IhsAdke.com

कैसे गर्भावस्था के दौरान स्वाभाविक रूप से रक्तचाप को कम करने के लिए

गर्भावस्था के दौरान रक्तचाप की लगातार जांच की जानी चाहिए हर कोई जानता है कि। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्राकृतिक दबाव में गर्भावस्था के दौरान अपने दबाव को कैसे नियंत्रित किया जाए? हम जो स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करते हैं वह शारीरिक और भावनात्मक दोनों कारकों का संयोजन हो सकता है। इन दोनों दृष्टिकोणों से इन समस्याओं को संबोधित करते हुए, हमें स्वाभाविक रूप से उन्हें नियंत्रित करने में मदद करेंगे इस लेख के मामले में, उसके रक्तचाप को नियंत्रित करने के लिए मां की भावनात्मक और शारीरिक कल्याण बहुत महत्वपूर्ण होगा। चूंकि गर्भावस्था माता और बच्चे दोनों के लिए बहुत ही नाजुक समय है, इसलिए प्राकृतिक, गैर-इनवेसिव तरीके में उनकी देखभाल करना बहुत महत्वपूर्ण है। प्रकृति हमेशा हमारी समस्याओं का ख्याल रखने में हमारी मदद करती है, तो चलिए रक्तचाप को कम करने के लिए कुछ प्राकृतिक तरीकों का पालन करें।

चरणों

गर्भावस्था चरण 1 के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप का शीर्षक चित्र
1
अपने शरीर पर नियंत्रण रखना: विशिष्ट मांसपेशियों में छूट के अभ्यास के साथ, शारीरिक तनाव को नियंत्रित किया जा सकता है, जिससे हमें आराम करने की अनुमति मिलती है। मांसपेशियों की प्रगतिशील छूट भी मां की छूट में मदद करती है
  • गर्भावस्था चरण 2 के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप शीर्षक वाला चित्र
    2
    कम नमकीन आहार खाएं: बहुत से नमक के साथ खाद्य पदार्थों की खपत कम करने की जरूरत है ताकि रक्तचाप के स्तर में भी कमी हो सके। प्राकृतिक सोडियम के साथ हरा और ताजा सब्जियों को खाएं और कम नमक के साथ खाना पकाने का प्रयास करें। फ्राइड और संसाधित खाद्य पदार्थ में बहुत सारे नमक होते हैं, इसलिए केवल ताजा खारे हुए हैं
  • गर्भावस्था के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    भावनात्मक तनाव से लड़ें: चिंता, चिंता, डर का कोई लक्षण भावनात्मक तनाव के रूप में प्रकट हो सकता है, जिसके परिणामस्वरूप रक्तचाप बढ़ जाता है। ऑक्सीजन की खपत को बढ़ाने के लिए शरीर और मन को शांत करने के लिए तकनीकों को साँस लेना सीखें, और इसके परिणामस्वरूप, आपके शरीर के तनाव को दूर करने में बहुत मदद करें।
  • गर्भावस्था चरण 4 के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी योजनाओं करें: सही गतिविधियों में शामिल होना और अपने दिनों और हफ्तों की योजना बनाकर निश्चित रूप से आपके तनाव को कम करना होगा।
  • गर्भावस्था के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप का शीर्षक चित्र 5
    5
    संघर्षों का समाधान करें: अपने आप को अभिव्यक्त करके, लेखन, विशेषज्ञ से बात करने और अपने संदेहों को शांति लाने के द्वारा अपने आंतरिक संघर्षों को हल करें।
  • गर्भावस्था चरण 6 के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप शीर्षक वाला चित्र



    6
    अपने आप से सुनो: इसे ज़्यादा मत करो जब आपका शरीर आपको कह रहा है कि वह और उसका मन थका हुआ / डूब गया है। इसे सुनो और आराम करने के लिए समय ले लो।
  • गर्भावस्था के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    उचित रूप से आराम करें: ठीक से आराम करो और अपने दिन को अच्छी तरह से शुरू करने के लिए अच्छी तरह से सो जाओ सो रही है शरीर को कायाकल्प करता है और जागने के लिए ऊर्जा बनाए रखता है।
  • गर्भावस्था के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप का शीर्षक चित्र 8
    8
    क्रिएटिव पूर्वावलोकन: अपने आप को एक प्राकृतिक सेटिंग के बीच में, जो कि आप आनंद लेते हैं, बच्चे के साथ खुद को देखने के द्वारा अलग क्षण। इससे आपके शरीर और मन को शांति मिलेगी।
  • गर्भावस्था के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप शीर्षक वाला चित्र 9
    9
    आराम: शांत संगीत को सुनो, अपने पेट को धीरे से टैप करें और बच्चे के साथ जुड़ें संगीत का आनंद लें और आराम करें।
  • गर्भावस्था के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    10
    जीवन का विचार करें: गंभीरता से चलते हैं और अपने पालतू जानवरों के साथ खेलने के लिए समय लेते हैं, समुद्र तट देखते हैं और सड़क पर चलने वाले लोग जैसे कि आप एक फिल्म देख रहे थे आप ताज़ा महसूस कर सकते हैं
  • गर्भावस्था के दौरान स्वाभाविक रूप से निम्न रक्तचाप का शीर्षक चित्र 11
    11
    प्रोत्साहन के शब्दों को दोहराएं: शब्दों को दोहराना जैसे "आराम करो," "शांत रहें," "ठीक है," "कोई समस्या नहीं" आपको शांत हो सकती है
  • चेतावनी

    • अपनी नकारात्मक भावनाओं को अनदेखा न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com