IhsAdke.com

अगर आप किसी को पसंद करते हैं या सिर्फ अकेला महसूस करने के लिए कैसे जानते हैं

नए रिश्ते अक्सर कई संदेह का कारण बनते हैं: "क्या इसका भविष्य है?" "क्या वह वास्तव में मुझे पसंद करता है?" "क्या मैं वास्तव में उसे पसंद करता हूं?" ऐसे सवालों के जवाब देने से ईमानदारी से आप एक टूटे हुए दिल को रोकने में मदद कर सकते हैं, साथ ही साथ किसी और को चोट पहुंचाने से आपके भावुक सामान को रोक सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपके पास केवल संदेह का एक छोटा सा हिस्सा है, तो एक कदम वापस ले लें यदि आप निश्चित नहीं हैं कि क्या आप वास्तव में किसी को पसंद करते हैं या यदि आप उस व्यक्ति से बचने के लिए ही हैं अकेलापन

. यह पता लगाने के लिए कि आप वास्तव में एक-दूसरे के बारे में कैसा महसूस करते हैं, संबंधों का बारीकी से विश्लेषण करें और अपने आप को कुछ समय बिताते हैं। अंत में, एक शब्द के ठीक बाद एक नए रिश्ते में खेलने के जाल में नहीं आना सीखना

चरणों

विधि 1
रिश्ते का मूल्यांकन करने के लिए समय लेना

चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
1
एक गंभीर आकर्षण के सबसे सामान्य लक्षणों को स्वीकार करें। यदि आप निश्चित रूप से नहीं हैं कि यदि आप वास्तव में किसी को पसंद करते हैं, तो एक मजबूत आकर्षण का सबसे सामान्य संकेतक जानें। आम तौर पर, हम वास्तव में किसी को पसंद करते हैं, जब हम उनके बारे में हर समय सोचते हैं, तब भी जब हम उनसे दूर होते हैं- और जब हम अपने जीवन के बारे में सब कुछ जानना मुश्किल नहीं हो पाते हैं
  • हम दोस्तों से उसे पेश करने के लिए उत्साहित हो जाते हैं - जो कि गर्म पड़ोसी अब हमारा ध्यान नहीं पकड़ता - हमें लगता है कि हम अजेय हैं।
  • यदि आप अपने साथी को देखने और उसे बेहतर जानने के लिए बेहद उत्साहित महसूस नहीं करते हैं, तो आप उस व्यक्ति को एक आंतरिक शून्य को भरने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    2
    कुछ जगह के लिए पूछें भावनाओं की जड़ को प्राप्त करने का एक शानदार तरीका, रिश्तों में समय देकर - एक विराम आपको आकर्षण को प्रतिबिंबित करने में आपकी सहायता कर सकता है जो दूसरे को पोषण करता है और निर्धारित करता है कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं जब आप उसकी तरफ नहीं हैं।
    • आपको बिल्कुल समझाने की ज़रूरत नहीं है कि आपको स्थान की आवश्यकता क्यों है, लेकिन आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "चीजें बहुत तेज़ी से हो रही हैं, मैं थोड़ा धीमा करना चाहता हूं। क्या मुझे एक सप्ताह लगता है?"
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    3
    पहचानें कि आप दूसरे व्यक्ति के बारे में क्या पसंद करते हैं उन गुणों को प्रदर्शित करने में कुछ समय व्यतीत करें जो आपने इसे आकर्षित किया, और इन सभी गुणों के साथ एक सूची बनाएं। सूची को फिर से पढ़ें और किसी भी संकेत के बारे में पता करें कि संबंध केवल आपके अकेलेपन का समाधान है।
    • उदाहरण के लिए, सूची में ईमानदारी, महत्वाकांक्षा या कुछ ख़ासियत जैसी विशेषताएं शामिल हैं - एक भागीदार में इच्छा की स्वस्थ विशेषताओं? या क्या आप इस तथ्य की सराहना करते हैं कि वह हमेशा से जाने के लिए उपलब्ध है?
    • एक और उदाहरण हो सकता है कि वह व्यक्ति आकर्षक है और आप अपने दोस्तों के सामने अच्छा महसूस कर सकते हैं। उस स्थिति में, शायद आपकी एकमात्र चिंता दूसरों को साबित करना है कि आप एक आकर्षक साथी ढूंढ सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    4
    अपने आप से पूछें कि कोई आपके शून्य को भरने में सक्षम होगा। यह सच्चाई का क्षण है: विचार करें कि क्या आप दूसरे व्यक्ति की कुछ अनूठी विशेषताओं के प्रति आकर्षित हैं। इसके बारे में सोचो जब आप रिश्ते से एक ब्रेक लेते हैं - क्या आपका पार्टनर आपके जीवन में कुछ अनूठा लाभ प्रदान करता है, जो कुछ भी प्रदान करने में सक्षम नहीं है?
    • क्या कोई अन्य एक ही चीज़ प्रदान कर सकता है? उदाहरण के लिए, क्या आप खुश हैं क्योंकि आपके पास सप्ताहांत पर बाहर जाना है? उस मामले में, कोई भी मित्र ही भूमिका निभा सकता है, और अगर डेटिंग में आपके सभी मूल्य हैं, तो आप शायद अकेलापन से बचने के लिए अपने साथी का उपयोग कर रहे हैं, भले ही आप इसका मतलब न हो।
  • विधि 2
    अगर आपको अकेला लगता है तो खोजना

    चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    1
    नए दोस्त बनाएं अकेलेपन का निदान करने का एक शानदार तरीका यह है कि समस्या का इलाज करना है, इसलिए अन्य लोगों के साथ कुछ समय बिताना, न सिर्फ आपके प्रेमी मजेदार तिथि और गतिविधियों के साथ कैलेंडर भरें उन लोगों से मिलने के लिए एक क्लब या संगठन में शामिल हों, जिनके साथ आपके समान रुचियां हैं एक नृत्य या पाक पाठ्यक्रम में दाखिला करें। कॉफी या दोपहर के भोजन के लिए किसी परिचित या सहकर्मी को आमंत्रित करें
    • आप सोशल नेटवर्किंग के जरिए पुराने परिचितों से संपर्क कर सकते हैं, अपने पसंदीदा स्टोर से दूसरे व्यक्ति के साथ एक विषय खींच कर, या अपने शौक में रुचि रखने वाले लोगों को इकट्ठा करने में शामिल हो सकते हैं।
    • यदि आप ऐसी सामाजिक गतिविधियों के दौरान अन्य व्यक्ति को याद नहीं करते हैं, तो उन्हें अपने साथ इस तरह की घटनाओं में भाग लेने के लिए आमंत्रित करने की तरह महसूस न करें, शायद एकांत से प्रेरित रिश्ता प्रेरित हो गया है
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    2
    स्वयंसेवक के रूप में कार्य करें स्वयंसेवा करने का एक और अच्छा तरीका है जो सामूहीकरण करना है - इससे आप अन्य लोगों के साथ संपर्क में रह सकते हैं और साथ ही समुदाय में अंतर भी बना सकते हैं। एक शिल्प वर्ग के दौरान एक शरण और निवासियों की सहायता करने के लिए प्रस्ताव - छोड़ दिया जानवरों के लिए आश्रय में कुछ घंटे या सड़क पर लोगों के लिए काम करें - या गुरुवार को पड़ोसी के बच्चों की देखभाल करने के लिए स्वयंसेवक ही, ताकि वह औरत के साथ रोमांटिक डिनर कर सकें।
    • दूसरों की सहायता से मानसिक स्वास्थ्य के लिए कई लाभ मिलते हैं, जैसे कि आत्मसम्मान बढ़ाने और अकेलापन से मुकाबला करना। अगर आपको लगता है कि आपने अपने साथी के बारे में सोचा नहीं है क्योंकि आप इन नये नियुक्तियों में बहुत व्यस्त हैं, तो शायद आपको घर से बाहर निकलने की ज़रूरत है।
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=



    3
    रिश्ते से शौक प्राप्त करें क्या आपकी डेटिंग में केवल उस व्यक्ति की गतिविधियां होती हैं जो दूसरे व्यक्ति को करना पसंद करती हैं? उस स्थिति में, अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए अपने खुद के जुनून के बाद का पीछा करें। वे आपको जीवन से अधिक संतुष्ट महसूस करने में मदद करेंगे, और परिणामस्वरूप आपको यह महसूस होगा कि आप कल्पना की तरह उतना भावुक नहीं थे।
    • स्थानीय जिम में एक नया जिम कक्षा में भाग लें - एक नई भाषा सीखो - अधिक बार पकाना - मछली पकड़ने जाने के लिए जाएं संक्षेप में: बस बातें सुखद बनाता है
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    4
    व्यक्तिगत लक्ष्यों को सेट करें जीवन के अन्य क्षेत्रों के साथ असंतोष आपको एक नए रिश्ते में बहुत जल्दी गोता लगा सकता है, इसलिए अपने आप पर काम करने में कुछ समय दें। जैसा कि आप लक्ष्य सेटिंग के माध्यम से भविष्य पर अधिक ध्यान देते हैं, यह निर्धारित करें कि क्या अन्य व्यक्ति इन लक्ष्यों में से कुछ में शामिल है या नहीं।
    • कुछ के बारे में सोचो जो आप खुद के लिए करना चाहते हैं - शायद यह एक पेशेवर प्रशिक्षण या विदेश में यात्रा है अगर दूसरे व्यक्ति भविष्य में इन योजनाओं को किसी तरह से एकीकृत करता है, तो इसका मतलब शायद एक साधारण "छेद-छोर" से अधिक है।
  • विधि 3
    दूसरे के साथ रिश्ते सुधारने से बचना

    चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    1
    आगे बढ़ने से पहले जुदाई के सभी दुखों पर काबू पाएं आप किसी निश्चित रूप से नहीं जानते कि आप किसी के बारे में कैसा महसूस करते हैं क्योंकि आप ब्रेक के बाद डेटिंग शुरू कर चुके हैं, और यह क्लासिक गलती आपके वर्तमान साथी के साथ एक स्वस्थ रिश्ते को विकसित करने की आपकी क्षमता को तोड़ सकती है। इसलिए, दूसरे में एक रिश्ते को फिर से करने से बचें - जब तक आप अपने पूर्व के लिए सभी भावनाओं को दूर नहीं करते, तब तक प्रतीक्षा करें।
    • हो सकता है कि आप गधे में अपना पैर ले गए हैं और बेहतर महसूस करने के लिए एक नया प्यार करना चाहते हैं-या शायद आप कुछ समय के लिए तलाक हो चुके हैं, लेकिन आपने अपनी पूर्व पत्नी को अभी तक नहीं प्राप्त किया है, और हर कोई सोच रहा है जब आप फिर से तारीख चाहते हैं। नए संबंधों में प्रवेश करने के लिए ये अच्छे कारण नहीं हैं
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    2
    इसे आसान ले लो यदि कुछ दिनों या हफ्तों के मामले में संबंध बहुत गंभीर हो गए हैं, तो आप अनसुलझी समस्याओं को कवर करने के लिए डेटिंग का उपयोग कर रहे हैं। स्वस्थ रिश्तों को मध्यम गति से प्रगति होती है, और दंपति की भावनाएं लगातार और उत्तरोत्तर बढ़ती जाती हैं। जो कोई डेटिंग के एक हफ्ते के बाद प्यार में नाखुश होने की कसम खाई, अकेलेपन से बचने के लिए किसी दूसरे के रिश्ते की मरम्मत के जाल में पड़ सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    3
    एकल होना सीखें मुख्य कारणों में से एक है कि हम रिश्तों को क्यों संबोधित करते हैं अकेलेपन का भय है हालांकि, एकल जीवन कई फायदे प्रदान कर सकता है, जैसे कि एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने का मौका, हमारे व्यावसायिक विकास के लिए अधिक ऊर्जा निर्देशित करने के लिए, और मित्रों और परिवार को और अधिक देखभाल और ध्यान देना। विश्वास मत करो कि पुरानी मिथक है कि एकल होने का मतलब अकेलापन है।
    • जब हम दोस्तों और प्रियजनों से भरा सामाजिक हलकों का निर्माण करते हैं तो एक जीवन बहुत ही सुखद हो सकता है अकेले सीखने के लिए अपना जीवन सुधारने पर भी फोकस करें - स्कूल में वापस जाएं, स्वस्थ खाने को अपनाना, प्रबल लक्ष्यों को निर्धारित करें, और अपने वैवाहिक स्थिति के साथ अपने मूल्य को भ्रमित न करें।
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    4
    आत्मसम्मान पर काम करें अगर आपका आत्मविश्वास किसी दूसरे व्यक्ति पर निर्भर करता है, तो उस पर काम करने का समय आ गया है - जो कोई भी अधूरा लगता है जब वह अकेला होता है, तो उस आंतरिक शून्य को भरने के लिए अपमानजनक संबंधों में समाप्त हो सकता है इसलिए, अकेलेपन को दूर करने और एक आकर्षक आकर्षक बनने के लिए अपने आत्मसम्मान में सुधार करें जब एक नया साथी ढूंढने का समय आता है।
    • अपने सभी सकारात्मक गुणों को पहचानें जो आपके वैवाहिक स्थिति से संबंधित नहीं हैं। फिर इन गुणों को कागज पर सूचीबद्ध करें और सूची को बाथरूम दर्पण पर रखें ताकि यह एक अनुस्मारक के रूप में काम करे।
    • जिस तरीके से आप अपने आप से बात करते हैं उसे सुधारें जब आप शनिवार की रात घर लेते हैं तो अपने आप को "असफलता" न कहें - दोस्तों के साथ योजना बनाएं या बस याद रखें कि आपका मूल्य आपके शेड्यूल द्वारा निर्धारित नहीं किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक से पता है अगर आप किसी की तरह हैं या यदि आप` class=
    5
    कोडपेंडेंसी समस्याओं के बारे में बात करने के लिए एक चिकित्सक से सलाह लें मूलतः, कोडपंडेंट लोग दूसरों की देखभाल करने से ग्रस्त हैं, यहां तक ​​कि स्वयं के स्वास्थ्य और भलाई की कीमत पर भी। यदि आप कभी भी उन लोगों के साथ शामिल हो जाते हैं जिनकी बहुत सी मदद या देखभाल की आवश्यकता होती है, तो आपको पेशेवर ढूंढने की आवश्यकता हो सकती है
    • जब किसी की देखभाल करने वाला कोई भी व्यक्ति नहीं है, तो एक कोडपंडेंट व्यक्ति खाली महसूस करता है। इसलिए वह अकेले रहना मना करती है और हमेशा नए रिश्तों की तलाश करती है, भले ही वह वास्तव में प्यार में न हो। यदि आप इस विवरण के साथ की पहचान करते हैं, तो एक चिकित्सक से परामर्श करें और उसे आपको एक चिकित्सक के पास भेजना चाहिए जो आपको समस्या की जड़ तक पहुंचने में मदद कर सकता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com