IhsAdke.com

रिश्तों में अधिक संवेदनशील कैसे बनें

अक्सर, आप अपने रिश्ते में अपने सच्चे आत्म को छिपते हैं। उन्हें अपने भय और कमजोरियों को व्यक्त करने या स्थायी प्रतिबद्धताओं को व्यक्त करने में कठिनाई होती है क्योंकि इससे उन्हें भावनात्मक रूप से कमजोर छोड़ देता है यदि यह विवरण आपके जैसा लगता है, तो रिश्तों में कमजोर होने के तरीके जानने के लिए पढ़ें। अंत में, आप किसी से खुश हो जाएंगे और प्रेम से भरा जीवन प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

रिश्ते में अधिक संवेदनशील बनने वाला शीर्षक चित्र 1
1
संवेदनशील होने से बचने के कारण का विश्लेषण करें उदासीन या मुश्किल होने की कोशिश करना अक्सर एक रक्षा तंत्र होता है आप चोट से बचने के लिए चाहते हो सकता है, जैसा कि पहले हुआ है आप रिश्ते में दूसरे व्यक्ति को चोट नहीं पहुंचा सकते हैं, ताकि वह आपको एक रक्षक के रूप में देख सकें। आपका अहंकार आपको जो दुर्बलता के रूप में देख रहा है उसे प्रकट करने से आपको रोका जा सकता है। अपने आप को इसके कारणों का विश्लेषण करने के लिए कुछ समय दें। अगर आपको समस्याएं हैं, तो किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से बात करें। अपनी राय के लिए पूछें
  • रिश्ते में अधिक संवेदनशील बनने वाला चित्र, चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि एक बार जब आप असंगतता के इस मुखौटा से मुक्त होने का निर्णय लेते हैं, तो आप परिपक्व हो जाते हैं और बड़े होते हैं किसी रिश्ते में अपनी कमजोरियों को प्रकट करने में सक्षम कोई वास्तव में मजबूत है सकारात्मक पुष्टिओं का उपयोग कर अभ्यास करें अपने आप को बताएं "मुझे दिखाएं कि मैं कौन हूँ" या जो भी वाक्यांश उचित है



  • रिश्ते में अधिक संवेदनशील बनने वाला शीर्षक चित्र 3
    3
    किसी से बात करें यदि कोई विशिष्ट बात है कि आपके अभेद्यता की जटिलता ने आपको दूसरे व्यक्ति से खुलासा करने से रोक दिया, तो उसे बताएं अन्यथा, प्रेम, इच्छाओं, भावनाओं, भय और कुंठा, अन्य बातों के अलावा, गहरे से छुपा कर दिया गया है के बारे में सोचते हैं। इस बात के बारे में संक्षेप में बात करें कि आप हर दिन कैसा महसूस करते हैं यदि आपको यह मुश्किल लगता है, किसी और से बात करें या उसे लिखिए। इन भावनाओं को व्यक्त करना और उन्हें अभिव्यक्त करने में उनके झिझक को दूर करना महत्वपूर्ण है।
  • रिश्ते में अधिक संवेदनशील बनने वाला शीर्षक चित्र 4
    4
    अधिक ग्रहणशील होने का प्रयास करें आपको अंततः पता चल जाएगा कि जिस व्यक्ति को आपने खोल दिया है वह अनुकंपा है, और यह आपके आत्मविश्वास को मजबूत करेगा और आप को खोल देगा। लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको अभी भी ऐसा करने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप किसी के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं जो आपकी भावनाओं की परवाह नहीं करता है, तो अपने आप को बधाई दीजिए। आपको डर का सामना करना पड़ा, इसे पार किया और मजबूत हो गया ग्रहण करने में विफलता अन्य व्यक्ति की कमजोरियों को दर्शाता है, न कि आपका अपने आप को किसी तरह से इनाम दें और आप कौन बने रहें और जब भी आप अपनी राय व्यक्त कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपनी भेद्यता को उजागर करने के अलावा, उन लोगों से पूछें जो आपसे अपनी समस्याओं या डर के बारे में बात करना पसंद करते हैं। यह आपको यह जानने में मदद करेगा कि आप इस में अकेले नहीं हैं।

    चेतावनी

    • चीजों का विश्लेषण न करें परिवर्तन शुरू करने के लिए खुद को कुछ दिन दें यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो एक पेशेवर की मदद लेने से डरो मत।
    • किसी से बात करने के लिए "सही समय" के लिए बहुत लंबा इंतजार न करें जैसे ही आप निर्णय लेते हैं, उसके बारे में बात करना ठीक है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com