IhsAdke.com

कैसे एक गर्भावस्था के लिए तैयार वित्तीय रूप से

यदि आप पहले से ही गर्भवती हैं या अभी भी गर्भावस्था की योजना बना रहे हैं, तो यह आपके जीवन के सबसे खास क्षणों में से एक है। इस पर विचार करने के लिए कई कारक हैं, जैसे कि: आनंद के इस नए पैकेज को कैसे खेलें? यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और चिंता सही है, क्योंकि बच्चे के पहले वर्ष की अनुमानित लागत $ 10,000.00 डॉलर (आर $ 22,000 से अधिक) से अधिक है। यह डरावना मूल्य है, लेकिन एक गर्भावस्था के लिए एक भाग्य खर्च करने के लिए जरूरी नहीं है धन (या उसके अभाव) की वजह से खर्च और तनाव कम करने के लिए आप कई युक्तियां उपयोग कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
परिवार के बजट का पुनः मूल्यांकन और व्यय को प्राथमिकता दें

कोई भी आश्चर्य और अनपेक्षित खर्चों के अधीन है, इसलिए इसे तैयार करना सबसे अच्छा है।

गर्भावस्था चरण 1 के लिए बजट के लिए चित्र
1
इंटरनेट का उपयोग करें उन वेबसाइटों के लिए देखो जो होम बजट कैलकुलेटर प्रदान करते हैं - उनमें से अधिकांश मुफ्त हैं
  • गर्भावस्था चरण 2 के बजट के लिए चित्र
    2
    एक बार जब आप बजट शुरू करते हैं, तो हर महीने थोड़ा पैसा बचाने के बारे में सोचें इस तरह, बच्चा आने के लिए थोड़ी आरक्षित गारंटी दी जाती है। बाद में संसाधनों के बाद चलाने की जरूरत के मुकाबले तैयार रहना बेहतर होगा, जब बच्चा पहले से ही पैदा हुआ हो।
  • गर्भावस्था चरण 3 के बजट के लिए चित्र
    3
    बच्चे के लिए एक बैंक खाता खोलें यह सुनिश्चित करता है कि धन समय से पहले खर्च नहीं किया जाएगा।
  • गर्भावस्था चरण 4 के बजट के लिए चित्र
    4
    अपने बच्चे को आवश्यक सभी आवश्यक चीजों की सूची बनाएं मूल बातों पर छड़ी, बस आपके छोटे नवजात शिशु को क्या चाहिए
    • अपने बच्चे के पहले कुछ महीनों के लिए क्या आवश्यक हैं और एक सूची बनाकर शोध शुरू करें।
    • चीजें हैं जो बुनियादी जरूरतों को या उन जो बिना आप (आपको लगता है) नहीं रह सकते की सूची नहीं किया के लिए बच्चे को स्नान के लिए उपहार की एक सूची बनाएँ, लेकिन वह गहरी, गहरी, नहीं खरीदते हैं। रंग और आकार जैसे विवरणों के लिए विशिष्ट रहें उनके convidados- करने के लिए खरीद की सुविधा के लिए है ताकि आप बार-बार उपहार या चीजें हैं जो नहीं था प्राप्त करने की संभावना को कम एक बड़ी दुकान या कई शाखाओं के साथ नेटवर्क, या यहाँ तक कि एक ऑनलाइन स्टोर का चयन करें।
  • गर्भावस्था के लिए बजट के चरण 5
    5
    अपने एकाउंटेंट से बात करें बच्चे को करों और कटौती के बारे में जानने के लिए आपको वह सब कुछ पता करें
  • गर्भावस्था चरण 6 के बजट के लिए चित्र
    6
    अपने वर्तमान स्वास्थ्य योजना का मूल्यांकन करें आपको अपनी योजना को बदलने की आवश्यकता हो सकती है अगर यह आपके सभी बच्चों की परीक्षाओं और नियुक्तियों को शामिल नहीं करता है
  • विधि 2
    सचेतक खरीदें

    आवेग पर कुछ भी मत खरीदो। विशेष रूप से क्रिसमस की अवधि में, आगे की योजना बनाएं

    गर्भावस्था चरण 7 के बजट के लिए चित्र
    1
    प्रचार के लिए प्रतीक्षा करें और कीमतों की तुलना करें इंटरनेट का उपयोग करें और दुरुपयोग करें - कई मूल्य तुलना वाली साइटें हैं जो आपको कम खर्च करते समय खरीदने का विकल्प चुनने में मदद करेंगे।
  • गर्भावस्था चरण 8 के बजट के लिए चित्र
    2
    थोक खरीदने पर विचार करें
    • बड़ी मात्रा में डायपर, नम कपड़े या वॉशिंग पाउडर जैसे सामान खरीदना आर्थिक दृष्टि से अक्सर सार्थक होता है और सुपरमार्केट के दौरे को कम कर देता है, समय और पैसा बचाने के लिए।
    • बड़ी मात्रा में भोजन खरीदें, जैसे मीट, कैन्ड माल, अनाज और पेय पदार्थ। यदि आपके पास बहुत से स्थान के साथ एक फ्रीजर है, तो मांस को फ्रीज करें और इसे आवश्यकता के अनुसार उपयोग करें। कुक और कुछ तैयार किए गए भोजन को फ्रीज करें ताकि, जब आपका बच्चा पैदा हो जाए, तो आपके पास परिवार के दोपहर के भोजन के लिए आसान और शीघ्र घर का बना विकल्प होगा।



  • गर्भावस्था के लिए बजट के चरण 9
    3
    डिस्काउंट कूपन का उपयोग करें जब आप अभी भी गर्भवती हैं और कूपन, विशेष रूप से डायपर और अन्य शिशु चीजें एकत्र करते हैं तो शुरू करें
  • गर्भावस्था के चरण 11 के लिए बजट चित्र
    4
    देखें कि क्या यह कम ज्ञात ब्रांडों या उन प्रमुख ब्रांड सुपरमार्केट श्रृंखलाओं के ब्रांड से खरीदना योग्य नहीं है। कई मामलों में, गुणवत्ता की तुलना में अधिक पारंपरिक ब्रांडों की तुलना में है। शायद आप सभी के बाद भी कम ज्ञात पसंद करते हैं। सुपरमार्केट में लगभग हर वस्तु को जेनेरिक, पूरे अनाज ब्रेड और अनाज के साथ बदल दिया जा सकता है।
  • विधि 3
    एक दिन-प्रतिदिन के आधार पर खाद्य व्यय कम करें

    जो पैसे आप लंच और पेय पर हर दिन खर्च करते हैं वह महीने के आखिर में एक अच्छा अंतर बनाता है कुछ आदत परिवर्तन आपको पैसे बचाने में मदद कर सकता है।

    गर्भावस्था के चरण 13 के लिए चित्र
    1
    घर से काम करने के लिए दोपहर का भोजन लें आप हर दिन लंच और स्नैक्स के लिए कितना खर्च करते हैं और आप पाएंगे कि आप उन खाद्य पदार्थों पर बहुत अधिक पैसा खर्च कर रहे हैं जो अंत में बहुत स्वस्थ नहीं हो सकते हैं। घर में भोजन लें - फलों और सब्जियां जोड़ें और आपके शरीर के लिए और आपके बैंक खाते के लिए एक स्वस्थ लंच होगा।
  • गर्भवती चरण 14 के बजट के लिए चित्र
    2
    पानी को प्राथमिकता दें जब आप पहले से ही गर्भवती हो, तब बच्चे के लिए स्वास्थ्यप्रद पेय होने के अलावा, यह अच्छी तरह से कम खर्च करता है यदि आप जहां रहते हैं, तो नल का पानी खपत के लिए उपयुक्त नहीं है, एक कीचड़ फ़िल्टर या नल फ़िल्टर खरीदें यह पहली बार में एक छोटा सा निवेश हो सकता है, लेकिन यह मुआवजा समाप्त होता है क्योंकि आपको अब पानी खरीदने की ज़रूरत नहीं है।
  • विधि 4
    मदद के लिए पूछें

    गर्भावस्था चरण 15 के बजट के लिए चित्र
    1
    खबर फैलाने आप जितनी जल्दी आप के करीब लोग अपनी गर्भावस्था के बारे में जान सकते हैं उतनी ही गति देखने के लिए आश्चर्य होगा, जिस पर आप उपहार प्राप्त करना शुरू करेंगे।
  • गर्भावस्था चरण 16 के बजट के लिए चित्र
    2
    इसे उधार लें जैसे ही आपके मित्र, परिवार और सहकर्मियों को आपकी गर्भावस्था के बारे में जानकारी मिलती है, वे शायद आपको हजारों बच्चे की चीजें देंगे जो आप अब और नहीं उपयोग करते हैं। गर्भवती महिलाओं के लिए कुछ कपड़े उधार लेने का कोई बुरा विचार नहीं है, जैसे पैंट, स्वेटर या कपड़े। आप कभी भी यह नहीं जानते कि आपका पेट कितनी तेजी से बढ़ रहा है, इसलिए विभिन्न आकारों के कपड़े के सामान के साथ आपको विशेष कपड़ों (जो कि कई बार इस्तेमाल किया जाएगा) खरीदने की ज़रूरत नहीं है।
  • गर्भावस्था के चरण 17 के लिए चित्र
    3
    अपने बच्चे के लिए नए आइटम खरीदें
    • दोस्तों और परिवार के कपड़े या खिलौने उधार लेने की पेशकश कर सकते हैं - यह प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए एक अच्छा विचार है आपके पास और चीजें हैं, जितनी कम आपको खरीदने की ज़रूरत होगी
    • बचत दुकानों या दूसरे हाथ के स्टोरों के लिए देखो। इनमें से अधिकतर स्टोर में लगभग नए बच्चे के कपड़े, खिलौने, उच्च कुर्सियां ​​और घुमक्कड़ हैं। जब आपका बच्चा बढ़ता है, तो आप चीजों को किसी परिचित को दान कर सकते हैं या उन्हें दूसरी हाथ की दुकान में वापस ला सकते हैं और एक पैसा कमा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जब आप थोक खरीदते हैं, तो खराब होने वाले खाद्य पदार्थों से बचें - जब आप उनका उपयोग करते हैं तो वे अब इतनी ताज़ा नहीं रह सकते हैं।
    • बच्चे को घर बनाएं आप बड़ी मात्रा में और फ्रीज कर सकते हैं, थोड़ी कम खपत करते हैं, इस प्रकार समय और धन की बचत करते हैं।
    • यदि आप स्तनपान करना चाहते हैं तो देखें कि क्या आप एक खरीदने के बजाय दूध लेने के लिए कद्दू का किराया कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी अपने बच्चे के लिए दूसरी हाथ वाली कार की सीट का उपयोग न करें - वर्तमान सुरक्षा मानक के अनुसार यह पर्याप्त नहीं हो सकता है
    • जब खिलौने और अन्य इस्तेमाल की गई वस्तुओं को खरीदते हैं, तो यह देखने के लिए त्वरित खोज करें कि क्या निर्माता ने नोटिस जारी नहीं किया है, यानी, अगर उत्पाद को सुरक्षा या अन्य समस्याओं के लिए याद नहीं किया गया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com