IhsAdke.com

स्की कैसे करें

हालांकि स्कीइंग के विचार गिरने वाले बर्फ, अद्भुत दृश्यों और गर्म चॉकलेट की छवियों को प्रेरित कर सकते हैं, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह खेल बच्चे का नाटक नहीं है। हालांकि, यह रोमांचक है और किसी की एड्रेनालाईन आवश्यकता को बुझा सकता है। यदि आप हमेशा स्कीइंग का प्रयास करना चाहते हैं, लेकिन आपको अभी तक अवसर नहीं मिला है, तो यह मार्गदर्शिका आपको आरंभ करने में सहायता कर सकती है। ध्यान रखें कि हालांकि इस आलेख में डाउनहिल स्कीइंग की मूल बातें शामिल हैं, यह वास्तविक पाठों को प्रतिस्थापित नहीं करता है - पढ़ते रहो और फिर बर्फ में बहुत मज़ा शुरू करने के लिए कक्षा में आना!

चरणों

भाग 1
नियमों को जानना

1
ट्रैक की कठिनाई को अलग करने के लिए जानें आप उसके मार्कर या स्की मानचित्र पर प्रतीक का उपयोग करके किसी की कठिनाई बता सकते हैं। उत्तरी अमेरिका में, कठिनाई निम्नानुसार संकेतित है:
  • एक हरे रंग का सर्कल, एक आसान सुराग, या शुरुआती के लिए इंगित करता है। ये बहुत तेज़ नहीं हैं, कुछ बाधाएं हैं और लंबे समय तक नहीं हैं
  • एक नीला वर्ग एक मध्यवर्ती लेन इंगित करता है। इसमें कुछ बाधाएं हो सकती हैं या अधिक झुकाव हो सकती है, और जब तक आप सबसे आसान लोगों में महारत हासिल नहीं कर लेते तब तक आपको एक में नहीं जाना चाहिए।
  • एक काला हीरा एक मुश्किल सुराग इंगित करता है इसमें बाधाएं, छोटे बर्फ़ बैंकों और तेज और संकीर्ण हो सकते हैं। इनमें से किसी एक का प्रयास न करें यदि आपके पास अनुभव नहीं है। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि आप तैयार हैं, तो आप शायद नहीं हैं कई लोगों ने पहले ही बहुत मुश्किल से एक लेन की कोशिश कर खुद को चोट लगी है।
  • एक डबल ब्लैक डायमंड, या एक काले हीरे में एक विस्मयादिबोधक के साथ, एक लेन इंगित करता है कि केवल बहुत अच्छे स्कीयर द्वारा कोशिश की जानी चाहिए। जब तक आप अन्य सभी प्रकार के तरीकों से पूरी तरह से आरामदायक न हो जाएं, तब तक नीचे मत जाओ। पार्टनर के साथ जाने के लिए यह भी एक अच्छा विचार है जब आप एक डबल हीरे के लिए तैयार हों, तो देखें कि उसके बीच में "EX" नहीं है। यह केवल विशेषज्ञों के लिए एक लेन इंगित करता है, हैली स्कीइंग (जिसमें आप एक हेलीकॉप्टर उतरते हैं) की तुलना में केवल एक चीज है। ये गलियों बहुत हिमस्खलन के लिए अतिसंवेदनशील हैं।
  • 2
    ध्यान दें कि ये कठिनाई रेटिंग केवल उसी रिसोर्ट में अन्य ढलानों की तुलना में वैध हैं। इस प्रकार, एक स्थान पर एक नीला वर्ग के साथ चिह्नित एक लेन अधिक एक और रिसॉर्ट में एक काले हीरे के साथ चिह्नित एक से अधिक चुनौतीपूर्ण हो सकता है। तो जब एक नए स्थान पर स्कीइंग हो, तो आपको हमेशा एक ग्रीन लेन से शुरू करना चाहिए और ऊपर की तरफ बढ़ना चाहिए, भले ही आप एक अनुभवी स्कीयर हों
  • 3
    पता करें कि ट्रैक पर प्राथमिकता किसके पास है आपके सामने लोग (जो है, जो नीचे ट्रैक हैं) की प्राथमिकता है उन्हें बचाना तुम्हारी ज़िम्मेदारी है, भले ही वे आपके सामने सही हो जाएं। इसलिए, आप के सामने और स्कीयर या स्नोबोर्डर के बीच अच्छी दूरी रखने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए।
  • 4
    हमेशा नियंत्रण नीचे रखें यह पता करने की आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप किस गति से और ट्रैक की किस कठिनाई को संभाल सकते हैं। एक काले हीरे के लिए मत जाओ, सिर्फ इसलिए कि आपको लगता है कि आप एक जन्म वाले स्कीयर हैं, लेकिन इससे पहले कभी स्कीइंग नहीं हुआ है। आप अपने आप को घायल होने, किसी अन्य व्यक्ति को घायल होने या किसी दुर्घटना की स्थिति में मौत के कारण या खुद को मारने के जोखिम को चलाते हैं।
  • 5
    अगर आप इसे ऊपर से नहीं देख पाए तो रोक न दें हालांकि लेन पर साँस लेने के लिए यह सामान्य है, यह ऐसा करने के लिए बहुत खतरनाक है अगर यह निशान को बाधित करता है या किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा नहीं देखा जा सकता जो नीचे उतर रहा है ताकि अन्य लोग आपको मार सकते हैं
    • यदि आपको लगता है कि आपको रोकने की आवश्यकता है, तो ऊपर से दिखाई देने वाले वंश के अगले हिस्से के शीर्ष पर ऐसा करने की कोशिश करें, जैसे किसी पहाड़ी की चोटी या रनवे के किनारे।
  • भाग 2
    स्कीज़ लाना

    1
    स्की बूट पर रखो यदि आप अपना खुद का किराए पर ले रहे हैं, तो अपने लिए सबसे अच्छा एक खोजने के लिए एक परिचर से पूछें। आपको सही आकार खोजने और समायोजित करने की आवश्यकता होगी। आराम की स्थिति में, आपके पैरों को अनिवार्य रूप से स्थिर होना चाहिए, लेकिन संकुचित नहीं होना चाहिए। उंगलियों को बूट के सामने से तंग नहीं होना चाहिए, जब आप अपने घुटनों को बूट के कोण में थोड़ा आगे की ओर झुकाने के लिए मोड़ लेते हैं। अंत में, बूट के ऊपर टखने के ठीक ऊपर खड़ा होना चाहिए।
    • अपने स्की बूट के साथ लंबी पैदल चलने में आसान है, बूट के कठोर एकमात्र रोल और एड़ी से पैर की उंगलियों तक हल्के ढंग से रोल करना, साथ ही आपके शरीर के सीधे पैर के निचले भाग के साथ गुजरता है।
    • अपने बूट पर डाल दिए जाने के बाद, अपनी स्की और बर्फ के पोल लें। स्की में तेज धार वाली किनारें होती हैं जो मोटे या तेज टांके हो सकती हैं, इसलिए उन्हें ले जाने के लिए दस्ताने पहनें।
  • 2
    अपने स्कीट अलग करें वे "बर्फ के ब्रेक" से पकड़े जा सकते हैं, जो क्लिप के समान होते हैं और फ्लैटों से परे स्थित एंकरेज से विस्तार करते हैं। इसका उद्देश्य स्कीओं को गिरने के दौरान जूते से बाहर निकल जाने से रोकना है, जो आपके घुटनों को अत्यधिक घुमा देने से बचाता है वे भी इस तरह से ले जाने के लिए आसान हो बर्फ के एक फ्लैट क्षेत्र का पता लगाएं, पीछे की ओर उठाए गए स्कीओं को जगह दें, ब्रेक के साथ एक को पकड़ कर रखें और ब्रेक के साथ हल्के ढंग से हिलाएं।
  • 3
    स्की पर कदम उन्हें एक ही दिशा में इंगित करें और लगभग 30 सेमी से अलग रखें कई दोनों पैर के लिए सेवा करते हैं, लेकिन देखें कि क्या आपके पास उन पर "एल" ("बाएं") या "आर" ("सही") अंक हैं और यदि ऐसा है, तो उन्हें सही पक्षों पर रखें बर्फ में डंडे को थ्रेड करें, स्की के दोनों तरफ एक, कुछ इंच दूर और एंकर के सामने किनारे के पास। छड़ को पकड़ो और, एक बार में एक पैर के साथ, बूट के सामने के हुक को आगे बन्धन में दबाएं और हुक को पीछे की लगाव में बूट की एड़ी पर दबाएं, जो एक क्लिक के साथ बंद होना चाहिए। स्की पकड़ा गया है यह देखने के लिए प्रत्येक पैर पीछे और पीछे स्लाइड करें यदि नहीं, तो फिर से प्रयास करें
  • 4
    अपने स्कीज़ को निकालने के लिए जानें पकड़ने के लिए स्की लेने या फिर से शुरू करने और फिर से प्रयास करें यदि पकड़ विफल हो गई है (या यदि गिरने के दौरान अपने पैर से रिहा होने के बाद कैच को पुनरारंभ नहीं किया जाता है) तो बूट के पीछे लीवर को कम करें ताकि यह स्की के समानांतर हो । पायदान में छड़ी की कटार डालने से ऐसा करना आसान है
    • अगर आप गिर जाते हैं और परेशानी में पड़ जाते हैं, तो स्की को जमीन के किनारे से लेना, अन्य स्की और पोल के साथ सीधा, और जो हटाया गया है उसे प्रतिस्थापित करें।
  • भाग 3
    मूल बातें सीखना

    1
    स्की पाठ के लिए साइन अप करें यद्यपि ये सभी के लिए पहली पसंद नहीं हो सकता है, क्योंकि ये कक्षाएं महंगा हो सकती हैं और कभी-कभी मज़ेदार नहीं होती हैं, मूलभूत जानकारी जानने का यह सबसे आसान तरीका है। स्की रिसॉर्ट्स और पहाड़ों में शुरुआती सबक की तलाश करें
    • पहाड़ों पर जाने से कुछ हफ़्ते तक साइन अप करना सबसे अच्छा है, क्योंकि वे आम तौर पर तेजी से भरते हैं अपनी उम्र के लिए उपयुक्त एक कक्षा के लिए आवेदन करें, या आप दुर्घटना से बच्चों के लिए एक कक्षा में समाप्त हो सकते हैं।
    • कई रिसॉर्ट विभिन्न प्रकार के संकुल प्रदान करते हैं जिसमें शुरुआती, किराया और स्थानांतरण के लिए सबक शामिल होते हैं। सामान्य तौर पर, आप समय पर दिखाई दे सकते हैं और साइन अप कर सकते हैं। कुछ शुरुआती समूहों और मध्यवर्ती लोगों के लिए कम और सस्ती कक्षाएं होती हैं जो एक दिन में कई बार आयोजित की जाती हैं। प्रारंभिक कदम सीखने के लिए वे महान हैं, जैसे अनुस्मारक या बड़ी पहाड़ियों के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए
  • 2
    जानें कि स्की के साथ कैसे चलना है आपको सीखना चाहिए कि पहले चीजों में से एक यह है कि स्की कैसे चलाना है जब आप एक पहाड़ी पर जा रहे हैं या यदि आप गिर जाते हैं और एक स्की पर पहुंचने की ज़रूरत होती है, जो अन्य क्षणों में ढीली हो जाती है फ्लैट इलाके या पहाड़ी पर जाने के लिए सबसे सामान्य तरीके स्की के समानांतर रखने और खंभे के साथ आगे बढ़ने का है। एक ही समय में दोनों हथियारों का उपयोग करते हुए, चिपकियां छड़ी, पीछे थोड़ा सा झुकाव, अपने पक्ष में बर्फ में। अपने पूरे हाथों को धीरे-धीरे घुमाएं और दोहराएँ। कोण आपको अपने आप को बढ़ावा देने के लिए कमजोर कंधे की मांसपेशियों की बजाय कंधे की कड़ी मेहनत का उपयोग करने की अनुमति देता है एक तरफ दूसरी तरफ खींचें जिससे कि बारी हो। क्रॉस-कंट्री (या निचला) स्कीइंग विशेष हिंगेड अटैचमेंट्स का उपयोग करता है ताकि एक व्यापक आंदोलन की अनुमति मिल सके, और स्की के दौरान चुटकी के टुकड़े को मदद करने के लिए मोम "साइडिंग" आंदोलन, आप आगे बढ़ने। यह विधि एक पहाड़ी नीचे शुरू करने के लिए अच्छी है क्योंकि, इस मामले में, स्कीस समानांतर और तैयार हैं।
    • "फिशबोन" (एक तकनीक जिसे इस पैटर्न के कारण कहा जाता है कि स्की बर्फ में छोड़ देता है) स्की टिप्स को एक-दूसरे से दूर करने के लिए "V" बनाने के लिए और कुछ छोटे कदम आगे ले जाएं। बर्फ में सामने मोड़ो और वापस फिसल से बचने के लिए आगे बढ़ें। अपने घुटनों को मोड़ लें और थोड़ा आगे झुकाएं ताकि आप मजबूत लेग विस्तार मांसपेशियों का इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि कमजोर घूर्णन की मांसपेशियों के बजाय एक स्क आप के नीचे पहाड़ियों पर इस तरह से चढ़ना संभव है। ढलान के नीचे अपनी स्कीओं को आगे बढ़ाएं और वापस फिसलकर शुरू करें बल्लेबाजों को गिरने से बचने और उन्हें स्की क्षेत्र से बाहर जाने के लिए उन पर यात्रा न करने का प्रयोग करें।
    • आप साइड कदम से ढलान पर चढ़ सकते हैं। पहाड़ी की ढलान तक लंबवत (किनारे) खड़े रहो, बर्फ में डूबने वाले स्की के किनारों (मछली की हड्डी के रूप में) में घुमाएं और बग़ल में कदम रखें। स्की लम्ब को ढलान में रखें और डंडे का उपयोग करें जब आप पहाड़ी के किनारे पर चढ़ते हैं या पीछे की ओर स्किड को कम कर देते हैं।
    • स्केट स्कीइंग का उपयोग करना तेज़ है स्कीओं को "फिशबोन" पैटर्न का उपयोग करते हुए टिल्ट करें, लेकिन उनमें से एक को सीधे आपके पास आसानी से सरकाना दें, फिर इसे थोड़ा सा स्कूप करें और आप के नीचे अन्य स्की डालते समय किक कर दें दूसरी तरफ, आगे की तरफ रखते हुए जैसे कि यह बर्फ पर स्केटिंग कर रहा था आप तेज सतहों पर मछली की हड्डी की गति के लिए एक चिकनी संक्रमण कर देगा।
  • 3
    पता करें कि आपके लिए कौन सी तकनीक सबसे अच्छी काम करती है पैरों की मांसपेशियों को हथियार, विशेष रूप से महिलाओं और अप्रशिक्षित पुरुषों की तुलना में मजबूत हैं। तो एक शुरुआत के रूप में, रीढ़ की हड्डी और स्केट स्कीइंग तकनीकों का उपयोग जितना संभव हो, समय से पहले ऊपरी शरीर को थका देने से बचने की कोशिश करें।
    • जब तक आप बुनियादी चाल से भरोसा नहीं करते तब तक किसी भी पहाड़ पर चढ़ना न करें।
  • 4
    स्कीइंग के लिए बुनियादी स्थिति मान लीजिए अपने घुटनों को झुकाएं ताकि आपके झुकाव जूते के सामने हो और थोड़ा आगे झुकें। स्की की लंबाई आगे बढ़ना मुश्किल हो जाएगी। पीछे की तरफ झुकाव करते समय, जब आप नियंत्रण से बाहर महसूस कर रहे हों, तो आमतौर पर आपको रोक नहीं पाएंगे और वास्तव में आपके स्कीज़ को नियंत्रित करने में और भी कठिन बना सकते हैं। छड़ों के स्ट्रिप्स के माध्यम से अपने हाथों को चलाने के लिए और अपने शरीर के बगल में उन्हें पकड़। अधिकतर प्रक्रिया के दौरान, आप उपयोग के लिए तैयार बैटनों को छोड़ देना चाहिए, भले ही आप उनका उपयोग न करें।
    • बहुत दूर आगे झुका मत करो। स्कीयर अक्सर सीधे जांघों में हवा के प्रतिरोध को कम करने के लिए अपने जांघों पर आगे झुकते हैं, लेकिन यह कूल्हे को मोड़ने और कोनों में खंभे को संतुलन या स्तर के लिए स्वतंत्र रूप से झुकने से रोकता है।
  • 5
    किसी भी दिशा में स्लाइडिंग से बचें। अलग करें युक्तियाँ (मछली की हड्डी) पीछे की ओर स्लाइडिंग को रोकने के लिए, और पीठ (पच्चर) आगे फिसलने को रोकने के लिए। पैरों को धक्का देने वाले मांसपेशियों में दबाव डालने वालों की तुलना में अधिक मजबूत है, इसलिए गुरुत्वाकर्षण कार्यों के बल के खिलाफ स्की को अलग करना, जबकि उन्हें शामिल होने से असुविधाजनक खुलने लगते हैं।
  • 6
    रोकना सीखें स्की के छोरों से जुड़ें और ऊँची एड़ी के बाहर एक खुले अंत के साथ एक पच्चर बनाने के लिए और आगे के पक्षों को अगले बर्फ की तरफ थोड़ा ऊपर की तरफ खींचा। इसे के रूप में जाना जाता है "पिज्जा", "कील" या "Snowplough", पुरानी पच्चर के आकार का स्नोबिनों की वजह से .. आगे की स्की, धीमी गति से यह जाना होगा। अपनी युक्तियों को ओवरलैप न करें, क्योंकि यह नियंत्रण के नुकसान की ओर ले जाता है।



  • 7
    बारी करने के लिए जानें एक बार जब आप "पिज़्ज़ा" में महारत हासिल कर लेंगे, तो आप रोक के एक और अधिक उन्नत तरीके पर जा सकते हैं। इसमें घूमना शामिल है ताकि स्की पहाड़ी की अवरोही ढलान के लिए लंबवत हो। टर्निंग स्कीइंग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है (साथ ही रोक भी) ऐसा करने के लिए, आपको अपने पैरों और स्की की दिशा में जाने की आवश्यकता है एक मजबूत "समानांतर मोड़" के लिए, "बाहरी" स्की को शरीर से दूर धक्का देकर, जिस दिशा का आप पालन करना चाहते हैं, समानांतर रखते हुए आप और आपकी स्कीज चालू हो जाएंगे "खोदा" और नरम मोड़ के लिए, तूपारा स्की टखने को बर्फ में अंदर से स्की के किनारों को फेंकने के लिए झुकाएं और एक धनुष का निर्माण करें। बर्फ पर बर्फ की तरफ फिसलने के बजाए आपको मोड़ करने के लिए बर्फ काटने से स्की को महसूस करना चाहिए। यदि आप कताई करते समय रुकना चाहते हैं, तो अपने पैरों को बर्फ धौंकनी की स्थिति में रखें और पहाड़ी की ओर आगे और ऊपर की तरफ बढ़ें। आप धीरे धीरे बंद हो जाएगा
    • आखिरकार आप बर्फ़ के मुकाबले बर्फ़ के खिलाफ पर्याप्त शक्ति को मोड़कर रखनी बंद कर सकेंगे और समानांतर स्थिति में अभी भी स्की के साथ बंद कर सकते हैं।
      • शरीर के आंदोलन से पहले स्की के एक बहुत तेज़ और समानांतर मोड़ नई ओरिएंटेशन का पालन करने में सक्षम है, इसके बाद एक स्की पर दबाव होता है जो हॉकी स्टॉप में बर्फ के परिणामों में खोदने के लिए ऊपर जाता है। यह अभ्यास लेता है!
  • 8
    गिरने के लिए जानें यदि आप किसी पेड़ या किसी और को मारने वाले हैं और शुरुआत करने वाले हैं, तो आप को हटाने की कोशिश मत करो, जैसा कि आप शायद कुछ और तक पहुंचने के लिए समाप्त हो जाएंगे। इसके बजाय, इसे छोड़ दें जब संभव हो तो पहाड़ी की ओर गिरना, क्योंकि आपको चोट पहुंचाने का कम मौका मिलेगा (गिरावट की दूरी कम हो जाएगी और आपके स्कीइस आपके शरीर के संबंध में नीचे की ओर रहेंगी)। हिप और कंधे के साथ गिरावट को अवशोषित करने की कोशिश करें अपनी बाहों के साथ अपने आप को पकड़ने की कोशिश न करें, क्योंकि आप अपने कूल्हे या कंधे को चोट पहुंचाने की तुलना में उन्हें घायल होने की अधिक संभावना होगी।
    • गिरने जब संभव के रूप में आराम से रहने की कोशिश करें अगर आपको लगता है कि आप गिर रहे हैं, तो अपने शरीर पर दबाव डालने की कोशिश न करें, या आपको शायद अधिक चोट लगी होगी। जब आप तनावग्रस्त हो जाते हैं, तो आपकी मांसपेशियों में कड़ी हो जाती है और आपको कुछ अलग करने का बेहतर मौका मिलेगा।
  • 9
    स्की लिफ्ट का इस्तेमाल करना सीखें
    • स्की लिफ्ट से चलो यदि आपके पास छड़ हैं, तो कलाई की पट्टियों को हटा दें और एक हाथ में या एक हाथ में दोनों छड़ें रखें। उन्हें कलाई पर रखते हुए खतरनाक हो सकता है और स्की लिफ्ट पर बैठना बहुत मुश्किल होगा।
    • प्रतीक्षा करें जब तक ऑपरेटर कहता है कि वह आपकी बारी है और बोर्डिंग क्षेत्र जल्दी से दर्ज करें जब आप वहां होते हैं, तो कुर्सी को देखने के लिए अपने कंधे पर ध्यान दें।
    • जैसे ही वह पहुंचती है, आप अपने आप को स्थिर या उसके पीछे की ओर उठा सकते हैं। फिर बैठ जाओ और कुर्सी को लेने दो।
    • स्की लिफ्टों में आमतौर पर दो, चार या छह लोगों के लिए कमरा होता है, इसलिए देखें कि क्या कुर्सी की तरफ जब आप और आपके दोस्त एक तरफ हैं।
    • दृश्य का आनंद लें, लेकिन जब आप हवा में हों तो कुर्सी के किनारे पर कभी भी दुबला न रहें, भले ही आपकी स्की या दस्ताने गिर जाए। आप बाद में उन्हें चुन सकते हैं बहुत ज्यादा झुकाव आप गिर सकता है, जो लगभग हमेशा एक गंभीर चोट की ओर जाता है और मौत का कारण भी हो सकता है।
    • जब आपकी कुर्सी शीर्ष पर पहुंचती है, स्की को आगे बढ़ाएं और उससे दूर धक्का दें स्की लिफ्ट से खुद को आगे बढ़ाने के लिए आंदोलन का उपयोग करें
    • यदि आप सही जगह पर नहीं पहुंच सकते, तो घबराओ मत और बाहर कूदने की कोशिश मत करो। एक बटन मारो जो कुर्सी को रोक देगा और कोई आपकी मदद करने के लिए आएगा।
  • भाग 4
    "बनी ढलान" का परीक्षण करना

    1
    "बनी हिल" से शुरू करें यह एक छोटे से पहाड़ी है, अधिमानतः टो रस्सी के साथ। "जादू कालीन" पाने के लिए, पहाड़ी की चोटी पर केबल या स्की लिफ्ट का उपयोग करें।
    • "जादू कालीन" एक बड़ी चटाई है सब कुछ एक बार, आप कगार की तरफ आगे बढ़ेंगे, चटाई पर बैटन के साथ अधिकतर तरीके से नीचे जाएं, आमतौर पर किसी बच्चे या नौसिखिए की गलती की वजह से अचानक गिरने के लिए उन पर झुकने के लिए तैयार रहें। अंत से कई पैरों, तंत्र को ठेस पहुंचाने से बचने के लिए छड़ को बढ़ाएं और धीरे से रोकने के लिए धीरे-धीरे झुकें।
    • यदि पहाड़ी में एक टो रस्सी है, तो जब तक कोई संभाल नहीं आता, तब तक प्रतीक्षा करें और रस्सी को खींचें। क्रॉल या टो में बैठो मत जब केबल आपको शीर्ष पर ले जाता है, तो उसे छोड़ दो और बाहर आने के लिए कार्ड का उपयोग करें।
  • 2
    शीर्ष पर तैयार हो जाओ दूसरों का ख्याल रखना, खासकर यदि सवार का ढलान दूसरे पहाड़ी के पैर पर खड़ा है, जहां से अन्य स्कीयर तेजी से आ सकते हैं अपने आप को नीचे फिसलने शुरू करते हैं, लेकिन धीरे धीरे स्कीस को एक साथ खत्म करो। जब आप अंत तक पहुँचते हैं, तो उन्हें एक-दूसरे पर बताना और एक बड़ा कोण बनाते हैं यह आपको बहुत तेज रोक देगा। यदि यह गिरता है, तो स्कीज़ को बारी करें ताकि वे नीचे की जगह ढलान के लिए विकर्ण हो। अपने आप को पुश करें, ऊपर जाएं और नीचे रहें
  • 3
    पहाड़ी नीचे जाओ पहले उतरने के दौरान, आप "पिज्जा" स्थिति में रहना पसंद कर सकते हैं, जो आपको अधिक नियंत्रण प्रदान करता है। कुछ समय बाद उठने के बाद, मोड़ शुरू करना सबसे अच्छा हो सकता है। ऐसा करने के लिए, अपना वजन स्की में स्थानांतरित करें मत करो दिशा में आप बारी करना चाहते हैं यह आंदोलन आपके शरीर को स्की के पीछे और पीछे स्विंग करता है, ताकि यह जारी रहे, लेकिन अब एक कोण पर जो आपके सामने बर्फ के खिलाफ कट जाता है। नीचे झुकाओ और स्की के किनारों को एक वक्र पर खो दें ताकि इसे बंद कर सकें आगे की योजना बनाएं: शुरुआत में चौड़ी होनी चाहिए, तो बाधाओं से बचें! एक बार जब आप यह कदम उठाने के लिए जानते हैं, तो आप पहाड़ी नीचे घुमावदार विक्षेप में जा सकते हैं।
    • आगे देखो अगर आप नीचे उतरते हैं, तो आप एक पेड़, दूसरे व्यक्ति या किसी और चीज को मार सकते हैं जो आपके रास्ते में हो।
  • 4
    सही जगह पर वजन छोड़ दें यदि आप बहुत पीछे से झुकाते हैं, तो आपके पास एक मुश्किल समय हो जाएगा और आप नियंत्रण खो सकते हैं और दस्तक कर सकते हैं। यदि आप बहुत दूर आगे झुकते हैं, स्कीज अजीब व्यवहार करेंगे और आप अपना संतुलन और गिर सकते हैं एक अच्छी तकनीक है कि आप अपने घुटनों को थोड़े मुड़े और अपने हाथों को अपने शरीर के सामने रखें जैसे कि आप एक ट्रे रख रहे हैं।
  • भाग 5
    अधिक उन्नत ट्रैक की कोशिश कर रहा है

    1
    अधिक उन्नत ट्रैक का पालन करें। एक बार जब आप बनी पहाड़ी में महारत हासिल कर लेते हैं, तो आप स्की लिफ्ट ले सकते हैं, फ्लैट की तरफ चल सकते हैं, नीचे स्कीइंग कर सकते हैं, दोनों तरफ बंद कर सकते हैं और आसानी से बंद कर सकते हैं, आपको शुरुआती निशान की कोशिश करने के लिए तैयार रहना चाहिए। एक प्रशिक्षक से परामर्श करें, देखें कि क्या वह सोचता है कि आप तैयार हैं और बाकी पहाड़ के लिए तैयार हो जाओ!
  • 2
    शुरुआती के लिए पहला ट्रैक शुरू करें उपयुक्त लेन ढूंढने के लिए मानचित्र देखें। यह आधार क्षेत्र के करीब होना चाहिए। एक हरे रंग की एक को खोजने की कोशिश करें जो स्की लिफ्ट के शीर्ष पर शुरू होता है और आधार क्षेत्र पर समाप्त होता है या हरे रंग की ढलानों की एक श्रृंखला होती है। स्की लिफ्ट पर शीर्ष पर जाएं और लेन नीचे शुरू करें
  • 3
    "पिज़्ज़ा तकनीक" का उपयोग किए बिना स्की करने का प्रयास करें जब अधिक सुराग निकलता है, तो आपको तकनीक का उपयोग किए बिना स्की सीखना चाहिए जिससे आप धीरे-धीरे चल सकें। एक बार जब आप हरे रंग की ढलानों के नीचे जाने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो स्की को वंश के कुछ हिस्सों पर समानांतर में डालने का प्रयास करें। यह आपको तेज़ी से आगे बढ़ने देगा। पिज्जा पर वापस जाने के बजाय, गति को नियंत्रित करने के लिए पहाड़ को चालू करें समानांतर रोक तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करें: यह आपको तेजी से और अधिक नियंत्रण के साथ बंद कर देगा।
  • 4
    पहले मध्यम लेन की कोशिश करो एक चुनने से पहले, देखें कि क्या आप पहले से ही जानते हैं कि कैसे चालू और बंद हो, क्योंकि ये कौशल बहुत महत्वपूर्ण होंगे। एक लेन चुनें, जो स्की लिफ्ट के शीर्ष पर शुरू होता है और आधार क्षेत्र पर समाप्त होता है, या एक हरे और नीले लेन का रास्ता चुनें। जब आप मध्य लेन नीचे जाते हैं तो आप देख सकते हैं कि यह तेज है और आप शायद नियंत्रण खो देंगे और थोड़ा और आगे गिरेंगे। इसके बारे में चिंता मत करो क्योंकि अभ्यास के साथ यह आसान हो जाएगा।
  • 5
    थोड़ी देर के लिए मध्यवर्ती रनवे पर बने रहें सामान्य तौर पर, उनमें से किसी भी अन्य प्रकार की तुलना में अधिक है, और वे वास्तव में आरामदायक स्कीइंग महसूस करने का मौका हैं। ऊपर सूचीबद्ध सभी तकनीकों का अभ्यास करें और आनंद लें! सभी मध्यवर्ती पटरियों का अन्वेषण करें और अपने पसंदीदा को ढूंढें, फिर इसे कई बार छोड़ दें!
  • 6
    एक काले हीरे लेन की कोशिश करो यह वह जगह है जहां स्कीइंग खतरनाक हो सकती है, इसलिए सावधान रहें। अब तक, आप शायद पिज़्ज़ा तकनीक को एक लंबे समय के लिए पीछे छोड़ दिया है और समानांतर में स्कीइंग कर रहे हैं और पहाड़ नीचे जाने के लिए मोड़ कर रहे हैं। यदि आप अभी तक इस स्तर पर नहीं हैं, तो मध्यवर्ती ट्रेल्स पर बने रहें, या फिर आपको चोट लगी हो सकती है और अन्य अधिक अनुभवी स्कीयरों को चोट पहुंचाई जा सकती है, अगर आप जल्द ही मुश्किल ट्रेल्स का प्रयास करेंगे आपको यह भी सीखना चाहिए कि आगे बढ़ने के लिए स्की के किनारों को कैसे बदलना है।
    • यदि आप एक गली में हैं जो आपको लगता है कि आपके लिए बहुत अधिक है, तो कृपया कोई स्की गश्ती कॉल करें। वह संभवत: एक टॉबोगन नीचे एक "सौजन्य" वंश देंगे साथ ही, गश्ती दल या अन्य रिसॉर्ट कर्मचारियों से पूछने में डर नहींें, अगर आपके पास किसी विशेष लेन या पहाड़ के बारे में कोई प्रश्न हैं तो
  • 7
    बड़े ढलानों पर स्की के बड़े स्की बैंकों पर स्की करने का प्रयास करें केवल सबसे उन्नत स्कीयरों को उन में स्की करने की कोशिश करनी चाहिए, क्योंकि वे कई गिरने के बिना बहुत मुश्किल हो सकते हैं। जब इन हिमपात बैंकों के साथ एक लेन उतरते हैं, तो आपको उनके आसपास धनुष चाहिए। अपने आप को नियंत्रित करने के लिए, हर बार जब आप किसी बैंक के आसपास मिलते हैं, तो कोशिश करें।
    • जैसा कि आप बर्फ की सीटों के साथ अधिक आरामदायक हो जाते हैं, आप स्की के नीचे की ओर इंगित करना शुरू कर सकते हैं, जिससे आपको तेज़ी से उतरना होगा।
  • युक्तियाँ

    • थर्मल और सिंथेटिक अंडरवियर, हल्के जैकेट और हिम पैंट इन खेलों के लिए बहुत अच्छे हैं क्योंकि वे बहुत अधिक पानी नहीं ग्रहण करते हैं, लेकिन वे पसीने को जल्दी से लुप्त हो जाते हैं जब तक यह बहुत ठंडा न हो, सस्ते सिंथेटिक लोग अच्छी तरह से करेंगे।
    • यद्यपि आपको अपना सर्वश्रेष्ठ खड़ा करना चाहिए, गिरने से डरना मत क्योंकि हर कोई पहली बार स्की पर गिरता है यहां तक ​​कि अनुभवी स्कीयर समय-समय पर गिरावट जारी रखते हैं।
    • जैसा कि यह ठंडा होगा और स्की और गुरुत्वाकर्षण आपके लिए बहुत काम करेंगे, यह भूलना आसान है कि यह एक थकाऊ खेल है। कम से कम हर घंटे या हर दो घंटे में थोड़ा पानी पी लो, भले ही आप प्यास न हों।
    • ध्रुवीकृत धूप का चश्मा बर्फ के लिए बहुत अच्छा है क्योंकि वे चुनिंदा रूप से समान रूप से सब कुछ गहरा करने के बजाय सूर्य के प्रकाश से प्रतिबिंबित करते हैं।
    • हालांकि कभी-कभी ढलानों पर स्की के लिए अच्छा है, जो आपको मजा करने और बेहतर बनाने के लिए चुनौती देते हैं, उनसे दूर रहें, जिनके साथ आप सामना नहीं कर सकते। इस तरह, यह सुरक्षित होगा, अन्य स्कीरों को इसे से बचने की आवश्यकता नहीं होगी और स्की गश्ती गर्म झोपड़ी में रह सकती है जहां वे खुश हैं।
    • पहाड़ का एक नक्शा लें वे आम तौर पर स्की रिसॉर्ट में रहने वाले आवास पर दिए जाते हैं और अगर आप खो गए तो बहुत मदद कर सकते हैं। साथ ही, उन लक्षणों को देखें, जो बेस क्षेत्र को इंगित करते हैं, क्योंकि वे आपको नीचे कुटीर के लिए मार्गदर्शन करेंगे।
    • पेशेवर मदद की तलाश करें, अपनी ज़रूरतों के लिए सही उपकरण प्राप्त करें, और अगर आपको लगता है कि कुछ गलत है या यदि आप कुछ के बारे में अनिश्चित हैं तो स्की दुकान या गश्ती में आपकी सहायता करने के लिए किसी से पूछें

    चेतावनी

    • कभी भी स्की के ऊपर एक दूसरे को पार मत करो आप पाएंगे कि यह आपके नियंत्रण को जल्दी से रोकता है, जिसके कारण यह गिरता है।
    • हमेशा अपने परिवेश पर ध्यान दें यदि आप एक भीड़ भरे स्थान पर गिरते हैं, तो पास के स्कीयरों पर ध्यान दो, ताकि दुर्घटना से आपको एक और स्की के द्वारा मारा नहीं जाएगा।
    • स्कीयर की जिम्मेदारी के कोड को पढ़ें और उसका पालन करें। यह यातायात कानूनों के समान नियमों का एक समूह है, जिसमें सभी स्कीयरों का पालन करना आवश्यक है। इसे लेन के नक्शे पर मुद्रित किया जाना चाहिए, साथ ही सभी लिफ्टों के आधार पर प्लेटें भी। यह एक बोर्ड के पास भी पाया जा सकता है जहां स्थानान्तरण के लिए टिकट खरीदे जाते हैं (और कभी-कभी टिकट पर ही मुद्रित होता है)।
    • स्कीइंग बहुत खतरनाक हो सकता है! यह मोटर चालित खेल है, लेकिन पैराशूटिंग की तरह, व्यक्ति अपनी शक्ति का लाभ लेने से पहले इंजन से अलग होता है और किसी भी प्रकार के वाहन द्वारा संरक्षित नहीं होता है। एक लेन में रहें जो आप के लिए उपयुक्त है अपने कौशल के लिए तेज़ या बहुत पतला ढलान पर कभी स्की नहीं करें और पहली बार आसान ढलानों पर नई तकनीकों का अभ्यास करें। यदि आप किसी सुराग का प्रयास करते हैं जिसके लिए आप तैयार नहीं हैं, तो यह आपके या दूसरे व्यक्ति को नुकसान पहुंचा सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • स्की
    • जूते
    • स्कीस के लिए फिक्सिंग
    • हेलमेट
    • सुरक्षा चश्मा
    • कंस
    • बाहरी परत - स्की जैकेट और चौग़ा
    • अंदरूनी परत - ऊन, सीरौला, स्की मोजे
    • दस्ताने (निविड़ अंधकार और गर्म)
    • हिमपात
    • स्की पास

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com