IhsAdke.com

छुट्टियों के दौरान आत्मीयता से अपने रिश्तेदारों के साथ कैसे व्यवहार करें

या बैठ जाओ और कानून जवानों में अपने पिता के पूरे संग्रह के माध्यम से जाना है - तो हो सकता है आप वास्तव में उसकी माँ बच्चों नहीं होने के लिए उसे आलोचना, लंबे समय के लिए सुनने के लिए उत्सुक नहीं हैं। उसके साथ उत्सव के दौरान ससुराल मदद कर सकते हैं एक स्तर सिर रखने के लिए, और हो सकता है रास्ते में कुछ मज़ा - लेकिन अपनी उम्मीदों को समायोजित और विनम्र रहना - और व्यस्त। वे अपने ससुराल वालों के साथ छुट्टियों से कैसे बचते हैं - टर्की छोड़ने या क्रिसमस के पेड़ को मारने के बिना? पता लगाने के लिए पढ़ें।

चरणों

भाग 1
सही रवैया है

छुट्टियां चरण 1 के दौरान कानून के साथ कोप शीर्षक से चित्र
1
अपनी उम्मीदों को समायोजित करें इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आपकी सास दस घंटे से भी कम समय की आलोचना करे, तो आपको खुश होना चाहिए। हालांकि, इसका मतलब है कि आपके पति या पत्नी के परिवार अपने खुद के परिवार नहीं है, और अपने माता-पिता, भाई बहन और परिवार के अन्य सदस्यों परंपराओं, मान्यताओं और दृष्टिकोण है कि उन जिसके साथ आप पले से पूरी तरह से अलग कर रहे हैं हो सकता है। उनका परिवार शायद उसके पति या पत्नी के लिए अजीब लगता है के रूप में अपने परिवार के लिए लगता है कि आप शायद अपने पिता तुम्हारा के रूप में के रूप में मज़ा नहीं है, लेकिन यह भी कोमल हो सकता है। पता है कि तुम अद्भुत समय हम अपने खुद के परिवार के साथ है करने के लिए उम्मीद नहीं मिलेगा, लेकिन विश्वास है कि आप मस्ती करने के लिए यदि आप अद्भुत बातें होती हैं की उम्मीद नहीं करते हो।
  • छुट्टियों के दौरान कानून के साथ दोपहर का चित्र चरण 2
    2
    मतभेदों को स्वीकार करें तथ्य यह है कि उसके पति के परिवार तुम्हारा से बहुत अलग है, और यह अपने प्यार को अपने धर्म से सब कुछ शामिल है या एक भोजन के लिए फुटबॉल देखने के लिए नफरत आदत हो। आप अपने ससुराल वालों को नहीं बदल सकते, लेकिन यह जिस तरह से आप उन्हें और उनके ही परिवार के बीच मतभेद के संबंध में उन्हें दृष्टिकोण बदल सकते हैं। यदि वे रूढ़िवादी हैं तो अश्लील चुटकुले मत कहो, अगर आप उदारवादी हैं तो आप अपने बंदूक से कितना प्यार करते हैं, इस बारे में बात नहीं करें। याद रखें कि, जब उसका परिवार अभी भी तकनीकी उन्हें एक अजनबी है, और आप एक है जो कि वे क्या लगता है कि सामान्य है के लिए अनुकूल करने के लिए किया जाना चाहिए।
    • जितनी जल्दी आप स्वीकार करते हैं कि आप और आपके रिश्तेदारों के संबंध में अलग-अलग लोग हैं, उतना आसान नहीं होगा कि वे निराश हो जाएं।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 3
    3
    याद रखें कि आपके ससुराल वालों ने आपके पति को बनाया है यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप सही तरीके से एक सेब पाई बनाने के लिए के बारे में अपनी मां के साथ बहस कर रहे हैं जब कठिन हो सकता है, लेकिन अंत में, आप के सामने दो लोगों को, चाहे कितना उबाऊ और अप्रिय वे हो सकता है, आपके पति या पत्नी बनाया है। वे उसे कुछ सकारात्मक में प्रभावित करना चाहिए है और कुछ सकारात्मक लक्षण लिया - यह, यह असंभव है अपने माता पिता द्वारा सब पर प्रभावित होने की नहीं है ना? अगली बार जब आपके ससुराल वालों आपको परेशान कर लेते हैं, तो याद रखें कि वे आपके पति या पत्नी के माता-पिता हैं, लेकिन असल में वे हो सकते हैं।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 4
    4
    पहले से उनके साथ बाहर जाने के बारे में शिकायत मत करो आपके पति या पत्नी के सामने शिकायत करने के अलावा कुछ भी ऐसा नहीं होगा कि आपके ससुराल वालों के साथ समय बिताना होगा। यह आपको कैसे महसूस कर सकता है? बेशक, आपके ससुराल वालों के साथ आपका रिश्ता सही नहीं होगा, लेकिन यदि आप पहले से ही उनके साथ समय बिताने के लिए सहमत हैं, तो इसके बारे में एक बड़ी हलचल बनाने का क्या मतलब है? यह केवल आपके पति या पत्नी को बुरा महसूस कर देगा और आप अपने परिवार में विश्वास खो देंगे या अपने माता-पिता का बचाव करेंगे। किसी भी तरह से, यह अच्छा नहीं है
    • इसके बारे में सोचें: आप अपने पति को अपने माता-पिता की आलोचना करने के लिए कैसा महसूस करेंगे? बेशक, आप अपनी गलतियों के बारे में जानते हैं, लेकिन आप उन्हें अपने पूरे दिल से प्यार करते हैं।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 5
    5
    याद रखें कि आप और आपके पति एक ही टीम पर हैं। दिन के अंत में, आप अपने पति के साथ घर लौट आएंगे, अपनी मां या पिता के साथ नहीं (शुक्र है)। इसका मतलब यह है कि आप एक ही टीम में अपने साथी के रूप में होना चाहिए, हर किसी के लिए जितना संभव हो सके उतना आसान बनाने की कोशिश कर रहे हैं, एक दूसरे के खिलाफ नहीं हो या लड़ाई अंत में, आपका पार्टनर आपका सबसे अच्छा सहयोगी है, विशेष रूप से छुट्टियों के मौसम में, उसे परेशान न करें क्योंकि आप वहां जहां से खुश नहीं हैं
  • भाग 2
    व्यस्त रहें

    छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 6
    1
    उपयोगी कुछ खोजें। शांत रहने की चाबी अपने आप पर कब्जा करने के लिए है बेशक, यह संभव नहीं दिखता हो जाएगा आप अगर यह उनके बगल में बैठने के अलावा अन्य करते हैं और नाराज या नाराज प्राप्त करने की उम्मीद करने के लिए कुछ न कुछ है अपने ससुराल वालों से निपटने के लिए किया है। शायद घास को छंटनी की जरूरत है हो सकता है कि आप अपनी पत्नी के दादा को अपनी नई डीवीडी प्लेयर को हुक करने के बारे में बताएं। शायद आपने कहा है कि आप अपनी सास को इस साल मिठाई बनाने में मदद करेंगे। एक गतिविधि है कि आप अपने ससुराल वालों के साथ बंधन में मदद कर सकते हैं, आम जमीन खोजने के लिए और हवा में मौजूद तनाव से कुछ और पर ध्यान केंद्रित का पता लगाएं।
    • यदि आप घर से सहायता प्राप्त करते हैं, तो आप केवल विचलित नहीं होंगे, लेकिन आपके ससुराल आपको कम से कम थोड़े से अधिक पसंद करेंगे।
  • छुट्टियां चरण 7 के दौरान कानून के साथ सहानुभूति का शीर्षक
    2
    एक मजेदार गतिविधि की योजना बनाएं पूरे परिवार के लिए कुछ योजना बनाएं- ऐसा कुछ जो उपद्रव नहीं करता है या समझने में कुछ समय लगता है। शायद आप क्रिसमस के भोजन से पहले एक सरल और मज़ेदार बोर्ड खेल सकते हैं, या आप धन्यवाद रात के खाने के बाद चल सकते हैं। चूंकि आपके ससुरालियां आपकी सामान्य योजनाओं को लेने के लिए एक गतिविधि के रूप में नहीं देखती हैं, इसलिए वे कृतज्ञ होंगे कि आपको मज़ेदार और अलग करना है। अपने पति या पत्नी और आपके ससुराल से पहले ही जांच लें कि आप किसी की कॉलस पर कदम नहीं उठाएंगे।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 8
    3
    साझा परंपराएं यदि आपके ससुराल वालों ने आप का दौरा किया है, तो आप अपनी कुछ परंपराओं को अपने जश्न में शामिल कर सकते हैं, जैसे कि कुछ प्रार्थनाएं, सही भोजन बनाने, या क्रिसमस सीडी को सुनना हो सकता है कि आपके ससुराल वालों ने धन्यवाद भोजन के पहले फुटबॉल देखने का आनंद लिया-क्या आप टीवी को चालू करेंगे? अपने ससुराल वालों की परंपराओं को अपने स्वयं के समारोहों में शामिल करने से आप उन्हें और अधिक शामिल और महसूस कर सकते हैं।
    • यदि आप अपने ससुराल वालों का दौरा कर रहे हैं, तो आप उनके साथ अपने परिवार की एक परंपरा को साझा करने में सक्षम हो सकते हैं, जब तक कि ये उनके रास्ते में नहीं आता। यह कुछ छोटा हो सकता है, जैसी कि आपके परिवार में पीढ़ियों तक आलू की थाली लाने की तरह।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 9
    4
    उन्हें बात करते रहें आपके ससुराल वालों के साथ बिताए गए समय के दौरान यह व्यस्त और सक्रिय रहने का एक और तरीका है अगर आप अजीब चुप्पी में बैठे वक्त नहीं बिताते हैं तो आपका अवकाश अधिक मजेदार होगा। अपने ससुराल वालों के स्वागत के लिए विनम्र और मित्रतापूर्ण प्रश्न पूछें अपनी नौकरी, उनके पालतू जानवरों, सप्ताहांत के लिए उनकी योजनाओं या उनके द्वारा किए गए किसी भी हाल की यात्रा के बारे में पूछें। उन्हें ऐसा मत मानना ​​जैसे कि उन्हें पूछताछ की जा रही है, लेकिन अपने जीवन के बारे में सवाल पूछने और उनके जवाबों में वास्तविक रुचि दिखाने के बारे में सुनिश्चित करें।
    • अगर सवाल में बूढ़ा हो रहा है, तो आप अपने कुछ अनुभवों को भी साझा कर सकते हैं। अग्रिम में उन कहानियों पर विचार करें जिनसे आप कहेंगे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे उचित हैं।



  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चरण 10
    5
    अगर आपको इसकी ज़रूरत है तो कुछ समय का प्लान करें शायद आप जानते हैं कि अपने सास के साथ चार घंटे के बाद, आपका सिर फट जाएगा बड़े दिन से पहले यह स्वीकार करना सबसे अच्छा होगा, आपको जिस स्थान की ज़रूरत है उसके बारे में अस्वीकार होने की बजाय। तो एक त्वरित गतिविधि की योजना सुनिश्चित करें: अपने माता-पिता को फोन करने के लिए घर छोड़ दें, कुछ खाने या अतिरिक्त पेय लेने के लिए स्टोर पर जाएं, अपने बच्चों को पार्क में ले जाएं। लोगों को इसके बारे में पहले से बताएं, जब आप उस दिन कुछ देर बाद बाहर निकलते हैं, तो यह अजीब नहीं लगता है।
    • याद रखें कि आपके ससुराल से कुछ समय दूर रहने के साथ बिल्कुल कुछ भी गलत नहीं है यह उनके सामने खड़ा होने की तुलना में कम आक्रामक होगा, हर समय गुस्से में चिल्लाहट
  • भाग 3
    सौहार्दपूर्ण रखें

    छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चित्र 11
    1
    रुचि ले लो अपने ससुराल वालों के साथ आप जिस कारण का हिस्सा नहीं लेते हैं, उसका हिस्सा इसलिए है क्योंकि उन्हें संदेह है कि आप वास्तव में उनके लिए परवाह नहीं करते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह मामला है, यदि आप उन लोगों के साथ मिलना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि चीजों को जितना संभव हो सके मज़ेदार हो, आपको उन पर मुस्कुराहट करना पड़ेगा, आँख से संपर्क करें, बर्तावों के बारे में बात करें और उनके साथ निवेश करें। फोन पर अपना समय खर्च न करें या अपना कार्य ईमेल चेक करें या कमरे के कोने में एक किताब पढ़िए। इसके बजाय, उनके साथ रहें और दिखाएं कि आप अपने समय को एक साथ मिलाना चाहते हैं - हालांकि, यह मुश्किल हो सकता है।
    • बस अपनी जीभ काटने और कमरे में चारों ओर देखकर कुछ बेहतर करना बंद करो। यह आपका परिवार अब है, और कोई बच नहीं है
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ सहानुभूति का शीर्षक चित्र 12
    2
    एक विशेष उपहार दें अपने ससुराल वालों को एक अच्छा उपहार देते हुए उन्हें आपकी उपस्थिति में अधिक स्वागत और खुश महसूस कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि उपहार उचित है और बहुत महंगा नहीं है- अपने पति से पूछिए कि वह क्या सोचता है कि सबसे अच्छा होगा हो सकता है कि आपको अपने ससुराल वालों के लिए शराब की अच्छी बोतल, या गोल्फ गेंदों का एक अच्छा सेट, या यहां तक ​​कि एक पेंटिंग जिसे आप पसंद करते हैं सुनिश्चित करें कि ऐसा कुछ है जो वास्तव में वे चाहते हैं और जो उन्हें प्रतिबन्ध करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करता है
    • अगर आपको कोई ऐसा उपहार मिल जाता है जो काम करता है, तो आप इसे प्रत्येक बार एक संस्करण दे सकते हैं - एक अच्छा कटोरा, एक बीयर मग, एक चमड़े की कवर बुक आदि। यह भी एक नई परंपरा स्थापित करता है और आपके परिवार को अधिक संयुक्त रूप से महसूस करेगा।
  • छुट्टियों के दौरान कदमों के साथ कानून के साथ सहल शीर्षक चित्र 13
    3
    बहस से बचें आप अपने ससुराल वालों से पूरी तरह से सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन क्या आपको वास्तव में इसके बारे में भी चर्चा करना है? बिल्कुल नहीं तर्कसंगत कुछ भी सुधार नहीं करेगा, और आप किसी को यह नहीं समझ पाएंगे कि आप वास्तव में सही हैं। इसके बजाय, आप केवल अपने पति या पत्नी को परेशान कर तनाव पैदा कर सकते हैं और इसे और भी मुश्किल बना सकते हैं। यह आपको यह पता करने का समय नहीं है कि आप लोगों को कितनी जानकारी या उनके स्थान पर रखेंगे - यह आपके आसपास के लोगों के साथ आने का समय है।
    • अगर आप कुछ अच्छा नहीं कह सकते हैं, बस चुप रहो। यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह लड़ाई से बेहतर है।
  • छुट्टियां चरण 14 के दौरान कानून के साथ सहानुभूति का शीर्षक चित्र
    4
    "सिखाना" न करें। यह आपके ससुराल वालों को यह बताने का समय नहीं है कि आपके देश में राजनीतिक स्थिति वास्तव में क्यों है, ऐसा प्रस्ताव क्यों प्रतिबंधित किया जाना चाहिए या टर्की को खाना बनाने की आपकी पद्धति से बेहतर क्यों है। कोई जिद्दी बहू या दामाद को पसंद नहीं करता - आप बस एक चालाक की तरह दिखेंगे, ऐसे व्यक्ति की तलाश करने के बजाय जो परिवार के साथ मिलना है। आप जानते हैं कि आपकी राय या आपके काम करने का तरीका बहुत से लोगों द्वारा बेहतर माना जा सकता है, लेकिन आपके ससुराल वालों ने उनके दिमाग को नहीं बदलेगा, और निश्चित रूप से "सहायता" के अपने प्रयासों की सराहना नहीं करेंगे।
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ नाम से चित्र चरण 15
    5
    पिक मत बनो हो सकता है कि आप केवल सबसे अच्छे से कैबरनेट पीते हैं जो नापा घाटी की पेशकश करनी होती है और आपकी सास केवल वाइन गाने को पीते हैं। क्या इसका अर्थ है कि आपको वह शराब की खरीददारी करना चाहिए? बिल्कुल नहीं श्रृंखला का पालन करें और उनके जैसा कार्य करें। बेशक, आपके पास अपने घर में रहने वाली विलासिता नहीं होगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको इसके साथ रहना चाहिए।
    • यदि आप वास्तव में कुछ खाद्य या पेय चाहते हैं, तो छुट्टी के भोजन में योगदान करने के लिए स्वयंसेवक। इसलिए, आप जो आपके ससुराल वालों को पेश करना है, उनके बारे में शिकायत किए बिना आप क्या चाहते हैं। हालांकि, आपको जो कुछ भी उन्होंने पेशकश की है उसे आपको स्वीकार करना होगा
  • छुट्टियों के दौरान नियमों के साथ कोप विथ के शीर्षक चित्र 16
    6
    अगर चीजें गर्म हो जाए तो मुझे माफ़ करें अगर आपको पता है कि आप अपने जीजाजी की टिप्पणी पर गुस्सा आ रहे हैं, या आप अपनी भाभी के साथ लड़ाई में उतरने की कगार पर हैं, तो समय आ गया है थोड़ी सी छुट्टी के लिए। कहते हैं कि आपको कुछ ताजी हवा की जरूरत है, काम के लिए कॉल करने के बारे में एक बहाना बना, या अपने खुद के प्रतिबिंब को देखते हुए बाथरूम में पांच मिनट भी खर्च करें। यह कमजोरी का संकेत नहीं है - यह वास्तव में ताकत का संकेत है अपने लिए एक क्षण लेना आपको शांत करने का समय देगा, साथ ही संभावना है कि आपको स्थिति को शांत मस्त के साथ संबोधित करना होगा।
    • एक बातचीत में शामिल होने से पहले गहराई से साँस लो जो आप जानते हैं कि आपको गुस्सा दिलाया जाएगा। यह सरल चाल आपको कुछ कहने से रोक देगा जिसे आप नहीं कहना चाहते।
  • छुट्टियों के दौरान कानून के साथ कोप के नाम पर चित्र चरण 17
    7
    ईमानदारी से प्रशंसा करें बेवकूफ और झूठी चापलूसी की पेशकश मत करो आपको कुछ अच्छा लगना चाहिए कि आप उनसे ऐसा महसूस कर सकते हैं जैसे आप उनके साथ रहना पसंद करते हैं। यदि आप उनके घर पर हैं, तो फर्नीचर का एक नया टुकड़ा प्रशंसा करें या सुनिश्चित करें कि आप कहते हैं कि भोजन महान था, लेकिन कोई अतिशयोक्ति नहीं। अगर आपकी सास ने बालों में कुछ नया किया है या यदि आपके सास ने क्षीण किया है, तो यह कहकर उनकी प्रशंसा करें कि वे कितनी अच्छी तरह हैं। हर कोई एक अच्छा बधाई पसंद करता है, और कौन जानता है, आप भी वापसी में एक मिल सकता है।
    • यदि आप अपने ससुराल वालों की प्रशंसा करना वास्तव में कठिन पाते हैं, तो आप कुछ टिप्पणियां अग्रिम में तैयार कर सकते हैं। यह मजबूर लग सकता है, लेकिन इसमें अधिक मनोबल होगा
  • छुट्टियां चरण 18 के दौरान कानून के साथ सहल के शीर्षक वाला चित्र
    8
    अद्भुत रिश्तेदारों के लिए अपने आत्मीयता के लिए धन्यवाद। यहां तक ​​कि अगर आपके पास एक औसत दर्जे, दर्दनाक और असुविधाजनक रात थी, जब आप छोड़ते हैं, तो अपने रिश्तेदारों को उनके निमंत्रण के लिए या अपने घर आने के लिए आभारी रहें। यहां तक ​​कि अज्ञात रूप से, उन पर दयालु होने की आदत में शामिल होने के बाद, आपके लिए अंत में कुछ मिलना आसान होगा। उन्हें आपकी एक अच्छी याद होगी और, कौन जानता है, यहां तक ​​कि आप उनमें से भी हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com