IhsAdke.com

एकाधिक जन्म के लिए कैसे तैयार करें

कई जन्मों की तैयारी करना भयभीत हो सकता है, खासकर यदि आपने पहले कभी जन्म नहीं दिया हो इन चरणों का पालन करके, कई जन्मों को संभवतः चुपचाप के रूप में वितरित करना संभव है।

चरणों

विधि 1
नियमित रूप से अपने प्रसूति-पत्र से जांचें

गर्भवती और प्रसव से जटिलताओं का जोखिम अधिक है, और अधिक से अधिक सिजेरियन अनुभाग होने की संभावना है (कम से कम शिशुओं के लिए पहले)। एक प्रसूतिस्थल पर जाकर आप अपने और अपने बच्चों के स्वास्थ्य की निगरानी में अक्सर मदद करेंगे

गर्भावस्था के दौरान सुरक्षित रूप से साफ चित्र शीर्षक चित्र 1
1
सभी जन्मपूर्व यात्राओं पर जाएं यह डॉक्टर को आपके बच्चे के महत्वपूर्ण लक्षणों और आपके बच्चों के बारे में जानने की अनुमति देता है
  • नियमित यात्राओं से संभावित समस्याओं या बाकी की आवश्यकता की पहचान करने में सहायता मिल सकती है। चिकित्सक या दाई की सलाह के बाद आप और आपके बच्चे गर्भावस्था और प्रसव के दौरान सुरक्षित रख सकते हैं।
  • मातृत्व के दौरान कई जटिलताओं के एक अधिक जोखिम पर आपको और आपके बच्चों को जन्म देने के लिए कई माताओं को जन्म देना। आपके प्रसूतिविधि के नियमित दौरे से उसे श्रम के दौरान आवश्यक मॉनिटरिंग और संभावित समस्याओं की आशा करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • फेटल अल्कोहल सिंड्रोम चरण 1 को पहचानें चित्र
    2
    पता करें कि बच्चे के जन्म के दौरान क्या उम्मीदें हैं। गुणकों को जन्म देने के लिए अतिरिक्त मॉनिटरिंग उपकरण, संभवतः लंबे वितरण समय और आपकी सुरक्षा और आपके बच्चों के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है।
    • एक सिजेरियन अनुभाग की संभावना पर चर्चा करें। यदि किसी बच्चे को सुरक्षा कारणों से जल्दी जन्म लेना है, या यदि वह सामान्य (उल्टा) स्थिति के अलावा किसी अन्य स्थिति में है, तो एक निष्कर्ष किया जा सकता है। यदि आपको उम्मीद है कि प्राकृतिक प्रसव से पहले बच्चे को जन्म दिया जाए, तो आपको दोनों प्रकारों (प्राकृतिक और सशक्तिकरण) के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी।
    • एक समयपूर्व जन्म की संभावना के बारे में पूछें कई बच्चों के साथ कई महिलाओं को समय से पहले जन्म देते हैं, जो पूर्वकाल के शिशुओं से संबंधित जोखिमों और स्वास्थ्य समस्याओं के परिणामस्वरूप हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक गर्भपात चरण 6 पाने के लिए चाहे या नहीं तय करें
    3
    एक अच्छा बाल रोग विशेषज्ञ खोजें आपका जन्मपूर्व विशेषज्ञ आपको एक बाल रोग विशेषज्ञ से जुड़ने में सक्षम हो सकता है जो कई मरीजों को पूरा कर सकता है और आपके बच्चों को स्वास्थ्य समस्याओं का अनुभव कर सकता है जो आपके बच्चों को भुगतना पड़ सकता है
    • गुणकों के साथ, आपको रोगी बाल रोग विशेषज्ञ और उत्कृष्ट उपलब्धता की आवश्यकता होगी, क्योंकि आप प्रश्न और चिंताओं के साथ अक्सर उससे संपर्क करेंगे।
  • विधि 2
    पेशेवर जन्म निर्देश स्वीकार करें

    जन्म देने और गुणकों को बनाने में चुनौतियों का एक अनूठा सेट है जो केवल माताओं के द्वारा इसने पूरी तरह से समझ सकता है। एक ही अनुभव को साझा करने वाली महिलाओं से सीखकर एक शांत जन्म के लिए सबसे अच्छी संभावनाएं हैं।

    एलर्जी प्रतिक्रियाओं के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर चरण 20
    1
    कई जन्म वर्ग हैं। पोजिशनिंग, प्रसव के दौरान श्वास, लय, आराम और स्तनपान के बारे में व्यावसायिक निर्देश पहली बार गुणक माता के लिए अमूल्य हो सकते हैं।
  • गर्भवती चरण 30 के दौरान लाभ ऊर्जा का शीर्षक चित्र
    2
    एक कुशल सहायक को काम पर रखने पर विचार करें ऐसा बच्चा मानसिक और शारीरिक रूप से थकाऊ हो सकता है सभी प्रक्रियाओं में चिंता और असुविधा को कम करने के लिए सहायक सलाह और निर्देशों के साथ सहायता करेगा।
    • ये पेशेवर आपको गर्भावस्था के माध्यम से मार्गदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और आपको यह समझने में सहायता करते हैं कि क्या उम्मीद की जाती है। वे बच्चे के जन्म के दौरान उत्कृष्ट समर्थन और प्रोत्साहन प्रदान कर सकते हैं, और इस प्रक्रिया के दौरान आराम पैदा करने और सलाह देने के दौरान बच्चे के जन्म के दौरान आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • कुछ लोग हल्के घर के काम और शिशुओं की शुरुआती देखभाल में अपने ग्राहकों को सहायता प्रदान करते हैं, ताकि वे बाकी चीजों को आराम और व्यवस्थित कर सकें।
  • गर्भवती चरण 6 के दौरान चित्रित करें
    3
    गुणक माताओं के लिए एक सहायता समूह में शामिल हों कई क्षेत्रों में ऐसे परिवारों के लिए स्थानीय क्लब और समर्थन समूह हैं।
    • अन्य अभिभावकों को एक ही अनुभव को साझा करने से आपकी डर कम करने में मदद मिल सकती है।
    • ये समूह स्थानीय दिन देखभाल केंद्रों और खरीद पर छूट के बारे में उत्कृष्ट जानकारी प्रदान कर सकते हैं, और कई लोग कपड़े, फर्नीचर या बेबी कार सीटें और मातृत्व सुझाव बना सकते हैं।
  • विधि 3
    बच्चों के आगमन के लिए अपने घर तैयार करें

    गुणकों को जन्म देने की तैयारी में अधिक कैलोरी लेने और कई क्रिब्स खरीदने से ज्यादा शामिल होता है। सुनिश्चित करें कि आपका घर उन्हें प्राप्त करने के लिए तैयार है




    इमेज शीर्षक से स्वतंत्र और अनैफ्रेड चरण 3
    1
    अपने बच्चे के प्रूफ हाउस को अग्रिम में छोड़ दें यदि आपके पास अन्य छोटे बच्चे नहीं हैं, तो उनका जन्म लेने से पहले ऐसा करने में समय दें।
    • बिजली के आउटलेट को कवर करें, विशेष लॉकिंग लॉक स्थापित करें, अलमारी और सिरों को लॉक करें, और उन परियोजनाओं पर नज़र रखें जो फर्श पर रहने वाले बच्चे के कमरे या आइटम को प्रभावित करते हैं।
  • इमेज एंड इमट्रूड यूज योरिबल्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    अपने आगमन के लिए नर्सरी तैयार करें कई क्रिब्स, हाईकेयर, हाईकेयर, टब और बेबी क्र्रिब खरीदें ताकि आप एक की देखभाल करें जबकि अन्य शिशु सुरक्षित रहें।
    • पहले से आवश्यक उत्पादों को ख़रीदना और एकत्र करने से आपको तनाव और शिशुओं के आने के बाद जगह तैयार करने में समय लगेगा।
  • गर्भवती चरण 2 में धूम्रपान छोड़ने वाला पिक्चर
    3
    देखभाल करने वालों के लिए साक्षात्कार करें कई पहली बार गुणक वाली मां को पहले कुछ महीनों में शिशुओं की देखभाल करने में सहायता की आवश्यकता होती है। यदि आप कर सकते हैं, तो जन्म लेने से पहले नैननी या पड़ोसियों का साक्षात्कार शुरू करें, इसलिए जब आपके पास समय आएगा तो आपको एक सहायक उपलब्ध होगा।
    • जन्म देने के पहले कुछ हफ्तों में कुछ घंटे एक सहायक के लिए भी एक सहायक को भर्ती करने पर विचार करें। यह आपको आराम करने और स्वस्थ होने या घर में चीजों को हल करने का समय देगा।
    • संभावित सहायक या बेबीसिटर्स की सूची बनाएं अपने बच्चों की देखभाल के लिए उपलब्ध किसी को भी उन परिस्थितियों में एक लाइफसेवर बन सकता है, और पहले से देखभाल करने से आपको किसी को बाद में मिलने के लिए सिरदर्द से बचा होगा।
  • विधि 4
    अपने वित्त को व्यवस्थित करें

    एक बच्चा होने पर किसी भी दंपति के वित्त में तनाव हो सकता है, लेकिन एक समय में कई बार परिवार के वित्तीय स्वास्थ्य के लिए एक वास्तविक चुनौती हो सकती है। आगे की योजना बनाते समय, खर्च करने की आदतों को बदलने की कोशिश करते हैं और एक समय में थोड़ा सा खरीदते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जब वे जन्म लेते हैं, तो सबकुछ क्रम में होता है।

    अपने पालतू जानवर को दुर्घटना से एक घर आग चरण 2 शुरू से शीर्षक शीर्षक
    1
    अब पैसे बचाने शुरू करें जब आप डायपर, कपड़े, चिकित्सा देखभाल और भोजन के साथ व्यय शुरू करते हैं तो यह जल्दी से गायब हो जाएगा।
    • सृजन से संबंधित खर्चों के लिए बचत खोलकर वित्तीय समस्याओं से बचें। प्रत्येक भुगतान के साथ एक विशिष्ट राशि अलग करें (महीने के अंत में इसे सहेजने की कोशिश करने से पहले पैसे निकालने में आमतौर पर आसान होता है), और जब भी आप अपने पास कुछ पैसे बचाते हैं, तो अतिरिक्त राशि जोड़ें।
    • प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए अपने बैंक के साथ एक स्वचालित बचत योजना सेट करें यदि पैसा खर्च करने के लिए उपलब्ध नहीं है, तो आप इसे याद नहीं करेंगे।
    • बड़े खर्चों के बारे में सोचें, जिससे आपको अधिक पैसे की आवश्यकता होती है, जैसे कि एक बड़ी कार या घर भी। तुरंत पैसे बचाने के द्वारा, आप एक बड़े भविष्य की खरीद के फटाके को कम करने में मदद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि आप गर्भवती चरण 13 हैं
    2
    एक समय में अपने बच्चों के लिए सभी उत्पादों को खरीदना न करें। कपड़े और डायपर जैसे जरूरी वस्तुओं की कीमत फैलाने से वे जन्म लेते समय आपके वॉलेट में सदमे को कम करने में मदद करेंगे।
    • जल्दी खरीदें जब दुकानों में अच्छा बस्तियों और ऑफर मिलते हैं। डायपर, कपड़े, लोशन या शैम्पू, नवजात शिशुओं के लिए दूध (यदि आप उन्हें इसके साथ खिलाने का फैसला करते हैं) और बेहतर चीजें अग्रिम में खरीदी जाती हैं, जब कीमतें अच्छे हैं
    • कुछ ब्रांडों की समाचार पत्रों और वेबसाइटों में डिस्काउंट कूपन की तलाश शुरू करें अपने पैसे को यथासंभव लंबे समय तक बनाने के लिए इस प्रकार की छूट का लाभ उठाएं। मेल द्वारा एक सदस्यता कूपन वितरण अग्रिम रूप से भी अर्थव्यवस्था में मदद मिलेगी।
    • डायपर पैक या गर्भावस्था के हर शेष सप्ताह में कपड़ों के सेट के लिए शॉपिंग प्लान बनाने पर विचार करें। इससे लंबे समय तक अनिवार्य लागत को फैलाने में मदद मिलेगी, इससे जुड़ने के बाद प्रत्येक सप्ताह डायपर पैक कम से कम खर्च करने से आपको बचाने में मदद मिलेगी।
  • एक बच्चा होने के बाद आपका शरीर प्यार शीर्षक चित्र 7
    3
    अनिवार्य या चीजों पर खर्च को प्राथमिकता दें जो कि शिशुओं के जीवन को आसान बना देगा। यदि पैदा होने के बाद पैसे कम हो जाते हैं, तो एक मासिक कोटा बनाएं और उसमें रहें।
    • काम पर लौटने वाली एक माँ की अतिरिक्त आय, परिवार की वित्तीय स्थिरता में काफी अंतर कर सकती है, इसलिए यदि आप काम पर वापस जाने की योजना बना रहे हैं, तो तुरंत एक डेकेयर प्राप्त करें आपको इसे प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि कई संस्थाओं की प्रतीक्षा सूची महान है जुड़वा बच्चों के लिए आपके इंतजार का समय अधिक लंबा हो सकता है, इसलिए स्थानीय नर्सरी को जितनी जल्दी हो सके, यह सुनिश्चित करने के लिए दें कि आपके बच्चे की आवश्यकता होने पर आपके पास एक आरक्षित सीट है।
    • अपने रेस्तरां या पे-टीवी की लागत का पुनः मूल्यांकन करें और अनावश्यक खर्चों में कटौती करें। बुनियादी सुविधाओं या nannies के लिए लक्जरी विनिमय जीवन काफी आसान के बाद बच्चे के जन्म, और कहा कि इससे पहले कि वित्तीय आदतों को बदलने, एक जीवन शैली के आदी जाने जहां डायपर और बच्चों के कपड़े स्पा और मॉल में खरीदारी पर प्राथमिकताएं हैं करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • जुड़वाएं बनाना एक चुनौतीपूर्ण प्रक्रिया हो सकती है कई शिशुओं को बढ़ाने और उन्हें व्यक्तिगत रूप से पहचानना, और साथ ही उनमें से प्रत्येक पर उचित ध्यान देने के बारे में पुस्तकों की कुछ रणनीतियां खरीदने पर विचार करें।
    • यदि आप खर्च का खर्च नहीं उठा पा रहे हैं, तो सरकारी सहायता लेने पर विचार करें। अक्सर एजेंसियों उन परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं जो कपड़े, भोजन, डायपर, चिकित्सा सेवाओं, और आवास जैसे आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • जुड़वा होने से आपको प्रीटरम जन्म और अन्य जटिलताओं के अधिक जोखिम में डाल दिया जाता है। अगर आपको लगता है कि आपको समस्याएं आ रही हैं, तो लक्षणों पर चर्चा करने के लिए तत्काल एक डॉक्टर या आपातकालीन सेवा से संपर्क करें
    • यदि आपके पास अन्य बच्चे हैं, तो गुणकों को जन्म देने से काफी सीढ़ी की प्रतिद्वंद्विता पैदा हो सकती है क्योंकि नए बच्चों को समय और ध्यान दिया जाता है। सुनिश्चित करें कि आपके पास समय है - भले ही आपको दाई की नौकरी करने की ज़रूरत हो - अन्य बच्चों को समर्पित करने के लिए

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com