IhsAdke.com

अपनी गर्भावस्था में साथी को शामिल करना

भविष्य की माताओं के लिए गर्भावस्था एक रोमांचक समय है। कभी-कभी महिला के लिए इस विशेष क्षण में साथी को शामिल करना मुश्किल होता है। आपके साथी से आपको प्रसवोत्तर के दौरे पर जाने के साथ, बच्चे के आगमन के लिए घर तैयार करने और गर्भधारण का जश्न मनाने से पिता को अधिक से अधिक शामिल होना चाहिए।

चरणों

विधि 1
गर्भावस्था के दिनचर्या में साथी को शामिल करना

आपकी गर्भावस्था चरण 1 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि
1
अपने पति को अपने डॉक्टर के कार्यालय में जाने के लिए कहें। सभी जन्म के पूर्व की नियुक्ति रोमांचक नहीं होगी, लेकिन अपने साथी को अपने साथ जाने के लिए कॉल करना महत्वपूर्ण है। उसे प्रोत्साहित करें कि वह आपको कई परामर्शों में ले जायें ताकि आप इससे जुड़ सकें और गर्भावस्था और शिशु के स्वास्थ्य में रुचि रख सकें।
  • उसे अनुसूचित नियुक्तियों की एक प्रति दें। अगर इसमें डिजिटल कैलेंडर है, तो उसके कैलेंडर में क्वेरी जोड़ें।
  • आपकी गर्भावस्था चरण 2 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि
    2
    अपने साथी को अपने पेट को छूने दें गर्भावस्था में बच्चे के पिता को संलग्न करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक आप, उसके और बच्चे के बीच शारीरिक संबंधों को उत्तेजित कर रहा है। उन्हें गायन के लिए प्रोत्साहित करें और हमेशा बच्चे से बात करें।
    • अपने साथी को बिस्तर से पहले हर रात गाते या बच्चे से बात करके एक अनुष्ठान बनाने का प्रयास करें।
  • अपनी गर्भावस्था चरण 3 में अपने साथी को शामिल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दैनिक रूप से इसे आप जिस तरह से महसूस कर रहे हैं उसे अपडेट करें। आपके साथी को पता नहीं है कि गर्भावस्था किस तरह दिखती है और आपको पता नहीं कैसे हो रहा है। अनुभव में आपको रोजाना संलग्न करने का एक तरीका यह रिपोर्ट करना है कि आप शारीरिक और भावनात्मक रूप से कैसे महसूस कर रहे हैं यह सरल दृष्टिकोण सहानुभूति, समझ और आपके बीच एक बड़ा संबंध को प्रोत्साहित करता है।
    • उससे पूछें कि वह कैसा महसूस कर रहा है, और जो कहता है उसका ध्यान और ब्याज से सुनो। जीवन में यह क्षण आप दोनों के लिए रोमांचक है!
  • अपनी गर्भवती चरण 4 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि
    4
    गर्भावस्था में यौन जीवन के बारे में बात करें आप और वह सेक्स के बारे में संदेह से भरा होना चाहिए। पढ़ाई के माध्यम से इस विषय का अन्वेषण करें, ऑनलाइन शोध कर और प्रसूति-विज्ञान से बात करें। यह गर्भावस्था के दौरान सेक्स के साथ दो और अधिक आरामदायक बनने में मदद करेगा।
  • आपकी गर्भावस्था में अपना साथी शामिल होने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 5
    5
    दैनिक कार्यों के लिए मदद के लिए पूछें जब आप गर्भवती हो, तो आप दैनिक कार्यों को पूरा करने में उतना आसान नहीं हो सकते। घर को साफ करने या किराने का सामान रखने के लिए प्रयास करने के बजाय, अपने पति से मदद के लिए पूछें घर की दिनचर्या में आपको लपेटने के अलावा, उसकी मदद से आप और आपके शरीर के लिए बोझ को भी राहत मिलेगी।
  • विधि 2
    शिशु के आगमन की तैयारी

    आपकी गर्भावस्था चरण 6 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने साथी को जन्म योजना में शामिल करें किसी भी गर्भावस्था के लिए एक birthing योजना बनाना महत्वपूर्ण है और बच्चे के माता-पिता को संलग्न करने का एक बढ़िया तरीका है। चाहे आप घर पर एक प्राकृतिक जन्म या अस्पताल में सिजेरियन का चुनाव करें, उसे इस प्रक्रिया के हर पहलू का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करें।
    • बच्चों के जन्म के बारे में पढ़ने की कोशिश करो। इस तरह, आपके साथी को विकल्प का एक विचार मिल सकता है और आप एक साथ योजना कर सकते हैं।
  • आपकी गर्भावस्था में आपका साथी शामिल होने वाला शीर्षक चरण 7
    2
    एक गर्भावस्था के पाठ्यक्रम को एक साथ लें शैक्षिक प्रक्रिया में बच्चे के पिता को शामिल करना उसे गर्भावस्था के दौरान बनाए रखने की कुंजी है। गर्भावस्था का कोर्स युगल को जोड़ने और बच्चे के जन्म से क्या उम्मीद करना है इसके बारे में एक साथ सीखने का एक बढ़िया तरीका है।
    • उन कक्षाओं की तलाश करें, जो आपके शेड्यूल और तुम्हारा फिट होते हैं।
  • आपकी गर्भावस्था चरण 8 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि
    3
    बच्चे के नाम को एक साथ चुनें गर्भावस्था में अपने सबसे ज्यादा दिलचस्पी वाले साथी को जाने और बच्चे के आने के लिए तैयार करने का दूसरा तरीका नाम चुन कर है। अकेले नाम चुनने के बजाय, एक साथ निर्णय करें। पुस्तकों और इंटरनेट में नामों की समीक्षा करें जब तक कि आप आम सहमति तक नहीं पहुंच पाते।



  • अपनी गर्भवती चरण 9 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला चित्र
    4
    नींव सूची बनाएं आपके दोस्तों, सहकर्मियों, और परिवार के सदस्य शायद एक बच्चे को स्नान करने की योजना बना रहे हैं और आपने पहले से ही नीले रंग की सूची के लिए कहा है। इस सूची में नए सदस्य के आगमन के लिए तैयार घर छोड़ने के लिए आइटम जैसे कि सॉट्स और बाड़ लगाना शामिल है। आइटम चुनने में आपकी मदद करने के लिए अपने साथी से पूछें।
  • आपकी गर्भावस्था में अपना साथी शामिल होने वाला शीर्षक शीर्षक चरण 10
    5
    लेआउट बजट सेट करें एक बच्चे के आगमन के लिए घर की तैयारी में समय और पैसा लगता है। एक बजट को सेट करने और पालन करने के लिए मिलकर कार्य करना गर्भावस्था में अपने साथी को शामिल करता है, साथ ही साथ पालना या एक्सचेंजर पर खर्च करने के बारे में चर्चाओं से बचने के लिए भी शामिल है
  • आपकी गर्भावस्था में अपना साथी शामिल होने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    6
    एक साथ कमरा सेट करें इस चरण का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बच्चे के trousseau और बेडरूम की तैयारी कर रहा है। अकेले सभी सजाने के फैसले बनाने के बजाय, अपने साथी के साथ इस प्रक्रिया को साझा करें परिणाम आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं!
    • यदि संभव हो तो फर्नीचर को माउंट करने दें।
  • आपकी गर्भावस्था में चरण 12 में आपका साथी शामिल होने वाला चित्र देखें
    7
    उसे अस्पताल की तैयारी के लिए जिम्मेदार होना चाहिए। प्रसव के नजदीक के साथ, आपके पास मातृत्व ट्रंक पैकिंग, आपके घर और अस्पताल के बीच के मार्ग की तैयारी सहित, और कार में बच्चे को आराम देने सहित कई कार्य करने होंगे। उन्हें ये महत्वपूर्ण कार्य करने की ज़िम्मेदारी दो! प्रत्येक कार्य को खत्म करना आपको बच्चे के जन्म की पूरी प्रक्रिया से भी ज्यादा उत्साहित करेगा।
  • विधि 3
    अपने साथी के साथ गर्भावस्था का जश्न मना रहा है

    अपने अनुयायियों में आपका साथी शामिल होने वाला शीर्षक शीर्षक 13 चरण 13
    1
    गर्भावस्था की घोषणा में अपने साथी को शामिल करें यह घोषणा दंपति द्वारा बनाई जानी चाहिए। अकेले फैसला न करें, उसके साथ निर्णय साझा करें। इसे फेसबुक पर चिह्नित करें, उसके साथ स्काइप के बारे में परिवार के सदस्यों को खबर साझा करें और आप की दो तस्वीरों के साथ एक घोषणा करें।
  • आपकी गर्भावस्था में अपना साथी शामिल होने वाला शीर्षक चरण 14
    2
    बच्चे की बौछार में उसकी उपस्थिति के लिए पूछें चाय को सिर्फ गर्भवती महिला के लिए नहीं होना पड़ता है आपका पार्टनर पार्टी में शामिल होने और पार्टी में शामिल होने में भी शामिल हो सकता है। यह भागीदारी गर्भावस्था और शिशु के आगमन की तैयारी के बारे में आपको अधिक उत्साहित करेगी।
  • अपनी गर्भवती चरण 15 में अपने साथी को शामिल शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने दोस्तों से नए पिता के लिए पार्टी फेंकने के लिए कहें। यदि आपके पास एक साथी है, तो अपने दोस्तों से पूछिए कि वह नई माँ के लिए एक पार्टी है। आपके मित्र पहले से ही आपके लिए एक पार्टी तैयार कर रहे हैं, लेकिन आपका साझेदार भी बच्चे के आने से पहले एक विशेष उत्सव के योग्य है।
  • अपनी गर्भवती चरण 16 में आपका साथी शामिल होने वाला शीर्षक चित्र
    4
    डिलीवरी रूम में उसे एक विशेष भूमिका दीजिए बच्चे के आने के लिए उत्सव प्रसव के कमरे में शुरू होता है ऐसे कार्य सौंपें जो आपको सहज महसूस कर सकें, जैसे कि उसे सांस लेने में मदद करें, बच्चे को धक्का देने के समय उसे समर्थन दें या नाभि को काट दें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com