IhsAdke.com

छुट्टियों के दौरान तनाव से कैसे बचें

यद्यपि छुट्टियां एक ऐसा मौसम है जो सभी को शांति और खुशी लाने में काम करती है, बहुत से लोग अपेक्षाओं को बना सकते हैं जो उन्हें बाद में अभिभूत महसूस कर सकें। चाहे आप किसी को होस्ट करने, मनोरंजन प्रदान करने या घटनाओं की एक श्रृंखला बनाने के लिए जिम्मेदार हों, दबाव बहुत अच्छा हो सकता है छुट्टियों के मौसम के लिए आप सभी जाम और आप सभी की उम्मीदों रखने के लिए असफल रहने के लिए दोषी पाया गया है छोड़ दिया है, तो आप अपने आप को एक छोटे से अधिक की देखभाल सबसे अच्छा इस मौसम के लिए प्रस्ताव दिया अनुभव प्राप्त करने के लिए शुरू करने के लिए की जरूरत है।

चरणों

छिपी के दौरान तनाव से बचें चरण 1
1
शारीरिक लक्षणों को ध्यान में रखना शुरू हो सकता है जो यह संकेत दे सकते हैं कि आप तनाव से पीड़ित हैं। यदि आप इस युग की आवश्यकता पूरी करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, तो कुछ लक्षणों से सावधान रहना महत्वपूर्ण है। कुछ चीजें जिन्हें आप देखना चाहते हैं:
  • थकावट, जिसे अच्छी रात की नींद से इलाज किया जा सकता है यह थकावट कई नींद की रातों का परिणाम हो सकता है, जो महीनों के लिए जमा हो रहे हैं, धीरे-धीरे, और जो अब प्रभावी होने का हल निकाला है। आपको समझना चाहिए कि आपके द्वारा किए गए कार्यों का संग्रह कुछ परिणाम ला सकता है।
  • ऊर्जा का अभाव: कभी-कभी आपको क्रिसमस की सजावट करना, उपहार खरीदना, रात्रिभोज तैयार करना और कई चीजें हैं जो आपको मानचित्र से गायब करना चाहते हैं। दीप नीचे, केवल एक चीज जिसे मैं वास्तव में चाहता हूँ कुछ नींद लेना है।
  • छिपी हुई तस्वीरों के दौरान तनाव से बचें चित्र 2
    2
    मानसिक लक्षणों पर ध्यान देना शुरू करें, जो बताते हैं कि आप तनाव से पीड़ित हैं उन कार्यों को करने के लिए पूरी तरह से ऊर्जा नहीं होने के अलावा, जो सामान्य रूप से आपके कार्यों के उस विशाल सूची में हैं, आपको परेशान होना चाहिए, निराशावादी या उदास ये कुछ लक्षण हैं जो यह भी बता सकते हैं कि आप बहुत तनावग्रस्त हैं। अन्य उदाहरण:
    • चिड़चिड़ापन: कुछ भी आपको परेशान करता है और आपको नहीं पता कि क्यों जब ऐसा होता है, इसका मतलब है कि आपके पास, दुर्भाग्यवश, भूल गया कि आपके जीवन में सौंदर्य कैसे देखना चाहिए। एक परिणाम के रूप में, आपको लगता है कि काम अधिक मुश्किल हो रहा है, कि बच्चों को आपके प्रयासों की अधिक मांग कर रहे हैं, और खुशी का एहसास करने में विफल, केवल परेशानियों को ध्यान दे शुरू हो जाएगा
    • प्रतिरोध का अभाव: अपने मालिक एक छोटी सी गलती आप एक परियोजना है कि महीने के लिए काम किया है जल्द ही बंद हो और छुट्टी पर एक ब्रेक पाने के लिए बनाया के लिए लग रहा है, वह आप के लिए कहते हैं, और जब आप ऐसा करते हैं, तो आप आँसू टुकड़ों में टूट और रोना शुरू होता है।
    • कमजोर स्मृति: आपने छिपी हुई दोस्त की सूची को कहीं और खो दिया है और यह भी याद नहीं है कि आपने पिछले साल सांता की पोशाक कहाँ रखी थी। स्मृति हानि कुछ परेशान है, लेकिन कुछ मौकों पर यह अच्छी तरह से कर सकती है क्योंकि यह एक चेतावनी के रूप में काम करता है कि आपको इसे आसान करना चाहिए
    • नकारात्मक विचार: छुट्टी अभी तक नहीं आई है, लेकिन आप पहले से ही क्रिसमस डिनर या नए साल की पूर्व संध्या पार्टी से निराश हैं। हर साल चूसा क्यों यह किसी भी अलग होने जा रहा है? आप अपने आप से यह पूछना शुरू करते हैं और यह अनुमान लगाते हैं कि यह इसके लायक नहीं है या कोशिश कर रहा है। जब आप ऐसा करते हैं, तो आप खुद को दबा देते हैं
    • महसूस करें, उदास या उदास इन बुरी भावनाओं को दूर करने में असमर्थता यह संकेत है कि आप में तनाव बहुत मजबूत है! यह कदम, वास्तव में, क्या तुम सिर्फ उपरोक्त पढ़ लिया है, और जो उदासी और अवसाद की इन भावनाओं के साथ साथ होगा हटा दिया गया था ... यह भी छोड़ने या यहाँ तक कि आत्महत्या के बारे में सोच शुरू करने के लिए हो सकता है, और अगर है कि हो, तुरंत मदद करें!
  • छवि का शीर्षक, छुट्टियों के दौरान तनाव से बचें चरण 3
    3
    अपने आप को एक ब्रेक दे दो! दबाव और अन्य कारकों के कारण वर्ष के इस समय, सबसे शांततम चीजें सबसे अधिक व्यस्त हो सकती हैं। यदि आप सबसे अधिक छुट्टियों की तैयारी के लिए ज़िम्मेदार हैं, तो संभवतः आप पहले से ही जानते हैं कि यह बहुत दबाव के तहत होने जैसा है। यद्यपि ऐसे समय होते हैं जब आपको खुशी महसूस होती है, ऐसा लगता है कि आप अभिभूत हैं। अगर, इस वजह से, आप अपनी आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए भूल गए, यह आसान ले लो! इन समय में तनाव महसूस करना सामान्य है इसके कुछ उदाहरणों के लिए आपके कुछ उदाहरण इस प्रकार हैं:
    • थोड़ा आराम करने के दिन के दौरान कुछ घंटों को अलग करें यह आपका समय है, और इसमें पत्रिकाओं के माध्यम से फ्लिकिंग और क्रिसमस के मौसम की तैयारी शामिल नहीं है, नए साल के कॉकटेल को अकेले छोड़ दें। आराम का यह समय है कि आप अपनी आँखें बंद करें और अपने पैरों को ऊपर रख दें। कुछ भी करो जो कि।
    • एक स्पा में जाओ! अपना ख्याल रखना! उस अराजकता को वहां पर चलने दो। कुछ शांति के लिए देखो ... पुरुष भी स्पा में जा सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि मैनीक्योर और पेडीक्योर क्षेत्र वैकल्पिक हैं।
    • एक दोस्त या दो के साथ चैट करने में थोड़ा समय व्यतीत करें। छुट्टी पर आप क्या करना चाहते हैं, इसके बारे में अपने विचार साझा करें तुम भी एक दूसरे की मदद कर सकते हैं! इससे आपकी नौकरी आसान हो सकती है और आपकी पीठ से कुछ वजन ले सकती है।
    • अपने पूजा स्थल या कुछ आध्यात्मिक जगह पर जाएं सामान्य से अधिक बार ऐसा करें प्रार्थना, ध्यान या बैठने और शांति और मौन की स्थिति में प्रवेश करने का प्रयास करें। उसे आप में आना और अपनी आत्मा को धोना। समय की वास्तविक भावना को मत भूलना
  • छिपी हुई तस्वीरों के दौरान तनाव से बचें चरण 4
    4
    अपनी नींद को नवीनीकृत करें! यह छुट्टियों का मौसम भी हो सकता है, लेकिन ऐसा महसूस करने का कोई कारण नहीं है कि आप जारी रखने के लिए "फ़्यूले" हैं। यह एक दुष्चक्र है: जितना तुम सो जाओगे उतना ही आपको सोना चाहिए। जितना अधिक आप सोते हैं, उतना ही कम समय आपको करना होगा जो आपको चाहिए।
    • एक समय में बिस्तर पर चढ़ना शुरू करें कि आप निश्चित रूप से प्रत्येक रात 7 से 8 घंटे के निर्बाध सोने के लिए सक्षम हो सकते हैं। यदि आप सब कुछ नहीं करना चाहिए, तो अगले दिन करो! एक बार में कई ज़िम्मेदारियों से निपटने की कोशिश करने से आपके आशावाद को नुकसान पहुंचा सकता है जितना कि ऐसा करने की आपकी क्षमता।
    • आपके निकट के लोगों से सहायता के लिए पूछें आपकी मदद करने के लिए अपने साथी या अपने साथी से पूछो, ताकि आप तेज़ी से खत्म कर सकते हैं और कुछ और नींद ले सकते हैं। यदि आप प्यारे और अच्छे तरीके से पूछते हैं, तो आप निश्चित रूप से पुन: प्रसंस्कृत होंगे।
  • छिपी हुई तस्वीरों के दौरान तनाव से बचें चरण 5
    5
    अच्छा खाओ छुट्टियों के मौसम में भूख से अपनी ऊर्जा को नष्ट न करें उन खाद्य पदार्थों से दूर रहें जो बहुत मीठे हैं, बहुत चिकना हैं और ये आमतौर पर बिक्री योग्य नहीं हैं। उन्हें पौष्टिक खाद्य पदार्थों की जगह न दें। यह आम तौर पर छुट्टी पर होता है जो लोग स्वास्थ्य से एक ब्रेक लेते हैं। न करें अलग रहो! छुट्टी को अच्छी तरह से खाना बंद करने के लिए एक बहाना मत बनो
    • एक प्रतिक्रिया मोड के रूप में अपने खाने की आदतों को बदल देते हैं छुट्टी तनाव आप बेहतर महसूस, लेकिन याद रखें कि आप भी आप मोटा बना है, और आप अधिक तनाव पैदा कर सकता की तुलना में यह पहले से ही था और आप बनाने के लिए एक तरह से लग सकता है अभी तक एक और दुष्चक्र में लांच
    • दिन में कम से कम तीन स्वस्थ भोजन करें, और जब यह नाश्ते की बात आती है, धोखा मत करो! खासकर सब्जियों और प्रोटीन पर ध्यान दें एक बार या दो बार, थोड़े से लिप्त होना ठीक है। लेकिन कुछ भी एक्सट्रपलेशन नहीं है!
    • कम खाना? कुछ लोग तनाव को अलग ढंग से जवाब देते हैं अव्यवस्था खाने के बजाय, वे खाने या सामान्य से कम खाना खाते हैं। शरीर के इस प्रकार के व्यवहार से निपटना मुश्किल है क्योंकि ऐसा करने से आप इसे अपने उचित कार्य के लिए आवश्यक कई ऊर्जा से वंचित कर सकते हैं। ऐसा करने से, आप कुछ कैलोरी खो देंगे, जो आप दिन के दौरान बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे, और यह न तो स्वस्थ और न ही फायदेमंद होगा।
  • छिपी हुई तस्वीरों का शीर्षक
    6
    शराब पीने के बारे में सावधान रहें बहुत से लोग मानते हैं कि शराब तनाव को कम कर सकता है वास्तव में यह होता है, लेकिन इसे ज़्यादा मत करो प्रति सप्ताह अधिकतम एक या दो खुराक लें इस प्रयोजन के लिए यह मात्रा आदर्श है इसके अलावा, अपने तनाव को कम करने के बजाय, यह बढ़ेगा, साथ ही आपको मोटी और चीजों का ट्रैक खोना होगा। यह केवल उन्हें वास्तविक रूप से अधिक नकारात्मक और अतिभारित होने के कारण दिखाई देगा।
    • नए साल जैसे घटनाओं में, अपने आप को बेहतरीन ग्लास वाइन के एक या दो सर्विंग्स का आनंद ले सकते हैं या आप सबसे अच्छे स्पार्कलिंग पेय का आनंद ले सकते हैं। नशे में पीने के लिए और दूसरे दिन एक हैंगओवर के साथ जागने के लिए मजे से आनंद लेना बेहतर होता है।
    • एक ही समय में, अपने आप को एक भारी दिन के बाद थोड़ा आराम करने की अनुमति दें। रात के खाने के लिए एक गिलास वाइन या गर्म पानी पीने से एक या दो घंटे पहले बिस्तर पर। यह आराम करने में मदद करता है



  • चित्र शीर्षक से छुट्टियों के दौरान तनाव से बचें चरण 7
    7
    छुट्टियों के मौसम में सोचने से रोकें कुछ ऐसा होना चाहिए जो सही होना चाहिए। जब आप पत्रिकाओं, टीवी, इंटरनेट और अन्य प्रकार के मीडिया में आवश्यक मानकों को फिट करने की कोशिश करते हैं, तो अपने आप में बहुत ज्यादा तनाव आता है। याद रखें कि इन जगहों में देखा गया पूर्णता कुछ ही कलात्मक, विपणन का फल है। यह असली नहीं है!
    • छुट्टियों की सफलता के लिए अपनी खुशी को मिरर मत करो। क्या यह गंभीर है कि आप ऐसा करते हैं? तुम्हारी खुशी को कुछ बड़ा होना चाहिए! आपके पास परिवार के लिए खुश और आभारी होना अधिक है, आपके द्वारा प्राप्त अवसरों और भविष्य में आप तक पहुंच सकते हैं। एक परिप्रेक्ष्य है!
    • किसी भी मामले में, पूरी तरह से किया जाना और सिद्ध करने के लिए सर्वोत्तम प्रयास करते हैं, लेकिन पूर्णता की उम्मीद नहीं करते। उनके बिस्कुट विकृत हो सकते हैं और उनकी चिकन को भुखमट कर सकते हैं, लेकिन यह इरादा है कि गिना जाता है। और आपके पास बहुत सारे हैं!
    • जब चीजें मुश्किल हो जाती हैं तब सहायता प्राप्त करना सीखें इसे "प्रतिनिधि कार्य" कहा जाता है आपको अकेले नहीं रहना पड़ता है ... मदद की ज़रूरत है जहां कहीं भी जरूरत है! इसका मतलब है कि चीजों को हाथ से बाहर निकलने दें यह ठीक है, कभी-कभी ...
  • शीर्षक छपाई के दौरान तनाव से बचें चरण 8
    8
    छुट्टियों पर आपके पास अच्छे क्षणों और भावनाओं को पहचानने का आनंद लें और जानें। सभी लोग उन्हें पसंद नहीं करते हैं, लेकिन यह किसी को यह कहने के लिए दुर्लभ है कि अधिकांश के लिए, सच्चाई यह है कि इनके पीछे आदर्श और उम्मीदें हैं, लेकिन वास्तविकताएं भी हैं, और सच्चाई यह है कि दोनों कभी मिलते नहीं हैं यदि आप जानते हैं कि छुट्टियों के बारे में आपको कैसा महसूस होता है, तो आप क्या कर रहे हैं या बर्दाश्त नहीं करेंगे, इसकी सीमा निर्धारित करने के एक कदम के करीब हैं।
    • जब आप जानते हैं कि आप नहीं हैं, तो अपने आप को खुश, प्रसन्न और लापरवाह महसूस करने के लिए बाध्य न करें। इससे केवल आपके तनाव में वृद्धि होगी आपके पास अवकाश के कुछ पहलुओं को नापसंद करने का अधिकार है, और यह अपने और किसी और पर जोर देने के बिना हो सकता है खराब मत बनो! अन्य लोगों को आपका मजेदार अनुभव दो। सब के बाद, सभी को कुछ पसंद है कल्पना कीजिए कि दुनिया कितनी परेशान होगी यदि हर कोई आपके समान था ...
    • भावनाओं को स्वीकार करना इसका मतलब यह नहीं है कि शिकायत और चारों ओर रोना। ये चीजें केवल तनाव की भावना को जोड़ती हैं! शिकायत करने और कोई समाधान नहीं ढूंढने के बजाय, उस पहचान को सीखना सीखें जिसे आप नहीं पसंद करते हैं, और सीमा निर्धारित करते हैं ताकि आप संघर्ष किए बिना उससे दूर रहें।
  • छिपी हुई छवियों का शीर्षक छः के दौरान तनाव से बचें चरण 9
    9
    प्रतिनिधि कार्य यह गतिविधि वितरण प्रणाली असंतोष और थकावट (जो बहुत तनाव में योगदान देती है) जैसी बुरी भावनाओं का एक रोग है। उस मादक द्रव्य का थोड़ा पालन करें और इसका अच्छा उपयोग करें जितना अधिक आप इस वजन को आप से अनलोड करते हैं, उतना ही तनाव कम हो जाता है और अधिक लोग इसमें शामिल होते हैं। यह काम पर और घर दोनों पर प्रयोग किया जा सकता है विश्लेषण करें कि आप क्या प्रतिनिधि बना सकते हैं, और फिर सही लोगों को उस कार्य को करने के लिए डाल सकते हैं।
    • इस भावना को छोड़ दें कि आपको लगता है कि आपको सब कुछ पर नियंत्रण रखना होगा। आप एक पूर्णतावादी हो सकते हैं और सोच सकते हैं कि कार्य केवल तब ही ठीक हो जाएगा जब वे आपके द्वारा किए जाएंगे। यह अवधारणा एक आदर्श दुनिया में भी काम करेगी, लेकिन याद रखो कि हम वास्तविक दुनिया में हैं, और असली दुनिया भी अन्य लोगों द्वारा बनाई गई है आपको उन्हें भरोसा करना सीखना चाहिए।
    • कार्यों के कुछ उदाहरणों को विभाजित किया जा सकता है: भोजन तैयार करना, उपहार चुनना, इसे लपेटना, बजट बनाना आदि। ऐसे कार्य रखें जो बाहर खड़े हों और दूसरों को दूसरों को छोड़ दें
  • छिपे हुए चित्र के दौरान तनाव से बचें चरण 10
    10
    उन चीजों को बंद कर दें जो आपके समय लेते हैं और आपको अधिक तनाव महसूस करते हैं। उन सभी क्रिसमस कार्डों को भेजना बंद करो, इस वर्ष आपको उपहारों की सूची को कम करना होगा, और सजावट में कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी! यदि आप यह प्रकट करने के लिए कर रहे हैं, हार मानो! आप पहले से ही गलत काम करके शुरू कर चुके हैं ...
    • व्यावहारिक रहें और प्रतिस्थापित करना सीखें उन अद्भुत व्यंजन और खाद्य पदार्थों को खरोंच से शुरू करने के बजाय, पूर्व-पका हुआ / बेक्ड / सजाए गए भोजन के साथ आने वाली किटों के लिए सुपरमार्केट की जांच करें, चाहे जो भी हो। बस इतना समय बर्बाद मत करो ...
  • चित्र शीर्षक से छुट्टियों के दौरान तनाव से बचें चरण 11
    11
    यह जानने के लिए जानें कि परिवार हमेशा आपके साथ नहीं चलेगा कभी-कभी जब आप बार को मजबूर करते हैं, तो सब कुछ ढलान हो जाता है, जिससे दिन खराब हो जाता है और बदतर हो जाता है। छुट्टियों के दौरान परिवार के रिश्तों से निपटना मुश्किल हो सकता है, खासकर यदि आप एक अच्छा सामरीन की भूमिका निभाने की कोशिश कर रहे हैं, जो किसी भी तरह से नहीं निकलता है। यहां कुछ ऐसी युक्तियां दी गई हैं जो आपको इस प्रकार की स्थिति के आसपास मिल सकती हैं:
    • कभी भी दूसरे लोगों की लड़ाई में शामिल न हो और हां, इसका मतलब यह भी है कि आपको आग्रह में आग लगाना जरूरी नहीं है जिससे आप सब कुछ खोजते हों, जैसे कि वह छोटी लड़की थी जो अब भी स्कूल में है।
    • यदि आप जानते हैं कि उस व्यक्ति को थोड़ा मुश्किल है, तो ऐसे विषयों को पुल न करें जिससे उसे बहस करने का मौका मिले। तटस्थ विषय चुनें! जब आप देखते हैं कि वह किसी तरह का तर्क बनाने की शुरुआत कर रही है जिससे संभव असहमति पैदा हो सकती है, तो विषय के चारों ओर जाएं उसकी स्टैक पर मत गिरो ​​...
    • समझे कि सबसे मुश्किल लोग शायद वे हैं जो सबसे अधिक तनाव, चिंता और भय महसूस करते हैं। उनका मुश्किल व्यवहार संचित तनाव का परिणाम हो सकता है।
    • ऐसे व्यक्ति के साथ किसी प्रकार के मूड का अभ्यास करते समय, ऐसे प्रतिभाशाली व्यक्ति के पास, चुटकुले न बनाएं जो कि आप उन्हें तुच्छ कर रहे हैं। एक स्थिर व्यवहार और एक निश्चित निष्पक्षता बनाए रखें
    • यदि आप कोई घटना करने जा रहे हैं, तो समस्या वाले परिवार को इस एक को आमंत्रित न करें। ऐसा करने के लिए हर कोई साहस नहीं करेगा ज्यादातर समय, वे केवल कुछ ही मात्रा दिखाने के लिए हैं आप इन लोगों के साथ एक सौदा करने के लिए और उन्हें बताना है कि अगर वे पिछले वर्षों में के रूप में, एक मोटे व्यवहार के लिए नहीं वादा, फिर से आमंत्रित माना जा सकता है सकते हैं, लेकिन अगर aprontem फिर, आप उनके लिए पूछने के लिए संकोच नहीं करते कि रवाना।
  • छिपी हुई छवियों का शीर्षक छः के दौरान तनाव से बचें चरण 12
    12
    अपनी छुट्टी की उपलब्धियों पर ध्यान दें मनुष्य के पास केवल चीजों के बुरे पक्ष में दिखने का बड़ा दोष है कभी-कभी 99% पूर्णता के साथ काम किया जाता था, लेकिन फिर भी एक सुअर आत्मा है जो 1% को देखने के लिए बेताब हो और बाकी के बारे में भूल जाती है। इन लोगों की तरह होने के बजाय, उज्जवल पक्ष पर क्यों न देखें? अपनी उपलब्धियों को देखने के लिए आओ, आपकी कमी नहीं! अपने आप से पूछें:
    • इस वर्ष आपके साथ हुए सभी घटनाओं में, आपका सबसे अच्छा अनुभव क्या था? आप इस से क्या सीख सकते हैं?
    • छुट्टी के बारे में आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है? क्या आप सबसे उत्तेजित?
    • आप जो काम कर रहे हैं, उनमें से कौन आपको बेहतर महसूस करता है? आपने उनसे कम भाग्यशाली कैसे व्यवहार किया है?
  • युक्तियाँ

    • चीजों के उस पूरे झुंड के लिए नहीं कहने के लिए यह अच्छा है। केवल आप जो वास्तव में अच्छा महसूस करते हैं या अधिकतर के बारे में ध्यान रखते हैं उन जगहों पर जाकर स्वयं का त्याग न करें जो आप नहीं चाहते हैं बाकी ... ठीक है, आपके अनुपस्थिति में कई लोग होंगे।
    • छुट्टियों के लिए चीजें खरीदने से पहले, बजट बनाएं और इसे कड़ाई से पालन करें! छुट्टियों पर बहुत अधिक तनाव पैसे के बारे में चिंताओं से आता है जब आप ऐसा करने के लिए सीखते हैं, तो उन सीमाओं के साथ रहना शुरू करें, और जानें कि आपके पास क्या है इसका धन्यवाद। पैसे खर्च न करें जो आपको अन्य लोगों को खुश करने की ज़रूरत नहीं है
    • तनाव, जैसा कि पहले से ही सीखा गया है, कई अवसरों से उत्पन्न हो सकता है। कभी-कभी वह भी दिखाई देता है क्योंकि आप अपने जीवन से बहुत खुश नहीं हैं। यदि आप यह जानना शुरू करते हैं कि हर दिन आप जिस तरह से अपना जीवन चल रहे हैं, उससे नाखुश हैं, पता है कि यह स्थिति को रोकने और विश्लेषण करने का समय है। यह हो सकता है कि छुट्टी के साथ तनाव का कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि सामान्य तौर पर आप अपने जीवन का संचालन कैसे कर रहे हैं। यह एक उच्च संभावना है कि यह हो रहा है क्योंकि आप नहीं जानते कि आपके तनाव को कैसे संभालना है, जिसने वास्तव में वास्तव में जितना अधिक राक्षसी बना दिया है उतना अधिक लगता है। छोड़ने और संतुष्ट होने के बजाय जीवन को इस तरह से होना चाहिए, तकनीकों की तलाश करें जो तनाव के साथ मदद करते हैं इससे निपटने के तरीकों को खोजकर, आप जीवन को अलग-अलग देखना शुरू करेंगे, जैसा आपने पहले किया था जब आप खुश नहीं होते हैं, तो आपका स्वास्थ्य बिगड़ा जाता है, और यह आपको अपने दोस्तों और परिवार से अलग करता है, जो केवल चीजों को बदतर बनाता है इससे पहले कि यह एक जीवन शैली बनने से पहले आपको रोकने के लिए एक दुष्चक्र है
    • जब स्थिति नियंत्रण से बाहर हो तब तनाव को दूर करने के लिए जानें तनावग्रस्त लोगों के लिए दो तरह के भावनात्मक राज्य होते हैं: या तो वे बहुत खुश होते हैं या बहुत चिड़चिड़े होते हैं ऐसा लग सकता है कि इस वाक्यांश का अर्थ व्यापक था, लेकिन आखिरी बार याद रखने की कोशिश करो जिस पर आपने जोर दिया। भले ही आपने सोचा कि जो कुछ हो रहा है वह सामान्य था, याद रखें: आप अपने आसपास के अन्य लोगों के साथ कैसे व्यवहार करना शुरू कर चुके हैं? आपके परिवार के बारे में क्या? आपने उन्हें कैसे व्यवहार किया? जब कुछ गलत हो गया, क्या आप हँसी से मर गए या गुस्सा हो? अधिकतर लोगों के लिए जिनके तनाव का उच्च स्तर है, भावनाओं से मुकाबला करना मुश्किल हो सकता है या नियंत्रण को भी असंभव हो सकता है यदि ऐसा होता है, तो आपके आस-पास के लोग तनाव शुरू कर सकते हैं, जो आपको और अधिक विचलित कर देगा। यदि आपने देखा है कि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने आप को कैसे नियंत्रित करने के बारे में नहीं जानता है, जो दूसरों के साथ बातचीत करते समय मनभावनात्मक समस्याएं हैं या जो कहीं से भी रोना शुरू कर देते हैं, तो यह सब तनाव को कम करने का एक तरीका तलाशने का समय है।

    चेतावनी

    • यदि आप दो हफ्तों से अधिक समय के लिए उदास महसूस कर रहे हैं, तो अपने डॉक्टर से मदद लें आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके पास ऐसी कोई बीमारी नहीं है, जैसे कि अवसाद, उदाहरण के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com