IhsAdke.com

कैसे अकेले लड़ने के लिए

क्या आपने कभी एक अकेला महसूस किया है या चले गए हैं? अकेलापन किसी को भी हो सकता है यह कई कारणों से विभिन्न स्तरों पर होता है आश्चर्य न करें कि आपके जीवन में किसी भी समय आपको अकेला महसूस होता है आप इस भावना में अकेले नहीं हैं (अनजाने में) अकेलापन एक आम भावना है, हालांकि हर कोई इसके समान प्रकार और तीव्रता का अनुभव नहीं करता है

मुझे उम्मीद है कि नीचे दिए गए चरणों और युक्तियां आपको किसी तरह से मदद करते हैं। इस लेख को अकेलेपन को मारने और एक अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ एकांत बग को बदलने के लिए विचारों की पेशकश करने के लिए लिखा गया था।

कृपया ध्यान दें: आलेख सलाह में से कोई भी पेशेवर नहीं है यदि आप दो दिनों से अधिक समय के लिए किसी भी उदासी और सामान्य गतिविधियों में ब्याज की महत्वपूर्ण हानि का अनुभव करते हैं, तो एक चिकित्सक की सहायता लें या अपने डॉक्टर से बात करें

यदि आप अकेलेपन से निपटने के बारे में सलाह लेना चाहते हैं, तो कई लोग समय-समय पर महसूस करते हैं, लेख पढ़ें और कुछ सुझावों का पालन करने का प्रयास करें। मुझे आशा है कि वह आपको मुस्कान और चमक देगा!

चरणों

चित्र का मुकाबला कॉम्बाट अकेलापन चरण 1
1
क्या आपने कभी यह कहा है कि "जीवन आपको गुज़रने नहीं दे रहा है, आप के कारण होने वाला जीवन बनाना चाहते हैं"? यदि आप दिलचस्प और मजेदार लोगों के साथ संबंधों को विकसित करना चाहते हैं तो सामाजिक बातचीत में इस सिद्धांत को लागू करें। इसके लिए, एक का विश्लेषण करना चाहिए कि आप अकेले क्यों हैं और कैसे अकेले हैं।
  • चित्र का मुकाबला कांटा अकेलापन चरण 2
    2
    एक कागज और कलम लें (या blogspot.com या blogger.com जैसे ब्लॉग का उपयोग करें) को संक्षेप में बताएं और बताएं कि आप अचानक (या अचानक इतनी अचानक) अकेले क्यों नहीं हैं सोचें और लिखें कि आप अपने बारे में कैसा महसूस करते हैं उदाहरण: मेरे पास दोस्त नहीं हैं क्योंकि हर कोई चला गया है, मेरे मौजूदा दोस्तों के समान हित नहीं है, मेरा मानना ​​है कि मैं किसी और को मेरे साथ जाने के लिए किसी को कह सकता हूं, मुझे एक प्रेमी की जरूरत है और मेरे पास कोई उम्मीदवार नहीं है अब मेरे जीवन में गुणवत्ता, आदि आप पा सकते हैं कि आपके पास ऐसे दोस्त हैं जो आपकी अकेलेपन के बारे में नहीं जानते हैं - उन्हें कॉल करके और उन्हें कुछ गतिविधियों में शामिल होने के लिए कहें जिन्हें आप अभ्यास करना चाहते हैं! यह इतना आसान है - विशेष रूप से एक अर्थव्यवस्था में जहां लोग अपनी नौकरी खो रहे हैं या जो भी कारणों से (या खर्च करना चाहते हैं) वह पैसा उसी चीज़ों पर खर्च करने के लिए करते थे जीवन बदलते हैं, लोग बदलते हैं, और इसके साथ एक जुदाई आ सकती है। आपने पाया होगा कि जिस व्यक्ति को आपने सोचा था वह आपका दोस्त नहीं है। यह सामान्य है क्योंकि कभी-कभी लोग हमारी दोस्ती और विश्वास का उल्लंघन करते हैं, और भले ही उसे माफ करने का अधिकार हो, हमें इस व्यवहार को सहन करने के लिए मजबूर नहीं किया जाता है दोस्ती को नवीनीकृत करने में कुछ भी गलत नहीं है - बस वेल्डिंग से बचें, क्योंकि इसमें कोई कारण नहीं है! ऐसे कई अच्छे लोग हैं जो आपके जैसी स्थिति में हो सकते हैं और कई चीजें आम में हो सकती हैं। निर्धारित करें कि आप अकेले क्यों हैं ताकि आप स्थिति उलटा सकें।
  • पिक्चर का शीर्षक कॉम्बैट अकेलापन चरण 3
    3
    फिर एक ही व्यायाम सोचो और लिखते हैं कि आपके अकेलेपन क्या है। दूसरे शब्दों में, उन चीजों के बारे में सोचें जो आप कर रहे हैं और आप लोगों के साथ कैसे बातचीत करना चाहते हैं क्या आपके पास विशिष्ट रुचियां या शौक हैं जिन्हें आप एक या अधिक दोस्तों के साथ साझा करना चाहते हैं? क्या जीवन में कोई नया अनुभव है जिसे आप जानते हैं, लेकिन आप अभी तक जीवित नहीं हुए हैं? यह अभ्यास उन लोगों से मिलना तय करने में मदद करता है, जिनके समान हित हो सकते हैं।
  • चित्र का मुकाबला लोनिलीनेस चरण 4
    4
    जितनी बार संभव हो लोगों के साथ बातचीत (अपने आप को अलग मत करो!), उपरोक्त अभ्यासों के साथ आपके द्वारा किए गए निष्कर्षों के आधार पर नए लोगों की बैठक के लिए निर्धारित लक्ष्यों को निर्धारित करें। उदाहरण के लिए, "मैं संभावित सहकर्मियों को पूरा करने के लिए एक्स मिलेगा," "मैं सप्ताह में कम से कम एक बार एक्स के लिए लोगों से मिलूँगा (यानी फिल्मों में जाना, घर पर एक फिल्म देखना, एक किताब पर चर्चा करना, लंबी पैदल यात्रा, आदि)।
  • चित्र का मुकाबला कॉनमैक अकेलापन चरण 5
    5
    पार्क और लाइब्रेरी जैसे लोगों को मिलाने के माध्यम से अपने क्षेत्र में खोजें ये लोगों से मिलने के अच्छे अवसर हैं, अगर आप घर पर रहते हैं और कुछ भी नहीं करते हैं तो बेहतर है। कृपया उन वेबसाइटों के बारे में अधिक जानकारी के लिए टिप्स अनुभाग पढ़ें, जो समान हितों वाले लोगों की बैठकों का आयोजन करते हैं। निर्धारित करें कि आप अपना सामाजिक मंडल कैसे चाहते हैं और आप किस प्रकार की गतिविधियों का अभ्यास करना चाहते हैं
  • पटकथा का मुकाबला कॉम्बैट अकेलापन चरण 6
    6
    यदि आपको लगता है कि आपकी पसंद पुरानी है, (जैसे।: आपके सामाजिक मंडली में लोगों के साथ अब आपके पास कुछ समान नहीं है) Meetup.com आपके क्षेत्र में ऐसे लोगों को ढूंढने का एक शानदार तरीका है, जिनके पास आपके जैसे हित, जैसे किताबें, संगीत, ध्यान, कराओके, वीडियो गेम और फिर भी एकल समूह जो एक-दूसरे को जानने के लिए बाहर जाते हैं एक नज़र डालें - यहां तक ​​कि आपके पास एक नया शौक है, इसके बावजूद आप अपना नया शौक पा सकते हैं!
  • पटकथा का मुकाबला कॉम्बैट अकेलापन चरण 7
    7
    अपने घर को साफ और व्यवस्थित करने के लिए समय को पारित करने और आपके आस-पास के माहौल को सुधारने पर ध्यान देने का एक शानदार तरीका है। इसके अलावा, इसके लिए कुछ भी लागत नहीं है और इसके लायक है क्योंकि यह उन हार्मोन को रिलीज़ करता है जो हमें महान महसूस करते हैं। यह आदत अभी भी हमें लोगों को हमें आने के लिए आमंत्रित करने और घर को कितना साफ समझाने के लिए प्रेरणा देता है। यदि आप एक गड़बड़ में रह रहे हैं, तो कुछ लोगों को अपने घर में आने के लिए आमंत्रित करें और वे दिखाई देने से पहले सभी सफाई करें, साइटें https://organizedhome.com, flylady.net और housekeeping.about.com संगठन के साथ मदद करने के लिए महान हैं कुछ के लिए यह अजीब लग सकता है, लेकिन आप अपने घर की सफाई और व्यवस्थित करने में बहुत मदद कर सकते हैं। आप व्यस्त रहते हैं और आप अब भी उन चीजों को ढूंढ सकते हैं जिन्हें अब आप नहीं इस्तेमाल करते हैं और जिन्हें दान किया जा सकता है (कंबल, तौलिए, ज़रूरत के लिए जैकेट आदि)। इसके अलावा, एक बेतरतीब घर आपके लिए ऐसा कारण है कि आप वहां नहीं चाहते हैं। अव्यवस्था और अव्यवस्था का कारण (या हो सकता है) अवसाद का कारण बन सकता है, जो बहुत अकेला हो सकता है
  • चित्र का मुकाबला लड़ाकू अकेलापन चरण 8
    8
    यदि आपके पास एक मोबाइल फोन, आईटच या इंटरनेट के साथ अन्य डिवाइस है, तो उपकरण और उनके पास सोशल नेटवर्किंग अनुप्रयोगों के बारे में सब कुछ जानने में कुछ समय बिताना। यहां तक ​​कि वेब के माध्यम से दुनिया से संपर्क करें (जैसे कि ट्विटर, फेसबुक या माइस्पेस के माध्यम से संवाद करने के लिए आपके आईफोन, ब्लैकबेरी इत्यादि का इस्तेमाल करना) आपको अन्य लोगों से मिलना चाहिए। इसके अलावा, अगर आप उदास हैं, तो किसी को फोन करें



  • चित्र का मुकाबला लड़ाकू अकेलापन चरण 9
    9
    यदि आपके पास एक एमपी 3 प्लेयर (आइपॉड, ज़्यून, दूसरों के बीच में) है, तो डिवाइस के कार्यों और जो कुछ भी वह पेशकश करता है (उदाहरण के लिए, आइपॉड टच को फेसबुक और अन्य सोशल नेटवर्क तक पहुंच है, क्योंकि कुछ आईफोन और ज़्यून एप्लिकेशन में वाईफाई से जुड़े गीतों और वीडियो का एक समुदाय है, जिसे आप डिवाइस से देखते हैं, लेकिन इससे पहले पंजीकरण करना होगा। साइट पर लॉग इन करें, रजिस्टर करें और संगीत साझा करें
  • पटकथा का मुकाबला कॉम्बैट अकेलापन चरण 10
    10
    यदि आप किसी से बात करने के लिए तलाश कर रहे हैं, तो अकेला मत लगएं या अपने सेल फोन पर बात न करें / अपने आइपॉड का उपयोग विचलित करने के लिए करें। मजबूत हो! लोग हमेशा बात करने के लिए तैयार हैं सबूत? इस लेख की मौजूदगी और कई अन्य इक्वलस की!
  • चित्र का मुकाबला लड़ाकू अकेलापन चरण 11
    11
    अंत में, बुरा दोस्त मत लो! लोग भयानक और दूसरों से भी बदतर हो सकते हैं किसी व्यक्ति के साथ "मैत्री" बनाए न रखें जो आपके पास चुरा रहा है, अपने खर्च का लाभ उठाता है, अपनी पीठ के पीछे बुरी तरह से बोलता है या आपको बुरी तरह से व्यवहार करता है यदि आपके पास एक ऐसी समस्या है जिसे हल किया जा सकता है, तो आप जान सकते हैं कि इसे हल किया जा सकता है, अगर आपको लगता है कि आपका दोस्त बदतर (यदि ड्रग्स, डकैती, झूठ, आदि के साथ शामिल है, जिसे आप पसंद नहीं करते हैं) चिंता करने या अफसोस के बिना आपको चोट पहुंचाने के बजाय दोस्तों के मुकाबले बेहतर होना बेहतर होगा मैं मुसीबत में एक मित्र को छोड़ने के लिए नहीं कह रहा हूँ, लेकिन किसी के लिए बिना किसी नैतिकता के लिए एक कामयाबी नहीं बनना। मैं गारंटी दे सकता हूं कि आप जितना ज्यादा हासिल करेंगे, उतना नुकसान होगा और आप अभी भी भुगत सकते हैं आप उन लोगों को ढूंढ सकते हैं जो आपको पसंद करते हैं। अपने आप को कभी भी इस्तेमाल न किया जाए या बुरा न किया जाए!
  • छवि शीर्षक: 59539 9 12
    12
    एक पालतू व्यवस्था को बिना शर्त प्यार करने के लिए व्यवस्था करें और एकांत के कठिन समय और समय के माध्यम से आपकी मदद करें हालांकि, अगर यह किया जाना है, जानवरों के कल्याण के बारे में ध्यान से सोचें और आवेग पर कुछ भी नहीं करें। एक आश्रय से एक जानवर को बचाएं, आप और उसके बीच एक महान बंधन बना सकते हैं, यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो उसे बलिदान करना पड़ सकता है।
  • एक पालतू पैक!

    छवि शीर्षक: 59539 9 13
    1
    एक पालतू व्यवस्था को बिना शर्त प्यार करने के लिए व्यवस्था करें और एकांत के कठिन समय और समय के माध्यम से आपकी मदद करें
  • छवि शीर्षक: 59539 9 14
    2
    हालांकि, अगर यह किया जाना है, जानवरों के कल्याण के बारे में ध्यान से सोचें और आवेग पर कुछ भी नहीं करें।
  • छवि शीर्षक: 59539 9 15
    3
    एक आश्रय से एक जानवर को बचाएं, आप और उसके बीच एक महान बंधन बना सकते हैं, यदि आपने ऐसा नहीं किया है, तो उसे बलिदान करना पड़ सकता है।
  • युक्तियाँ

    • जब भी आप कर सकते हैं अपरिचित किसी के लिए एक अच्छा काम करो। किसी अजनबी को नमस्ते कहो, किसी व्यक्ति के सामने दरवाजे खोलें या किसी को चौराहे पर गुजारें। नर्सिंग होम और चैरिटी सेंटर देखें डोनट्स, कुकीज़ ले लो और देखें कि वे कैसे आनन्द करते हैं। आप शानदार अच्छी तरह से महसूस करेंगे इन लोगों में से कई परिवार नहीं हैं और वे आपको सुंदर चीजें कहेंगे, जिससे आपका दिल गर्म महसूस कर सकता है अगर आप एक बेकरी या बाजार से खरीदी गई साधारण चीज़ लाए, तो आपको बहुत अच्छा लगेगा!
    • फिर से, अपने जीवन को अनैतिक लोगों के साथ साझा न करें, जिनके पास वही मूल्य नहीं है और आप को बकवास पसंद है। तुम्हें चोट लगी होगी या परेशानी होगी। यह ऐसी स्थिति है जहां आप अभी खो देते हैं न बुरे दोस्त का मनोरंजन न करें, न ही दोस्त हैं, और आप उनके गलत विकल्पों के परिणाम का सामना नहीं करने के कारण उन्हें पसंद नहीं कर रहे हैं। स्मार्ट और सभ्य लोगों के साथ सहयोग करने के लिए एक सचेत प्रयास करें वे कहते हैं कि एक व्यक्ति को सिर्फ आपकी कंपनी का विश्लेषण करने के लिए-)! यह काफी सच है।
    • दूसरों की भलाई करना आपको नए लोगों से मिलना और निश्चित रूप से अच्छी भावनाओं का कारण बन सकता है। एक अच्छा काम करो, एक हफ्ते में कुछ घंटों का दान करें जिससे आपको विश्वास हो। एक अच्छा उदाहरण पशु आश्रय है इंटरनेट पर कई बहुत आसानी से मिलते हैं (आश्रयों और गोद लेने के केंद्रों को खोजने के लिए पेटफेंडर डॉट कॉम प्रयास करें)। इन संगठनों ने अनगिनत जानवरों की जान बचाने, पालतू जानवरों को बचाने और उन्हें नए घरों में डाल दिया है, और अकेले लोगों के साथ पशुओं को उपलब्ध कराने के द्वारा समाज में योगदान दिया है जो किसी अन्य तरीके से पालतू नहीं पा सकेंगे। वे समुदाय के लिए कई नौकरियां करते हैं और कई जानवरों को हर दिन बलिदान किए जाने से बचाते हैं। क्या होगा अगर आप सप्ताह में दो घंटे चले गए और जानवरों को भोजन करने और घरों को साफ करने में मदद की? यदि आप कंप्यूटिंग में अच्छा हैं या फ़ोन का जवाब दे रहे हैं, तो उन्हें आमतौर पर उन क्षेत्रों में भी मदद की ज़रूरत है कल्पना करो कि वे कितना धन्यवाद करेंगे! यह ज़ाहिर नहीं है कि जानवरों को आपकी कितनी आवश्यकता है I हमारे पास पैसे देने के लिए पैसा नहीं है, लेकिन समय सबसे ज्यादा मूल्यवान उपहार है, इसलिए दान करें कि आप क्या कर सकते हैं। किसी भी तरह की मदद से आपको अच्छा और कम अकेला महसूस होगा। यदि आप किसी पशु आश्रय में मदद करना चुनते हैं, तो आप घर ले जाने के लिए एक पालतू पा सकते हैं और आपकी अकेलेपन को समाप्त करने में सहायता कर सकते हैं।
    • लंबी पैदल यात्रा कर जाओ और फूलों की गंध को रोको! जीवन मुश्किल हो सकता है लेकिन छोटी चीजों का आनंद लेना महत्वपूर्ण है। आप अपने चलने के दौरान किसी से बात करने के लिए अच्छा लग सकते हैं यहां तक ​​कि अगर आप किसी को भी नहीं जानते हैं तो आप सूर्य से थोड़ा विटामिन डी ले लेंगे, जो मनुष्य के मूड के लिए महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, कई डॉक्टरों का मानना ​​है कि 30 मिनट की पैदल चलने वाली एंटिडिएंटेंट्स से ज्यादा प्रभावी हो सकता है वह शक्ति है!
    • लोगों पर अधिक मुस्कुराएं - इसमें दर्पण में आपका अपना प्रतिबिंब होता है कुछ हालिया अध्ययनों में यह कहा गया है कि मुस्कुराहट प्राकृतिक एंडोर्फिन और दर्दनिवारकों सहित मस्तिष्क के लिए कई रसायनों को फायदेमंद बनाता है, साथ ही साथ मस्तिष्क में सेरोटोनिन और नॉरपेनेफ्रिन को बढ़ावा देने के साथ। बड़ी दवा कंपनियां हमारे न्यूरोट्रांसमीटर सेरोटोनिन और नॉरपेनेफ़्रिन को फिर से सिकुड़ने में एंटीडिपेंटेंट्स पर बहुत पैसा कमाती हैं, इसलिए मुस्कुराहट क्यों नहीं करें, यह बहुत कम आक्रामक है, है ना? मुस्कान को एक आदत बनाएं और आप अपने आसपास के लोगों के लिए और अधिक अनुकूल महसूस करेंगे और बहुत खुश महसूस करेंगे!
    • अजीब और अजीब शब्द का प्रयोग करें वे आपके दिन और अपने आसपास के लोगों के दिन को उज्ज्वल करेंगे। याद रखें, आप कुछ भी नहीं हैं, आप एक इंसान हैं, आगे शानदार जीवन के साथ! वहाँ जाओ और जीवित जीवन!
    • कुंजी आपकी रुचि की रचनात्मक गतिविधियों को ढूंढना है। अगर इन गतिविधियों में सामाजिक संपर्क शामिल है, तो इससे भी बेहतर! कभी-कभी केवल अज्ञात लोगों के साथ बातचीत ही पहले से ही उनके सामाजिक पुनर्निर्माण में चमत्कार कर सकती है।
    • Meetup.com खोजें और देखें कि क्या आपके क्षेत्र में कोई भी समूह है जो आपके लिए कुछ करना चाहते हैं। यदि नहीं है, तो एक हो जाओ अगर आपके पास एक शौक है जिसे आप दूसरों के साथ साझा करना पसंद करते हैं या फिर कुछ नया करने की कोशिश करें जो meetup.com समूह कर रहे हैं और आप पसंद कर सकते हैं! Meetup.com उन लोगों के लिए एक महान संसाधन रहा है जो नए लोगों से मिलना चाहते हैं, महान पढ़ना, संगीत (एक शो पर जाएं या आपको पसंद की जाने वाली शैलियों के बारे में बात करें), निवेश समूह महान निवेश करें और मुफ़्त सलाह दें), बेवकूफ समूहों, शतरंज खिलाड़ी, नर्तक जो साझेदारों की तलाश में हैं, और जो लोग मिलना चाहते हैं और अन्य लोगों से मिलने के लिए लटकाते हैं आपको समूह (ज्यादातर 4 या अधिक लोग) मिलेंगे जो कॉफी, चाय, पेय या cupcakes से कुछ के बारे में बात करने के लिए मिलते हैं। बहुत सारे मजेदार लोग हैं जो इन समूहों का हिस्सा हैं, इसलिए वहां पहुंचें!

    चेतावनी

    • सब कुछ करो ताकि आप खुद को बहुत लंबे समय तक अलग न करें। यह उदासीनता (और नैदानिक ​​अवसाद भी) की भावनाओं को जन्म दे सकता है अगर आप अलगाव या अकेलेपन की इच्छाओं के आदी नहीं हैं।
    • सॉलिट्यूड प्रत्येक व्यक्ति के लिए अलग है यदि आप उदास और अकेले महसूस करते हैं, तो समस्या का आसान समाधान हो या न हो। अपनी पसंद की बातें करने और अपनी समस्याओं का समाधान करने की कोशिश करें ताकि आप गंभीर मनोवैज्ञानिक phobias, चिंता या अवसाद विकसित न करें। देश में दवाई लेने वाले लोगों की इतनी बड़ी दर है कि कभी-कभी एक दोस्त जो आपको हँसता है, वह दुनिया की सबसे अच्छी दवा है!
    • एक भीड़ भरे स्थान पर अकेले महसूस न करें तो क्या हुआ अगर आपको अजीब लग रहा है? इसे खत्म करो! उठो, आगे बढ़ें और लोगों को एक साथ खींचना। जल्द ही आप दोस्ती करना और बौद्धिक बातचीत में भाग लेना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com