IhsAdke.com

कैसे गर्भावस्था के बाद त्वचा flaccidity को रोकने के लिए

गर्भधारण के बाद महिलाओं के बीच आंशिक त्वचा एक सामान्य शिकायत है यह समस्या पूरी तरह से बचने के लिए मुश्किल है, लेकिन एहतियाती उपाय इसे रोकने में मदद कर सकते हैं। गर्भावस्था के महीनों के बाद भी त्वचा को फर्म लगाने के लिए उपाय भी होते हैं, हालांकि इसे आमतौर पर फैली हुई त्वचा के लिए अपने मूल आकार पर लौटने के लिए समय लगता है।

चरणों

विधि 1
गर्भावस्था के दौरान त्वचा की देखभाल

प्रेगनेंट स्टेप 1 के बाद सेगिंग स्कैगन नामक चित्र
1
अपनी त्वचा को नियमित रूप से शुद्ध करें गंदे त्वचा दांत, ब्लैकहैड्स और अन्य त्वचा की समस्याओं का कारण है।
  • गर्भवती चरण 2 के बाद सेगिंग त्वचा को रोकें
    2
    आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड बनाए रखने के लिए बहुत सारे पानी पीने से इससे त्वचा को छानने के लिए विषाक्त पदार्थों की मदद मिलेगी और इसे नरम छोड़ दिया जाएगा - इसलिए यह आकार और आकार में परिवर्तनों को जल्दी से समायोजित कर सकता है।
  • गर्भावस्था के चरण 3 के बाद तस्वीर को रोकना
    3
    आपकी त्वचा को बहुत सारे विटामिन मिलते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कई फलों और सब्जियों के साथ एक संतुलित आहार खाएं
  • गर्भावस्था के चरण 4 के बाद तस्वीर को रोकना
    4
    अपने दिल को स्वस्थ रखने के लिए कार्डियोवस्कुलर अभ्यास करें और आपका वजन नियंत्रण में है ये अभ्यास गर्भावस्था से पहले या पहले कुछ महीनों के दौरान किया जाना चाहिए क्योंकि हृदय की समस्याएं बहुत जटिल हो सकती हैं अगर वे गर्भावस्था के दौरान होती हैं और वजन बढ़ने से त्वचा को खराब हो सकता है।
    • कार्डियोवस्कुलर अभ्यास घर के भीतर टंडमिलियों और साइकिल जैसे मशीनों का उपयोग करके पूरा किया जा सकता है।
    • आउटडोर कार्डियोवस्कुलर अभ्यास में पैदल चलना, चलना, रस्सी कूदना और बाइकिंग शामिल है।
    • एरोबिक अभ्यास आमतौर पर घर के अंदर और बाहर दोनों ही किया जा सकता है आप अपने कार्डियोवास्कुलर सिस्टम को मजबूत करने के लिए पूल में भी तैर सकते हैं।
  • गर्भावस्था के चरण 5 के बाद तस्वीर को रोकें



    5
    प्रसूति मालिश के लिए एक स्पा पर जाएं इस प्रकार की मालिश विशेष लोशन का उपयोग किया जाता है जिसमें खिंचाव के निशान को रोकने के लिए विटामिन ई तेल होता है।
  • विधि 2
    गर्भावस्था के बाद त्वचा की देखभाल

    गर्भावस्था के चरण 6 के बाद तस्वीर को रोकना
    1
    प्रोटीन में समृद्ध आहार खाएं यह पेट की मांसपेशियों को बहाल करने में मदद करेगा, पेट क्षेत्र की त्वचा को मजबूत करने में मदद करेगा
  • गर्भावस्था के चरण 7 के बाद सेपिंग सैगिंग स्किन नामक चित्र
    2
    स्क्वेट, उल्टे बैठ-अप और आम बैठ-अप करके अपने पेट की मांसपेशियों को व्यायाम करें ये व्यायाम अतिरिक्त पेट वसा को जला देगा, जिससे त्वचा को खत्म करने में मदद मिलेगी।
  • गर्भावस्था के चरण 8 के बाद तस्वीर को रोकना
    3
    यदि आवश्यक हो, सर्जरी से गुजरने पर विचार करें फर्म त्वचा सर्जरी, जैसे abdominoplasty, त्वचा से अतिरिक्त वसा को हटा सकते हैं। हालांकि, गर्भावस्था के बाद शल्यचिकित्सा को समाप्त करने के लिए सर्जरी केवल अंतिम उपाय ही होनी चाहिए क्योंकि यह अक्सर एक महंगी और दर्दनाक प्रक्रिया है।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी अधिक तीव्र अभ्यास करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें यदि आप बहुत थका हुआ महसूस करते हैं या बहुत अधिक दर्द महसूस करते हैं तो व्यायाम बंद करें।

    चेतावनी

    • हालांकि जन्मपूर्व और प्रसवपूर्व चरणों के दौरान मांसपेशियों और कार्डियोवास्कुलर व्यायाम की सिफारिश की जाती है, लेकिन आपको गर्भावस्था के दौरान उनसे बचना चाहिए (विशेषकर पिछले कुछ महीनों में)। गर्भधारण के अधिक नाजुक महीनों के दौरान आपको केवल या हल्के तक फैलाने वाले व्यायाम को बेहतर करना चाहिए जो आपको या आपके बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com