IhsAdke.com

कैसे एक ठंडा या फ्लू हो रही से बचने के लिए

ठंड या फ्लू को पकड़ने से बचने का सबसे अच्छा तरीका आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करना है आपके स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

शिलालेख से बचें छवि को ठंडा करना या फ्लू चरण 1 प्राप्त करना
1
पर्याप्त नींद जाओ आपका शरीर रात में ऊर्जा की भरपाई करता है अपर्याप्त नींद के पैटर्न उच्च रक्तचाप और मोटापा के साथ जुड़ा हुआ है।
  • कैसलिंग कोल्डिंग कोल्ड या फ्लू चरण 2 से बचने वाला छवि
    2
    कम से कम आठ गिलास पानी हर दिन पीने से। हाइड्रेटेड रहना आपके स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है पानी शरीर को पोषक तत्वों में मिलाकर और ऊर्जा में ऊर्जा को बदलने में मदद करता है, साथ ही अशुद्धियों को खत्म करने में सहायता करता है।
  • छवि को शीर्षक से बचें कोल्डिंग कोल्डिंग या फ़्लू चरण 3
    3
    नियमित रूप से व्यायाम करें तीस मिनट की सामान्य व्यायाम, जैसे घूमना, आपके चयापचय को मजबूत करने और रोग से लड़ने की आपके शरीर की क्षमता में सुधार में मदद करता है।
  • छवि को शीर्षक से बचें कोल्डिंग कोल्डिंग या फ्लू चरण 4
    4
    प्रतिरक्षा प्रणाली को धीमी गति से छोड़ दें क्योंकि शुद्ध सफेद चीनी और चीनी युक्त खाद्य पदार्थों से बचें।
  • छवि को शीर्षक से बचें कोल्डिंग कोल्डिंग या फ्लू चरण 5
    5
    एक स्वस्थ और संतुलित आहार खाएं ताजा फल और सब्जियों से आपके दुबला मांसपेशियों और कई स्वस्थ कार्बोहाइड्रेट को संरक्षित करने और विकसित करने के लिए प्रोटीन शामिल करें। एक स्वस्थ शरीर होने से अच्छे पोषण के भीतर से शुरू होता है



  • छवि को शीर्षक से बचें कोल्डिंग कोल्डिंग या फ्लू चरण 6
    6
    एक अच्छी गुणवत्ता वाले विटामिन और खनिज पूरक दैनिक ले लो ज्यादातर लोग इष्टतम पोषण के लिए आवश्यक सभी विटामिन और खनिजों का उपभोग नहीं करते हैं आजकल, भोजन दूर से पास के खेतों से नहीं आता है, और परिवहन और प्रसंस्करण के दौरान वे अपने पोषण का महत्व खो देते हैं। तो अपने पोषण के पूरक के लिए रोजाना एक पूरक ले।
  • छवि को शीर्षक से बचें कोल्डिंग कोल्डिंग या फ्लू चरण 7 प्राप्त करना
    7
    अक्सर अपने हाथ धोएं या एक तरल हाथ साबुन का उपयोग करें। बहुत सारे लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले दरवाजे की घुंडी, किराने की खरीदारी के गाड़ियां और अन्य वस्तुओं से कीटाणुओं को चुनना आसान है
  • शीर्षक से छवि को कोल्डिंग कोल्ड कोल्ड या फ्लू चरण 8 प्राप्त करना
    8
    आंखों की रक्षा करें वे आसानी से वायरल कण को ​​अवशोषित कर लेते हैं - यदि किसी व्यक्ति को आपके चेहरे में ठंडा या फ्लू से छींकना पड़ता है, तो आपको बीमार होने की संभावना है चश्मे का प्रयोग (पर्चे या धूप का चश्मा) इस घटना को बहुत कम कर देता है। सर्दी और फ्लू के दौरान भीड़ वाले जगहों पर अवशोषण को कम करने के लिए आंख बंद होने पर आंख बंद हो सकते हैं।
  • छवि को शीर्षक से बचें कोल्डिंग कोल्डिंग या फ़्लू चरण 9 को प्राप्त करना
    9
    अपने तनाव को कम करें और सकारात्मक सोचें मानसिक स्थिति का प्रतिरक्षा प्रणाली पर प्रभाव पड़ता है जो कि बहुत से लोग कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। यह अवस्था, जैसे निराशावाद या अवसाद, सीधे हमारे शरीर में जारी हार्मोन को प्रभावित करती है। इन रसायनों (उदाहरण के लिए, कोर्टिसोल) भी प्रतिरक्षा प्रणाली को सीधे कमजोर करते हैं। आशावादी, खुश और आराम से होने के नाते एक स्वस्थ जीवन का हिस्सा है।
  • छवि को शीर्षक से बचें एक कोल्डिंग को पकड़ना या फ्लू चरण 10 प्राप्त करना
    10
    एक और बहुत ही महत्वपूर्ण बात यह है कि आप के आसपास के लोगों को ठंडे न पकड़ें। उन्हें स्वस्थ भी रखें, उदाहरण के लिए, यदि वे छींकते हैं या बीमार होने वाले किसी व्यक्ति के करीब हैं, उन्हें कुछ शराब आधारित निस्संक्रामक प्रदान करने का प्रयास करें या यह सुनिश्चित करें कि वे अपने हाथ धो लें
  • चेतावनी

    • बहुत सारे पानी पीने से नमक और इलेक्ट्रोलाइट संतुलन कम हो सकते हैं। जितना आप कर सकते हैं या उतनी अधिक नहीं पीना चाहिए
    • यदि आप एक ठंडा पकड़ते हैं, तो ज्यादातर दवाओं से बचें शीत और फ्लू की दवाइयां आपको बेहतर महसूस कर सकती हैं, आपके लक्षणों से राहत मिल सकती है, लेकिन अध्ययन ने यह दिखाया है कि वे वास्तव में बीमारी के समय को लम्बा खींचते हैं। बहुत सारे पानी पीना, बहुत अधिक आराम मिलता है और अपने शरीर को स्वाभाविक रूप से ठीक होने दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com