IhsAdke.com

छुट्टियों के दौरान अपने बच्चों को कोल्ड्स और फ्लू से कैसे सुरक्षित रखें

स्कूल, डेकेयर या अन्य गतिविधियों में अन्य बच्चों के साथ दैनिक संपर्क के कारण बच्चों को सर्दी और फ्लू होने की संभावना है। छुट्टियों के करीब, वे परिवार के बीच पारित नए वायरस और छुट्टियों के मौसम में आने वाले मित्रों के संपर्क में बीमार होने की अधिक संभावनाएं हैं। छुट्टियों के पास दूसरों के साथ संपर्क बढ़ने के अलावा, समय बच्चों को वर्ष के इस समय घर में रख सकते हैं, और कारावास उन्हें वायरस संक्रमित करने का एक बड़ा मौका देता है। छुट्टियों के दौरान अपने बच्चे को कुछ ताजा हवा प्राप्त करके और उन्हें स्वच्छ और जीवाणु मुक्त रखने के द्वारा स्वस्थ आदतों को बढ़ावा देने के द्वारा सर्दी और फ्लू से बचाएं।

चरणों

विधि 1
छुट्टियों के दौरान सर्दी और फ्लू से बचना

छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 1
1
अपने बच्चों को अपने हाथ धोने के लिए प्रोत्साहित करें जब वे बाथरूम का उपयोग करते हैं और भोजन और खाने की तैयारी करने से पहले साबुन और पानी से पानी धोते हैं।
  • ठेठ अवकाश उपहार का उपयोग करें और प्रोत्साहन के रूप में व्यवहार करता है। उदाहरण के लिए, बच्चों को कैंडी खाने या एक उपहार खोलने तक नहीं देते जब तक कि वे अपने हाथ धो नहीं लेते हैं।
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 2
    2
    बच्चों को अपने नाक को पोंछाने के लिए अपने हाथों की बजाय रूमाल पहनना सिखाएं। आप बच्चों के लिए विकल्प अधिक मजेदार और आकर्षक बनाने के लिए क्रिसमस थीम वाले क्रैवैट बक्से खरीद सकते हैं।
    • कफ और बलगम के साथ एक नाक साफ हो जाने के बाद अपने हाथों को धो लें तुरंत स्कार्फ फेंक देना सुनिश्चित करें
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 3
    3
    कप, चम्मच, कांटे, बोतलों और भोजन या पेय साझा करने वाले बच्चों से बचें बच्चों के बीच एक ही कांच और भोजन साझा करना रोगाणु और वायरस फैल सकता है। ।
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    धूम्रपान करने वालों से दूर रहें पुरानी धुएं से अवगत होने के कारण आपके बच्चे को सर्दी पकड़ने का खतरा बढ़ सकता है।
    • छुट्टियों को इकट्ठा करने से धूम्रपान-मुक्त करें। डायरेक्ट धूम्रपान करने वालों को बाहरी स्थान पर जब वे धूम्रपान करना चाहते हैं
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    फ्लू शॉट पर विचार करें रोग नियंत्रण केंद्र (सीडीसी) ने सिफारिश की है कि हर साल 6 महीने या उससे अधिक उम्र के बच्चों को मौसमी फ्लू का टीका लगाया जाता है।
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 6
    6
    अपनी आँखें, नाक और मुंह को छूने से बच्चे को रोकने की कोशिश करें यह एक आम तरीका है कि बच्चे को रोगाणुओं को फैलाने और जोखिम में डाल दिया जाए।
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक 7 चित्र
    7
    थोड़ी देर के लिए बाहर रहो। यहां तक ​​कि जब यह ठंडा पड़ता है, 30 मिनट से बाहर का समय बिताने से ताजी हवा दी जाती है और अपने बच्चे को बंद वातावरण में रख दिया जाता है जहां वायरस फैलते हैं।



  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक 8 चित्र
    8
    घर के रूप में संभव के रूप में साफ रखें, रोगाणु और वायरस को रोकने के लिए, खासकर यदि आपके पास छुट्टी के मेहमान आते हैं और जा रहे हैं
    • उन सतहों को साफ और साफ करें, जो सबसे ज्यादा छुआ जा चुके हैं, जैसे कि टीवी रिमोट कंट्रोल, खिलौने, काउंटरटॉप्स और उपकरण।
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक 9 चित्र
    9
    अपने बच्चे को विटामिन फ़ीड हॉलिडे खाद्य पदार्थ अक्सर स्वस्थ नहीं हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि उसे अपने क्रिसमस कुकीज़ और सेब के पेज़ के साथ पर्याप्त प्रोटीन, फलों और सब्जियां मिल रही हैं।
    • अपने बच्चे को एक दैनिक मल्टीविटामिन दे, यदि आपका बाल रोग विशेषज्ञ इसे सुझाता है
  • विधि 2
    छुट्टियों के दौरान सर्दी और फ्लू को कम करना

    छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 10
    1
    हाइड्रेटेड रहें यदि आपका बच्चा नाक को सूंघना शुरू कर देता है या उसे बुखार होता है, तो बहुत सारे पानी, रस, पॉप्सicles और सूप दें।
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक 11 चित्र
    2
    अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता को बुलाएं यदि बुखार एक उच्च तापमान तक पहुंचता है या यदि आपके बच्चे में उल्टी और दस्त के रूप में ठंड के लक्षण हैं
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक 12 चित्र
    3
    यदि आप अपने बाल रोग विशेषज्ञ के साथ संपर्क में नहीं आ सकते हैं तो तत्काल ध्यान में जाएं। शायद वह छुट्टी के समय के दौरान व्यस्त हो जाता है और शायद इसमें भाग नहीं ले रहा हो।
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक 13 चित्र
    4
    उचित सोने का समय का पालन करें छुट्टियां व्यस्त हो सकती हैं और रात में देर से सो रही हैं जब आपका बच्चा आदी हो जाए तो उसे सो जाओ।
  • छुट्टियों के दौरान ठंडे और फ्लू से अपने बच्चे को सुरक्षित रखें शीर्षक 14
    5
    अपने बच्चे को घर के अंदर रखो अगर वह ठीक नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • मेहमानों से पूछें कि यदि उनके बच्चे बीमार हो गए हैं या उन्हें आमंत्रित करने या अपने घर में निमंत्रण स्वीकार करने से पहले। कुछ विशेष वेबसाइटें माता-पिता से भरे हुए हैं जो इस विषय में बहस में भाग लेते हैं कि क्या इस विषय में शिक्षा की कमी है। ज्यादातर लोग मानते हैं कि हर कोई अपने बच्चों को स्वस्थ रखना चाहता है, खासकर छुट्टियों के दौरान। कुछ लोगों का मानना ​​है कि यदि आप धन्यवाद पर खाने के लिए निमंत्रण स्वीकार करने से पहले परिवार के स्वास्थ्य के बारे में पूछते हैं तो यह बुरा शिष्टाचार है।
    • छुट्टियों के दौरान अपने बच्चों को बहुत सारे डाउनटाइम दें पार्टियां, घटनाएं और सामाजिक गतिविधियां होंगी जो वे भागना चाहते हैं, लेकिन अनुसूची को प्रबंधनीय रखना यह सभी को स्वस्थ रखने और बीमार होने के लिए कम संवेदनशीलता बनाए रखने में मदद करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com