IhsAdke.com

छुट्टियों के बाद काम पर वापस कैसे जाना

सभी क्षेत्रों के कर्मचारियों को पता है कि काम से आराम की अवधि के बाद ट्रैक पर वापस जाना कैसा है। यह सरल लगता है, लेकिन छुट्टियों (या किसी अन्य अवकाश, जैसे कि मातृत्व अवकाश या परिवार के आपातकाल से वापसी) के बाद काम पर वापस लौटना बहुत मुश्किल हो सकता है मानव संसाधन विशेषज्ञों का कहना है कि यह नौकरी बाजार में सबसे बड़ी चुनौती है। ये वही पेशेवरों ने ब्रेक के बाद लोगों की सेवा में वापस आने में मदद करने के लिए कुछ टिप्स का परीक्षण किया और पहले ही उतना ही उत्पादन का स्तर बनाए रखा।

चरणों

भाग 1
अग्रिम में योजना

अवकाश चरण 1 के बाद कार्य में वापस आराम में चित्र शीर्षक
1
छुट्टी पर जाने से पहले आखिरी दिन को आसान बनाओ, केवल जो अधूरा है उसे हल करें। उस दिन बड़ी परियोजनाओं को समाप्त करने से बचें यदि आपको एक अंतिम मिनट की समस्या का सामना करना पड़ता है, तो आप अपने सहकर्मियों के काम में दखल के बिना अपने अवकाश से पहले इसे सुलझाने में सक्षम होंगे, आपकी अवकाश में खलल न डालें या कोई समस्या छोड़ दें।
  • यदि आप किसी कार्य को अंतिम रूप नहीं दे सकते हैं, तो योजना के बारे में लिखिए कि आप कब वापस आते हैं तो आप उस पर काम करना चाहते हैं।
  • अवकाश चरण 2 के बाद काम में वापस आराम में चित्र शीर्षक
    2
    अपने सहयोगियों को अपने अवकाश के बारे में पता करें आपके पास पहले से तैयार सभी औपचारिक मुद्दों होनी चाहिए, लेकिन संभवत: आपके सहकर्मियों को अब भी नहीं पता है कि आप छुट्टी पर जा रहे हैं अपने अवकाश के बारे में पता करके, वे आपके साथ तालमेल में काम कर सकते हैं और उन कार्यों से बच सकते हैं जो उनके काम की प्रगति में बाधा डाल सकते हैं।
  • अवकाश चरण 3 के बाद कार्य में वापस आराम में चित्र शीर्षक
    3
    आप छुट्टी पर जाने से पहले अधिक उत्पादन करें यदि आप ब्रेक से पहले काम पर कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप अपनी सेवा से आगे निकल पाएंगे और आपके रिटर्न पर आपको ज्यादा काम नहीं करना पड़ेगा। यदि आप और भी उत्पादन कर सकते हैं, तो स्टॉप पर लौटने का पहला सप्ताह शांत हो जाएगा।
  • अवकाश चरण 4 के बाद काम में वापस आराम में चित्र शीर्षक
    4
    कम से कम अंशकालिक काम करें, यदि संभव हो तो, पूरे दिन की अनुपस्थिति से बचें। यदि आप शुक्रवार को छुट्टी पर जा रहे हैं, उदाहरण के लिए, पूरे दिन मत जाओ। सुबह में काम करने और बाद में यात्रा करने में थोड़ा असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन जब आप वापस आते हैं तो काम का बोझ कम हो जाएगा।
  • अवकाश चरण 5 के बाद काम में वापस आराम में चित्र शीर्षक
    5
    छुट्टियों से पहले कुछ समय बिताने के लिए, ताकि जब आप वास्तव में स्वतंत्र हों, तो अवकाश का डिस्कनेक्ट करना और आनंद लेना आसान होगा। इस अवधि में आपकी अपेक्षाओं में भी वृद्धि होगी, छुट्टियां अधिक लाभदायक बना रही हैं। आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह छुट्टी पर जाना और काम पर अपने सिर के साथ रहना है। यह पूरी तरह से बंद करना मुश्किल है, लेकिन अगर आप अपना समय नहीं देते हैं, तो आप बाकी से लाभ नहीं पाएंगे।
    • तैयारी शुरू करने के लिए एक दिन के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स बंद करें।
    • एक स्पा के लिए जाओ थोड़ा आराम करो
    • काम से संबंधित किसी भी चीज के बिना एक सप्ताह के अंत में शेड्यूल करें
  • अवकाश चरण 6 के बाद काम में वापस आराम में चित्र शीर्षक
    6
    प्रतिनिधि कार्य लोग यह सोचते हैं कि वे केवल काम करने में सक्षम हैं और स्वयं को सब कुछ करने की ज़रूरत है। जब छुट्टी पर जाने का समय आता है, तो आपको उस मानसिकता को छोड़ देना पड़ता है कुछ कार्य जो आप स्वयं अन्य लोगों के लिए करेंगे अच्छे कर्मचारियों वाले एक कंपनी को अपने काम के बोझ को अवशोषित करने की पूरी क्षमता है।
  • भाग 2
    अवकाश आनंद लेना

    अवकाश चरण 7 के बाद काम में वापस आराम में चित्र शीर्षक
    1
    अपने काम का समय सीमित करें कुछ लोग छुट्टी पर रहते हुए भी जुड़े रहते हैं। यदि आप पूरी तरह से आराम करने के लिए आत्मसमर्पण नहीं कर सकते हैं, तो काम के समय को सीमित करें कुछ छोटी कार्य करने के लिए सुबह में एक घंटे का समय लें और इन सेवाओं के साथ दिन के दूसरे घंटे पर कब्जा करने से बचें।
  • अवकाश चरण 8 के बाद काम में वापस आराम में चित्र शीर्षक



    2
    आपको अपने मेल को अपडेट करने की आवश्यकता नहीं है अपने ईमेल पर ध्यान न दें और सहकर्मियों को पाठ संदेश भेजने से बचें छुट्टी पर काम करने पर आपका आराम बाधित होता है
    • ईमेल ऑटो-उत्तर सुविधा चालू करें, ताकि आप लोगों को अपनी अनुपस्थिति के बारे में जानकारी दें।
    • एक ध्वनिमेल संदेश रिकॉर्ड करें जो आप छुट्टी पर हैं।
    • किसी सह-कार्यकर्ता से पूछें कि उसे कोई परवाह नहीं है, तो आप उसे अद्यतित रख सकते हैं। तो आप छुट्टी पर जाने से पहले ईमेल देख सकते हैं, लेकिन आप सभी समय की जांच करने की आवश्यकता महसूस नहीं करेंगे।
    • लोगों को वापसी की तारीख को बताएं
  • अवकाश के पश्चात काम करने में आसानी के पीछे चित्र शीर्षक 9
    3
    अपने सोने का समय समायोजित करें नींद के घंटे छुट्टी पर बेतरतीब हो जाते हैं। जब आप काम कर रहे होते हैं, या आपकी अवकाश खत्म हो जाने से कम से कम कुछ दिन पहले ही आप उस समय बिस्तर पर जाने की कोशिश करते हैं। यदि अवकाश बहुत छोटा है, तो अपना नियमित नींद शेड्यूल जारी रखें। दिनचर्या का पालन करने के लिए समय समायोजित करना मुश्किल हो सकता है, इसलिए धीरे-धीरे पढ़ने की कोशिश करें।
    • कामकाजी और छुट्टियों में - सोने के समय में अंतर को विभाजित करें - जिस दिन आपको समायोजित करने की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप आमतौर पर 11:00 बजे सोते हैं, लेकिन छुट्टियों के दौरान आप 3:00 बजे सोते हैं, तो आपके पास समायोजित करने के लिए चार घंटे होते हैं
    • कार्यक्रम की व्यवस्था करने के दो दिनों के साथ, पहले दिन दो घंटे पहले सो जाओ, यानी 1: 00- और दूसरे दिन, दो घंटे पहले की तुलना में, जो कि 11:00 बजे है।
    • अधिक दिनों आपको पुनर्प्राप्त करना होगा, संक्रमण आसान होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक अवकाश के बाद काम करने में सहजता वापस 10
    4
    अपने अवकाश का आनंद लें स्वास्थ्य और कल्याण पर छुट्टियों का लाभकारी प्रभाव शीघ्रता से समाप्त होता है, लेकिन फिर भी इस उद्देश्य के लिए खाली समय का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। अवकाश शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को उत्तेजित करता है, और यदि आप इस अवधि का आनंद नहीं ले रहे हैं, तो इसका कारण यह है कि आप अपने आप को इसका आनंद लेने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।
  • भाग 3
    काम पर वापस आना

    अवकाश के पश्चात काम करने में आसानी से पीठ में शीर्षक चित्र 11
    1
    घर जल्दी आओ दिनचर्या में समायोजित करने के लिए कुछ दिनों को अलग रखें बहुत से लोगों को छुट्टी से वापस आ रहा है और महसूस होता है कि उन्हें अवकाश लेने की ज़रूरत है। परिश्रम करने से पहले खुद को कुछ दिनों तक आराम करने की अनुमति देकर इस झटका से बचें
  • अवकाश चरण 12 के बाद काम में वापस आराम में चित्र शीर्षक
    2
    इसे आसान ले लो काम पर ज़्यादा ज़्यादा मत करो ताकि आप तनाव न करें। यदि यह बहुत भारी हो जाता है, तो आपके काम की गुणवत्ता भी प्रभावित हो सकती है। पोस्ट-अवकाश अवधि में बाकी की मात्रा और गुणवत्ता उनके द्वारा प्रभावित स्वास्थ्य और कल्याण लाभों में गिरावट को कम करने में मदद करती है।
  • अवकाश चरण 13 के बाद काम में वापस आराम में चित्र शीर्षक
    3
    सीमा निर्धारित करें पहले दिन अपने कार्यदिवस को दोबारा मत करो और ओवरटाइम काम न करें पहले कुछ दिन अधिक जटिल हो सकते हैं, ध्यान केंद्रित करने के लिए कठिन हो जाता है और आप अधिक आसानी से टायर कर सकते हैं। समय सीमित करके, आप टोल बोझ के साथ समाप्त होने से बचते हैं जो आपकी उत्पादकता और आपकी सेवा की गुणवत्ता को प्रभावित कर सकते हैं।
  • अवकाश चरण 14 के बाद काम में वापस आराम में चित्र शीर्षक
    4
    सप्ताह के मध्य में कठिन काम करें। पहला दिन मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप अभी भी बाकी का लाभ महसूस करेंगे यह ऊर्जा सप्ताह के दौरान लुप्त होती है सप्ताह के अंत में इस प्रोत्साहन का उपयोग करें, ताकि आप शुक्रवार को धीमा कर सकते हैं, कार्यालय को जल्दी छोड़ सकते हैं या केवल अंशकालिक काम कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक अवकाश के बाद काम करने में आराम वापस चरण 15
    5
    अपने संपर्कों के साथ अपडेट करें जैसे ही आप छुट्टी पर लौटते हैं, प्रासंगिक लोगों के संपर्क में रहें पता करें कि जब आप दूर थे तब क्या हुआ। लोगों से बात करना, अपने आप में बहुत ज्यादा मांग किए बिना अद्यतित रहने का एक शानदार तरीका हो सकता है इसके अलावा, बात करने से आपको सभी महत्वपूर्ण चीजों पर भी ध्यान रखने में मदद मिलती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com