IhsAdke.com

आपकी माँ-इन-लॉ के साथ कैसे समझें


कुछ ससुराल अच्छे हैं, लेकिन सभी नहीं। वे आपके लिए कुकीज बनाते हैं और आपको हर निर्णय लेने में मदद करते हैं, या वे आपको अपने जीवन के हिस्से के रूप में खुश हैं और हस्तक्षेप न करें। दूसरों कड़वा हैं वे लगातार आपके और आपके विकल्पों के बारे में बुरी तरह बोलते हैं यह आपके पति के लिए निराशा का एक भयानक स्रोत हो सकता है क्योंकि वह हमेशा इसके मध्य में होगा। यदि आप वास्तव में अपने पति से प्यार करते हैं, तो अपनी मां के साथ मिलकर सब कुछ करने का प्रयास करें। वह एक औरत है जिसे आप अनदेखा नहीं कर सकते हैं और उम्मीद कर सकते हैं कि वह एक गुम समस्या है या यह एक जादू जादू की बदौलत बेहतर होगा। यह एक ऐसी स्थिति है जिसे आपको इतनी उबाऊ होने के साथ-साथ उसके साथ अधिक सभ्य संबंध बनाने के लिए संचार और काम करने के लिए माफी मांगने का प्रयास करना चाहिए। यदि आपकी सास एक परी भगवान की तुलना में अधिक है, तो यह गाइड आपके लिए है!

चरणों

चित्र शीर्षक में अपनी मां के साथ मिलें शीर्षक चरण 1
1
सबसे पहले, अपनी सास के बारे में अपनी भावनाओं का समाधान करें क्या आप थोड़ी देर में उसे अपने स्थान पर रख सकते हैं और यह देख सकते हैं कि आपके व्यवहार के बारे में अंतर और फैसले कहाँ से आ रहे हैं? वह जिस व्यक्ति के साथ आप शादी कर रहे हैं, उसमें उसकी अहमियत है, इसलिए उसमें कुछ अच्छा होना चाहिए!
  • ध्यान रखें कि जो भी आपकी भावनाएं हो सकती हैं, आपकी सास आपके पति के जीवन के सबसे महत्वपूर्ण लोगों में से एक है। सुनिश्चित करें कि यह आपकी ईर्ष्या नहीं है जो समस्याएं पैदा कर रहा है।
  • छवि शीर्षक में आपका मातृभाषा में चरण 2 के साथ मिलें
    2
    अधिनियम के रूप में अगर आप उसे पसंद आया हालांकि यह बहुत मुश्किल है या बहुत अलग है, आपको अपने पति / पत्नी को दिखाना होगा कि आप दो / दो अच्छे दोस्त / मित्र हो सकते हैं इससे आप बहुत सहज महसूस कर सकते हैं और यदि वह आपको पसंद नहीं करती है, तो वह कभी ऐसा नहीं सोचा होगा कि आपने जो कुछ किया है या उसके कारण आप उसके साथ अच्छे संबंध रखने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षकः अल्लांग विद विथ मदर इन द लॉ, चरण 3
    3
    विनम्र रहें आपकी सास के साथ एक कठिन रिश्ते के सबसे कठिन भागों में से एक यह है कि जब आपका तर्क और आलोचना से शुरू होता है, तो अपना मुंह बंद हो जाता है। विनम्र होने के नाते वह स्वीकार कर रहा है कि वह क्या कर रही है - आप अभी भी पूरी तरह से अपने आप को स्थिति बना सकते हैं, लेकिन उसके समान स्तर पर मत जाओ।
    • यहां तक ​​कि अगर वह आपके बारे में भयानक बातें कहती है, तो ऐसा मत करो।
    • अपने पति / पत्नी के सामने उसकी आलोचना न करें वह कौन सी पक्ष के बारे में जानने के बिना फंस जाएगा, और चाहे आप चीजों का पक्ष देखें, यह एक तरफ जुड़ने के लिए दर्दनाक होगा।
    • हमेशा अपने पति / पत्नी को उसके बारे में अच्छा बोलें यदि वह / उसने कुछ किया है, उस बारे में बात कर रही है, तो आपको इस तथ्य के बारे में हमेशा कहने की अच्छी बात है। जब भी आप उसे देखते हैं, "आज आप को बहुत अच्छे लगते हैं" या "आपका बाल आज अच्छा दिखता है" जैसे उसे देखकर उसे बधाई देने का प्रयास करें - यह झूठ बोलने पर कोई फर्क नहीं पड़ता है इस तरह आपके पति / पत्नी को लगता है कि आप वास्तव में अपनी मां के साथ अच्छे संबंध रखने का प्रयास कर रहे हैं।
    • उसे एक बुरे मूड में देखने न दें अगर आप कुछ पर परेशान या परेशान हैं, तो उसे नोटिस न दें वह आपके खिलाफ इसका इस्तेमाल करने की कोशिश कर सकती है, इसके बारे में अन्य परिवार के सदस्यों या यहां तक ​​कि आपके पार्टनर के साथ बात कर सकते हैं, जिससे आप तस्वीर में बीमार होने की कोशिश कर रहे हैं, क्योंकि आपने जो कुछ कहा था, उसमें क्रोध के एक पल में कहा था। हमेशा एक सुंदर मुस्कान दिखाने का प्रयास करें और उससे बात करें
    • इसी तरह, आपके सामने अपने पति / पत्नी की कभी भी आलोचना न करें- यह केवल आपको रक्षात्मक बना देगा और बुराई की आंखों के साथ आप को उसकी तरफ देखेगा।
  • छवि शीर्षक में आपका मातृभाषा में कदम 4 के साथ जाओ
    4
    अच्छे हास्य का उपयोग करें हास्य के साथ आलोचनाओं को मारो और बार्बस को रास्ते से निकाल कर, हर किसी को फिर से अच्छा लगता है। जब ऐसा लगता है कि वह जो सभी पसंद करते हैं शिकायत करते हैं, जवाब देने के लिए चालाक तरीके खोजने का प्रयास करें
    • उदाहरण के लिए, आपकी सास फिर से मौसम के बारे में शिकायत कर रही है। "ठीक है, कम से कम इसका मतलब है कि हमें घर के भीतर रहने की ज़रूरत नहीं है, यह शिकायत है कि यह कैसे ठंडा है। आओ, हर किसी को समुद्र तट पर आओ! "
  • छवि शीर्षक में आपका माता कानून के साथ जाओ Along साथ कदम चरण 5
    5
    उसने जो अच्छी चीजें और प्रशंसा की है उसे देखने का प्रयास करें। हमेशा उसकी उपस्थिति में ऐसा करते हैं और सच हो। किसी अन्य व्यक्ति के व्यवहार की प्रशंसा करना अक्सर एक सफल तकनीक है ताकि यह व्यवहार दोहराया जा सके। केवल अच्छे कामों में बुरा व्यवहार को अनदेखा करें
    • एक अद्भुत पति / पत्नी बनाने के लिए धन्यवाद!
    • उसे कुछ अच्छा कहकर उसकी प्रशंसा करें, जिसे आपने किसी के बारे में बात कर सुना है (जैसे, "आपकी सास अद्भुत है!")
  • छवि शीर्षक में आपका माता कानून के साथ जाओ अलंग के साथ कदम 6
    6



    दयालु हो और उसे बेहतर जानने की कोशिश करें आपकी तरह, आपकी सास जीवन में समस्याओं, सुख और नुकसान से गुज़र रही है। और आप की तरह, वह उस व्यक्ति की परवाह करता है जो आपने शादी की थी। अपने जीवन के बारे में पूछने के लिए कुछ समय निकालें, उसे बेहतर जानने के लिए प्रयास करें हो सकता है कि उसकी कुछ शिकाई उन चीजों के अपने पिछले अनुभवों से सीधे आती हैं जो उनके लिए काम नहीं करतीं, और वह आपको चिंतित करती है कि आप दोनों का एक ही भाग्य होगा। यदि आप उसे डर और चिंताओं को बेहतर समझते हैं, तो आप उसकी सुरक्षा देने की बेहतर स्थिति में होंगे।
    • उसे बताइए कि आप उसे ज्ञान का सम्मान करते हैं एक केक नुस्खा के लिए पूछो वह बनाती है और आप इसे प्यार करते हैं। उससे पूछिए कि वह अपने बाल कैसे बनाए रखती है जो खूबसूरत है उससे पूछें कि वह पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन को कैसे संतुलित रखती है उससे पूछिए कि वह एक मोटरबाइक की सवारी करना पसंद क्यों करती है उसे उन सभी प्रकार की चीजों से पूछें जो उसे अपने बारे में बात करने की इजाजत दे। आप बहुत कुछ सीखेंगे और उसे उन चीजों के बारे में सुरक्षा देने का एक अच्छा मौका मिलेगा, जो वह सबसे अच्छा करती हैं।
    • अगली बार जब आप उसके घर में हों, तो रसोई में उसके साथ समय बिताने की कोशिश करें या उसके पास बैठो और बात करें। अगर वार्तालाप ठीक नहीं होता है, तो आप हमेशा बाथरूम में जा सकते हैं और दूसरी कुर्सी पर वापस जा सकते हैं!
    • उससे कहें कि वह आपके लिए कुछ भी करने के लिए कहें, जब तक वह एक अनुरोध के रूप में इस अनुरोध को नहीं समझती है उसे दोपहर का भोजन करने के लिए कहें (यदि आप बहादुर हैं) उसे देने से पहले अपनी रिपोर्ट को सही करने के लिए कहें उससे कुछ के बारे में उसे पेशेवर राय लेने के लिए कहें उसे अपने गुलाब को छाँटने के लिए पूछो आपको लगता है कि वह कुछ भी पूछिए, और जिसके बारे में वह सलाह देने या सलाह देने के लिए चाहेंगे
  • चित्र शीर्षक में आपकी मां के साथ मिलें शीर्षक चरण 7
    7
    उपहारों का अपनी सास को निजी उपहार के साथ पेश करें, क्योंकि वह आपके जीवन में महत्वपूर्ण है। एक उपहार यह दिखा सकता है कि आप परवाह करते हैं, जब तक आप चुनने में संघर्ष करते हैं। मैन्युअल रूप से कुछ करें, या अपने पसंदीदा रंग या शैलियों में कुछ व्यक्ति चुनें। यदि आपको इसकी आवश्यकता है, तो अपने पति / पत्नी को उपहार चुनने के लिए कहें, और फिर कहें कि यह तुम्हारा है। उसे कुछ करना चाहिए अगर वह देखती है कि आप उसके बारे में सोच रहे हैं और वह क्या पसंद करती है, तो वह उसे जीतने में आपकी मदद करेगी।
  • छवि शीर्षक में अपनी माँ के साथ गेट अँगॉन्ग स्टेप 8
    8
    किसी भी गलतफहमी को स्पष्ट करें अपनी सास के साथ अपने रिश्ते को अपने और आपकी ज़रूरतों के बारे में उनकी धारणाओं से न निकालें। यह वह क्षेत्र है जिसे आप स्पष्ट कर सकते हैं, भले ही वह सुनना नहीं चाहता है। सक्रिय रहें और टूटे डिस्क तकनीक का प्रयोग करें जब वह आपके बारे में चीजों को भ्रमित करे, उसे याद दिलाने के लिए। इस विनम्रतापूर्वक, दृढ़तापूर्वक और बार-बार वह इस संदेश को समझ जाएगी कि ऐसी कुछ चीजें हैं जो आप अपनी रायओं पर ध्यान दिए बिना पर जोर देते रहेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपकी सास अपने भाग्यशाली और सफल जीवन के साथ अपने कठिन जीवन की तुलना करना बंद नहीं करती है, तो उसे आंखों में देखें और सीधे कहें, "बारबरा, मुझे नहीं पता है कि आपको क्यों लगता है कि हमारे पास इस तरह का जीवन है आप बात कर रहे हैं, लेकिन आप गलत हैं हम आपके जैसे बंधक का भुगतान कर रहे हैं, हम अभी भी हमारी कॉलेज की किश्तों का भुगतान कर रहे हैं, और हम अपने बच्चों के लिए विशेष छुट्टी के लिए पैसे बचाने का प्रयास कर रहे हैं। यह हमारी किस्मत के बारे में नहीं है - यह अच्छी वित्तीय नियोजन है और हम अपनी आय को बेहतर बनाते हैं जिससे कि हमारे बच्चों के अच्छे अनुभव सुनिश्चित हो सकें। "हर बार," यह अच्छी वित्तीय नियोजन, कोई भाग्य "संदेश को दोहराते रहें। वह इस विषय को फिर से लाती है- जल्द ही यह उसे बोर देगा
    • यदि आपकी सास आपकी उपस्थिति या वजन, या अपने बच्चों की उपस्थिति और वजन की आलोचना करते हैं, तो इसे खाली मत छोड़ें। यह बहुत व्यक्तिगत और आक्रामक है उदाहरण के लिए, आप जवाब दे सकते हैं, "मैं इस तथ्य की सराहना करता हूं कि आप अपने वजन के बारे में चिंतित हैं, लेकिन मैं स्वस्थ वजन सीमा के भीतर हूं और अच्छी तरह से खा रहा हूं मेरा डॉक्टर मेरे स्वास्थ्य से प्रसन्न है। "या," मैं समझता हूं कि आप कैला के वजन और उपस्थिति के बारे में चिंतित हैं, लेकिन मैं उसके व्यक्तित्व और बुद्धि को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करता हूं, इसके बजाय उसे असहज आपकी शारीरिक उपस्थिति कैला का भोजन स्वस्थ है और उसका डॉक्टर उसके स्वास्थ्य से खुश है। "
    • यदि आप सीधा तरीके से जवाब देते हैं और अपनी सास की शिकायतों से निपटते हैं, तो यह आपको कुछ हद तक ख़राब करेगा, साथ ही आपको यह एहसास होगा कि जब सीमा समाप्त हो जाएगी, तब आप अपने और अपने परिवार की स्थिति बनाएंगे।
  • चित्र शीर्षक में अपनी मां के साथ मिलें शीर्षक चरण 9
    9
    इसके लिए कमरा बनाएं उसे अपने बच्चे के साथ अकेले समय बिताने दें। हमेशा अपने पति / पत्नी के आसपास रहने की उम्मीद मत करो और जो कुछ हो रहा है उसे जानें।
    • उसके साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश न करें यदि वह शहर में सबसे अच्छा स्पंज केक बनाती है या आपके पास कभी भी सबसे अच्छा जवाब है, तो इसे खत्म करने की कोशिश करना बंद करो इसके बजाय, अपनी अनूठी शक्तियां जो आपके पति / पत्नी की चमक को आकर्षित करती हैं। आप दोनों के लिए बहुत सारे कमरे हैं
  • चित्र शीर्षक में आपकी मां के साथ मिलें शीर्षक 10
    10
    अपने पति / पत्नी के साथ इस बारे में बात करें अपने पति / पत्नी को बताना महत्वपूर्ण है- अगर उसे पता नहीं है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं, तो वह आपको ऐसे परिस्थितियों में रख सकता है जिसमें आप नहीं चाहेंगे, जैसे कि जब वह बीमार हो तब अपनी सास का ख्याल रखना। एक साथ बैठो और मुद्दों पर शांति से चर्चा करने का अवसर ढूंढें
    • अपने पति / पत्नी को बताएं (याद रखें कि वह उसकी मां है), आप कैसा महसूस करते हैं तथ्यों को स्पष्ट करें, उनकी राय नहीं उदाहरण के लिए, यदि आपकी सास ने आपको गाड़ी चलाने की कोशिश की, तो सच बोलो। मत कहो, "वह भयानक है और मुझे मारना है।" स्पष्ट रूप से के बारे में बताएं, अशिष्ट और बुरा किया जा रहा बिना, "ओह ब्रूस, मुझे चिंता है कि उसकी माँ दृष्टि समस्या हो रही हो सकती है क्योंकि पिछले हफ्ते वह ठीक मेरे की ओर खदेड़ दिया हूँ, और यह दोपहर था और मैं एक लाल पोशाक पहने हुए थी शानदार। "
    • शांति से इसे चर्चा करें अपने पति / पत्नी से पूछें कि वह आपकी मां के व्यवहार के बारे में कैसा महसूस करता है (तथ्यों को बताएं, उनकी धारणा नहीं)। यदि आप दोनों राय साझा कर रहे हैं, तो आप और अधिक ईमानदार हो सकता है
    • अगर यह आपके लिए अच्छा है, तो यह आपके पति / पत्नी के लिए अच्छा है अपने पति / पत्नी को अपनी मां से नफरत करने पर आश्चर्य न हो! याद रखें, आप अब बाहर खोज रहे हैं, इसलिए जाहिर है कि उसने / उसने आपके द्वारा इसे छिपाते हुए एक अच्छा काम किया है इसलिए वे संभवत: अपने परिवार के इस करीब छिपे रहेंगे।
    • आश्चर्य न करें कि आपके पति / पत्नी पक्ष लेने के लिए मना कर देते हैं वह / वो उसी तरह आपसे प्यार करता है, इसलिए उस पक्ष में पक्षपातपूर्ण हो सकता है जो उस स्थिति में कंजूस और व्यर्थ हो।
  • छवि शीर्षक में आपका माता कानून के साथ जाओ अलंग 11 कदम
    11
    उसके बारे में अपनी भावनाओं की परवाह किए बिना उसे देखकर रहें ठीक है, तो आप जानते हैं कि वह आपको पसंद नहीं करती है, और आपको यकीन है कि वह जानती है कि आप उसे पसंद नहीं करते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप बस आना बंद कर सकते हैं यह आपके पति / पत्नी की मां है, यह याद रखना, और जीवन में एक माँ बहुत महत्वपूर्ण है। कठोर मत बनो जब आपकी पत्नी या पति शनिवार दोपहर को अपने माता-पिता से मिलना चाहती हैं। आपको अभी भी बच्चे-माँ के रिश्ते को साँस लेने की ज़रूरत है अपने पति / पत्नी के साथ मुलाकात करें - जोड़ न करें आपका ससुराल यह सोचेंगे कि आप डर रहे हैं और यह केवल उन्हें आप की तरह ही कम कर देगा याद रखें, लक्ष्य आपकी सास के साथ मिलना है ...
    • इसी तरह, आप अपने दौरे पर सीमा निर्धारित कर सकते हैं अपने आप को ऐसी स्थिति में न रखें जो आपकी समस्याओं से निपटने की क्षमता से परे हो। यदि आप एक ही घर में रहने के लिए बाध्य हैं, तो एक छोटी और शांत यात्रा करें।
  • युक्तियाँ

    • स्वीकार करते हैं कि वह हमेशा उसे एक अलग तरह से जिस तरह से से उनके बेटे (क) को देखने के लिए देखेंगे - अगर कोई समस्या हल हो गई हो या शब्द है बात की जा करने के लिए अपनी मां के व्यवहार को सही करने के लिए, अपने पति / पत्नी इस पर चर्चा करते हैं उसके साथ कुछ माताओं को गलत तरीके से प्रस्तुत करने का एक तरीका है जैसे कि आप दोषी नंबर एक थे!
    • याद रखें, यह शायद कुछ खास नहीं है आपकी सास यह सोच सकती है कि कोई भी बच्चे के लिए कभी भी अच्छा नहीं होगा - यह उसके मनोवैज्ञानिक रुकावट है, न कि तुम्हारी। आप आम तौर पर प्रत्यक्ष कारण नहीं होते हैं
    • अपने पति / पत्नी और सास को आप बिना एक साथ समय बिताने की अनुमति दें। पहले उससे बात / उसके और उसकी सास से बात करने के लिए कहें, पुष्ट वह / वह हमेशा प्यार करेंगे कि उसे सूत्री है कि एक बार आप शादीशुदा हैं, पति और पत्नी के रूप में और अधिक समय की आवश्यकता होगी है।
    • यदि यह बजता है और आप फोन का जवाब नहीं देते हैं, तो कॉल लौटें। हर कोई जानता है कि हर कोई एक कॉलर आईडी है। वह जानता है कि किसी बिंदु पर आप उसके फोन पर उसका नाम या नंबर देखेंगे। निष्क्रिय-आक्रामक खेलने से भी बुरा कुछ नहीं है वह इसे महसूस कर सकती है उसे अनदेखा करना उसके रिश्ते में मदद नहीं करेगा जितनी जल्दी हो सके कॉल लौटाएं और, यदि आवश्यक हो, तो एक छोटी लेकिन सुखद बातचीत करें
    • यदि आपके पास बच्चे हैं, तो अपनी सास के लिए बुरा मत बनो। यदि वह बच्चों को अच्छी तरह से व्यवहार करता है, तो यह वह बुरा नहीं हो सकता है सुनिश्चित करें कि आप कभी भी अपनी व्यक्तिगत भावनाओं को अपने दादाजी को देखने से नहीं रखते। अपने पति को अपनी दादी देखने के लिए बच्चों को लेने की अनुमति दें, जब आप अपने लिए दिन का समय निकालते हैं। यह आपके पति को दिखाने का एक बढ़िया तरीका हो सकता है कि आप एक प्रकार का महिला नहीं हैं जो एक छेड़छाड़ के रास्ते में बच्चों का उपयोग करता है। यह एक बात है अपनी माँ की तरह नहीं है, लेकिन अगर आप अपने बच्चे या बच्चों से दूर रखने शुरू करते हैं, तो यह समय को एहसास है कि समस्या अपनी मां के साथ नहीं किया जा सकता है, लेकिन आप के साथ।
    • प्लस पक्ष पर हालांकि, आप जितना पुराना मिलता है, उतना ही आपकी सास के साथ अपने रिश्ते में सुधार होता है।
    • सम्मान और उसके लिए देखभाल वह आपकी मां नहीं है, इसलिए एक ही इलाज की अपेक्षा न करें। म्युचुअल सम्मान और जिम्मेदार व्यवहार खुशी से रहने के लिए पर्याप्त है।

    चेतावनी

    • अपनी सास के साथ पकड़े मत हो आप और आपके पति / पत्नी प्यार और खुश (सही?) में हैं, तो क्यों किसी ने इसे बर्बाद कर दिया? इसके बारे में लगातार शिकायत न करें जब आपका पति / पत्नी अपनी मां के बारे में कुछ अफवाहें फैलती है, तो उसकी आलोचना करना शुरू न करें। बस सहमत और मुस्कान करें, और फिर विषय को बदल दें। सरल।
    • उसे कभी भी तुम्हारे साथ रहने के लिए मत पूछो!
    • झूठी मत बनो! यदि आपकी सास 25 वर्ष से अधिक है, तो आपके पास बहुत सारे जीवन अनुभव हैं उसे पता चलेगा कि यह खतरे क्षेत्र है ठीक है, वह अब आपको पसंद नहीं करती है, लेकिन एक बार जब आप शांत हो जाते हैं, तो वह संदिग्ध महसूस करती है और आपको कभी भी दृष्टि से बाहर नहीं ले जाएगी!
    • उसे अपने जीवन को नियंत्रित न करें। यदि आप वास्तव में उसे जीतने के लिए सबसे अच्छा कोशिश की है और वह अभी भी आप से नफरत करता है, तो आपके पास दो विकल्प हैं: 1: इसके बारे में उससे बात करें कहो, "मुझे पता है तुम मुझे पसंद नहीं करते। मैंने क्या किया? "या, 2: इसे से बाहर निकलो! आपकी सास आपके जीवन का केवल एक छोटा सा हिस्सा है काम पर जाएं, अपने बच्चों को उठाएं, अपने पति / पत्नी से प्रेम करें, अपने माता-पिता की देखभाल करें। किसी बुरे व्यक्ति को हर चीज को बर्बाद मत करो।
    • युद्ध की घोषणा मत करो सूक्ष्म हमलों सहनीय हैं, लेकिन चिल्लाओ नहीं है। यदि आप कभी भी चिल्लाते हैं, "मैं तुमसे नफरत करता हूँ! मैं तुम्हें मरना चाहता था! "तो आप बहुत दूर चला गया। अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि यदि आप उसे अब उसी तरह का इलाज कर रहे हैं जिस तरह से आपने अपनी मां को किशोरावस्था के साथ व्यवहार किया है, तो आप अपने नफरत को बहुत स्पष्ट कर रहे हैं। वापस कदम और कई उपहार खरीदते हैं!
    • अपने बच्चों को मत बताना कि तुम उससे नफरत करते हो यदि आपके पति / पत्नी के पास कुछ बहनों या भाई हैं, तो उन पर सहयोगियों के रूप में देखें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com