IhsAdke.com

कैसे एक शार्क हमला जीवित रहने के लिए

शार्क शायद ही कभी हमला करते हैं - लेकिन जब वे करते हैं, तो वे गंभीर या घातक क्षति पैदा करते हैं। वैज्ञानिकों का मानना ​​है कि शार्क मनुष्य को भोजन के रूप में देखते हैं: इसके बजाय, वे यह पता लगाने के लिए हमारे मांस काटते हैं कि हम किस तरह के जानवर हैं - कुत्तों के समान जब वे नए साथी को गंध करते हैं, लेकिन अधिक घातक। शार्क के निवास से दूर रहने से हमलों से बचने का सबसे सुरक्षित तरीका है - हालांकि, अगर आप गलती से इन जानवरों द्वारा पीड़ित जल में प्रवेश करते हैं तो यह ध्यान में रखते हुए एक योजना तैयार करना अच्छा होगा।

चरणों

विधि 1
रक्षात्मक हो जाओ

शार्क अटैक स्टेप 2. जेपीजी जीवित रहने वाला चित्र
1
शार्क की तलाश सुनिश्चित करें शार्क के कई तरीके हैं हमले कभी-कभी वे केवल तैरते हैं और हमले करते हैं - अन्य अवसरों पर, वे नाव को देने से पहले कुछ समय के लिए पीड़ित को चारों ओर घेरते हैं - दूसरी बार, वे एक आश्चर्यजनक हमला करने के लिए शिकार के पीछे चुपचाप तैरते हैं। अपने आप को एक शार्क के खिलाफ बचाव करने में सक्षम होने के लिए, आपको यह जानने की आवश्यकता है कि वह कहां है - तो जानवर का पालन करने का प्रयास करें, भले ही आप भागने की योजना बना रहे हों।
  • शार्क हमले चरण 1 से बचने वाली तस्वीर
    2
    शांत रहें और अचानक आंदोलन मत बनो। जब आप शार्क को देखते हैं, तो यह अधिक संभावना है कि इसे बिना परेशान किए जाने से दूर चलेगा। आप शार्क के खिलाफ पानी पर एक रन नहीं जीत सकते हैं, इसलिए सुरक्षा की ओर बढ़ने की कोशिश करना संभव नहीं है, अगर जमीन निकट नहीं है। शांत रहने के लिए महत्वपूर्ण है ताकि आप लगातार स्थिति का आकलन कर सकें और पता कर सकें कि कैसे दूर जाना है।
    • धीरे-धीरे समुद्र तट की ओर बढ़ो, नौका - संक्षेप में, निकटतम तक पहुंचें - तैराकी के दौरान अपनी बाहों या पैरों को स्विंग न करें।
    • शार्क के मार्ग को ब्लॉक न करें यदि आप शार्क और ओपन सागर के बीच हैं, तो आगे बढ़ें।
    • शार्क पर अपनी पीठ को चालू न करें जैसा कि वह चलता है याद रखें, जानवरों को देखना बंद करना महत्वपूर्ण नहीं है
  • शार्क हमले चरण 3 से बचने वाली तस्वीर
    3
    रक्षात्मक स्थिति में आओ यदि आप पानी से बाहर नहीं निकल सकते हैं, शार्क के संभावित हमले के कोणों को कम करने का प्रयास करें यदि पानी उथले पर्याप्त है, तो अपने पैरों को फर्श पर सपाट रखें। जब तक आपकी पीठ एक रीफ बाधा या चट्टानों का ढेर छूता है तब तक धीरे-धीरे रिट्रीट करें - किसी भी ठोस दीवार - तो शार्क आपके आसपास के मंडल में सक्षम नहीं होगा। इस प्रकार, आपको केवल आपके सामने हमले के खिलाफ बचाव करना होगा।
    • यदि आप किनारे के पास तैर रहे हैं, तो आपको कवर ढूंढने के लिए गोता लगाने की आवश्यकता होगी। समुद्र के तल पर एक चट्टान या चट्टान की तलाश करें
    • खुले समुद्र में, समुद्र तट पर एक दूसरे तैराक या गोताखोर के साथ रहें जिससे कि दोनों किसी भी दिशा से हमले देख सकते हैं और बचाव कर सकते हैं।
  • विधि 2
    शार्क लड़ो

    तस्वीर शार्क हमले से बचने के चरण 4
    1
    शार्क के चेहरे और गलियों को मारो मृत होने का नाटक आक्रमण के एक हमले को रोक नहीं पाएगा। आपकी सबसे अच्छी शर्त यह है कि शार्क को यह देखना है कि आप एक मजबूत और सच्चे खतरा हैं। आम तौर पर, शार्क की गिल, आंख या थूथन के लिए एक मजबूत झटका जानवर को पलायन कर देगा। यह सचमुच शार्क का एकमात्र असुरक्षित क्षेत्र है।
    • जो भी हापून या हथियार आप खुद का उपयोग करें! सिर को देखो, विशेष रूप से आंखों या गलियों में
      शार्क हमले चरण 4 बुलेट 1 से बचने वाला चित्र
    • अगर आपके आस-पास बंदूकें नहीं हैं तो सुधार करें शार्क को बंद करने के लिए किसी भी निर्जीव वस्तु का उपयोग करें, जैसे कैमरा या एक चट्टान।
      शार्क हमले चरण 4 बुलेट 2 जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    • आस पास कोई हथियार नहीं है, तो अपने शरीर का उपयोग करें। शार्क की आँखें, गहरे नाले या थूथन में देखो, और पंच, कोहनी, घुटने और किक


      शार्क हमले चरण 4 बुलेट 3 जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
  • 2
    अगर शार्क हमले में बनी रहती है तो लड़ते रहें शार्क की गलियों और आंखों पर कई घूंसे मारो। हड़ताली से पहले हवा को जारी न करें, क्योंकि यह आपके बल के नीचे पानी नहीं बढ़ाएगा। जब तक शार्क दूर नहीं चलता तब तक ऐसा करते रहें। उसके बाद, दूर तैर
  • विधि 3
    एस्केप और सहायता प्राप्त करें

    शार्क अटैक चरण 5.jpeg जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    पानी से निकल जाओ यहां तक ​​कि अगर शार्क दूर चलता है, तो आप पूरी तरह से सुरक्षित नहीं होगा यदि आप पानी से बाहर नहीं निकलते हैं। शार्क अस्थायी रूप से केवल बाद में हमले जारी रखने के लिए खुद को दूरी कर सकते हैं। जितनी जल्दी हो सके भूमि या अपनी नाव पर लौटें।
    • शांति से बुलाओ, लेकिन जोर से, किसी भी नाव जो आस-पास है। जब तक आप इंतजार नहीं करते, तब तक पूरी तरह से रहें- जब तक शार्क आप पर सक्रिय रूप से हमला नहीं कर रहा है - और जितनी जल्दी हो सके, जितनी जल्दी हो सके, उतना जल्दी नाव में आ जाए।
      शार्क हमले चरण 5 बुलेट 1 से बचने वाले चित्र
    • यदि आप भूमि के पास हैं, तो जल्दी से तैरें - लेकिन शांति से। बहुत अधिक बहस आपके खून फैलाने और शार्क खून को आकर्षित करेगा, संयोगवश, अधिक शार्क का ध्यान आकर्षित कर सकता है अपनी पीठ पर धीरे से तैर - इस प्रकार का आंदोलन दूसरों की तुलना में कम आक्रामक है।
      शार्क अटैक चरण 5 बुलेट 2 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
  • शार्क हमले चरण 6 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    चिकित्सा ध्यान प्राप्त करें यदि आप काट लिया गया हो तो जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा ध्यान रखना। काटने के क्षेत्र के आधार पर बड़े पैमाने पर खून का नुकसान हो सकता है - इन मामलों में, घाव को ठोकर करने के लिए उपयुक्त उपाय करें। यहां तक ​​कि अगर चोटें छोटी दिखती हैं, तो परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए आवश्यक है। उपचार से पहले और उपचार के दौरान शांत रहें, ताकि आपका रक्त आपके शरीर के माध्यम से तेज़ी से प्रवाह न हो।
  • युक्तियाँ

    • हार न दें जब तक आप लड़ते रहेंगे, तब तक एक अच्छा मौका है कि शार्क आखिरकार छोड़ दे और आसान शिकार की तलाश में जाए।
    • पर्यावरण से अवगत रहें शार्क आमतौर पर गहरे पानी में या नदी के किनारों के आसपास शिकार करते हैं। यदि आप पानी से लगातार मछली कूदते हैं, तो इसका मतलब है कि आस-पास शिकारियों हैं - उनमें से शार्क
    • लड़ते समय सांस लेना याद रखें आपको शार्क के खिलाफ अपने आप को प्रभावी रूप से बचाव करने के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन की जरूरत है और बचने और सुरक्षित स्थान पर पहुंचने के लिए।
    • समुद्र में एक शार्क के रास्ते में मत जाओ वह धमकी महसूस करेगा और हमले करना चाहते हैं।
    • चमकदार घड़ियों या गहने नहीं पहनें वे शार्क को आकर्षित करते हैं
    • शार्क झटके का शिकार इसे अलग करने के लिए करते हैं - इसलिए यदि काटने वाला व्यक्ति शार्क को "गले लगाता है", तो यह जानवर के जबड़े के माध्यम से बड़ी मात्रा में त्वचा या मांस काट देने का जोखिम कम कर देगा। ऐसा करने से काटने के क्षेत्र को आगे भी शार्क के मुंह में फंसने से रोकता है क्योंकि उनके दांतों को अंदर से घुसना होता है क्योंकि वे शिकार से जुड़े होते हैं।
    • खून को सिकोड़ें इस तरह आप कम ऊर्जा और रक्त खो देंगे
    • चुप रहो और पृथ्वी पर चुपचाप तैर रहे हो या आस-पास के कुछ जगह जहां आप आराम कर सकते हैं और सहायता के लिए कॉल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी शार्क का दौरा न करें या किसी जानबूझकर स्थिति में रखें जहां किसी हमले की संभावना अधिक है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com