IhsAdke.com

गर्भवती होने के नाते नए साल की पूर्व संध्या पार्टी खर्च करने के लिए

बधाई हो, आपके पास एक बच्चा है! कई लोगों के लिए क्रिसमस एक विशेष रूप से व्यस्त और प्रसन्न समय हो सकता है लेकिन अगर आप गर्भवती हैं, तो इन भावनाओं को बच्चे की उम्मीद से बढ़ाया जा सकता है। गर्भावस्था के दौरान छुट्टियों के मौसम से संबंधित सभी भावनाओं और तनावों को निपटना विशेष रूप से कठिन हो सकता है। ऐसी विशेष तिथि पर बड़ी समस्याओं से बचने के लिए, कल्याण पर ध्यान केंद्रित करना और परिवार के सदस्यों और आगंतुकों से निपटने की योजना है।

चरणों

विधि 1
अपनी भलाई सुनिश्चित करना

प्रेगनेंसी चरण 1 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाले चित्र
1
एक लचीला योजना है गर्भावस्था के दौरान, आपकी प्राथमिकता यह है कि आप खुद को और उस बच्चे का ख्याल रखें जिसे आप पहुंचने वाले हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने साल के अंत पार्टियां बनाना चाहते हैं, तो आप ऐसा करने में सक्षम नहीं महसूस कर सकते हैं। उत्सव को संभालने के लिए अनुकूलनीय योजना बनाना सुखद और छुट्टियों को खुश रखने के लिए आवश्यक हो सकता है।
  • निमंत्रणों और उन चीजों के आधार पर एक अस्थायी योजना बनाएँ जो आप करना चाहते हैं इस योजना में भोजन और आराम की अवधि शामिल करें
  • जो आपकी कल्याण को बढ़ावा देता है उसे प्राथमिकता देने के लिए याद रखें, भले ही वह किसी को नाखुश करने का मतलब हो।
  • गर्भावस्था चरण 2 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने आप पर फोकस गर्भावस्था अपने आप को अपनी आवश्यकताओं पर ध्यान देने की अनुमति देने के लिए एक शानदार समय है। यह विशेष रूप से सच है अगर आप अपना पहला बच्चा बना रहे हैं प्रसव के बाद, बच्चे अक्सर छुट्टियों के मौसम का ध्यान केंद्रित हो जाते हैं। अपने आप को जो भी आप चाहते हैं, चाहे वह पार्टी में जा रहा हो, घर पर रहें या मालिश कर रहे हों
    • दूसरों को बताएं कि आपने छुट्टियों के मौसम के दौरान आमंत्रणों को स्वीकार या अस्वीकार करने का निर्णय क्यों लिया है। अधिकांश लोग समझेंगे कि आपको गर्भवती होने के लिए अब अपने लिए समय चाहिए बस आने वाले आमंत्रणों के लिए धन्यवाद। आप एक दोस्त की पार्टी में जाना नहीं चाहते हैं, उदाहरण के लिए, आमंत्रित किया गया है के लिए धन्यवाद, लेकिन चेतावनी दी है कि यह में उपस्थित नहीं होंगे। यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि आप थके हुए हैं और डिलीवरी धीमी नहीं है, इसलिए आप अपने घर में चुप रात बिताना चाहते हैं।
  • गर्भवती चरण 3 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    एक स्वस्थ आहार लें हॉलिडे पार्टियां आम तौर पर लोगों को भोजन और पेय के साथ-साथ कम स्वस्थ विकल्प चुनती हैं। गर्भावस्था आपकी भूख को बढ़ाता है, इसलिए आप भोजन को अधिक से अधिक करने के लिए परीक्षा महसूस कर सकते हैं। तनाव भी भूख बढ़ सकता है एक स्वस्थ आहार, एक सामयिक व्यवहार के साथ, यह सुनिश्चित करेगा कि आप और आपका बच्चा स्वस्थ हो।
    • संयम में खाएं सभी भोजनों में आवश्यक पोषक तत्वों का उपभोग करना सुनिश्चित करें आप कभी-कभी मीठा या पाई का टुकड़ा खा सकते हैं, बशर्ते कि थोड़ी मात्रा में
  • गर्भवती चरण 4 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    मदद के लिए पूछें छुट्टियों के मौसम में बहुत से लोगों को ज़्यादा ज़िम्मेदारियाँ हैं जरूरत पड़ने पर सहायता के लिए पूछने के अवसर के रूप में अपनी गर्भावस्था का सामना करें यह आपको वास्तव में सिर्फ इसे जीवित रहने के बजाय अपने साल के अंत का आनंद लेने की अनुमति देगा।
    • जब भी आवश्यक हो, कर्मचारी कर्मचारी आप अपने पति से मेज को साफ करने के लिए कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, यदि पेट ऐसे कार्यों के प्रदर्शन में बाधा डाल रहा है। एक और स्मार्ट विकल्प सभी तैयारियाँ कि अपने घर में एक क्रिसमस पार्टी कर रही शामिल है, सुझाव है कि परिवार एक स्थानीय रेस्तरां में क्रिसमस भोजन खर्च से बचना है। कई लोगों को खुद को खुद का आनंद लेना मुश्किल लगता है जब उन्हें तैयारी की देखभाल करने की आवश्यकता होती है
    • समझें कि आपके मित्र और रिश्तेदार केवल आपके लिए सर्वोत्तम चाहते हैं और वे निश्चित रूप से मदद करने के लिए तैयार होंगे। किसी और के घर पर क्रिसमस का खाना बनाना या काम करने के लिए किसी को होने से आपको अपने लिए और अधिक समय मिल सकता है, जो इस समय आवश्यक है।
  • चित्रण शीर्षक गर्भावस्था के दौरान छुट्टियों के नेविगेट चरण 5
    5
    आरामदायक कपड़ों पहनें आम तौर पर महिलाओं को वर्ष के अंत समारोह के लिए पर्याप्त तैयार होता है, जिसमें साफ कपड़े और खरोंच ब्लाउज शामिल हो सकते हैं। एक क्रिसमस और नए साल के लिए अधिक आरामदायक खर्च करने के लिए, यह बेहतर है कि वे कपड़े पहन लें जो आपके पेट को कसने नहीं करते हैं।
    • पार्टियों के दौरान पहनने के लिए एक या दो आरामदायक लगन बनाएं आप उपयोग कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक विस्तृत कमर पोशाक जो आपके दरार को उजागर करती है यह आरामदायक और सुंदर है एक और विकल्प के लिए एक सुंदर शीर्ष और चप्पल के साथ लोचदार और आरामदायक पैंट पहनना है
  • गर्भवती चरण 6 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाले चित्र
    6
    अपने लिए एक आरामदायक गति खोजें यहां तक ​​कि अगर आपको मदद मिलती है, तो आपको उत्सव के दौरान कुछ चीज़ों को अभी भी कुछ करने की ज़रूरत है, जिसमें उपहार खरीदने और लपेटने, क्रिसमस की सजावट बनाने और यहां तक ​​कि खाना पकाने भी शामिल हो सकते हैं। तैयारी के दिनों के दौरान अपनी गति से काम करने के लिए पहले से करने के लिए आपको जो कुछ भी करने की ज़रूरत है उसके बारे में सोचो।
    • एक या दो दिन में एक या दो प्रबंधनीय कार्यों पर फ़ोकस करें। यह आपको सब कुछ करने में मदद कर सकता है जो थका हुआ या दबंग महसूस किए बिना किया जाना चाहिए।
  • गर्भवती चरण 7 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाले चित्र
    7
    बहुत सारे आराम करो गर्भवती होने पर कई महिलाएं थकान महसूस करती हैं साल के आखिर में रनर आपको और भी थका हुआ बना सकता है। जब भी आप की जरूरत महसूस करते हैं, कुछ नींद लेने की कोशिश करें पर्याप्त आराम प्राप्त करने से आपको क्रिसमस और नए साल की छुट्टियां बहुत आसानी से मिल सकती हैं।
    • अपने आप को देर से सोने की अनुमति दें, कभी-कभी नपियां ले जाएं या जल्दी ही बिस्तर पर चले जाएं क्रिसमस की खरीदारी के दौरान, जब भी संभव हो आराम करने के लिए अक्सर बैठने की कोशिश करें।
  • विधि 2
    यात्राओं के साथ लेनदेन

    गर्भवती चरण 8 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाला चित्र



    1
    अपनी संभावनाओं के अनुसार मेहमानों को प्राप्त करें छुट्टियां परिवार और दोस्तों के साथ बिताने का समय है कई गर्भवती महिलाएं उस तिथि पर घर और मेजबान मेहमानों में रहती हैं। हालांकि यह मजेदार हो सकता है, यह भी बहुत थका है केवल मेहमानों को प्राप्त करें जो आपकी सहायता करने के इच्छुक हैं क्योंकि आप गर्भवती हैं और आप स्वयं का सब कुछ नहीं देख सकते हैं, और इसे ऐसे तरीके से कर सकते हैं जो आपको असुविधाजनक नहीं बनाता है।
    • अधिकांश मेहमान यह समझेंगे कि आपको अपने लिए अतिरिक्त सहायता या समय चाहिए। पहले से बने भोजन की पेशकश करने के लिए बेझिझक, जब आप थका हुआ हो तो झपकी लेते हैं, और समझाएं कि आप घर को साफ नहीं रख सकते क्योंकि आप इसे गर्भवती नहीं रखते थे।
  • गर्भवती चरण 9 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आगंतुकों को मना करना यदि आवश्यक हो क्रिसमस बहुत तनावपूर्ण हो सकता है, यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए जो गर्भवती नहीं हैं संभवतः आपके पास मित्र, परिवार और अन्य लोग हैं जो आपकी गर्भावस्था के बारे में उत्साहित हैं घर या अन्य कारणों से लोगों को प्राप्त करने में कठिनाई के कारण छुट्टियों के दौरान उनसे निपटने का कोई अच्छा विचार नहीं हो सकता है। किसी भी मामले में, इस समय के दौरान आगंतुकों को नकारने से बहुत ही संवेदनशील और नाजुक परिस्थितियां पैदा हो सकती हैं। अपने आप को प्राथमिकता दें और एक तनावपूर्ण क्रिसमस की अधिक संभावना के लिए आगंतुकों को मना करने का एक रचनात्मक तरीका खोजें।
    • शामिल लोगों से बात करें यदि आपके माता-पिता छुट्टी के लिए दूसरे शहर से आ रहे हैं, तो सुझाव दें कि वे पास के होटल में रहते हैं समझाएं कि आपको कई मतली और थकान महसूस हुआ है, जो घर पर मेहमानों को प्राप्त करना बहुत मुश्किल बना देगा।
    • अपने पति, रिश्तेदारों या दोस्तों से एक अवांछित या जटिल मेहमान से बधाई देने के लिए कहें उदाहरण के लिए, आप इन लोगों में से किसी एक को एक विशेष रूप से मुश्किल दोस्त से बात करने के लिए कह सकते हैं और उसे समझ सकते हैं कि आगंतुकों को प्राप्त करने में यह एक कठिन समय हो सकता है।
  • गर्भावस्था के दौरान छुट्टियों के नेविगेट शीर्षक से चित्र चरण 10
    3
    अपने मेहमानों को पता चलें कि कब जाने का समय है बेंजामिन फ्रैंकलिन ने एक बार कहा था कि "मछली और आगंतुक तीन दिनों के बाद बदबू आते हैं" घर आने के बाद किसी के लिए थका हुआ है, भले ही वह दोपहर का एक छोटी यात्रा के लिए हो। बेशक, कई लोग घर के दौरे के साथ मज़े करते हैं और यहां तक ​​कि यह एक कठिन स्थिति भी नहीं मानते हैं यदि यह आपका मामला नहीं है और विज़िट अपेक्षा से अधिक समय लेते हैं, तो कहें कि यह समय छोड़ने का समय है। ऐसा करने के लिए कुछ शिक्षित तरीके शामिल हैं:
    • "यहां आपके पास बहुत अच्छा है! मुझे ऐसा करने से नफरत है, लेकिन मेरी गर्भावस्था में मुझे इतना बीमार लग रहा है कि चिकित्सक ने मुझे हर दो घंटे आराम करने के लिए कहा था। मैं आपकी यात्रा से खुश हूं, लेकिन मैं आपके लिए लंबे समय तक ध्यान नहीं दे सकता हूं। "
    • "आपको हमेशा प्राप्त करने में खुशी होती है, आपके द्वारा बनाया गया भोजन महान था मुझे अच्छा नहीं लग रहा है, इसलिए मैं थोड़ी देर के लिए लेट जाऊंगा। फिर मैं आपके घर को बुलाऊंगा और कल के खाने के बारे में बात करूंगा। "
  • गर्भवती चरण 11 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    यदि आप चाहें, तो अन्य लोगों को देखें आपको शायद पार्टियों, पारिवारिक समारोहों और अन्य घटनाओं के लिए कई निमंत्रण प्राप्त हुए हैं आप इन सभी आमंत्रणों को स्वीकार करना चाह सकते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि आप क्या करेंगे लोगों की यात्रा करने से आप जब भी चाहें, अंदर जाने और बाहर जाने की अनुमति देते हैं, तो स्थिति का कुछ नियंत्रण सुनिश्चित कर सकते हैं। यह उसकी मदद से क्रिसमस और नए साल के लिए बहुत अधिक आराम कर सकता है।
    • जब भी आप चाहते हैं या इसकी आवश्यकता है, तब घर जाएं। आप कह सकते हैं कि आप पार्टी या सवाल में बैठक पसंद करते हैं, लेकिन आप एक बुरा समय ले रहे हैं और आपको अपनी दवा लेने के लिए घर जाने की जरूरत है
    • जब आप चाहें तो आमंत्रणों से इनकार करें एक संदेश भेजें या उस व्यक्ति को कॉल करें जिसने निमंत्रण को कहा कि आप वहां होना पसंद करेंगे, लेकिन आप बहुत थक गए हैं। यदि हां, तो रेडियल का सुझाव दें।
  • विधि 3
    जटिल स्थितियों से निपटना

    गर्भवती चरण 12 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाले चित्र
    1
    किसी चीज़ के बारे में बात करने के लिए बाध्य महसूस न करें हो सकता है कि आप गर्भावस्था के शुरुआती दिनों में हैं और फिर भी खबर की घोषणा नहीं करना चाहते हैं। ऐसा हो सकता है कि आपकी गर्भावस्था पहले से ही थोड़ी दिखाई दे रही है, लेकिन संभवतया चिकित्सा जटिलताओं के कारण आप इसके बारे में बात नहीं करना चाहते हैं हो सकता है कि जैसे ही हो, आपको इसके बारे में बात करने के लिए मजबूर होना जरूरी नहीं है, भले ही लोग उत्साही और सहयोगी हों
    • यदि आप पहले से किसी के साथ अपनी गर्भावस्था के बारे में बात कर चुके हैं, तो उन्हें यह बताने दें कि क्या वे दूसरों के साथ जानकारी साझा कर सकते हैं या यदि आप इसे बाद में व्यक्ति में कर सकते हैं आप अपने रिश्तेदारों को अपनी गर्भावस्था के बारे में कुछ नहीं कहना दोस्त और विश्वासपात्र से पूछ सकते हैं। कहते हैं कि इसके बारे में बात करना बहुत जल्दी है और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि बड़ी घोषणा करने से पहले यह ठीक हो।
    • अपने अनुमोदन के बिना किसी को अपने मुंह खोलने के मामले में खुद को तैयार करें यदि आप अभी भी नहीं चाहते हैं तो आपको अधिक जानकारी दिए बिना गर्भवती होने का अनुमान लगाकर, एक त्वरित, सामान्य प्रतिक्रिया के बारे में सोचें उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि जब तक आपका मतली और आपकी शुरुआती बीमारी नहीं होती तब तक आप अपनी गर्भावस्था को छुपा रहे थे।
  • गर्भवती चरण 13 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कलह वाले रिश्तेदारों के साथ सौदा करने के लिए सबसे अच्छा आप कर सकते हैं। कई गर्भवती महिलाओं ने पाया कि उनके सभी परिवार और दोस्तों के मातृत्व और गर्भावस्था के विशेषज्ञ हैं। यह विशेष रूप से सच हो सकता है जब आपके परिवार की बात आती है यदि आप छुट्टियों के मौसम में कई रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मिलना चाहते हैं, तो आपको अवांछित सलाह और परेशान करने वाले सवालों से निपटने के तरीके विकसित करने की आवश्यकता होगी। इससे आपको क्रिसमस और नए साल के दौरान अपने परिवार के कुछ तनावों से बचने में मदद मिल सकती है।
    • परिवार के सदस्यों की सूची बनाएं, जो आपकी गर्भावस्था के बारे में घुसपैठ या अप्रिय हो सकते हैं और उन पर नाराज़गी के बिना उन्हें सामना करने के तरीके के बारे में सोचें। उदाहरण के लिए, यदि एक रिश्तेदार जोर देकर कहते हैं कि आप बच्चे को अपने दादाजी का नाम सवाल पसंद करते हैं, तो यह कहने के लिए पर्याप्त है कि आप और आपके पति नामों की सूची पर विचार कर रहे हैं।
    • पहचानो और गर्भावस्था और परिवार से संबंधित मुद्दों पर उनके परिवार के सदस्यों की स्थिति सम्मान करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप बच्चे के पिता और उसकी "पिता" शादी करने के लिए कोई योजना नहीं है के बारे में टिप्पणी करते हैं, आप समझते हैं कि चीजों को अपनी पीढ़ी में अलग थे कहते हैं, लेकिन समझाने गर्भावस्था और शादी से संबंधित व्यवहार कर रहे हैं कि आज अलग है आप किसी भी चर्च में भाग लेने नहीं है, लेकिन एक रिश्तेदार यह कहा गया कि बच्चे को बपतिस्मा लेने की व्याख्या है कि आप अनुचित विचार करने के लिए धार्मिक यह करते हैं।
  • गर्भवती चरण 14 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाले चित्र
    3
    आक्रामक सवाल और व्यवहार के साथ डील करें। आपके परिवार के सदस्य केवल वे लोग नहीं हैं जो अनुचित प्रश्न पूछ सकते हैं यदि उन्हें पता है कि आप गर्भवती हैं मित्र, सहकर्मियों और परिचितों ने गर्भावस्था के अंतरंग विवरण के बारे में पूछने के लिए उत्सव के क्षण का उपयोग भी कर सकते हैं। त्योहारों के दौरान अनावश्यक तनाव से बचने के लिए ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए एक योजना बोले।
    • कुछ लोग आपके पेट को छूना चाहते हैं याद रखें कि आपका शरीर केवल आप ही है इसे अनुमति दें या यह आपकी पसंद नहीं है आप विनम्रता से अपने पेट को छूने के लिए लोगों से नहीं पूछ सकते हैं दिखाएं कि आप गर्भावस्था के कारण उनकी उत्तेजना को पहचानते हैं, लेकिन समझाएं कि इशारा आपको असहज बनाता है
    • कष्टप्रद प्रश्नों के जवाब में राजनयिक रहें। उदाहरण के लिए, यदि कोई पूछता है कि आपके पास एक सामान्य जन्म या सिजेरियन डिलीवरी होने वाला है, तो कहें कि आप अभी भी यह देखना चाहते हैं कि गर्भावस्था कैसे आगे बढ़ेगी और आपके और बच्चे के लिए सबसे अच्छा निर्णय लेना चाहिए।
  • गर्भवती चरण 15 के दौरान छुट्टियों पर नेविगेट करें शीर्षक वाले चित्र
    4
    अपने स्वयं के विवेक पर शराबी पेय स्वीकार या अस्वीकार करें कई गर्भवती माताओं के लिए शराब की खपत एक संवेदनशील मुद्दा है कुछ अल्कोहल पूरी तरह से बचते हैं, जबकि अन्य एक गिलास वाइन या एक गिलास बीयर पीते हैं। यह निर्णय आप पर निर्भर है हो सकता है कि इस विषय पर संभव प्रश्नों के उत्तर में राजनयिक हो। कुछ प्रतिक्रिया विकल्पों में शामिल हैं:
    • अपनी गर्भावस्था और पीने से बचने से बचने के लिए, आप कहते हैं कि आप कुछ भी नहीं लेंगे क्योंकि आप कल रात इसे खत्म कर चुके हैं और समय निकाल रहे हैं।
    • यदि आप पीना चाहते हैं, तो कहें कि आपकी संस्कृति में गर्भावस्था के दौरान पीने या दो के लिए स्वीकार्य है। आपको सूचित करें कि आपने अपने डॉक्टर से परामर्श लिया और उसने कहा कि कोई समस्या नहीं है।
    • यदि आप शराब से बचना चाहते हैं, तो कहें कि आप जानते हैं कि गर्भावस्था के दौरान कई लोग खुद को पीने या दो से वंचित नहीं करते, लेकिन आपने उस समय कुछ भी नहीं लेने का निर्णय लिया है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com