IhsAdke.com

मजेदार आउटडोर कैसे करें

खर्च समय बाहर प्रकृति के साथ संपर्क में आने और अपनी पीठ पर वजन वाले जीवन की समस्याओं को भूल जाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। जब आप इंटरनेट और आईफ़ोन से दूर होते हैं, तो कुछ दोस्तों को लाओ और आस-पास के महासागरों, पहाड़ों और जंगलों की अद्भुत अभेद्यता को अवशोषित करें। आप बेहतर ढंग से समझेंगे कि जीवन जीने के लिए और कैसे ताज़ा और रिचार्ज किया जाए गैर-पर्वतारोहण चैंपियन के लिए भी बाहरी जीवन का आनंद लेने के अनगिनत तरीके हैं। WikiHow आपके लिए महान युक्तियाँ है।

चरणों

तस्वीर का आनंद लें आउटडोर्स चरण 1 का आनंद लें
1
गोले का स्वाद खोलें थैले ढूँढ़ने के बिना बाहर रहने के लिए शैल ढूँढना एक तरीका है यदि आप समुद्र तट पर एक खूबसूरत दिन बिताना चाहते हैं, लेकिन सर्फ या धूप सेंकना नहीं पसंद करते हैं, तो इस क्षेत्र में चले जाएं और अपनी आंखों को पकड़ने वाले गोले चुनें। आप गोले इकट्ठा करने या इंटरनेट की खोज करने के लिए एक गाइड प्राप्त कर सकते हैं और आपको मिली प्रकारों की पहचान करने की कोशिश कर सकते हैं। आप एक बच्चे या एक अच्छा दोस्त भी ले सकते हैं जो भी चलना चाहते हैं। यह समुद्र तट का आनंद लेने का एक शानदार तरीका है, विस्तार पर ध्यान दें और समय गुजारें।
  • तस्वीर का आनंद लें आउटडोर्स चरण 2 का आनंद लें
    2
    हरे रंग की किरण की तलाश करें कुछ लोग कहते हैं कि हरे रंग की किरण केवल जूलियो वर्ने का आविष्कार है, लेकिन दूसरों का कहना है कि यह एक वास्तविक घटना है। किसी भी तरह से, निश्चित रूप से आपके जीवन में कम से कम एक बार इसे तलाशने योग्य है सूर्यास्त देखने के लिए एक अच्छी जगह ढूंढें अपनी आँखें उस पर रखें और उम्मीद करें कि क्षितिज पर जितना संभव हो उतना कम सिंक कर लें जब केवल प्रकाश का सबसे छोटा बीम रहता है। वहां, सूरज गायब होने से पहले, आप हरे प्रकाश की किरण देख सकते हैं जो दूसरे दिन के अंत का संकेत करता है। यह अनुभव बहुत रोमांटिक और लुभावनी हो सकता है।
  • तस्वीर का आनंद लें आउटडोर्स चरण 3 का आनंद लें
    3
    चट्टानों को पानी में बाउंस बनाएं यह पानी के पास समय बिताने का एक मजेदार तरीका है और यह भी विकसित करने के लिए एक कौशल भी हो सकता है। आपको केवल तटीय या तालाब की तरह थोड़ा सा पानी चाहिए, और सिक्का की तुलना में थोड़ा सा चिकना पत्थर। अपने तर्जनी और अंगूठे के बीच जमीन को समानांतर रखें, और अपनी कलाई को जल्दी से पानी के ऊपर लांच करने के लिए झुकें, जिसके कारण यह सतह तक पहुंचने के लिए थोड़ी सी गुंजाइश हो, जिससे यह आप से दूर हो जाए। जब आप एक विशेषज्ञ बन जाते हैं, तो आप अपने दोस्तों के साथ उछालभरी पत्थर प्रतियोगिता कर सकते हैं या अपने रिकॉर्ड को हरा सकते हैं कि पानी में डूबने से पहले पत्थर कितने कूदता है।
  • तस्वीर का आनंद लें आउटडोर्स चरण 4 का आनंद लें
    4
    प्रकृति के बारे में एक कविता लिखें सड़क पर बैठने के लिए आरामदायक स्थान खोजें आपको केवल एक नोटबुक, पेन और खुले दिमाग की ज़रूरत है आप जो देखते हैं, सौंदर्य, रहस्य और आप के सामने प्रकृति का जादू, आप केवल कुछ ही पेड़ या एक खुले मैदान के लिए देख रहे हैं, भले ही के बारे में लिखने की शुरुआत करें। प्रकृति की पवित्रता में हमेशा जादू होता है और जल्द ही आप मन-बोगिंग लिखेंगे प्रकृति आपके बचपन की स्मृति को अपने अतीत के बारे में ला सकती है और आप खुद को और उसके बारे में एक कविता लिख ​​सकते हैं।
    • प्रकृति के बारे में कुछ सार्थक लिखने के लिए आपको कवि मनोएल डी बैरोस नहीं होना चाहिए। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि आपको जो भी किसी को लिखा है उसे दिखाने की आवश्यकता नहीं है प्रकृति के बारे में कविताओं को लेखन एक उत्कृष्ट अनुभव हो सकता है।
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 5 का आनंद लें
    5
    देखो पक्षी यह गतिविधि उन लोगों के लिए एकदम सही है, जिनके पास स्वभाव और प्रकृति का प्यार है। आपको पेड़ों, दूरबीन और एक नोटबुक के साथ एक क्षेत्र की जरूरत है, नोट्स लेने के लिए और आपको दिखाई देने वाले पक्षियों की पहचान करने के लिए एक गाइड। गंभीर पर्यवेक्षक एक जगह में घंटे बिता सकते हैं, एक दुर्लभ पक्षी की तलाश में। लेकिन आपको ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, आप और अधिक आरामदायक हो सकते हैं और एक नया क्षेत्र तलाशने और एक ही समय में पक्षियों की तलाश में मजा ले सकते हैं।
    • बच्चों को लेने और प्रकृति के अपने प्यार को विकसित करने के लिए यह गतिविधि बहुत बढ़िया है।
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 6 का आनंद लें
    6
    पेडल। सायक्लिंग सड़क पर रहने के लिए एकदम सही है आप अकेले लंबे ड्राइव ले सकते हैं, क्लब या समूह में शामिल हो सकते हैं या फिर दौड़ में शामिल हो सकते हैं जब आप अपने चेहरे पर हवा और पेडलिंग करते समय अपने चारों ओर हरे रंग को महसूस करते हैं, तो आप जीवन का आनंद लेंगे। यह व्यायाम करने और अपने दिल को तेज़ी से तेज करने के लिए एक शानदार गतिविधि है हेलमेट पहनना याद रखें एक साइकिल परिवहन का एक साधन भी है, इसलिए आप इस गतिविधि को अपने जीवन का एक नियमित भाग के रूप में बाहर कर सकते हैं, काम के लिए पेडिंग कर सकते हैं या अपने मामलों को हल कर सकते हैं, यदि संभव हो तो
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 7 का आनंद लें
    7
    चलाएँ। रनिंग संपूर्ण बाहरी गतिविधि है यदि आप स्ट्रीम में प्रवेश करते हैं, तो आप देखेंगे कि आप प्रकृति के साथ कनेक्ट होने पर डामर को छूने वाले आपके पैर होंगे। पेड़ों के साथ क्षेत्रों में हरे क्षेत्र या उद्यम से घिरे लेन चुनें (जब तक आप जानते हैं कि आप कहां जा रहे हैं) और जल्द ही आप जंगल से संबंधित होंगे। यदि आप वास्तव में प्रकृति का आनंद लेना चाहते हैं, तो आइपॉड को अलग छोड़ दें और पर्यावरण का आनंद लें - आप क्या सोचते हैं, इसके बावजूद आप अभी भी आपके आस-पास का आनंद ले सकते हैं, भले ही आप गहन शारीरिक गतिविधि के बीच में हों प्रकृति का आनंद लेने और एक ही समय में कुछ सूर्य प्राप्त करने के लिए धूप में रहने के दौरान जोग जाना।
    • बहुत से लोग मानते हैं कि सूरज चमक रहा है जब बाहर रहना आपको खुश महसूस करता है, इसलिए जब भी आप कर सकते हैं, इस स्थिति का लाभ उठाएं।
  • तस्वीर का आनंद लें आउटडोर्स चरण 8 का आनंद लें
    8
    तैरने। यह एक झील पर, समुद्र में या स्विमिंग पूल में हो सकता है, तैराकी एक और बड़ी आउटडोर गतिविधि है साझेदारी लें या आधे घंटे या अधिक के लिए अकेले पानी का आनंद लें। यह एक मित्रा के साथ चैट करते वक्त, तैरने के बजाय गेंद खेलना या केले के रोपण के दौरान आराम में तैरना भी मजेदार हो सकता है। यदि आप समुद्र में बाहर हैं, तरंग पर बॉडीबोर्डिंग करने का प्रयास करें और देखें कि यह आपको कितनी दूर ले लेता है। तैराकी भी पूरे शरीर के लिए एक महान अभ्यास है, आपको क्या खोना है?
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 9 का आनंद लें
    9
    समुद्र तट पर एक दिन बिताएं समुद्र तट पर बने रहना सड़क पर रहने का एक और शानदार तरीका है। आप पिकनिक कर सकते हैं, बियर पी सकते हैं और संगीत सुन सकते हैं, बीच वॉलीबॉल खेल सकते हैं और फ्रिसबी खेल सकते हैं। आप पत्रिकाओं और धूप सेंकना भी पढ़ सकते हैं। रचनात्मक रहें और फुटबाल खेलने के लिए थर्मल बक्से का उपयोग करें। आप क्षेत्र में किसी को भी दफन कर सकते हैं या एक महल या रेत मूर्तिकला बना सकते हैं समुद्र तट पर जाने के लिए लोगों के एक समूह को व्यवस्थित करने के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन जब आप अपनी त्वचा पर सूरज महसूस करते हैं, तो आपको इसका अफसोस नहीं होगा।
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 10 का आनंद लें
    10
    शिविर में जाओ यह एक महान आउटडोर गतिविधि है आपको तम्बू, सो बैग, कीट से बचाने वाली क्रीम, पानी, भोजन और जो कुछ भी वह लेता है, जैसे उपकरणों को इकट्ठा करने की आवश्यकता होगी, लेकिन जब आप शिविर की स्थापना करेंगे और ताजा हवा में सांस लेंगे तो यह सब इसके लायक होगा। जाहिर है, किसी के साथ जाने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह जानता है कि आप तम्बू को उठाने, पकाना और खतरे से बचने के लिए क्या कर रहे हैं। बहुत से लोग सोचते हैं कि शिविर उनके लिए नहीं है, लेकिन प्रकृति के करीब आने का यह एक शानदार तरीका है!
    • एक तंबू में सो रही है आप को आकर्षित नहीं? आप ग्लैमर के साथ शिविर कर सकते हैं, जिसे "ग्लैम्पिंग" भी कहा जाता है, रात में एक फार्म होटल में रहना और बाहर दिन बिताने के लिए।



  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 11 का आनंद लें
    11
    राफ्टिंग जाओ आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, एक नदी के नीचे राफ्टिंग का सबसे मजेदार और रोमांचक अनुभव है और प्रकृति का आनंद लेने का शानदार तरीका है। बाधाओं के माध्यम से आपकी सहायता करने के लिए आपको एक मजबूत इन्फैटेबल नाव, ओअर्स, लाइफ़ जैकेट और एक गाइड की आवश्यकता है अपनी कठिनाई स्तर चुनें - यदि आप घबराए हुए हैं, तो आप पहले शांत पानी के माध्यम से जा सकते हैं। अधिक साहसी अधिक विश्वासघाती क्षेत्रों में बेड़ा जा सकता है, लेकिन कुछ अनुभव होने के बाद ही
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 12 का आनंद लें
    12
    स्कीइंग या स्नोबोर्डिंग जाओ क्या आपको बर्फ पसंद है? सही मौसम में चिली या अर्जेंटीना जैसे ठंड के पास, स्की या स्नोबोर्ड पर जाएं अगर आप शुरुआत कर रहे हैं, चिंता न करें, कक्षाएं और बहुत सी मदद होगी जब आप ताजा और नरम बर्फ में स्की महसूस करेंगे तो आप प्रकृति से जुड़ा महसूस करेंगे। एथलीट प्रकार नहीं है और बस, बर्फ का आनंद स्कीइंग कूद और हॉट चॉकलेट और गुनगुने पानी से स्नान के लिए सीधे जाओ या snowmen बनाना चाहते हैं।
    • आप बॉय में स्की ढलान नीचे जा सकते हैं, तथाकथित "बर्फ टयूबिंग"। आप पूरे काम के बिना वंश का रोमांच महसूस करेंगे। आपको बस इतना करना होगा कि वह नाव पर सुरक्षित रूप से बैठे, बैठकर सवारी का आनंद लें।
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 13 का आनंद लें
    13
    सवारी। प्रकृति में यह एक और बड़ी गतिविधि है और कोई भी सहायता और अभ्यास के साथ कर सकता है किसी को ढूँढें जो जानता है कि वे आपके साथ आने के लिए क्या कर रहे हैं और घोड़े की सवारी के लिए जाते हैं। आपके पास उपकरण होगा और घोड़े की मार्गदर्शिका और नियंत्रण सीखना होगा। शुरुआती आपकी सुविधा क्षेत्र से बहुत दूर नहीं भटकेंगे और आपको पहले प्रयास पर डाउनहिल पर एक घुड़दौड़ दौड़ने पर नियंत्रण नहीं करना होगा। बाहर एक खूबसूरत और शक्तिशाली जानवर के साथ होने के नाते अपने शुद्ध रूप में प्रकृति की सराहना करने का एक बढ़िया तरीका है।
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 14 का आनंद लें
    14
    पिकनिक की योजना बनाएं वे कम नहीं देखते हैं यह स्वादिष्ट और साधारण भोजन, एक तौलिया के साथ एक टोकरी तैयार करने और भोजन का आनंद लेने के लिए बाहर बैठने के लिए महान है आप एक पार्क के बीच में पिकनिक कर सकते हैं या वन में पहुंच सकते हैं कुछ सरल सैंडविच, स्ट्रॉबेरी, पनीर और पटाखे लपेटें, या यहां तक ​​कि शराब और प्लास्टिक के कप की एक बोतल और वहां से निकल जाओ। यह आपके साथी के लिए एक रोमांटिक आश्चर्य हो सकता है या अपने दोस्तों के साथ मिलकर, अन्य लोगों को इत्यादि देख सकता है।
  • तस्वीर का आनंद लें आउटडोर्स चरण 15 का आनंद लें
    15
    अधिक चलें लोग आज पर्याप्त नहीं चलते हैं लोग अपनी कारों में छिपते हैं या सिर्फ मानव आंदोलन के सबसे बुनियादी रूप से बचते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यदि वे एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाते हैं, तो वे बस ड्राइव या चला सकते हैं वास्तव में, घूमना आउटडोर रहने का आनंद लेने के सबसे बुनियादी तरीकों में से एक है और वास्तव में आपके आसपास प्रकृति को देखता है। अपने सेल फोन या आइपॉड को मत लाएं और अपने विचारों के साथ अकेले रहना और आस-पास की दुनिया को देखकर आनंद लें। यह एक सच्चे ध्यान अनुभव हो सकता है।
    • अपने जीवन में अधिक चलने का लक्ष्य रखें अपने आप से पूछें कि जब आप बस या अन्य प्रकार की सार्वजनिक परिवहन चलाने या ड्राइविंग के बजाय चल सकते हैं
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 16 का आनंद लें
    16
    कुछ आउटडोर खेल अभ्यास करें टेनिस, फुटबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल या गोल्फ जैसे कई महान आउटडोर खेल हैं Wii ड्रॉप करें और कुछ मित्रों को बाहर की तरफ खेलने के लिए इकट्ठा करें। आपको अच्छा होने या एक सुपर प्रतियोगिता स्थापित करने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है लक्ष्य अपने दोस्तों के साथ मज़े करना है और बाहर रहने का आनंद लेना है।
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 17 का आनंद लें
    17
    मछली। कौन कहता है मछली पकड़ने पुरानी है? कोई भी मछली पकड़ने की एक अच्छी सुबह का आनंद ले सकता है, यहां तक ​​कि एक दोपहर, अगर वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं यह बहुत आसान है: आप हुक पर चारा डालते हैं, रेखा देते हैं और मछली काटने के लिए इंतजार करते हैं। तो आपको बस यही करना है सबसे मुश्किल भाग मछली के लिए प्रलोभन काटने के लिए इंतजार कर सकता है, जो कुछ समय ले सकता है, लेकिन यह मजाक का हिस्सा है यह एक महान समूह गतिविधि है क्योंकि आप लंबे समय तक दार्शनिक बातचीत कर सकते हैं और लंबे समय तक हो सकते हैं। और अगर आपको अच्छी मछली मिलती है, तो रात के खाने की गारंटी दी जाती है।
    • मछली पकड़ने जाने से पहले, स्थानीय कानूनों की जांच करें कि गतिविधि का अभ्यास कब और कब होता है।
    • अनुभव करने वाले व्यक्ति को लेने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए कुछ चुनौतीपूर्ण हिस्सों को पानी से बाहर निकालने के बाद पलंगों को निकालकर या मछली से हुक निकाल सकते हैं।
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 18 का आनंद लें
    18
    बाहर एक बारबेक्यू की जगह है थोड़ा प्रयास के साथ एक बारबेक्यू का आनंद लेना चाहते हैं? सबसे अच्छा फॉर्म में से एक का एक बाहरी आयोजन करना है अपने दोस्तों को कुछ लाने के लिए कहें और शाकाहारियों के लिए मांस, सॉसेज और veggies को सेंकने के लिए आपको घटना के लिए एक आरामदेह जगह (अपने यार्ड या पार्क) को ढूंढना होगा। व्यायाम के बिना दोस्तों के साथ बाहर रहने का यह एक शानदार तरीका है
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 1 का आनंद लें
    19
    एक टुकड़ा स्टेज यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन यह बहुत मज़ा है! कुछ अच्छे और सनी के कुछ दोस्तों से जुड़ें और प्रत्येक के लिए खेलते हैं, या सिर्फ एक दृश्य की एक प्रति देते हैं। अक्षर सेट करें और मज़ेदार तरीके से लाइनें लगाएं, यह शेक्सपियर या मोलिअर हो सकता है यदि आप बहुत सृजनात्मक महसूस कर रहे हैं, तो अपने दोस्तों के लिए स्टेज पर एक नाटक लिखें। आप लाइनों को भी याद रख सकते हैं और मित्रों और परिवार के एक छोटे समूह के टुकड़े को पेश कर सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि बाहर होना और ताजी हवा में सांस लेना चाहिए!
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 20 का आनंद लें
    20
    कुछ बारिश ले लो कौन कहता है कि बारिश होने पर हमें घर पर रहना चाहिए? यदि आप साहसी हैं, तो बाहर जॉगिंग करें, फुटबॉल खेलें या बस कुछ बारिश और स्पिन लें, पानी गिरने लग रहा है। जब तक कोई बिजली की बोल्ट नहीं हैं, निश्चित रूप से। यदि आप बारिश में नहीं जाना चाहते हैं, तो आप एक पोर्च पर बैठ सकते हैं और एक कप चाय और एक अच्छी किताब का आनंद ले सकते हैं, बारिश के पतन को सुन सकते हैं और सब कुछ साफ कर सकते हैं।
    • कुछ लोगों को बारिश दुखी और निराशाजनक लगता है, लेकिन आपको उनमें से एक होने की ज़रूरत नहीं है। यह एक सुंदर और सशक्त घटना है
  • चित्र का आनंद लें आउटडोर्स चरण 21 का आनंद लें
    21
    तारों को देखें रात को आसमान समय पार करने का एक जादुई और रोमांटिक तरीका हो सकता है। आपको सिर्फ आकाश, प्रदूषण से दूर, एक दूरबीन और एक किताब या गाइड देखने के लिए एक अच्छी जगह की आवश्यकता है जो आपको दक्षिणी क्रॉस और तीन मरिअस जैसे कुछ नक्षत्रों को पहचानने में मदद कर सकता है। लेकिन आपको दूरबीन और गाइड की ज़रूरत नहीं है, बस शहर से आकाश को देखने और इसके बारे में शोर देखने के लिए एक खूबसूरत जगह ढूंढें। यदि आपके पास आपका प्यार है, तो रेड वाइन की एक बोतल आपको सितारों को बेहतर देखने में मदद कर सकती है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com