IhsAdke.com

कैसे दयालु और प्यार करने के लिए

दयालु होने के नाते प्रत्येक के व्यक्तित्व का हिस्सा होता है, लेकिन इसमें हमेशा एक प्रयास होता है। दूसरों को प्यार करना हमेशा आसान नहीं होता है, बल्कि स्वस्थ रिश्तों का निर्माण करके, एक सकारात्मक आत्म-छवि विकसित करना और सकारात्मक जीवन शैली चुनना, आप दयालु और दयालु बनकर अपनी यात्रा का पालन करने में सक्षम होंगे। याद रखें कि परिवर्तन समय लेते हैं, तो सकारात्मक रहें!

चरणों

भाग 1
फोर्जिंग स्वस्थ रिश्ते

पिक्चर शीर्षक एन्थैथी चरण 11 दिखाएं
1
अच्छे संचार रखें संचार सभी रिश्तों के लिए जरूरी है, लेकिन समय लगता है, खासकर जब लोग विभिन्न स्थानों से आते हैं। बोलने से पहले सोचकर दूसरों के साथ थोड़ा धैर्य रखने में मदद मिल सकती है
  • ईमानदारी से, ईमानदारी के लिए है आवश्यक स्वस्थ संबंधों में हमेशा अपनी राय व्यक्त करें और एक ईमानदारी से इच्छाएं करें, लेकिन अनावश्यक रूप से दूसरों को चोट पहुंचाने के लिए ईमानदारी का प्रयोग न करें। इसके बजाय, इसे स्वस्थ संचार की प्रमुख बिंदु के रूप में प्रयोग करें उदाहरण के लिए, यदि किसी मित्र ने आपको कुछ कहकर, आपको दबाया या उसके साथ झगड़ने के बजाय, बस कहें कि क्या हुआ: "मुझे चोट लगी थी जब मैंने कहा था कि आपको मेरी नई कार बहुत पसंद नहीं है।" ऐसा कोई फर्क नहीं पड़ता कि ऐसा कैसे लगता है, जिस तरह से आप व्यक्ति को दोषी ठहराते हैं, और जिस चीज़ से आप महसूस करते हैं, उसे बदलते हुए एक अधिक उत्पादक वार्तालाप उत्पन्न कर सकते हैं जिससे आपकी दोस्ती गहरा हो जाएगी।
  • सुनने के लिए जानें जब हमें सुनाई देती है, हमें लगता है कि दूसरे व्यक्ति हमारे बारे में चिंतित हैं, है ना? एक स्वस्थ रिश्ते बनाने में मदद करने के अलावा, सुनना आपको दूसरों (या खुद) को बेहतर ढंग से समझने की अनुमति देता है और आप यह भी समझ में आता है कि आप दूसरों को कैसे देखते हैं अन्य व्यक्ति क्या कहता है इसका सारांश भी देखें: "आप कह रहे हैं कि बाजार जाने से पहले हमें मॉल जाना चाहिए, क्या यह है?"
  • एक ऑटिस्टिक प्रेमी चरण 18 के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    ट्रस्ट दूसरों विश्वास के बिना कोई संबंध नहीं रह सकता, क्योंकि यह कुछ आपसी है। दूसरों पर भरोसा करना आपको कमजोर छोड़ सकता है, लेकिन खोलने और दूसरों पर निर्भर रहने के लिए सीखना आपको एक स्वस्थ, खुशहाल व्यक्ति बना सकता है जब आप की आवश्यकता होती है, तो लोगों के पास आपकी मदद करने से आपको आत्मविश्वास महसूस करने में बहुत मदद मिल सकती है।
  • बेस्ट नाइस चरण 4 नामक चित्र
    3
    दूसरों का विश्वास वापस दो। जितना ज्यादा भरोसा करना और दूसरों पर भरोसा करना महत्वपूर्ण है, आपको अपने आप को विश्वास में डालना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र आपको कार को उधार देता है, तो इसे अपनी तरह का इलाज करें (या यदि संभव हो तो बेहतर)। अगर कोई आपको भरोसा दिलाता है, तो इसे अपने जैसा रखें! किसी और पर भरोसा करते समय पक्ष को चुकाने के लिए तैयार रहें
  • चित्रा आउट शीर्षक से चित्र अगर कोई आपको पसंद करता है, तो चरण 9
    4
    मतभेद और दूसरों के योगदान स्वस्थ संबंधों के प्रमुख बिंदुओं में से एक दूसरों के लिए मूल्य दे रहा है कुछ लोग इसे इतना आसान लगते हैं, जिससे सभी को विशेष और मूल्यवान लगता है। दूसरों की ताकत के बारे में सोचने के लिए समय निकालें, आपको ये देखने में मदद मिल सकती है कि प्रत्येक को क्या पेशकश है।
    • ऐसे मूल्य को व्यक्त करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "आज की चर्चा में मुझे सुसाण के योगदान का शुक्रिया अदा करना आवश्यक है। इससे मुझे एक नई परिप्रेक्ष्य से पूरी चीज देखने में मदद मिली है।"
  • आपकी आयुर्वेद गर्लफ्रेंड या प्रेमी रहो स्वस्थ चरण 5 में सहायता के लिए शीर्षक वाला चित्र
    5
    दूसरों के साथ बातचीत में एक हल्का स्वर रखें यद्यपि हर स्थिति में चुटकुले की अनुमति नहीं होती है, फिर भी रिश्तों में दीप्ति अभी भी महत्वपूर्ण है। जब आपको आराम करने का पता चल जाएगा, तो हर किसी को अधिक आराम से महसूस कर सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि वे अधिक खुलेआम बात कर सकते हैं। इसके अलावा, इससे आप दूसरों के साथ स्नेह के रिश्ते को सुदृढ़ करने में मदद करेंगे। जाहिर है, सावधान रहें कि दूसरों की कीमत पर मस्ती न करें- यह विचार है कि वे अपने खेल के साथ अपने आत्मसम्मान को सुदृढ़ करें।
  • आपकी आयुर्वेद गर्लफ्रेंड या प्रेमी रहो स्वस्थ चरण 10 में सहायता के लिए शीर्षक वाला चित्र
    6
    व्यक्ति की पहचान के आधार पर दृश्य, कामुकता, जाति, लिंग, संबंध, कौशल, कक्षा या किसी अन्य प्रकार के मजाक के बारे में चुटकुले मत बनें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि खेल कितना अच्छा है, आप अंत में व्यक्ति को बयाना में चोट पहुंचा सकते हैं। किसी को मजाक का लक्ष्य पसंद नहीं है, है ना?
  • पिक्चर शीर्षक से एनी फॉइड इन लव फॉर स्टेप 8
    7
    दूसरों के साथ धैर्य रखें हम सभी गलतियां करते हैं और हमारे पास कमजोरियां हैं, याद रखें कि! धैर्य दयालता लोगों का एक अनिवार्य घटक है - इसलिए दूसरों को आप के ज़रिये एक क्षण में देखने में संकोच नहीं करेंगे।
  • दो लोगों के बीच एक लड़ाई टूटने का शीर्षक चित्र 9
    8
    झगड़े के बिना संघर्ष को हल करने का प्रयास करें जितनी समस्याएं अक्सर सतह पर मजबूत भावनाओं को लाती हैं, आपको याद रखना चाहिए कि विरोध का समाधान करते समय आपके लक्ष्यों के संबंध में क्या होते हैं।
    • झगड़ों का सहारा लेने के बिना इस मुद्दे पर चर्चा करें, लेकिन बिना कुछ भी स्वीकार किए जाते हैं जो आप पर लगाए जाते हैं
    • संघर्ष के बजाय, संघर्ष का कारण जानने का प्रयास करें और एक ऐसा समाधान ढूंढें जो इसमें शामिल सभी लोगों के लिए काम करता है
    • संघर्ष के प्रस्ताव को रिश्ते को विकसित करने के साधन के रूप में देखा जाना चाहिए, न कि रिश्ते को नुकसान के रूप में।
    • हालांकि कुछ टकराव वास्तव में जटिल हैं, बहुत से लोगों को थोड़ी सी बात और सहानुभूति के साथ हल किया जा सकता है
  • भाग 2
    एक अधिक सकारात्मक आत्म-छवि विकसित करना

    बी आर स्ट्रॉन्ग चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    1
    मूल्य अपनी ताकत एक अधिक सकारात्मक आत्म-छवि बनाने के लिए, आपको उन चीजों को पहचानना चाहिए जिन पर आप अच्छे हैं: अपनी सभी शक्तियों के साथ एक सूची बनाएं और उनके लिए अपनी आभार व्यक्त करें। इस तरह, आप दूसरों की शक्तियों को पहचानने और स्वीकार करने में सक्षम होंगे, बेकार तुलनाों से बचें, जो आपको दयालु और देखभाल करने वाला व्यक्ति बनने में मदद नहीं करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक अप्सल्स् के साथ पीठ 12



    2
    अपनी खुद की पहचान रखें याद रखें कि हर कोई अलग-अलग अनुभवों के माध्यम से जाता है और ऐसा अनुभव हमारे दृष्टिकोणों को आकार देते हैं। इस का एहसास करके और आप और दूसरों के बीच के मतभेदों को मजबूत करते हुए, वे आपको एक कोमल और दयालु व्यक्ति के रूप में देखेंगे। सभी को अपने साथ सभी बिंदुओं पर सहमत होने की कोशिश करना केवल अवास्तविक नहीं है, बल्कि इससे आपके संबंधों को भी नुकसान पहुंचा सकता है
  • चित्र शीर्षक से एक मरीन पायलट बनें चरण 2
    3
    उचित और मापने योग्य लक्ष्य निर्धारित करें एक सकारात्मक स्वयं छवि बनाने का हिस्सा लक्ष्य और जीवन के लक्ष्यों को निर्धारित कर रहा है जो आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। इस तरह, आप दूसरों के प्रयासों को मानने में सक्षम होंगे और आपके रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए अधिक संरचना भी होगी।
  • तस्वीर का दुरुपयोग का चक्र तोड़ो चरण 16
    4
    चीजों को देखने के लिए प्रयास करें जैसा कि वे हैं बहुत से लोग सोचा के विकृतियों से पीड़ित होते हैं, जो तब होते हैं जब मन एक चीज़ को दूसरे में बदल देता है। एक परीक्षण के कारण प्राकृतिक और तर्कसंगत चिंताएं, उदाहरण के लिए, एक भयावह विकृति में बदल सकती हैं, जिसमें मन सबूत को एक अप्राप्य बाधा में बदल देता है, जिनकी सफलता हमेशा की जिंदगी बदल जाएगी। यह सच होने की संभावना नहीं है, लेकिन हमारे विचारों को नियंत्रित करने में मुश्किल है, जब वे हमारे सिर में सेट हो जाएंगे।
    • जबकि सभी विभिन्न स्तरों और पहलुओं पर विचारों के विकृतियों से ग्रस्त हैं, कुछ लोगों को समस्या से निपटने के लिए मानसिक स्वास्थ्य पेशेवरों से विशेष सहायता की जरूरत है।
    • साक्ष्य आधारित सोच, जो एक स्थिति के बारे में तथ्यों का विश्लेषण करती है, आत्म-छवि को सुधारने में और संघर्ष को हल करने में सहायता कर सकती है।
  • चित्र जिसका शीर्षक है एक राहत वाला व्यक्ति जिसका चरण एक कदम है 10
    5
    दूसरों के साथ खुद की तुलना न करें तुलना संदेह, ईर्ष्या और ईर्ष्या का कारण हो सकता है। उतना जितना भी उतना है जितना अन्य लोगों की प्रशंसा करना है, आपको अपने खुद के मूल्य को पहचानना होगा! इसके अलावा, तुलना में दोस्ती और व्यावसायिक संबंधों को नुकसान पहुंचा सकते हैं, जबकि प्रशंसा रिश्तों को मजबूत करती है।
  • छवि तैयार रहें अपनी अवधि के लिए चरण 14
    6
    एक स्वस्थ शरीर की छवि बनाए रखें अपने स्वयं के दिखने के बारे में अच्छा लग रहा है समाज के चित्र मानकों का पालन नहीं करना यह विचार अब आपके शरीर के लिए मूल्य की बात है! एक अस्वास्थ्यकर शरीर की छवि विभिन्न मानसिक स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकती है, साथ ही साथ आपके समग्र आत्म-चित्र को कमजोर कर सकती है
  • भाग 3
    सकारात्मक विकल्प बनाना

    बीर स्ट्रॉंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    1
    आप जो कुछ भी खाते हैं उसके बारे में सोचें। अध्ययनों के अनुसार, आहार मूड और स्वभाव को बहुत प्रभावित कर सकता है। जब आप नाराज या थके हुए हैं, उदाहरण के लिए, दयालु और सौम्य होना मुश्किल है।
  • चित्र जानने से कि आपके पास भोजन संबंधी विकार है चरण 17
    2
    हमेशा साथ खाने की कोशिश करो कई अध्ययनों से पता चला है कि दूसरों के साथ खाने से संबंधों और संबंधों को मजबूत करने में मदद मिलती है। परिवार, मित्रों और सहकर्मियों के साथ, एक साथ भोजन करना प्रदर्शन और सामाजिक कल्याण को बेहतर बनाने में मदद करता है।
  • चित्र शीर्षक से व्यायाम करने के लिए प्रेरित 7 कदम
    3
    अभ्यास, मुख्य रूप से साथ में शारीरिक गतिविधियों शरीर में एंडोर्फिन रिलीज करते हैं जो, सरल बनाने, हमें अच्छा महसूस करता है। एक साथी के साथ व्यायाम करने से संबंधों को सुदृढ़ करने में मदद मिलती है, कल्याण को बढ़ावा देने और प्रशिक्षण की दक्षता में वृद्धि हो रही है।
  • पिक्चर शीर्षक आराम से चेस्ट पेन चरण 9
    4
    पर्याप्त नींद जाओ जीवन में किसी भी सकारात्मक बदलाव के लिए नींद सबसे जरूरी अवयवों में से एक है। इसके बिना, बुरा निर्णय लेने और बुरे मूड में होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। नींद की कमी जलन का कारण बनती है और किसी को दयालु और दयालु होने में मदद नहीं करता है। विशेषज्ञों के अनुसार, नींद की कमी भी चेहरे का भाव की पहचान, मानव संपर्क को समझने के लिए कुछ आवश्यक है।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को रहें और दूसरों को स्वीकार करें कि वे कौन हैं।
    • समय देने के लिए याद रखें परिवर्तन रात भर नहीं होता है
    • निर्णय से बचें, जैसा कि आप एक दयालु और देखभाल करने वाले व्यक्ति बनने की कोशिश करते हैं

    चेतावनी

    • अगर आपको अपने क्रोध को नियंत्रित करने में परेशानी हो रही है या सामाजिक चिंता से पीड़ित हैं, तो मानसिक स्वास्थ्य पेशेवर की तलाश करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है
    • यदि कोई समस्या अपमानजनक संबंध है तो दया और प्रेम किसी भी अच्छा काम नहीं करेंगे। सहायता प्राप्त करें और इस रिश्ते से बाहर निकलो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com