश रहो चरण 6
    6
    चैट रूम, चर्चा समूहों या अन्य इंटरनेट साइट्स पर जाएं, जो आपकी रुचि रखते हैं आप ऐसे सैकड़ों दोस्त मिल सकते हैं जो आप के समान स्थिति में हैं, और कई मजबूत दोस्ती ऐसे लोगों के बीच पैदा होती हैं, जो कभी भी व्यक्ति में नहीं मिले हैं, लेकिन हजारों मील दूर रहने के अलावा।
  • पिक्चर शीर्षक से एकता के बावजूद खुश रहें चरण 7
    7



    एक डायरी लिखें यह अपने आप से उपेक्षा के साथ बात करने के एक तरीके की तरह लग सकता है, लेकिन आप यह भी कर सकते हैं यदि आप अकेले रास्ते में रह रहे हैं जब एक पत्रिका में, बात करने के लिए अपने विचारों को, विचारों और भावनाओं को लिखने कुछ मौखिक में यह सब हो जाएगा, और पढ़ने के लिए क्या आप ने लिखा एक तरह से देखने का एक अलग बिंदु से खुद को देखने के लिए वापस जाने के कोई नहीं है, जो आपको कुछ विशिष्ट समय पर क्या सोच रहे हैं पर एक व्यापक परिप्रेक्ष्य को अपनाने में आपकी सहायता करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक से अकेलेपन के बावजूद खुश रहो चरण 8
    8
    अपने पैसे और आपकी दैनिक आवश्यकताओं के अच्छे नियंत्रण रखें अकेले रहने का मतलब है कि आपके पास कोई नहीं है, अगर कुछ याद आ रहा है, और कोई भी बुनियादी वस्तुओं जैसे कि भोजन और निजी देखभाल उत्पादों के लिए पूछने के लिए कोई भी नहीं है यदि आप कुछ भी नहीं छोड़ रहे हैं
  • पिक्चर शीर्षक से सोलिटेशन चरण 9 के मुताबिक खुश रहें
    9
    यदि आप एक की देखभाल करने में सक्षम होते हैं, तो एक पालतू रखने पर विचार करें कारण और अपने एकांत की प्रकृति पर निर्भर करता है, आप एक बड़े कुत्ते या किसी अन्य पालतू पशु के लिए पशु चिकित्सा देखभाल और भोजन करने के लिए किसी भी उपयोग नहीं हो सकता है, लेकिन वहाँ अन्य विकल्प है कि कम काम दे सकते हैं कर रहे हैं। क्या तुम सच में एक पालतू जानवर की देखभाल नहीं कर सकते हैं, तो आप जंगली जानवरों या पक्षियों को खिलाने के लिए सक्षम हो सकता है, और उन्हें देख रहा है अपने अकेलेपन के लिए कुछ आराम दे सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से एकता के बावजूद खुश रहें चरण 10
    10
    यदि आपके पास कोई गतिविधि नियमित नहीं है, तो अपनी शक्ति और स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए व्यायाम करें अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में अपनी क्षमता और संसाधनों के भीतर नियमित रूप से व्यायाम का नियमित रूप से शामिल करें। जब तक आप एक बिस्तर से जुड़े होते हैं या कुछ करने के लिए मना किया, कम से कम कुछ खींच स्क्वाट, एक छोटे से पैदल या एक मोटर साइकिल की सवारी करने की कोशिश।
  • पिक्चर शीर्षक से एकता के बावजूद खुश रहें चरण 11
    11
    अपना ख्याल रखना स्वस्थ स्तरों पर अपनी उपस्थिति और स्वच्छता को बनाए रखने से आपकी आत्मसम्मान में सहायता मिलेगी और इससे आपकी खुशी के स्तर में वृद्धि होगी। अपने आप को सबसे अच्छा तरीका तैयार कर सकते हैं, अपने बालों को कंघी कर सकते हैं और दिन में दो बार अपने दांतों को ब्रश कर सकते हैं, और अपने आप को अन्य तरीकों से इलाज कर सकते हैं जिनके बारे में आप ध्यान में रख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एकता के बावजूद खुश रहें चरण 12
    12
    स्वस्थ भोजन खाएं अकेले जीने के लिए आप क्या चाहते हैं और जब चाहें खाने के लिए प्रलोभन प्रदान करता है, क्योंकि आपको किसी को भी जवाब देना नहीं है। गरीब खाने की उपेक्षा करने का कोई कारण नहीं है अगर एक व्यक्ति के लिए खाना पकाने के भोजन में बहुत अधिक काम हो रहा है, तो केवल कभी-कभी खाना खाएं, बाद में खाने के लिए ठंड का हिस्सा। नाश्ते के रूप में खाने के लिए ताजा फल और सब्जियां रखें, और जब भी आप इसे पसंद करते हैं तब उन्हें खाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • पिक्चर शीर्षक से एकता के बावजूद खुश रहो चरण 13
    13
    टीवी देखें अकेलापन की भावना को कम करने के लिए यह एक स्पष्ट तरीका है, लेकिन इस तकनीकी युग में यह हर जगह या हर किसी के लिए उपलब्ध नहीं है, और यह सब कुछ के लिए कोई इलाज नहीं है फिर भी, हमारे पास फिल्मों, खेल, समाचार और सभी प्रकार के मनोरंजन तक पहुंच है, और अगर आपके पास बिजली है, तो आप टीवी या अन्य मीडिया पर फिल्में देखने में सक्षम हो सकते हैं यदि टीवी सिग्नल आपके क्षेत्र में काम नहीं कर रहा है।
  • युक्तियाँ

    • नियमित शेड्यूल रखें अपने शरीर को "गति पर" प्राकृतिक नींद और जगा चक्रों के साथ रखने के लिए बिस्तर पर जाएं और एक ही समय में जाग जाएं
    • मौसम की अनुमति है और अगर आप किसी भी कारण से एक बंद वातावरण में लंबी अवधि के खर्च करते हैं, खिड़कियों के वातावरण से इतना ताजा हवा खोलने के रखने के लिए, और भले ही मौसम में यह अनुमति नहीं दी, पर्दे और अंधा खुला रखने का एक बहुत जाने के लिए अपने घर में प्राकृतिक प्रकाश
    • पर्यावरण को अपनी पसंद के मुताबिक स्वच्छ और सुखद रखें जब आप उन में रहते हैं तो कमरे रोशन रखें।

    चेतावनी

    • आपकी स्थिति जो भी हो, अकेलेपन के दर्द को दूर करने के लिए दवाओं का इस्तेमाल न करें। दवा के प्रभाव से गुजरने के बाद यह केवल चीजों को बदतर करेगी। इसके अलावा, आप एक लत विकसित कर सकते हैं
    • एकांत में रहने का मतलब संसाधन है, क्योंकि आपको बाहर की दुनिया के साथ कुछ संपर्क बनाए रखने की ज़रूरत है अगर आपको किसी आपात स्थिति में किसी बिंदु पर मदद की ज़रूरत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com