IhsAdke.com

कैसे एक आदमी को प्यार करने के लिए

किसी ने नहीं कहा कि एक आदमी को प्यार आसान है। चाहे वह आपका पति या आपका नया प्रेमी जिसे आप प्यार में पड़ रहे हों, यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि किसी व्यक्ति को किसी भी समय अपने आप में शारीरिक और भावनात्मक रूप से संतुष्ट महसूस करने का तरीका जानें। यदि आप वास्तव में एक आदमी से प्रेम करना चाहते हैं तो आपको यह जानना होगा कि उसे अपनी आजादी का सम्मान करते हुए और मूल्यवान कैसे महसूस करना चाहिए - और तुम्हारा। यदि आप जानना चाहते हैं कि किसी व्यक्ति से प्यार कैसे करें और चीजों को आखिरकार करें, तो आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
व्यापक होने के नाते

चित्र शीर्षक 1053354 1
1
उसकी आजादी का सम्मान करें एक आदमी को प्यार करने का यह मतलब नहीं है कि उसके साथ सबकुछ करना। वास्तव में, यदि आप वास्तव में एक आदमी से प्रेम करना चाहते हैं तो आपको उसे कुछ समय में एक बार अकेले काम करने देना चाहिए। अगर वह गैरेज में बढ़ईगीरी के साथ पढ़ना और काम करना पसंद करता है, तो आपके पास हर दो सेकंड में उससे पूछे जाने की जरूरत नहीं है कि वह क्या कर रहा है या फिर उसे कुछ भी चाहिए। बेशक, अपनी प्रेमियों को अपनी पसंद के साथ साझा करना अच्छा है, लेकिन इस तथ्य का सम्मान करना उतना ही महत्वपूर्ण है कि वह कभी-कभी अपनी चीजों को कभी अकेला करना चाहेगा
  • यदि आप वास्तव में एक आदमी से प्यार करना चाहते हैं तो आपको यह जानना होगा कि वह अकेला होना चाहता है। उसे अकेला छोड़कर जब वह कुछ शांति चाहता है तो उसे सच्चा प्यार दिखाने का एक तरीका है।
  • छवि शीर्षक 1053354 2
    2
    इसे थोड़ा "मनुष्य का समय दें" यदि वह दोस्तों के साथ बाहर निकलता है, तो जो कुछ भी वह चाहता है उसे करने दो। हालांकि उन्हें सप्ताह के हर दिन आपके बिना अपने दोस्तों के साथ पीने के लिए बाहर जाना चाहिए, एक बार एक समय में, एक आदमी को आराम करने और कई पुरुषों के साथ लटका की जरूरत है इसमें कुछ भी गलत नहीं है, जैसे कि आप अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना चाहते हैं, इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है। अगली बार जब उनके पास "आदमी का समय" होता है, तो उसे संदेह नहीं है, जब वह दूर हो जाता है, या उसे चोट लगी है, जब वह अपने दोस्तों के साथ समय बिता रहा है, उसे बुलाते हैं। यदि आप उसे कभी-कभी दोस्तों के साथ लटका देते हैं, तो वह आपको और भी अधिक मूल्यवान मानेंगे जब वह आपके पास वापस आ जाएगा
    • जाहिर है, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें महिलाओं की एक झुंड के साथ छेड़छाड़ करना चाहिए और अपने बोल्डिंग दोस्तों के साथ मजबूती से उन्हें पीने का मौका मिलेगा। यदि यह मामला है, तो आपको उसके बारे में उससे बात करनी होगी।
  • चित्र शीर्षक 1053354 3
    3
    कहने से बचें, "मैंने आपको चेतावनी दी थी।"यदि आप हमेशा अपने आप को सही साबित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, तो वह आपको रिश्ते से दूर नहीं ले जाएगा।" हालांकि कभी-कभी आपके संदेश को पूरा करना महत्वपूर्ण हो सकता है, यह एक सकारात्मक, पारस्परिक रूप से लाभप्रद संबंधों का हिस्सा होने के रूप में महत्वपूर्ण नहीं है। आपका आदमी कुछ के बारे में गलत है, और वह पहले से ही इसके बारे में बुरा महसूस करता है। अपने आप से पूछिए कि क्या यह कहने के लायक है कि "मैंने आपको कहा" इसे बनाने और बेवकूफ की तरह महसूस करने के लिए। उसके बारे में परवाह है, तो आप उसे बदतर महसूस करने के बजाय दया करेंगे।
    • बेशक, ऐसे समय होते हैं जब आप वास्तव में संदेश देना चाहते हैं और चाहते हैं कि यह समझा जाए कि वह फिर से एक ही गलती नहीं करता है। यह भी ठीक है, जब तक आप झगड़े लेने के बारे में जानते हैं।
  • छवि शीर्षक 1053354 4
    4
    इसे आराम करने का समय दें कभी-कभी एक आदमी को सिर्फ एक छोटे से शांत समय की जरूरत होती है। यदि वह काम से घर आता है, या बस घर आता है और ऐसा लगता है कि वह उन चीजों को पूरा कर रहा है, तो आपको हमेशा हर चीज के बारे में बात करना शुरू करने और उसे एक गिलास वाइन देने की ज़रूरत नहीं है। हालांकि इस तरह से कई महिलाएं आराम करती हैं, यह ऐसा नहीं है कि ज्यादातर पुरुष आराम करना पसंद करते हैं, इसलिए आपको इस तथ्य के प्रति सहानुभूति रहनी होगी कि वे बस कुछ समय अकेले टीवी को आराम करने के लिए देख सकते हैं।
    • बेशक, एक साथ समय व्यतीत करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको उसे अकेला महसूस करने के लिए दोषी महसूस नहीं करना चाहिए। इसे व्यक्तिगत तौर पर लेने की कोशिश न करें
  • छवि शीर्षक 1053354 5
    5
    "सब कुछ" के बारे में बात करने की कोशिश न करें हां, कई महिलाएं बैठकर सभी समस्याओं के बारे में बात करती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उन्हें हल करने का सबसे अच्छा तरीका है। लेकिन यह पुरुषों के साथ ऐसा नहीं है हालाँकि आपको उन चीजों के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है, जो आपको परेशान कर रहे हैं, बहुत से लोग इस पल को परेशान करने के लिए पसंद नहीं करते हैं और अपने दम पर सब कुछ के बारे में सोचने के लिए समय की जरूरत है। यदि आप जानते हैं कि उसके पास बुरे दिन है या आप खराब समय से गुजर रहे हैं, तो इसके बारे में उसी दूसरे पल में बात करने की बजाए कुछ समय देने की कोशिश करें जैसा ऐसा होता है।
    • हो सकता है कि ऐसा कुछ दूसरी चीज़ में बात करने के लिए हो सकता है, लेकिन आपको इस बात का सम्मान करना होगा कि वह अभी बोलना नहीं चाहेंगे। दूसरी ओर, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी भावनाओं के बारे में कभी बात न करें।
  • छवि शीर्षक 1053354 6
    6
    वास्तव में इसे सुनें एक आदमी को प्यार करने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यह सुन रहा है कि उसे क्या कहना है। आपको हमेशा वह नहीं होना चाहिए जो बोल रहा है, आपसे उससे कितना प्यार करता है, या उसके दिन के बारे में बातचीत शुरू करने के लिए। यदि वह आपसे बात कर रहा है, तो उसमें रुकावट न करें या उस क्षण की प्रतीक्षा करें जब आप कुछ कह सकते हैं उसे सुनो, खासकर अगर वह जितना चाहें उतना खुला न हो। जब वह कहता है कि उसका हिस्सा है, तो आप क्या चाहते हैं, उसके बारे में आप समझ सकते हैं - यह सलाह या सिर्फ एक सहानुभूति वाले कान हों
    • सुनना एक कौशल है जिसे विकसित किया जा सकता है। काम के हर विवरण को समझने के लिए और बाद में उल्लेख करने के लिए कार्य करें - वह आपको कितना ख्याल रखता है पर आश्चर्यचकित होगा।
  • छवि शीर्षक 1053354 7
    7
    उसे अपमान मत करो यद्यपि आपको अपने आदमी को मर्दाना आदमी या सुपर हीरो की तरह हर समय महसूस करने की ज़रूरत नहीं है, आप जिन बुरी चीजों में से एक कर सकते हैं उनमें से एक उसे अपमानित महसूस करता है। इसे जीने के बजाए अपनी जीभ पकड़ो या इसे चूसना या निराशा की तरह लग रहा है। आपको मुख्य रूप से सार्वजनिक रूप से या अपने दोस्तों के सामने अपनी जीभ धारण करनी चाहिए यदि आप इससे निराश हैं कि उसने कैसे काम किया था, तो आपको उसे कसने के बजाय इसके बारे में एक उत्पादक चर्चा करना पड़ा।
    • इसके बारे में सोचो: तुम नहीं चाहते हो कि वह आपको अपमानित करे, है ना?
  • छवि शीर्षक 1053354 8
    8
    इसे बदलने की कोशिश मत करो बेशक, आप और वह लंबे समय तक एक-दूसरे को बेहतर तरीके से लाभ और लाभान्वित कर सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप नहीं हो कि आप कौन हो, और यह उसी पर लागू होता है, पूरी तरह से अलग-अलग लोग बनने के लिए यदि आप वास्तव में अपने आदमी से प्यार करते हैं तो आपको उसे स्वीकार करना होगा कि वह कौन है और उसे किसी और को बनाने की कोशिश करना बंद करो आप निश्चित रूप से कुछ गुणों को सुधारने में उसकी मदद कर सकते हैं, लेकिन कुल मिलाकर, आपको उससे प्यार करना चाहिए कि वह कौन है, न कि आप किसके लिए उम्मीद करते हैं
    • यदि आप इसे बदलने का प्रयास कर रहे हैं, तो यह जल्दी से पकड़ लेगा, और यह आपको दुखी करेगा, और ऐसा महसूस होगा कि यह आपके लिए पर्याप्त नहीं है।
  • छवि शीर्षक 1053354 9
    9
    उसे बताओ कि आप क्या सोच रहे हैं याद रखें कि वह एक आदमी है, एक मन रीडर नहीं यदि आप वास्तव में एक आदमी से प्यार करना चाहते हैं, तो आपको उसे कुछ काम करने के लिए देना चाहिए आपको उसे हर चीज को बताने की ज़रूरत नहीं है जो आपको परेशान करती है, लेकिन आपको उसे बताना चाहिए अगर कुछ चीजें आपके दिमाग में हों अक्सर महिलाएं निराश हो जाती हैं क्योंकि पुरुष यह अनुमान नहीं लगा सकते कि वे हर समय क्या महसूस कर रहे हैं, और इससे बुरा और बेकार तर्क हो सकते हैं। उसे कड़ी मेहनत से मुक्त करें और उसे कुछ बताएं जिसे आप महसूस कर रहे हैं
    • ठीक है, तो अगर आप स्पष्ट रूप से परेशान हैं और वह पूरी तरह से इसे अनजान है, तो आप थोड़ा नाराज हो सकते हैं, लेकिन उसे अपने दिमाग में सब कुछ जानने की उम्मीद मत करो - आप वह सब कुछ भी नहीं जानते हैं, ठीक है?



  • चित्र शीर्षक 1053354 10
    10
    जब आप गलत हो तो कबूल करें यह एक ऐसे व्यक्ति को दिखाने में एक और महत्वपूर्ण पहलू है जिसे आप उससे प्यार करते हैं अगर आप उससे प्यार करते हैं तो आप गर्व को निगल सकते हैं और कब गलती कर सकते हैं। उसे सिर्फ यह भूलने की उम्मीद मत करो और आपको लगता है कि आप सही हैं। जब कोई रिश्तों की बात आती है, तो कोई भी सही नहीं होता है, और जब आप गलत हो जाते हैं और आप ऐसा कर सकते हैं तो आप उसे बेहतर बता सकते हैं। वह आपकी ईमानदारी को महत्व देगा और आपको लगेगा कि आप उनका सम्मान करते हैं।
    • किसी ने नहीं कहा कि यह कहना मुश्किल है, लेकिन जितना अधिक आप इसे करने की आदत में आते हैं, उतना आसान होगा।
  • भाग 2
    स्नेही होने के नाते

    चित्र शीर्षक 1053354 11
    1
    उसे असली प्रशंसा दें यदि आप वास्तव में एक आदमी से प्यार करना चाहते हैं तो आपको उसे अपने बारे में अच्छा महसूस करना पड़ता है आप निश्चित रूप से कह सकते हैं, "आप बहुत बिल्ली हैं" या "मैं प्यार करता हूँ जब आप ...", लेकिन आप भी गहराई से जा सकते हैं और कह सकते हैं कि आप वास्तव में उसे क्या पसंद करते हैं, या कुछ अनूठे बातें कहें जो आपको लगता है कि आप आप ध्यान रखते हैं। प्यार को अवमूल्यन न करें और मान लें कि आपका आदमी जानता है कि आप उसके बारे में कैसा महसूस करते हैं। उसे हमेशा पता होना चाहिए कि आप उससे प्यार करते हैं और उसको मानते हैं कि वह कौन है। यहां कुछ अच्छी तारीफें हैं जो आप उससे कह सकते हैं:
    • "जब मेरा बुरा दिन है तो मुझे बेहतर महसूस करने में आप बहुत अच्छा हैं।"
    • "यह आश्चर्यजनक है कि आप अपने वर्कआउट्स के लिए कितना समर्पित हैं, भले ही आप काम में इतने व्यस्त हैं, मुझे लगता है कि मैं इस तरह से प्रेरित था!"
    • "आप जानते हैं कि आप ग्रह मुस्कान पर लगभग सभी कर सकते हैं, है ना?"
  • छवि शीर्षक 1053354 12
    2
    अपना आभार दिखाओ उसे बताओ कि आप अपने महान रिश्ते के लिए कितने आभारी हैं सिर्फ यह मत समझो कि वह जानता है कि आप आभारी हैं क्योंकि आप लंबे समय से उनके साथ रहे हैं। उसे बताने के लिए समय ले लो कि आप उसके साथ कितना प्यार करते हैं, और उसके लिए कुछ भी करने के लिए उसे धन्यवाद देना। (बेशक, उसे "आप" का आभार भी दिखाया जाना चाहिए।) इससे उसे यह देखना पड़ेगा कि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं और आप जिस समय एक साथ बिताते हैं उसका महत्व मानें। यहां कुछ चीजें हैं जो आप कह सकते हैं:
    • "मैं बहुत ही भाग्यशाली हूं कि मुझे किसी के रूप में विशेष के रूप में मिल गया। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मेरे एकल दोस्तों के लिए कोई ऐसा व्यक्ति ढूँढ़ने की कोशिश करना जो कम से कम आधा है, जो आप हैं ..."
    • "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि मैं आपको मिल गया। हम एक दूसरे के लिए बहुत भाग्यशाली हैं, है ना?"
    • "मेरे दिन काम पर कितना बुरा है, मैं इस तथ्य से हमेशा ही शान्ति प्राप्त करता हूं कि मेरे जीवन में आप हैं। अंत में, मैं आपके जैसा किसी को मेरे पक्ष में रखने का आभारी हूं।"
  • छवि शीर्षक 1053354 13
    3
    इसे मजबूत करें जब इसकी आवश्यकता होती है कभी-कभी आपके आदमी को आपको थोड़ी खुश करने की आवश्यकता हो सकती है वह व्यावसायिक क्षेत्र में किसी समस्या या मित्र या परिवार के साथ संघर्ष से परेशान हो सकता है। आपको अपने प्रशंसक बनने की आवश्यकता होगी, और उसे खुद के बारे में अच्छा महसूस करना होगा, जैसे कि वह चाहे वह कुछ भी कर सकता है, या जैसे वह आसानी से दूर किया जा सकता है। वह आपको उससे बेहतर महसूस करने के लिए नहीं कह सकता है, लेकिन आपको उसे पहचानना होगा जब उन्हें आपके समर्थन की आवश्यकता होगी
    • कुछ कहो, "मुझे पता है कि आप के बारे में परेशान हैं ... कोई भी रह जाएगा। लेकिन मुझे पता है कि आप इसे खत्म कर सकते हैं।"
    • या, यदि वह संदेह में है कि वह भविष्य के लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है, तो आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "खुद को कभी शक नहीं। मुझे पता है कि आप जो कुछ भी करना चाहते हैं, वह अद्भुत होगा।"
  • छवि शीर्षक 1053354 14
    4
    अपने प्रेमी बनें, उसकी मां नहीं कुछ महिलाओं को लगता है कि पुरुष वास्तव में केवल एक महिला चाहते हैं जो उनकी देखभाल कर सकता है, और यह कुछ हद तक सच है। हालांकि, आपको अपना ख्याल रखना, उसके गड़बड़ को साफ करने, उसके लिए खाना पकाने या उसकी मां ने उसके लिए क्या किया, या वह रोमांटिक तरीके से आपको रोकना बंद कर सकता है। बेशक, हर आदमी को थोड़ा खराब होने की ज़रूरत है, खासकर जब वह बीमार है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आपको उसका प्राथमिक देखभाल करनेवाला होना चाहिए।
    • आप चाहते हैं कि आपका रिश्ता मज़ेदार, दयालु और सेक्सी हो। यदि आप उसे बहुत अधिक खराब करते हैं, तो आप यह भूल जाएंगे कि आप भी उसकी प्रेयसी हैं।
  • चित्र शीर्षक 1053354 15
    5
    एक सेक्सी पल के लिए समय लें यद्यपि सेक्स एक बाधा नहीं होनी चाहिए, हाँ, सेक्स कई रिश्तों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। आपके पास बेडरूम में कुछ मज़ा आने का समय होना चाहिए - जब आप इसे पसंद करते हैं, बिल्कुल। सेक्स बंद करना आसान है क्योंकि आप थके हुए हैं, या आपके पास बहुत काम है या आपको मुश्किलों का सामना करने की तरह महसूस नहीं होता है लेकिन कम से कम एक या दो बार सप्ताह में सेक्स करने का समय आपको एक दूसरे के करीब महसूस कर देगा और यह आपको खुश महसूस कर देगा! सिर्फ अपने लिए मत करो - इसे अपने लिए भी करें, और अपने रिश्ते के लिए।
    • कई युगल जो लंबे समय से एक साथ हैं एक उबाऊ प्रेम दिनचर्या में प्रवेश करते हैं। चीजों को नया बनाने की कोशिश करें और किसी दूसरे स्थान या समय में सेक्स करें, जब भी आप इसे पसंद करेंगे।
  • छवि शीर्षक 1053354 16
    6
    उसे अपने विश्वास के साथ प्रभावित करें एक आदमी को प्यार करने का एक अच्छा तरीका है कि आप कौन हैं, उससे खुश और सुरक्षित रहना है। यह उसे और अधिक मूल्यवान महसूस कर देगा और महसूस करता है कि आप दोनों के लिए रिश्ते अच्छा है, जैसे कि उन्हें अपना आत्म-सम्मान बढ़ाने में अपना समय व्यतीत करना पड़ता है। स्वयं प्रेम, आपके शरीर, आप क्या करते हैं, और आप किसके साथ चलते हैं, और अपने सभी रिश्ते से इसका लाभ उठाएंगे। कोई भी एकदम सही नहीं है, और अपने दोषों से अवगत होना जरूरी है ताकि आप उनसे निपट सकें, लेकिन जितनी जल्दी आप स्वीकार करेंगे, आप और आपके आस-पास के लोगों को महसूस होगा।
    • उसे दिखाओ कि आपको उसके बारे में अच्छा महसूस करने की ज़रूरत नहीं है आप अपने खुद के शौक का पीछा करते हुए खुश रहना चाहिए, अपने दोस्तों के साथ बाहर जाना, और इसके बिना मज़ा आना चाहिए। आप "आपकी" खुशी आपके रिश्ते पर निर्भर नहीं कर सकते हैं, है ना?
  • छवि शीर्षक 1053354 17
    7
    स्पर्श द्वारा अपना प्यार दिखाएं अपने इंसान को कुछ समय में हर बार स्पर्श करें। चाहे आप अपना हाथ अपने हाथ में डाल दें, खुद को अपनी गोद में लपेटें, उसे गाल पर चूमो या अपने बालों से खेलें, बांड को विकसित करने के लिए हर दिन अपने आदमी को छूना जरूरी है। यहां तक ​​कि अगर आप काम से घर और थके हुए हैं, तो थोड़ा सा स्पर्श करने से आपको दोनों महसूस होता है, भले ही आप वास्तव में बात करने के लिए बहुत थक गए हो। सुबह में बिस्तर पर उसके साथ थोड़ा गले लगाने की कोशिश करें, हाथ पकड़ो या जितना भी हो सके उतना ही इसे खेलने दें। यह निश्चित रूप से दिखाएगा कि आप अपने आदमी को प्यार करते हैं
    • बेशक, कई लोगों को जनता में स्नेह के शारीरिक प्रदर्शन पसंद नहीं है या पानी में रहने के लिए "प्यार" नहीं करते हैं, लेकिन इसे छूने के लिए आप दोनों के लिए सबसे अच्छा होगा!
  • इमेज शीर्षक 1053354 18
    8
    हमेशा रोमांटिकतावाद रखें अगर आप अपने आदमी से प्रेम करना चाहते हैं तो आपको हमेशा अपने रिश्ते में रोमांटिक मूड रखना होगा। आराम से मत बनो और न सोचें कि आपको और कुछ नहीं करने के लिए काम करना पड़ता है जब आप रात में बाहर जाते हैं तो अच्छी तरह से तैयार रहें काम करने के लिए जाने से पहले उसके लिए रोमांटिक टिकट लिखें उसे प्यारा संदेश भेजें उसे एक उपहार खरीदें, सिर्फ यह दिखाने के लिए कि वह उसके बारे में सोच रहा था रोमांचक सेक्स करो और बस इसे चुंबन करके आनंद लें। याद रखें कि आपको कुछ भी अवमूल्यन नहीं करना चाहिए, और यदि आप वास्तव में अपने आदमी से प्रेम करना चाहते हैं तो आपको हमेशा इसके लिए काम करना होगा - और इसके लिए भी काम करना चाहिए!
    • यद्यपि आपको ऐसा करना मुश्किल नहीं है, यदि आप वाकई एक साथ खुश हैं, तो रिश्तों में कभी भी संकोच न करें। हमेशा नई, रोमांचक और विशेष चीज़ों को जारी रखें
    • नए शौक की कोशिश करने के लिए नए स्थानों पर जाने से नए चीजों को एक साथ करके, अपने रिश्तों को नवीन बनाएं। यदि आप वास्तव में अपने आदमी से प्यार करना चाहते हैं, तो चीजों को ताजा रखने के लिए महत्वपूर्ण है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com