IhsAdke.com

जन्मजात समस्याओं से निपटना

पता चलने पर कि अपने नए बच्चे एक जन्मजात समस्या विनाशकारी हो सकता है है और इस बार आप खुश होना चाहिए दौरान आप और आपके परिवार पर काफी तनाव डाल सकता है। अगर आपका परिवार लगभग जन्मजात समस्याओं के साथ बच्चे को मिल रहा है या बस प्राप्त किया है, तो आप मुश्किल समायोजन से निपटने और पूरे परिवार के लिए चीजों को आसान बनाने के लिए इन चरणों का पालन करना चाह सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने बच्चे की स्थिति के बारे में जानें

सभी जन्मजात समस्याओं को स्थायी या समान रूप से कमजोर करने वाली नहीं हैं कुछ लोगों को जल्दी उपचार, सर्जरी या चिकित्सा के साथ इलाज होता है। अन्य समस्याएं एक जीवनकाल को समाप्त कर सकती हैं और आप और आपके बच्चे को इसके साथ सौदा करना होगा। अपने बच्चे की विशिष्ट जन्मजात समस्या के बारे में और अधिक सीखना आपको इलाज करने और स्थिति को नियंत्रित करने और आपको और आपके बच्चे को एक खुश और स्वस्थ जीवन जीने का मौका देने के लिए तैयार करने में मदद करेगा।

चित्र के साथ जन्मे दोष के चरण 1
1
डॉक्टर के साथ समस्या की चर्चा करें एक डॉक्टर आपको अपने बच्चे की विशेष समस्या के बारे में जानकारी दे सकता है और आपको जन्मजात समस्याओं के साथ बच्चों के लिए महत्वपूर्ण संसाधनों के बारे में बता सकता है। आपके बच्चे को ठीक से देखभाल करने के लिए उन्हें तैयारी भी करनी होगी।
  • आपके परिस्थितियों के बारे में अधिक जानने के लिए या आपके बच्चे के लिए उपचार का समन्वय करने के लिए, आपका प्रसूति या बाल रोग विशेषज्ञ आपको एक सर्जरी, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, नर्वस या दिल विशेषज्ञ बता सकते हैं।
  • अधिकांश डॉक्टर आपके प्रश्नों को जन्मजात समस्या की गंभीरता के बारे में जवाब देने में सक्षम होंगे, संभावित रूप से आपके बच्चे के जीवन को और अधिक आरामदायक और सुरक्षित बनाने के लिए, और आपके बच्चे की देखभाल के मामले में क्या अपेक्षा की जानी चाहिए।
  • अधिकतर डॉक्टर आपको ऐसे कार्यक्रमों के बारे में बता सकते हैं जो उपचार लागत, शिक्षा लागत, या रहने की लागत में अन्य अप्रत्याशित परिवर्तनों को कवर करने में सहायता कर सकते हैं।
  • चित्र के साथ जन्म के साथ कोप शीर्षक चरण 2
    2
    जन्मजात समस्या के बारे में गहरी जानकारी के साथ अपने आप को बांधा। हर जन्मजात समस्या - डाउन सिंड्रोम से हृदय संबंधी जन्मजात समस्याओं से स्पाइना बिफिडा तक - अनुसंधान और सूचना का एक महत्वपूर्ण शरीर ऑनलाइन और चिकित्सा प्रकाशन में है।
    • भरोसेमंद स्रोतों जैसे कि रोग नियंत्रण या नेशनल लाइब्रेरी ऑफ मेडीसिन जैसे कि जन्मजात समस्याओं के बारे में केवल जानकारी पढ़ें।
    • ऐसा न करें कि आप अपने बच्चे की जन्मजात समस्या के बारे में शुरू में पढ़ते हुए सब कुछ याद रखेंगे या समझेंगे। आपके बच्चे की देखभाल के बारे में स्थिति और विवरण को समझने में कुछ समय लग सकता है
  • विधि 2
    स्थानीय सहायता खोजें

    अकेले जन्मजात समस्या से निपटने की कोशिश करना भ्रमित और तनावपूर्ण हो सकता है। माता के रूप में अपनी अपेक्षाओं और जिम्मेदारियों में परिवर्तन का प्रबंधन करने का सबसे अच्छा तरीका उन अन्य लोगों से सीखना है जो आप के माध्यम से क्या चल रहे हैं। एक सशक्त सहायता समूह बनाने की संभावना बढ़ाने के लिए विभिन्न विकल्प विकल्पों पर विचार करें क्योंकि इससे आपको और आपके बच्चे को अब और भविष्य में सहायता मिलेगी।

    चित्र के साथ जन्मे दोषों के साथ काढ़ा चरण 3
    1
    अपने परिवार और दोस्तों के साथ समस्या पर चर्चा करें अपने बच्चे की जन्मजात समस्या की प्रकृति में प्रियजनों को बताएं, दूसरों को यह भी पता चलेगा कि क्या उम्मीद है और आपके बच्चे के साथ सुरक्षित रूप से कैसे बातचीत करें।
    • अपने बच्चे की समस्या के बारे में अपनी भावनाओं और भावनाओं के बारे में बात करने से आपको तनाव से राहत देने और उन लोगों के साथ अपनी समस्याओं को साझा करने में मदद मिल सकती है जो आपके बारे में परवाह करते हैं और आपकी सहायता करने के लिए तैयार हैं।
  • चित्र के साथ जन्म के साथ कोप शीर्षक चरण 4
    2
    स्थानीय सहायता समूह की तलाश करें कई राष्ट्रीय और स्थानीय समूह हैं जो जन्मजात समस्याओं के साथ बच्चे के साथ परिवार को सहायता प्रदान करते हैं। अन्य माता-पिता और परिवार के सदस्यों के साथ समूह मीटिंग के लिए ऑनलाइन खोजें
    • कुछ परिवारों को जन्मजात समस्या से निपटने में भागीदारी और सक्रियता बहुत उपयोगी है। जागरूकता समूहों में स्वयं का काम करना और अन्य बच्चों में जन्म के दोष को रोकने के लिए काम करना आरंभिक समायोजन किए जाने पर आपको एक उद्देश्य और संतुष्टि प्रदान कर सकता है।
  • चित्र के साथ जन्म के साथ कोप नामक कदम चरण 5



    3
    व्यावसायिक सलाह खोजें कुछ मामलों में, आप एक जनजातीय समस्या से निपटने में पेशेवर सहायता प्राप्त करना चाह सकते हैं। पता है कि जब आप जन्मजात समस्याओं से निपटने के लिए सीखते हैं, तो यह डर लगना स्वाभाविक है और जोर दिया जाता है।
    • क्योंकि प्राप्त इसलिए मदद एक दुर्भाग्यपूर्ण जल्दी अनुभव और अपने नए बच्चे के साथ जीवन के लिए एक सफल संक्रमण के बीच फर्क कर सकते हैं डर या शर्म मदद लेने की नहीं।
    • चिकित्सक आपको एक विशेष जन्मजात समस्या के साथ अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए उपयोगी और विशिष्ट सलाह दे सकते हैं। उन्हें नवीनतम उपचार, हस्तक्षेप, और शोध के बारे में भी सूचित किया जाएगा, और आपको सबसे अच्छा उपचार और समर्थन विकल्प बताएंगे
    • मनोवैज्ञानिक आपको चिंता, डर, अपर्याप्तता, आशंका और दुःख की भावनाओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं। अगर आपको कुछ हफ्तों से अधिक के लिए डर लगता है और उदास लगता है, तो उपचार और भावनात्मक समर्थन के लिए पेशेवर सहायता मांगने पर विचार करें।
  • विधि 3
    एक जन्मजात समस्या के साथ एक बच्चे के लिए तैयार हो जाओ

    एक जन्मजात समस्या के साथ एक बच्चा तैयार करना आपके वित्त, स्वास्थ्य योजना के लाभ और कई तरह से आपकी जीवन शैली को प्रभावित कर सकता है। अपने शारीरिक या मानसिक कार्य में आपके बच्चे की जन्मजात समस्या की गंभीरता और प्रभाव के बारे में जानने के बाद, आपको अपने घर, वित्त और कार्यक्रम की तैयारी शुरू करनी चाहिए।

    चित्र के साथ जन्मे दोष के साथ काल्पनिक चरण 6
    1
    स्वास्थ्य योजना व्यय के बारे में पूछें कुछ शर्तों, अपने बच्चे की देखभाल के लिए कुछ अतिरिक्त खर्च की आवश्यकता होती है, जबकि दूसरों महंगे चिकित्सा उपकरण, लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती होने और बार-बार सर्जरी या नियमित रूप से दवाओं की आवश्यकता हो सकती।
    • संभावना वस्तु या सेवा है कि आपके बच्चे सुरक्षित और स्वस्थ रहने के लिए और इस तरह के कृत्रिम अंग, व्हील चेयर, स्टेंट, जठरांत्र मरम्मत सर्जरी या के रूप में एक सुखी जीवन, होने का एक बड़ा मौका है करने की आवश्यकता होगी पर एक डॉक्टर और अनुसंधान से पूछो विशेष शिक्षा। आपका डॉक्टर महत्वपूर्ण खर्चों या प्रोग्राम मुफ्त सहायता या भावनात्मक, शारीरिक और व्यावहारिक विकास के लिए कम लागत वाली प्रदान की लागत को कवर करने के लिए सरकार के कार्यक्रमों को निर्देशित कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक जन्म के साथ कोप शीर्षक 7 चरण
    2
    अपने घर में उपयुक्त बदलाव की योजना बनाएं कुछ बच्चों को स्तनपान के दौरान चिकित्सा उपकरणों के लिए जगह की ज़रूरत होती है, या उन्हें बाथरूम में विशेष रैंप या उपकरण की आवश्यकता पड़ सकती है जब वे चल सकते हैं
    • अपने घर में शारीरिक परिवर्तन, एक पाइप या उपकरणों के लिए कपड़े यदि आवश्यक हो तो की लागत के लिए बचत शुरू करें, और विशेष परिवहन या अस्तित्व गियर अपने बच्चे की जरूरत है के लिए वित्तीय सहायता के लिए खोज।
  • चित्र शीर्षक जन्म के साथ कोप नामक चरण 8
    3
    जरूरत पड़ने पर आपके काम या योजना को समायोजित करें। कुछ मामलों में, सरकारी वित्तीय सहायता एक माता पिता को जन्मजात समस्याओं के साथ अपने बच्चे की देखभाल के लिए हिरासत में रहने की अनुमति दे सकता है। अन्य मामलों में, यह विशेष दिन देखभाल केंद्रों के लिए आवश्यक हो सकता है, ताकि आपके काम पर वापस लौटने पर आपके बच्चे की उचित देखभाल हो।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि जन्मजात समस्या वाला बच्चा होने का तनाव और निराशा आपके बच्चे की अवस्था के बारे में जानने के लिए प्रयास करेगी और इसे प्यार करने से आपको इससे निपटने में मदद मिलेगी।
    • अपने आप को दोष मत करो आप अपने बच्चे को प्यार और समर्थन देने के लिए यहां हैं, इसलिए यदि आप कुछ ऐसे चीजों से अपने आप को गड़बड़ कर देते हैं जो कि बदला नहीं जा सकता है और संभवतः अपरिहार्य है तो अपनी ऊर्जा बर्बाद मत करो।

    चेतावनी

    • यदि आपको इसके साथ कठिनाई का सामना करने में कठिनाई हो रही है और किसी भी जन्मजात समस्या के साथ बच्चे को उठाने में चुनौतीपूर्ण और कठिन हो सकता है, तो पेशेवर सहायता प्राप्त करने से डरो मत, और शुरुआत में जगह से बाहर महसूस करना स्वाभाविक है। शुरुआत से सहायता स्वीकार करना आपको और आपके बच्चे को एक स्वस्थ और सुखी जीवन एक साथ रहने का सबसे अच्छा मौका देगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com