IhsAdke.com

गर्भावस्था के दौरान आपकी पत्नी या प्रेमिका की देखभाल कैसे करें

आपको पता चला कि रास्ते में एक बच्चा है! आश्चर्यचकित या नियोजित होने के बाद, आप जल्द ही सोचें कि क्या करना है? एक नए परिवार के सदस्य को पाने के लिए पहले से तैयार होने के कुछ व्यावहारिक तरीके हैं।

चरणों

गर्भवती चरण 1 के दौरान आपकी पत्नी या प्रेमिका का ध्यान रखें
1
कोमल हो आपके बच्चे की मां कई शारीरिक और भावनात्मक परिवर्तनों से गुजरेंगी। उसे बताएं कि आप उससे प्यार करते हैं और उसे दर्द के दौरान और गर्भावस्था के तनाव के दौरान भी संभव के रूप में उसे आरामदायक बनाने का प्रयास करें। वह दबंग महसूस कर सकती है
  • गर्भवती चरण 2 के दौरान आपकी पत्नी या प्रेमिका का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    2
    बजट बनाएं एक बच्चा कई खर्च लाता है रास्ते में बड़ी राशि के साथ तनाव न करें, इसके बजाय भविष्य के लिए धीरे-धीरे बचत करना शुरू करें। डायपर, डॉक्टरों के पास जा रहे हैं और बच्चे के कमरे इकट्ठा करने की आवश्यकता है।
  • गर्भवती चरण 3 के दौरान आपकी पत्नी या प्रेमिका का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    3
    एक कक्षा ले लो अपने बच्चे के विकास के बारे में सीखना और आप जिस स्त्री से प्यार करती हैं, वह आपको डर और चिंताओं को दूर करने में मदद करेगी कई सीखने के तरीके हैं, जैसे कि लैमज़ या ब्रैडली, या बुनियादी अस्पताल कार्यक्रम को समझने में आपकी सहायता करने के लिए कि क्या आ रहा है।
  • गर्भवती चरण 4 के दौरान आपकी पत्नी या प्रेमिका का ध्यान रखें
    4



    सलाह के लिए पूछें याद रखें कि आप एक बार बच्चे थे और आपके माता-पिता आपके साथ इस माध्यम से रहे हैं। अन्य लोग इस स्थिति से पहले ही चले गए हैं और रास्ते में चल रहे नए जीवन के बारे में सवाल उठा सकते हैं।
  • गर्भावस्था के दौरान अपनी पत्नी या प्रेमिका का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    5
    अल्ट्रासाउंड फोटो देखें, यदि कोई हो यह आपको बेहतर ढंग से समझने में मदद करेगा कि गर्भ में क्या हो रहा है। छोटे दिल की धड़कन, छोटी उंगलियां और पैर की उंगलियां होंगी। बहुत कुछ चल रहा है!
  • गर्भवती चरण 6 के दौरान आपकी पत्नी या प्रेमिका का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    6
    अपने आप को, अपनी पत्नी और अपने बच्चे का ख्याल रखना उन्हें प्रोटीन और फोलिक एसिड जैसे कई पोषण उपभोग करने की आवश्यकता है हाइड्रेटेड और अच्छे आकार में रहने के लिए याद रखें यह गर्भावस्था, प्रसव और शिशु के आगमन के दौरान आपकी ताकत की आवश्यकता होगी।
  • गर्भवती के दौरान आपकी पत्नी या प्रेमिका का ख्याल रखना शीर्षक 7 चित्र
    7
    एक नए बच्चे के स्वागत के बारे में एक पाठ पढ़ें बच्चे के विकास पर बहुत सारी सामग्रियां हैं
  • युक्तियाँ

    • फूल खरीदें, बच्चे के बेडरूम को पेंट करने में मदद करें या अपने पति के साथ यात्रा करें। चौथे और पांचवें महीने का गर्भावस्था आमतौर पर यात्रा के लिए सुरक्षित माना जाता है। कुछ चिकित्सा परामर्श में हिस्सा लें, आप अपनी चिंताओं को साझा कर सकते हैं और उन सवालों से पूछ सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप इस प्रक्रिया में भी भाग लेते हैं। खुद को चोट न दें या अकेले ही अकेले रहना छोड़ें क्योंकि आप पिता हैं

    चेतावनी

    • चीजें सरल रखें धीरज रखो ऐसा लगता है कि यह चरण कभी खत्म नहीं होगा। यदि वह बीमार हो या दर्द में हो जानें कि आपातकालीन स्थितियों में कक्षा में क्या करना है या एक चिकित्सक या दाई से पूछें कुछ भी संभव है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com