IhsAdke.com

काम पर गर्भावस्था के साथ कैसे व्यवहार करें

बच्चे के लिए रसायनों के जोखिमों से निपटने को समझने के लिए थकान, वजन परिवर्तन और पोषण संबंधी जरूरतों को अपने काम दिन को प्रभावित करती है, पहले से पता करने के लिए क्या परिवर्तन यह आप से पहले उत्पादक कार्य के दिनों की योजना में मदद करेगा के बाद से बच्चे का जन्म

चरणों

कार्य शीर्षक पर चित्र के अनुसार गर्भधारक होने के साथ कॉप शीर्षक
1
दूसरों को कहने पर तय करें यह दूसरों को बताने के लिए सुरक्षित माना जाता है कि आप पहली तिमाही के अंत में गर्भवती हैं इस बिंदु पर, गर्भपात की संभावना बहुत कम हो जाती है और आपकी काज पर निर्भर करते हुए आपकी गर्भावस्था स्पष्ट हो जाती है। दूसरी ओर, यदि आप सुबह की कमजोरी से ग्रस्त हैं, तो आप ज्यादा विकल्प नहीं है लेकिन गर्भावस्था के बारे में अपने बॉस को सूचित करने के लिए इतना है कि वह बाथरूम में उसके लगातार यात्राएं समझता है और यदि आवश्यक हो तो उसकी मदद करने के लिए कार्रवाई कर सकते हैं।
  • काम पर गर्भवती होने के साथ कॉप शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    पता है कि यह सभी के लिए अलग होगा ऐसे दिन होंगे जब आप शानदार और दूसरों को महसूस करेंगे जहां आप अपनी आँखें खुली रखेंगे। हार्मोनल परिवर्तन आपके मनोदशा को प्रभावित करेगा और ध्यान केंद्रित करने की आपकी क्षमता में परिवर्तन हो सकता है, हालांकि यह आपके व्यक्तित्व प्रकार (साथ ही नौकरी में आपकी रुचि के स्तर पर) पर निर्भर है। अगर आप नौकरी की उम्मीद में कम दिलचस्पी रखते हैं, तो आपको आश्चर्यचकित न करें - कुछ महिलाएं यह जानती हैं कि गर्भावस्था में उन्हें यह पता करने में मदद मिलती है कि उन्हें कुछ समय तक उनका आनंद लेने वाले नौकरियों के बारे में कैसा महसूस होता है। अन्य महिलाओं के लिए, हालांकि, गर्भावस्था से यह बहुत स्पष्ट है कि वे अपनी नौकरी से प्यार करते हैं और अपने बच्चों को चाहते हैं, इसलिए दोनों के साथ मिलकर तत्काल शुरू करने की योजना है!
  • काम पर गर्भवती होने के साथ कॉप का शीर्षक चित्र 3
    3
    जब काम करना बंद करना और मातृत्व अवकाश से बाहर निकलना है, उसके बारे में सोचें। कुछ महिलाएं बिना किसी समस्या या चिंताओं के जन्म की तारीख तक काम करती हैं। दूसरों लगता है कि यह तैयार है, बाकी है और यह भी वजन, पीठ दर्द, चरम थकान, विस्मृति और चिंता के रूप में गर्भावस्था के कुछ अधिक अप्रिय पहलुओं को अनुकूल करने के लिए जन्म देने से पहले समय लेने के लिए बेहतर है। जब आप काम करना बंद करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने तनाव के स्तर को ध्यान में रखते हैं क्योंकि यह बच्चे के विकास को प्रभावित कर सकता है। अब थोड़ा और समय बाद में एक अधिक स्थिर बच्चे में सभी अंतर बाद में कर सकते हैं। दूसरी तरफ, अगर घर में रहने के विचार से कुछ भी नहीं है, लेकिन पेसिंग के बारे में चिंता करने से आपको डर लगता है, काम करना जारी रखना आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है एक और विचार जो काम कर सकता है घर से काम जारी रखना है- ईमेल और इंटरनेट का उपयोग इन दिनों एक अच्छा विकल्प है
  • काम पर गर्भवती होने के साथ कॉप शीर्षक चित्र 4
    4
    यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अच्छी तरह से खा रहे हैं हमेशा पोषण के उत्कृष्ट भोजन के पैकेट हैं ताजा फल, नट्स, पटाखे, पनीर, दूध या लैक्टोज-मुक्त पेय, अच्छी गुणवत्ता वाले पानी, दूसरों के बीच, हाथ में होने के अच्छे विकल्प हैं बहुत अधिक चीनी या खराब गुणवत्ता के साथ चिमटी वाले खाद्य पदार्थों से बचने की कोशिश करें वे आपको या बच्चे को आवश्यक पोषण प्रदान नहीं करते हैं, लेकिन वे आपके वजन में वृद्धि करेंगे और आप थका हुआ महसूस करने में योगदान करेंगे।
  • काम पर गर्भवती होने के साथ सहल शीर्षक से चित्र चरण 5



    5
    अपने आप को बहुत प्रोत्साहित करें एक सामान्य दिनचर्या रखने की कोशिश करें, और जब मतली, दर्द और बढ़ा पेट क्षेत्र आपको निराश करने के लिए शुरू, अपने आप को याद दिलाना है कि आप के माध्यम से यह और है कि दोनों बच्चे और काम आपके लिए महत्वपूर्ण हैं मिल जाएगा । अधिक ब्रेक लेने या अधिक बार बैठने के बारे में दोषी महसूस न करें - बस आगे बढ़ने के लिए क्या किया जाना चाहिए।
  • काम पर गर्भवती होने के साथ कॉप शीर्षक चित्र 6
    6
    देर मत रहो यहां तक ​​कि अगर गर्भावस्था से पहले देर से काम करने की आपकी आदत थी, तो यह परिवर्तन आवश्यक है। आप आरामदायक वातावरण में नींद के घंटे खोने या घर पर आराम के बिना भी थक गए होंगे।
  • काम पर गर्भवती होने के साथ कॉप शीर्षक चित्र 7
    7
    अपने बच्चे के करीबी दोस्तों के लिए या अपने करीबी दोस्तों के विकास के बारे में जानकारी रखें उनके सहकर्मी सूजन वाले एंकल, मस्तिष्क वाले पेट और उल्टी की कहानियों में दिलचस्पी नहीं रखते हैं। काम के माहौल के लिए यह अप्रासंगिक है और यदि आप हर समय शिकायत कर रहे हों - या इससे भी बदतर, समय पर काम करने के लिए बहाने के रूप में गर्भावस्था का उपयोग करते हुए किसी भी बर्फ को तोड़ नहीं लेंगे। यदि आप एक कठिन गर्भावस्था कर रहे हैं, तो यह विचार करें कि क्या काम करना जारी रखने योग्य है या अपने बॉस से थोड़ी देर के लिए आपको कम सेवा देने के लिए कहें। याद रखें, काम पर गर्भावस्था अभी भी बुरा है, चाहे कितने समान रोजगार कानून मौजूद हों यह बहुत महत्वपूर्ण है कि दूसरों को ऐसा महसूस न करें कि आप काम करना जारी रख सकते हैं, आपके लिए मुश्किल है या आपकी थकान में नौकरी की गलती है।
  • काम पर गर्भवती होने के साथ कॉप शीर्षक चित्र 8
    8
    हानिकारक पदार्थों से दूर रहें यदि आप किसी कंपनी में काम करते हैं जो रसायनों से संबंधित है, तो तुरंत जानें कि बच्चे को क्या प्रभावित करता है भ्रूण के विकास को प्रभावित कर सकते हैं जो रसायन एक बड़ी चिंता का विषय हैं पता करें कि कंपनी को इसके बारे में क्या पता है और गर्भवती महिलाओं के लिए पॉलिसी क्या हैं। कुछ कंपनियों में, गर्भवती महिलाओं को अन्य कार्यों में स्थानांतरित कर दिया जाता है जो कि गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान रसायनों के संचालन को शामिल नहीं करते हैं। यह मामला होगा, हालांकि, केवल तभी यदि आपका कार्यस्थल एक संभावित समस्या से अवगत है वास्तव में, भले ही वे आपकी गर्भावस्था के बारे में जानते हों, वे अपने कार्य को तब तक नहीं बदल सकेंगे जब तक कि आप उनसे पूछें नहीं। शिशु सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने मालिक के साथ सीधे प्रश्नों के बारे में अनुसंधान करें और चर्चा करें
  • युक्तियाँ

    • पहली तिमाही के बाद हर महीने इसे अधिक एर्गोनोमिक बनाने के लिए अपने कार्यक्षेत्र का पुनः मूल्यांकन करें। आपके आराम को सुधारने में कुछ भी महत्वपूर्ण है।
    • काम और गर्भावस्था के बारे में अपने अधिकारों को जानें यह आपको अपने जीवन की बेहतर योजना बनाने में मदद करेगा, साथ ही आपको अपनी स्थिति के बारे में अधिक आत्मविश्वास प्रदान करेगा।
    • गुणवत्ता प्रसूति के कपड़े खरीदें यह आपको अपने बारे में बेहतर महसूस करने और आपकी छवि को काम पर रखा जाना सुनिश्चित करने में मदद करेगा। आरामदायक, गुणवत्ता वाले जूते पहनें आजकल आरामदायक, सुरुचिपूर्ण जूते हैं, ठीक है, इसलिए आपको सिर से टखनों तक अच्छा नहीं दिखना पड़ता है, लेकिन आपके पैर आपको मार रहे हैं!
    • काम करने के लिए अन्य माताओं को मिलें। उन्हें पता चलेगा कि यह गर्भवती होने के लिए कैसा था और आपके साथ साझा करने के लिए उत्कृष्ट सुझाव हो सकते हैं, खासकर जब आप एक ही स्थान पर काम करते हैं।
    • जब दिन आता है, तो हर दिन घर जाने से पहले अपने डेस्क और फाइलों को व्यवस्थित और साफ करें। अगर आपको पहले छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है (शिशुओं को पहले कभी आते हैं), जो आपकी जगह ले लेता है तो आपको गन्दा अलमारी या चीजों से भरा हुआ एक टेबल से निपटने की ज़रूरत नहीं होगी।
    • मत सोचो कि आपके सामान छोड़ दिए जाएंगे जब वे छुट्टी पर होते हैं आप बेहतर उन्हें घर ले।
    • व्यायाम (पेशेवर पर्यवेक्षण के तहत) यदि आप जिम जाने या दोपहर के भोजन पर चलते रहते हैं, तो इस रूटीन को बनाए रखने का प्रयास करें - अपनी गर्भावस्था के अनुरूप बस धीमा।
    • अपने सहकर्मियों के साथ समझें और उन्हें आनंद लें। यद्यपि आपके पास अपने अधिकार हैं, कुछ लोग दूसरों के काम करना पसंद करते हैं। सिर्फ इसलिए कि आप कुछ नहीं करना चाहते हैं, इसलिए बहाना के रूप में गर्भावस्था का उपयोग न करें। आपकी प्रतिष्ठा गर्भावस्था से अधिक समय तक चली जाएगी।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास गर्भवती होने के लिए निकाल दिया जाने का दुर्भाग्य है, तो तुरंत वकील की मदद लें या श्रम कानूनों के लिए जिम्मेदार सरकारी एजेंसी पर जाएं। कुछ देशों में गर्भवती होने के लिए एक महिला को खारिज करना अवैध है!
    • स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर के बारे में मत पूछो यदि आप अपने बच्चे के स्वास्थ्य पर अपने काम के संभावित खतरों के बारे में चिंतित हैं - अनुसंधान, लेकिन यह भी सुनिश्चित करें कि योग्य व्यक्ति अपनी चिंताओं का मूल्यांकन करता है आपका डॉक्टर तुम्हारा सबसे अच्छा सहयोगी हो सकता है
    • आपको सीमाएं लगाने का अधिकार है आपके सहयोगियों को अनुमति के बिना अपने पेट को कभी भी स्पर्श नहीं करना चाहिए।

    आवश्यक सामग्री

    • गर्भवती महिलाओं के लिए कपड़े
    • आरामदायक और गुणवत्ता वाले जूते
    • पौष्टिक स्नैक्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com