IhsAdke.com

सागर बिस्कुट को साफ और संरक्षित कैसे करें

यह आलेख आपको बताता है कि कैसे एक जीवित जीव से समुद्र बिस्कुट को इकट्ठा, साफ और संरक्षित किया जाए, जब तक कि उसे एक सफेद कंकाल के रूप में नहीं ले जाता है जिसके द्वारा इसे अपना उपनाम प्राप्त होता है।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ और संरक्षित रेत डॉलर चरण 1
1
बिस्कुट एकत्र करना ज्यादातर समय में उन्हें समुद्र के किनारे या उथले तरंगों में मिलना संभव है, जो ब्राजील के तट के लगभग किसी भी हिस्से में टूट जाते हैं। हालांकि समुद्री बिस्कुट की कई प्रजातियां हैं, हालांकि, उन्हें जीवित खोज करने के लिए 1.5 से 2.5 मीटर की गहराई तक जाना सर्वोत्तम है। आप वेफर्स की याद दिलाने वाले हरे-भरे प्राणियों को देखेंगे, लेकिन ये अभी भी जीवित जीव हैं लगभग 30 मिनट के लिए गोताखोरी के बाद, लगभग 100 सागर बिस्कुट लेने के लिए संभव है।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ और संरक्षित रेत डॉलर चरण 2
    2



    बाहरी फिल्म और आंखों के कांच को साफ़ करें और निकालें
    1. जीवित ऊतक को मारने के लिए, क्रैकर को प्रत्येक 5 पानी के माप के लिए 1-माप ब्लीच समाधान में डुबाना।
    2. इसे त्वचा को ढीली तक 2 घंटे तक डुबो दें।
    3. दिन के दौरान समाधान 3 से 4 बार बदलें।
    4. अगली सुबह, सभी मिश्रण को बदल दें। पानी के साथ 18 लीटर बाल्टी भरें और मानक आकार ब्लीच की आधा बोतल जोड़ें।
    5. अच्छी तरह से ब्लीच मिश्रण करने के लिए समाधान हलचल करने के लिए याद रखें चलो समुद्र बिस्कुट जब तक वे सफेद हो डूब रहे हैं
    6. सावधानी बरतें कि उन्हें समाधान में बहुत लंबा न छोड़े क्योंकि शेल को नरम करना शुरू हो जाएगा और कुछ समय बाद विघटित हो जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ और संरक्षित रेत डॉलर चरण 3
    3
    समुद्र के बिस्कुट को धोएं और याद रखें कि ब्लीच को पूरी तरह से निष्प्रभावित होना चाहिए। फिर उन्हें धूप में सूखी जगह में छोड़ दें। वे समय में स्पष्ट हो जाएंगे और सूर्य ब्लीच उन्हें और भी अधिक मदद करेगा ..
  • युक्तियाँ

    • अधिकांश छुट्टियों या पर्यटकों को यह नहीं पता कि उनके निवास स्थान से रहते हुए पटाखे हटाने से प्रजातियों के जीवन को खतरा है और कई स्थानों में अवैध है। हालांकि, आप कर सकते हैं कंकाल पकड़ो, जो आम तौर पर सफेद होते हैं और आसानी से समुद्र तट पर पाए जाते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • लाइव सागर ब्रीम
    • ब्लीच
    • पानी
    • बाल्टी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com