IhsAdke.com

कैसे अपने पिताजी कानून के साथ अच्छी तरह से पाने के लिए

जो विवाह करता है वह एक नया परिवार "जीत" समाप्त होता है इस तरह से सोचकर, ससुराल वालों के साथ मिलना कितना संभव है? जितना ज्यादा हो सकता है उतना ही अपेक्षाएं हो सकती हैं, अगर आप अपने माता-पिता के साथ अच्छी तरह से रहें तो आप अपनी पत्नी (या पति) को खुश कर देंगे। इसके लिए, आपको यह जानने के लिए है कि हर चीज विनिमय, सद्भावना और दिल में अच्छी तरह से आधारित है।

चरणों

भाग 1
ससुराल वालों के साथ सकारात्मक बातचीत करना

छवि के शीर्षक के साथ जाओ अपने कानूनों में कदम 1
1
अपने ससुराल वालों को सुनो उनके पास संभवतः बताने के लिए कई जीवन कथाएं हैं इन कहानियों को ध्यान से सुनो ऐसा हो सकता है कि आप कुछ दिलचस्प खोजते हैं और निश्चित रूप से उन्हें महत्वपूर्ण महसूस करते हैं। इसके अलावा, कई खातों में आपके पति या पत्नी के बारे में हो सकता है - जो आपको उसके बारे में अधिक जानने में मदद करेगा।
  • इसे स्पष्ट करें कि वे आपके साथ सब कुछ के बारे में बात कर सकते हैं। जैसे बातें कहो "मुझे जब आप छोटे थे, तो अपने जीवन के बारे में बात करें। "
  • छवि में शीर्षक के साथ जाओ अपने कानून में चरण 2
    2
    बेतरतीब ढंग से बहस मत करो अक्सर, रिश्तेदारों की राजनीति, धर्म या एक दैनिक आधार पर होने वाली चीजों पर लड़ाई होती है। दूसरों की राय बदलने या अपनी सामाजिक आदतों को ठीक करने का प्रयास न करें। यदि कोई व्यक्ति थूक, शाप, या सार्वजनिक रूप से अपनी नाक को सांस लेता है, उदाहरण के लिए, आपको कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है
    • आपकी पत्नी के माता-पिता शायद आप से बहुत पुराने हैं - और पुराने लोगों को अक्सर नए विचारों और बदलाव की संभावना के प्रति कम स्वीकार होता है। उन निर्णयों और दृष्टिकोणों का सम्मान करें, भले ही आप उनके साथ असहमत हों।
    • लोगों में दोष देखने की कोशिश न करें चर्चाओं के दौरान चेहरे पर खेलने के लिए उन नकारात्मक चीजों की सूची बनाएं जिन्हें आप देखते हैं। अगर पिकाइन्हा असहनीय हो जाती है, तो शायद अपनी पत्नी से बात करना बेहतर होता है (या, पिछले मामले में, सीधे अपने परिवार के साथ)।
  • छवि के शीर्षक के साथ जाओ अपने कानूनों में कदम 3
    3
    अपने माता-पिता के रूप में अपने ससुराल वालों का इलाज करें वही आपके भाइयों के लिए जाता है, जिन्हें आपके जैसा भाई होना चाहिए। दोस्ताना, सौहार्दपूर्ण और प्राकृतिक, साथ ही साथ ईमानदार और संवाद करने के लिए तैयार रहें। जब आप उन लोगों के साथ हों और न सोचें कि आपको परीक्षण या विश्लेषण किया जा रहा है तो आराम करें। इसके बारे में भी बात करें कि आपको क्या लगता है और लगता है - जब उपयुक्त हो सामान्य तौर पर, सह-अस्तित्व की सुविधा के लिए उन्हें परिवार के रूप में व्यवहार करें
  • छवि के शीर्षक के साथ जाओ अपने कानूनों में कदम 4
    4
    अपने ससुराल वालों के साथ वैवाहिक समस्याओं के बारे में बात मत करो वे हमेशा खून (यानी बेटी / बहन या बेटे / भाई) के पक्ष में खड़े होते हैं। यदि आप कुछ पर टिप्पणी करते हैं, तो यह केवल आप को असहज और रक्षात्मक बना देगा - आखिरकार, कोई भी अपने स्वयं के रिश्तेदारों के बारे में बुरी चीजें सुनना पसंद नहीं करता। तीसरे पक्ष को शामिल करने या उन्हें पक्ष चुनने की कोशिश किए बिना इस प्रकार की स्थिति को हल करें
  • भाग 2
    ससुराल के तरीके से पालन करना

    आपकी आयुध में कानून के साथ मिलें शीर्षक चरण 5
    1
    रिश्ते की शुरुआत में सीमा निर्धारित करें बहुत से दामाद और दामाद चुपचाप बातें स्वीकार करते हैं जब वे स्वीकार्य होना चाहते हैं और अपने ससुराल वालों और ससुराल वालों पर अच्छा प्रभाव डालते हैं। यद्यपि यह व्यवहार स्वाभाविक है जब आप घबराते हैं, तो भविष्य में कुछ चीजों को स्पष्ट रूप से छोड़ना महत्वपूर्ण है ताकि भविष्य में एक साथ रहने के लिए आसान हो सके।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी सास हमेशा आपके पास समय पर जाती है, तो ज़ोर देना ज़रूरी है कि उसे आपको पहले सूचित करना होगा। अपनी पत्नी से बात करें और उससे कहें कि वह आपके लिए कुछ कहता है - किसी व्यक्ति के परिवार के लिए वह उस चीज़ को सुनने के लिए बेहतर है, तीसरी पार्टी से नहीं।
    • फिर भी इस उदाहरण में, आप यह सुझाव दे सकते हैं कि आपकी पत्नी "माँ की तरह कुछ कहती है, क्या आप मुझे पसंद करेंगे? हमें आपकी यात्राएं प्राप्त करना अच्छा लगता है, लेकिन हमें समय के लिए सबकुछ तैयार करने और आप के हकदार ध्यान देने की ज़रूरत है। आप पहले से कहेंगे जब आप यहां आना चाहते हैं? धन्यवाद।
    • यदि आपके ससुराल आपको अपने बच्चों को उठाने की युक्तियां देने का प्रयास करते हैं, तो आप ध्यान से सुन सकते हैं और इसके बारे में सोच सकते हैं। उनके पास इसका अनुभव है और वे मान्य टिप्पणियां कर सकते हैं। सलाह के लिए धन्यवाद और उसे बताएं कि आप अपनी पत्नी के साथ इस बारे में बात करेंगे। फिर, जब आप अकेले होते हैं, तो आप तय कर सकते हैं कि इन युक्तियों को पारिवारिक जीवन के लिए लागू करना या नहीं। यदि नहीं, तो इसे अपने चेहरे पर रगड़ना न करें-बस कुछ नहीं करें वे शायद इस विषय को भूल जाएंगे।
  • छवि में शीर्षक के साथ जाओ अपने कानून में कदम 6
    2
    नियंत्रण अपेक्षाएं आपको अपनी पत्नी के परिवार से मिलने के लिए आराम क्षेत्र छोड़ना पड़ सकता है। ऐसा मत सोचो कि उनकी गतिशीलता आपके परिवार के समान है उदाहरण के लिए, आपके माता-पिता को सार्वजनिक रूप से आरक्षित और नापसंद किया जा सकता है, जबकि उनके माता-पिता परेशान होते हैं और हर समय चुंबन और गले लगाते हैं। जब आप उनके साथ हों तो अभिनय करने के नए तरीकों की कोशिश करें - आपके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है
  • छवि में शीर्षक के साथ जाओ अपने कानूनों में कदम 7
    3
    छुट्टियां और यादगार घटनाओं को सहयोग दें जब आपकी पत्नी का जन्मदिन होता है, उदाहरण के लिए, अपने परिवार को पहले से कहो और अपने भोजन, खेलना, जगह आदि की योजना बनाने में सबको मदद करने के लिए कहें। शायद वे कटलरी और नैपकिन ले जा सकते हैं और आपके लिए केक और नाश्ते को छोड़ सकते हैं - शायद आप मेहमानों को घर पर प्राप्त कर सकते हैं और वे बारबेक्यू आदि का ख्याल रखेंगे। इन जिम्मेदारियों को साझा करना विश्वास और खुलेपन को दर्शाता है, जो स्नेह के बंधन को मजबूत करेगा।
    • अपने ससुराल वालों से बात करने से पहले योजनाओं को बदल या रद्द नहीं करें उनके पास प्रकट होने का अधिकार भी है
    • अपने ससुराल वालों को यह निर्देश न दें कि परिवार क्या कर सकता है या नहीं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने घर पर अपने क्रिसमस ईव का खाना तैयार करने का प्रबंध करते हैं, तो अपने और आपकी पत्नी के लिए 25 वां बुक करें (यदि आप निश्चित रूप से करेंगे तो)। उन्हें कुछ कहो "हम कल रात तुम्हारे साथ रहना पसंद करते हैं - आज, चलो चुपचाप बैठो, एक-दूसरे की कंपनी का आनंद उठाओ।" यदि वे आपके घर में दिखने पर जोर देते हैं, तो कम से कम एक कार्यक्रम का संयोजन करें



  • भाग 3
    जीत पत्नी के परिवार के ट्रस्ट

    आपकी आयुध में कानून के साथ मिलें शीर्षक 8
    1
    अपने ससुराल वालों के भय को समझें हर माता पिता को शादी के बाद अपने बेटे या बेटी "हार" से डरता है इस प्रकार, उनमें से कई संतानों के जीवन में एक सक्रिय भूमिका निभाना चाहते हैं, जो भी आयु समूह चाहे। यह डर पूरी प्रक्रिया का एकमात्र हिस्सा है जिसमें शामिल होने का नियंत्रण खोना शामिल है अपना जीवन - क्योंकि वे शारीरिक रूप से कमजोर होते जा रहे हैं और कभी-कभी शंकु होते हैं
    • इस कारक को अनदेखा न करें आपके ससुराल उन सभी पत्रों से नहीं कह सकते हैं जो वे अपने बच्चों के साथ संपर्क खोने से डरते हैं, लेकिन फिर भी ऐसा होता है। उन्हें आश्वस्त करें और उन्हें बताएं कि वे कुछ भी हिस्सा नहीं छोड़ेंगे यदि संभव हो, तो अपने पति को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें
    • अपने वादे रखें अपने ससुराल वालों के साथ नियमित रूप से अपने पति या पत्नी से मिलें और पार्टियों और अन्य घटनाओं जैसे कि जन्मदिन और विशेष अवसरों के लिए उन्हें आमंत्रित करें।
  • छवि में शीर्षक के साथ जाओ अपने कानून में कदम 9
    2
    अपने ससुराल वालों के साथ एक अच्छा समय व्यतीत करें एकमात्र तथ्य यह है कि आप अपने आप को किसी से या लंबे समय तक किसी से अवगत कराते हैं, पहले से ही स्नेह को प्रेरणा प्रदान करते हैं। उनसे बचें मत जब आपकी पत्नी आपको यात्रा करना चाहती है, तो आगे बढ़ो। वे इस तरह से और अधिक आरामदायक और शांत हो जाएंगे।
    • अपने ससुराल वालों को अपने पति या पत्नी के साथ नियमित रूप से देखने के लिए याद रखें और उन्हें कुछ समय और कुछ अवसरों को एक साथ व्यतीत करने के लिए आमंत्रित करें।
  • आपकी आयुध में कानून के साथ मिलें शीर्षक का शीर्षक चरण 10
    3
    अपने ससुराल वालों के पक्ष में मत करो जब वे बड़े हो जाते हैं, तो लोगों को घर में सहायता करने की ज़रूरत होती है जैसे कि वे काम करना, फर्नीचर के साथ छेड़छाड़ करना, बदलते लैंप आदि। जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है, तब भी अपने आप को उपलब्ध कराएं, इसे कॉल करने के लिए इंतजार न करें: सक्रिय रहें और ऐसी बातें कहें, "मैं आपके घर से आना चाहता था और दोपहर का भोजन करने में मदद करता था, क्या मैं जाऊँ?" तो वे आभारी होंगे और सोचेंगे कि उनकी बेटी अच्छे हाथों में है।
  • आपका नाम कानून के साथ मिलें छवि शीर्षक चरण 11
    4
    अपने ससुराल वालों को दिखाएं अपने आप को जन्मदिन और क्रिसमस जैसी तारीखों पर सीमित न करें जब तक आप उन्हें अक्सर नहीं देखते हैं, कुछ दिलचस्प सोचें। उनकी आदतों पर विचार करें उदाहरण के लिए, यदि आपके दामाद चालबाजी करना पसंद करते हैं, तो जब आप यात्रा करते हैं तो एक नया डेक खरीद लें- अगर आपकी सास को खाना बनाना, पाक-किताबें, विदेशी सामग्री खरीदना पसंद है, और इसी तरह।
    • उन्हें जन्मदिन और अन्य विशेष अवसरों पर उपहार दें
  • आपका नाम कानून के साथ मिलें शीर्षक चित्र 12
    5
    अपने ससुराल वालों के साथ सामान्य जमीन ढूंढें उदाहरण के लिए, अगली बार जब आप उन्हें यात्रा करते हैं तो बुकशेल्फ से उनके घर पर एक पुस्तक ले लीजिए। यह केवल समय गुजारने के लिए ही अच्छा नहीं है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि आप उनके समान रुचियां हैं।
    • यदि आपके सास को एक चाल पसंद है, तो उसे एक खेल में आमंत्रित करें - अगर उसे फुटबॉल पसंद है, तो शहर में होने वाली बड़ी टीमों के बीच एक दौर के लिए टिकट खरीद लें - और इसी तरह।
    • यदि आपकी सास को बीज पौधे पसंद करती है, तो उन्हें एक बागवानी दुकान पर ले जाना चाहिए। जब पौधे बढ़ते हैं, तो आप सब कुछ फसल की मदद कर सकते हैं।
  • छवि में शीर्षक के साथ जाओ अपने कानून में कदम 13
    6
    अपनी पत्नी के साथ एक स्वस्थ संबंध रखें उसे खुश करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करो हालांकि हर समय कोई संबंध सही नहीं है, आप जीवन के लिए अच्छी चीजों को एक जोड़े के रूप में लाने और अपने ससुराल वालों को भी प्रभावित करने का प्रयास कर सकते हैं। संचार के खुले चैनल बनाएं, प्रेम को वितरित करें, और जब भी आपको आवश्यकता होती है, हर किसी से बात करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप अपने ससुराल वालों को मिल जाए तो मुस्कुराओ
    • जब आपको उनकी ज़रूरत होती है तो एहसान के लिए पूछने से डरो मत।

    चेतावनी

    • पारिवारिक व्यवसाय में काम करना स्वीकार न करें, या यह एक अतिरिक्त स्तर का तनाव पैदा करेगा।
    • परिवार के साथ वित्तीय लेनदेन करने की कोशिश न करें पैसा रिश्तों को समाप्त कर सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com