IhsAdke.com

गर्भावस्था के दौरान आपकी त्वचा की देखभाल कैसे करें

गर्भावस्था हार्मोन में बड़े बदलाव का समय है, जो त्वचा सहित सभी शरीर की सभी प्रणालियों को प्रभावित कर सकता है। एक स्पष्ट, हाइड्रेटेड और स्वस्थ त्वचा के साथ अपनी गर्भावस्था के माध्यम से प्राप्त करने के लिए आपको अपनी त्वचा देखभाल नियति को बदलना होगा। गर्भवती होने से भी कई महिलाओं को सामयिक बालों को हटाने, कमाना या शिकन उपचार के बारे में चिंताएं आती हैं। गर्भवती महिलाओं को धारियाँ और त्वचा पर धब्बे, लेकिन यह भी कई त्वचा की देखभाल के लिए है कि क्योंकि बच्चे के विकास की सुरक्षा के बारे में चिंताओं की गर्भवती महिलाओं के लिए अनुशंसित नहीं हैं रोकने के लिए moisturizers और सनस्क्रीन का नियमित उपयोग से लाभ उठा सकते। गर्भावस्था के दौरान त्वचा की देखभाल पर प्रतिबंधों को पढ़ने से, आप अपने बच्चे को सुरक्षित रखेंगे और आपकी त्वचा को स्वस्थ रखेंगे

चरणों

गर्भवती चरण 1 के दौरान आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक वाला चित्र
1
अपने चेहरे पर त्वचा में होने वाले बदलावों पर ध्यान दें, ताकि आप उन्हें शीघ्र ही लड़ सकें।
  • यह महिलाओं के लिए आम तौर पर वृद्धि हुई बाल विकास, शुष्क त्वचा, उन क्षेत्रों में जहां त्वचा में हल्का होता है और गर्भावस्था के दौरान त्वचा और बालों में अन्य परिवर्तन होते हैं। यदि यह आपके चेहरे पर होता है, तो आपको समस्याओं से बचने के लिए जल्दी से कार्रवाई करने की आवश्यकता है
  • एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि आपके चेहरे पर अंधेरे निशान हैं या आपकी त्वचा में अन्य परिवर्तन हैं जो आपको असुविधाजनक या चिंतित हैं
  • गर्भवती चरण 2 के दौरान आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक वाला चित्र
    2
    मुँहासे के लिए मौखिक रूप से और मौखिक उपचार के लिए रेटिनोइड लेने से बचें
    • मौखिक रेटिनॉयड और मुँहासे उपचार जैसे कि Accutane नकारात्मक जन्म परिणामों से जुड़ा हुआ है और इसे टाला जाना चाहिए। सैलिसिसिक एसिड और ग्लाइकोलिक एसिड की गोलियां भी जन्म के दोषों के कारण हो सकती हैं।
    • मुँहासे को नियंत्रित करने और त्वचा के स्वास्थ्य में मदद करने के लिए गोलियों को लेने के बजाय, अपने क्रीम और लोशन का आदान-प्रदान करने के लिए एक डॉक्टर से परामर्श करें क्योंकि इसमें कोई संकेत नहीं है कि वे भ्रूण के विकास के लिए समस्याएं पैदा करते हैं। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि प्रारंभिक प्रकाशित अनुसंधान यह दर्शाता है कि कुछ चिंता है कि गर्भवती महिला ने रेटिनोइड के साथ क्रीम का उपयोग किया है।
    • ध्यान रखें कि कुछ श्रृंगार उत्पादों में सैलिसिलिक एसिड या रेटिनॉयड होते हैं और आपके बच्चे के लिए कुछ जोखिम पैदा कर सकते हैं। त्वचा विशेषज्ञ से पूछिए या प्रसूति-पत्रिका से चेहरे की सौंदर्य प्रसाधनों की सामग्रियों को देखने के लिए जो आप सबसे अधिक बार उपयोग करते हैं, अगर आप उन्हें लागू करने के प्रभावों से चिंतित हैं।
  • गर्भवती चरण 3 के दौरान आपकी त्वचा की देखभाल के नाम पर चित्र
    3
    अपने त्वचा विशेषज्ञ या आप सभी त्वचा उपचार के बारे में प्रसूति से परामर्श लें।
    • हालांकि सैलून में त्वचा के लिए उपचार गर्भावस्था के दौरान एक राहत लग सकता है, छिलके और अन्य रासायनिक उपचार त्वचा बैरियर परे त्वचा के लिए सामग्री की एक उच्च खुराक के कारण और बच्चे की प्रणाली में प्रवेश कर सकते हैं।
    • यदि आपको चिकित्सा कारणों के लिए कुछ प्रक्रिया की आवश्यकता है या यदि आप स्पा में एक दिन बिताना चाहते हैं, तो ऐसी किसी प्रक्रिया या उपचार की सुरक्षा के बारे में जानने के लिए किसी पेशेवर से संपर्क करें।
  • गर्भावस्था के दौरान आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    4



    खिंचाव के निशान को कम करने या रोकने के लिए अपने पेट को हाइड्रेट करें।
    • तेल और लोशन, खासकर उनको कोकोआ मक्खन और विटामिन ई में समृद्ध करते हुए खिंचाव के निशानों को रोकने में मदद करते हैं, खासकर यदि दैनिक उपयोग किया जाता है स्नान के बाद अपनी त्वचा मालिश या जब भी आपको लगता है कि खिंचाव के निशान को रोकने के लिए दिन में दो से तीन बार सूखा है। यह शरीर के अन्य हिस्सों में भी उपयोगी हो सकता है जहां त्वचा शुष्क है या जहां खिंचाव के निशान पैदा हो सकते हैं।
    • यदि संभव हो तो प्राकृतिक न्यूरॉरिज़र का उपयोग करें क्योंकि इससे रसायन विज्ञान की मात्रा कम हो जाएगी जो कि बच्चे के सिस्टम में जा सकती है।
  • गर्भावस्था के दौरान आपकी त्वचा की देखभाल के नाम से चित्र चरण 5
    5
    सनस्क्रीन पहनें नियमित रूप से सामयिक संरक्षक में कुछ तत्व होते हैं जो त्वचा के माध्यम से जाते हैं, इसलिए नियमित उपयोग गर्भवती महिलाओं के लिए सुरक्षित और अनुशंसित है।
    • सनस्क्रीन केवल महत्वपूर्ण नहीं है क्योंकि यह त्वचा से क्षतिग्रस्त होने से रोकता है, लेकिन यह गर्भवती महिलाओं में melasma (त्वचा पर गहरे निशान) का इलाज या रोकने का एक सुरक्षित और प्रभावी तरीका है।
    • सनस्क्रीन का नियमित उपयोग त्वचा टोन और रोकने झुर्रियाँ homogenizing को लाभ मिलता है, तो आपके चेहरे पर एक उच्च एसपीएफ़ के साथ रक्षक लागू क्रीम है कि सामग्री है कि अपने बच्चे के लिए सुरक्षित नहीं हो सकता है शामिल लागू करने की तुलना में बेहतर हो सकता है।
    • स्व-कमाना ब्रांजर गर्भावस्था के दौरान तन प्रभाव को प्राप्त करने के लिए एक सुरक्षित विकल्प हैं। अनुसंधान दर्शाता है कि उपयोग के दौरान सामग्री का केवल एक छोटा सा हिस्सा आपके शरीर में गुज़रता है।
  • गर्भावस्था के दौरान आपकी त्वचा की देखभाल के नाम से चित्र चरण 6
    6
    लोशन और हल्के सफेद क्रीम का उपयोग करें अनुसंधान इंगित करता है कि कभी-कभी वैक्सिंग वैक्स के साथ-साथ व्हाइटिंग क्रीम को आपके बच्चे को प्रभावित नहीं करना चाहिए।
  • गर्भावस्था के दौरान आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक से चित्र चरण 7
    7
    हाइड्रोक्विनोन जैसे त्वचा ब्लीचिंग सामग्री का उपयोग न करें
    • हालांकि कोई निश्चित अनुसंधान की उम्मीद में नकारात्मक परिणाम के लिए उदकुनैन जोड़ने नहीं है, कई डॉक्टरों और शोधकर्ताओं का सुझाव है कि इस उत्पाद अवशोषण की दर है कि अन्य उत्पादों के संबंध में बहुत अधिक हैं के लिए एक अमीर क्षमता की वजह से बचा जाता है।
    • हाइड्रोक्विनोन आमतौर पर त्वचा के मलिनकिरण के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है, जैसे कि क्लोमोमा और मेलामा। उत्पाद को किसी दूसरे के साथ बदलने की कोशिश करें, जिसमें सूरज संरक्षण शामिल है, जब तक निर्माता चेतावनी नहीं देता कि उपयोग जारी रखने के लिए यह सुरक्षित है।
  • युक्तियाँ

    • ज्यादातर महिलाओं की जिनकी खाल गर्भावस्था की रिपोर्ट के दौरान बदल गई है कि वे प्रसव के बाद हार्मोन सामान्यीकृत होने के बाद सामान्य हो गए हैं। चूंकि अधिकांश त्वचा उपचार गर्भावस्था के दौरान स्वीकार्य होते हैं, बाल पर कुछ समस्याएं या त्वचा पर कुछ बीमारियां आसानी से और सुरक्षित रूप से इलाज की जा सकती हैं
    • आपकी त्वचा के अवशोषण को अवशोषित करने और मुँहासे विकसित करने के जोखिम को कम करने के लिए गैर-कॉमेडोजेनिक या खनिज-केवल मेकअप चुनें।
    • कुछ मामलों में, बनावट या त्वचा के रंग में अचानक या महत्वपूर्ण बदलाव स्वास्थ्य समस्या का संकेत कर सकते हैं। अगर कुछ आपकी आंखों को पकड़ लेता है, तो त्वचा विशेषज्ञ को फोन करें या उत्पाद के निर्माता से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • यदि आपकी नौकरी बाल डाई और नेल पॉलिश सहित रसायनों से निपटने के लिए है, तो सावधान रहें कि आपकी त्वचा से संपर्क न करें। दस्ताने और अन्य सुरक्षात्मक उपकरण पहनें
    • गर्भावस्था में उत्पादित किए गए उत्पादों का उपयोग करके अपने बच्चे को नुकसान पहुंच सकता है अगर आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली त्वचा उत्पाद के बारे में चिंताएं या प्रश्न हैं, तो पेशेवर से परामर्श करें
    • सोया और एक प्रकार का तेल के तेल के साथ मेकअप और लोशन, जो कुछ जैविक उत्पादों में आम हो सकता है, मेलामा बढ़ सकता है, जिससे अंधेरे स्पॉट खराब हो जाते हैं। इन दो सामग्रियों के साथ उत्पादों से बचें अगर आपके पास अंधेरे स्पॉट हैं, हालांकि सक्रिय सोया का असर नहीं होगा और सुरक्षित रूप से इस्तेमाल किया जा सकता है बिना मुलायम वाले महिलाओं के लिए, सोया उत्पादों आमतौर पर सुरक्षित होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com