IhsAdke.com

छुट्टियों के दौरान इंटरनेट के बिना कैसे बचें

मानो या न मानो: इंटरनेट हमेशा अस्तित्व में नहीं है! उन लोगों के लिए जो कई युवा हैं और न जानते हैं, और दूसरों के लिए, जो इसे याद नहीं रखते हैं कि इसके बिना जीने के कैसा चलना है, डिस्कनेक्ट करने से बचने के लिए सीखना संभव नहीं है, बल्कि वांछनीय भी है। यह एक बहुत उपयोगी रणनीति है, खासकर छुट्टियों पर, जब आराम करने का समय होता है, मूड को रीफ्रेश करता है और दिनचर्या, कार्य और आदतों को ढीला करता है। इंटरनेट एक ही समय में बाद के सभी को दर्शाता है, इसलिए समय लेना अच्छा है। हालांकि, जब भी हम किसी चीज़ के लिए इस्तेमाल करते हैं, तब भी बिना मुश्किल हो सकती है। आपके विराम को पुरस्कृत और मजेदार बनाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

चरणों

पिक्चर शीर्षक से सर्विवे को इंटरनेट पर अवकाश के बिना चरण 1
1
अपने अवकाश का आनंद लें छुट्टियों के लिए उत्सुक होना बेहतर है और सभी इंटरनेट पर पहुंच न होने के लिए आगाह करने से आगे झुकते हैं। कई दिन, शायद सप्ताह भी, नए जीवन के अनुभवों के साथ आनन्द का आपको इंतजार है। यदि आप जल्दी से नीचे रहें, तो आपकी ऊर्जा खत्म हो जाएगी, और यह आपके साथ समय बिताने वाले हर किसी को प्रभावित करेगा। बेशक यह आप की तरह दिखने वाला है, रात भर आदी हो गया है, लेकिन आप मानवता और दुनिया के बाकी हिस्सों के साथ जुड़े (या इससे भी ज्यादा) रहने के लिए जा रहे हैं। इंटरनेट पर सबसे नशे की लत के लिए, छुपी हुई छुट्टियां खर्च करना आपके चारों ओर की वास्तविकता को वापस पाने का एक मौका है
  • पिक्चर्स सर्विवे विद द इंटरनेट ऑफ़ अवकाश पर स्टेप 2
    2
    बाहर जाओ और अपने आप को गतिविधियों में विसर्जित करें यह जो भी जगह है, जो प्रस्ताव पर है, बाहर निकलने और ऐसा करने का एक शानदार अवसर है। बोल्ड रहें और नई चीजों का प्रयास करें, भले ही आपको आत्मविश्वास महसूस न हो। समूह की गतिविधियों की कोशिश करें यदि आपको नहीं पता कि क्या करना है - खासकर उन लोगों में जो कि एक मार्गदर्शिका शामिल हैं यह समय शरीर और मन दोनों का प्रयोग करने और कंप्यूटर टेबल से जुड़ी मांसपेशियों को फैलाने का समय है।
  • पिक्चर का शीर्षक Survive बिना इंटरनेट के बिना अवकाश चरण 3
    3
    बहुत धूप और ताजी हवा का प्याला लें। आप के आस-पास के दृश्यावली का आनंद लेने के लिए समय निकालें यदि आप ग्रामीण इलाकों में रह रहे हैं, तो प्रकृति की आवाज़ सुनें, वेंट को महसूस करें और अविश्वसनीय दृश्य का आनंद उठाएं। यदि आपके पास कलात्मक उपहार हैं, तो आप जो देख रहे हैं उसके चित्र बनाएं। यदि आप काव्यात्मक हैं, तो मानसिक रूप से कविताएं लिखें यदि आप लिखना चाहते हैं, तो इसे नोटबुक में करें, यदि आप चाहें तो सजाने भी कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से सर्विवे विद बिना इंटरनेट पर स्टेप 4
    4
    आराम करो और आराम करो पूरी तरह से। आप हर आधे घंटे इंटरनेट की जांच न करने की भावना को आराम और आनंद ले सकते हैं। अपने आप को देखो - कनेक्ट करने की आवश्यकता इतनी ऐसी आदत बन गई है जो आपको बेचैन और जरूरतमंद बनाता है? इस भावना को चुनौती दें और अपने आप को कुछ नहीं करने दें।
  • अवतरण पर इंटरनेट के बिना जीवित जीवित जीवित तस्वीर चरण 5
    5
    लोगों से बात करें दोस्तों, परिवार और साथी यात्रियों के साथ बैठकर बात करने का यह एक बढ़िया अवसर है। कहानियों साझा करें, कहानियों को साझा करें, जानकारी साझा करें, कुछ और सब कुछ के बारे में बात करें आश्चर्य की बात से पुन: कनेक्ट करें कि लोगों के साथ रास्ते पर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक समर्थन के बिना बात करनी है।



  • पिक्चर शीर्षक से सर्विवे बिना इंटरनेट पर अवकाश चरण 6
    6
    बोर्ड और कार्ड गेम चलाएं हाँ, खेलने का पुराना और पारंपरिक तरीका बोर्ड और कार्ड गेम भी आपके परिवार में शामिल होने और अच्छे हंसी के लिए एक महान बहाना हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से सर्विवे विद बिना इंटरनेट पर स्टेप 7
    7
    कागज पर लिखें पुरानी सुलेख कला का पता लगाएं और काम करने के लिए कलम या पेंसिल डालें! कॉमिक स्ट्रिप्स, कहानियां बनाएं, एक दोस्त को एक पत्र लिखो जिसे आपने सदियों से नहीं देखा है या परिवार के सदस्यों को सुखद आश्चर्य करने के लिए विभिन्न पोस्टकार्ड भेजे हैं (हर कोई अभी भी मेल में असली कार्ड प्राप्त करना पसंद करता है) यदि आप एक लेखक हैं, तो कहानियां, कविताओं, वर्णनात्मक टुकड़े लिखने के लिए समय निकालें। यदि आवश्यक हो, तो बाद में अपने ब्लॉग पर इसे जोड़ने के लिए, या जब आप घर लौटते हैं, तो एक ईमेल भेजने के लिए पाठ लिखें।
  • पिक्चर शीर्षक से सर्विवे विद बिना इंटरनेट पर स्टेप 8
    8
    ऑफ़लाइन होने का आनंद लें इसके बारे में सोचें कि आपको हर 20 मिनट में ईमेल की जांच करने के लिए दबाव नहीं लगता है या हर बार जब आप किसी संदेश की आवाज़ सुनते हैं तो ऊपर और नीचे कूदते हैं। इंटरनेट पर त्वरित समाधान की तलाश में नहीं लगने की भावना को महसूस करें, लेकिन स्मृति, अनुभवों, सीखने के आधार पर, अपने मन में जवाब विकसित करने वाले अन्य लोगों को भी मदद कर सकते हैं जिनसे मदद मिल सकती है।
  • अवकाश पर इंटरनेट के बिना जीवित जीवित जीव चित्रण चरण 9
    9
    आगे की योजना बनाएं छुट्टियों पर इंटरनेट का यह समय अगले महीनों और साल के लिए योजना बनाने का एक अच्छा समय है। उसे विचलित करने के लिए कुछ भी नहीं है
  • अवकाश पर इंटरनेट के बिना जीवित जीवित जीव चित्रण चरण 10
    10
    अगर संभव हो तो कभी-कभी इंटरनेट का मुकाबला कम करें यदि छुट्टियों के दौरान आपके पास इसका उपयोग होता है, तो पूरे दिन वहां रहने का मोह न करें। अन्य लोगों को ध्यान में रखें जिन्हें एक ही टर्मिनल का उपयोग करने की आवश्यकता है, लेकिन उस से अधिक, उन लोगों को ध्यान में रखें जो आपके साथ छुट्टी पर हैं यह बहुत संभावना है कि वे कंप्यूटर को पूरी अवकाश के लिए चिपकाकर देखना नहीं चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इंटरनेट हमारे जीवन की एक तरफ है, शुरुआत और इसके अंत तक नहीं। इसे इस तरह का सामना करें - अगर आप ऑनलाइन बिना बिना छुट्टी ले सकते हैं, तो आपको एक डिस्कनेक्टेड समय की आवश्यकता होगी

    चेतावनी

    • प्लेस्टेशन, सेल फोन और इंटरनेट के उपयोग के साथ अन्य डिवाइसों के सामने झुकना न करें। यह आपको छुट्टियों के सभी अनुभवों का आनंद लेने से रोक देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com