IhsAdke.com

कैसे गर्भावस्था में खूबसूरत पाने के लिए

गर्भावस्था त्वचा और बालों, में बदलाव के लिए वजन बढ़ाने के माध्यम से विभिन्न तरीकों से एक महिला के शरीर में परिवर्तन, एक "अलग चमक" (त्वचा में वृद्धि हुई रक्त प्रवाह और तेल के उत्पादन के द्वारा उत्पन्न) से लेकर है, जो यह एक अलग तरह से हर गर्भवती प्रभावित करता है। हालांकि, एक सार्वभौमिक नियम इस अवधि के दौरान सुंदर रहने की इच्छा है। गर्भावस्था का मतलब यह नहीं है कि आपको अपना स्वयं का शैली छोड़ना पड़ता है या स्वयं का पालन करना पड़ता है सभी चरणों के दौरान शारीरिक परिवर्तन को बेहतर बनाने और बढ़ाना और कई सुंदर तरीके हैं।

चरणों

भाग 1
स्वस्थ जीवन शैली को विकसित करना

गर्भवती चरण 1 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
1
शक्ति पर ध्यान दें गर्भावस्था में अच्छा लग रहा है बच्चे को उचित पोषण प्रदान करने के लिए आवश्यक वज़न के साथ भाग लिया गया है। एक गर्भवती महिला को 2000 और 2500 कैलोरी प्रति दिन, चार भोजन में वितरित किया जाना चाहिए। अनावश्यक भार प्राप्त करने से बचने के लिए कैलोरी की खपत के लिए सचेत रहें, जिससे कुछ रोगों के जोखिम में वृद्धि हो सकती है। आपको बच्चे को सही पोषण प्रदान करने के लिए आवश्यक वजन हासिल करना चाहिए, जिससे वह स्वस्थ आकार तक पहुंच सकें। हालांकि, महान देखभाल में लिया जाना चाहिए पर्याप्त मात्रा में वजन प्राप्त करना ताकि आप गर्भावस्था के सभी महीनों के दौरान सुंदर महसूस कर सकें।
  • यदि आप योजनाबद्ध (या अपने चिकित्सक से अधिक स्वस्थ मानते हैं) की तुलना में अधिक वजन हासिल करते हैं तो यह सही हो सकता है वजन कम करने के लिए. गर्भावस्था के दौरान वजन कम करने की कोशिश करते समय बहुत सावधान रहना महत्वपूर्ण होता है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वजन घटाने से बच्चे पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ता।
  • गर्भवती चरण 2 में सुंदर दिखने वाला चित्र शीर्षक
    2
    हमेशा व्यायाम करें गर्भवती होने से पहले लगातार व्यायाम करने से आपको अधिक आत्मविश्वास और सुंदर महसूस हो रहा है, गर्भावस्था के दौरान इसे रोकने के लिए कोई कारण नहीं है (हालांकि व्यायाम को नियमित करने के लिए आवश्यक है)। फिट और मजबूत होने के कारण महिला को उपस्थिति में अधिक आत्मविश्वास होता है, साथ ही साथ उसे गर्भधारण और प्रसव के शारीरिक तक पहुंचने में मदद मिलती है। अवधि के दौरान शारीरिक गतिविधि में कम वजन बनाए रखने में, मूड और ऊर्जा में सुधार, और मांसपेशियों की ताकत और मांसपेशियों की ताकत बढ़ जाती है। एक साथ लिया, ऐसे सकारात्मक परिणाम महिला को और अधिक सुंदर दिखने में मदद करते हैं।
    • अधिकांश सप्ताह के 30 मिनट की मध्यम व्यायाम करने की कोशिश करें। चलना, एरोबिक व्यायाम और तैराकी सभी उत्कृष्ट कम प्रभाव वाली गतिविधियां हैं जो गर्भावस्था के दौरान अनुभव कर सकती हैं। इन गतिविधियों को आकार और उज्ज्वल में रहने के लिए अच्छा है।
    • गर्भवती महिला को हमेशा एक व्यायाम दिनचर्या शुरू करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए। कुछ शर्तों, जैसे प्री-एक्लम्पसिया, जो शारीरिक गतिविधियों के अभ्यास को रोकते हैं।
  • गर्भवती चरण 3 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    3
    बहुत पानी पीना निर्जलीकरण गर्भावस्था में एक वास्तविक जोखिम है और बहुत से पानी पीने से स्वास्थ्य और सौंदर्य दोनों में मदद मिलती है प्रत्येक व्यक्ति को हर दिन वजन के प्रत्येक पाउंड के लिए 15 से 30 मिलीलीटर पानी के बीच पीना चाहिए, लेकिन एक गर्भवती महिला को राशि पर और अधिक ध्यान देना चाहिए। पानी पाउच से नाल और अमीनोटिक तरल पदार्थ बनाने में मदद करता है। इसके अलावा, पर्याप्त पानी नहीं पीने से उपस्थिति पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है निर्जलीकरण त्वचा को बेजान छोड़ सकता है, गर्भावस्था के साथ आने वाली चमक को समाप्त कर सकता है इसके अलावा, निर्जलीकरण आपको धीमी और सख़्त बना सकता है और सामान्य रूप से अच्छी तरह से रहना मुश्किल है।
    • गर्भवती महिलाओं के लिए प्रति दिन 10 कप (2.5 लीटर) तरल पदार्थ की सिफारिश की गई राशि है। फलों के रस और शीतल पेय में मौजूद चीनी से बचने के लिए इस राशि में से अधिकांश पानी का होना चाहिए।
  • भाग 2
    सुंदर लग रहा है

    गर्भवती चरण 4 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    1
    कपड़े खरीदें गर्भवती महिलाओं के लिए स्टाइलिश कपड़े खरीदें कई लोकप्रिय ब्रांडों और डिजाइनरों गर्भवती महिलाओं के लिए कपड़े का उत्पादन। कुछ महिलाओं भागों है कि थोड़े समय के लिए उपयोग करने के लिए जा रहे हैं पर पैसा खर्च करने के लिए "दोषी" लग रहा है, लेकिन यह है कि सहज हैं आइटम है कि के रूप में शरीर से बदल रहा है में काम करेगा, खरीद और आप सुंदर महसूस करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • यदि आपके पास गर्भवती महिलाओं के लिए कपड़े खरीदने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो उस गर्भवती से एक टुकड़ा उधार लें, जिसकी गर्भावस्था के अंत तक एक बच्चा था। इसके अलावा, किफायती दामों पर प्रसूति के कपड़े मिलाने के लिए बचत का भंडार एक महान जगह हो सकता है।
    • "जंगली" वस्तुओं को प्राप्त करने के बारे में सोचें - जिन्हें कई अवसरों पर बार-बार उपयोग किया जा सकता है जींस की एक जोड़ी खरीदने पर, लेगिंग, ब्लाउज और कोट की एक जोड़ी, कई बार इन टुकड़ों को दोहराना संभव है।
    • ठोस रंग के साथ कपड़े चुनें जो कि अधिक परिष्कृत और अलग-अलग परिस्थितियों में फिट होते हैं! गहरे रंग के रंग अक्सर सिल्हूट को तेज करने में मदद करते हैं।
  • गर्भवती चरण 5 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक



    2
    एक स्पा या गर्भवती महिलाओं के लिए एक मालिश पर एक उपचार निर्धारित करें गर्भावस्था के दौरान, अपने आप को कुछ ऐसी चीज के साथ दोहन करें जिससे आप बेहतर महसूस कर सकें। चाहे वह मैनीक्योर, पेडीक्योर या चेहरे का हो, कोई इलाज (या कई!) चुनें, इससे आपको कुछ घंटों की छूट मिल जाती है और यह इससे भी अधिक सुंदर बनाती है एक और विकल्प गर्भवती महिलाओं के लिए एक मालिश करना है अध्ययनों से पता चलता है कि गर्भावस्था के दौरान मालिश चिकित्सा प्राप्त करने से चिंता कम हो सकती है, मांसपेशियों और जोड़ों के दर्द से राहत मिल सकती है, और बच्चे के जन्म के परिणाम में मदद मिल सकती है।
    • जब आप कोई सत्र शेड्यूल करते हैं, तो यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि पेशेवर गर्भवती महिलाओं के लिए मालिश में विशिष्ट है।
    • यह देखने के लिए भी सबसे अच्छा है कि एक सत्र निर्धारित करने से पहले गर्भावस्था की मालिश एक अच्छी बात है या नहीं, यह देखने के लिए प्रसूति-विज्ञान से बात करना बेहतर है। आपको हमेशा अपने डॉक्टर के साथ हर चीज के बारे में बात करनी है, खासकर यदि आपकी गर्भावस्था जोखिम में है।
  • गर्भवती चरण 6 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    3
    अपना ख्याल रखना आपका शरीर कठोर बदलावों से गुजर रहा है और इसके अलावा, आपका बच्चा हमेशा आने वाले बच्चे के आगमन के साथ बदल रहा है। ये सभी कारक गर्भावस्था स्वयं का ख्याल रखने के लिए एक उत्कृष्ट समय बनाते हैं। यदि लक्ष्य सुंदर दिखना है, तो उस चीज़ पर पैसा खर्च करें जो आपको पहले से कहीं ज्यादा सुंदर लग रहा है।
    • क्षेत्र में एक नए, अपस्केले सैलून के लिए एक नियुक्ति करें एक नई कटौती के साथ मज़े करें जो आपके नए रूप को बढ़ाता है (जो आपके चेहरे के आकार और आकार में खाते में परिवर्तन लेता है)। हालांकि, कम से कम दूसरी तिमाही तक रोशनी बनाने की प्रतीक्षा करें, क्योंकि बालों के रंगों में मौजूद रसायनों बच्चे को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकती हैं।
    • उन नए झुमके को खरीदने के लिए आनंद लें जो आप के साथ छेड़खानी कर रहे थे अपने लिए चीजें खरीदने के लिए बहाने के रूप में गर्भावस्था का उपयोग करें जो आपको अच्छा महसूस कर सकें। ऐसी वस्तु से जुड़ी आंतरिक और बाहरी सुंदरता के बारे में सकारात्मक भाव पैदा करें और उस वस्तु का उपयोग करें जिससे आपको याद दिलाया जा सके कि जब भी आप सूक्ष्म को उठाते हैं
  • भाग 3
    उपस्थिति में विश्वास बनाए रखना

    गर्भवती चरण 7 में सुंदर दिखने वाली छवि शीर्षक
    1
    पेट पर गर्व होना सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जो आप कर सकते हैं यह याद रखना है कि आपका शरीर गर्भावस्था के दौरान क्या कर रहा है। वह बढ़ रहा है, पौष्टिक और एक और इंसान की रक्षा कर रहा है। ऐसे सभी परिवर्तन जो किसी कारण से होते हैं
    • अन्य भावी माताओं से जुड़ने की कोशिश करें अपने आप को अन्य महिलाओं के साथ जो गर्भावस्था के साथ जुड़े हुए शारीरिक परिवर्तन से गुजर रहे हैं, अपने आप और आपके शरीर पर आत्मविश्वास बढ़ा सकते हैं, जिससे आप अधिक सुंदर महसूस कर सकते हैं। इसके अलावा, आप ऐसे दोस्त बना सकते हैं जो मज़ेदार हो सकते हैं और बच्चा पैदा होने पर सहायता दे सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 8 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    2
    शारीरिक परिवर्तन बढ़ाएं गर्भावस्था के विशेष "चमक" के अतिरिक्त, शरीर कई अन्य तरीकों से बदलता है। उदाहरण के लिए, आप दो नंबर के स्तनों से एक की वृद्धि दिखाई दे सकती, कमर जैसे ही पेट विकसित करने के लिए शुरू होता है के रूप में गायब हो जाता है, टखने में सूजन हो सकता है और नाखून तेजी से बढ़ सकती है। इन अनिवार्य परिवर्तनों से निपटने का एक सकारात्मक तरीका उन्हें स्वीकार करना और उन पर दबाव डालना है। जब आप इस दृष्टिकोण को लेते हैं, तो आप अधिक सुंदर महसूस कर सकते हैं।
    • शरीर के सकारात्मक पहलुओं को हाइलाइट करें बेहतर महसूस करने के लिए। एक फीचर (या कई) ढूंढें जो आप पसंद करते हैं और ज़ोर देते हैं उदाहरण के लिए, नई गोल पेट प्रदर्शित करने के लिए नई गर्दन या एक लंबी पोशाक और ढीली प्रदर्शित करने के लिए कॉलर वी के साथ एक ब्लाउज एक टैंक टॉप उपयोग करते हैं, आप सुडौल हथियार है।
    • यदि आपको सकारात्मक होने में समस्या हो रही है, तो याद रखें कि गर्भावस्था समाप्त होती है। आप गर्भावस्था से पहले सुंदर महसूस कर रहे थे और आप इसके बाद फिर से ऐसा महसूस करेंगे।
    • ध्यान पेट हटाने, ढीले कपड़े, ठोस रंग और अतिव्यापी भागों का उपयोग (जैसे, एक बटन शर्ट के ऊपर एक डेनिम जैकेट) आप नहीं गर्भावस्था बढ़ करना चाहते हैं। तुम भी कहीं एक जीवंत रंग बंदना, एक बहुत ही सुंदर और चमकदार pantyhose दुपट्टा का उपयोग कर ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 9 में सुंदर दिखने वाला इमेज शीर्षक
    3
    कल्याण का लक्ष्य रखें गर्भवती महिलाओं के लिए पत्रिकाओं में आदर्श दिखने वाले आदर्शों या मिलान के बारे में चिंता न करें। इसके बजाय, शारीरिक और आध्यात्मिक रूप से स्वस्थ और खुश रहने पर ध्यान केंद्रित करें आपको यह नहीं पता कि शरीर वास्तव में कब तक पहुंचने तक गर्भधारण पर प्रतिक्रिया देगी। अपने सिर में बनाए गए आदर्श छवि से छुटकारा पाने की कोशिश करें और शरीर का आनंद लें कि यह कैसा है और इसके लिए क्या हो रहा है। एक सकारात्मक रवैया आपको सुंदर महसूस करने में मदद करता है
    • मुख्य पर फोकस शरीर बदल नहीं रहा है क्योंकि आप खुद का ख्याल नहीं रख रहे हैं - यह बच्चे को दुनिया में स्वस्थ और यथासंभव विकसित करने में मदद करने के लिए बदल रहा है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com