IhsAdke.com

कैसे अपनी पुस्तक के लिए एक मूल जादू प्रणाली बनाने के लिए

क्या आपको कभी ऐसा महसूस हुआ है कि हैरी पॉटर ने पुस्तकों के लिए सभी अच्छे जादू विचारों को उठाया है? यहां तक ​​कि इस विषय पर इतनी सारी किताबों के साथ, यह अभी भी पूरी तरह से नया जादू प्रणाली बनाने के लिए संभव है

चरणों

अपनी पुस्तक के लिए एक अनूठी जादू प्रणाली बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
याद रखें कि जादू अपने तत्वों में रहस्य द्वारा विज्ञान से अलग है। यहां तक ​​कि अगर कोई भी चरित्र जागरूक नहीं हो, तो एक तार्किक स्पष्टीकरण होना चाहिए जो जादू को नियंत्रित करता है, और जैसे ही विज्ञान इसकी सच्ची क्षमता से अधिक प्रयोग किया जाता है। जादू रहस्यमय होना चाहिए!
  • आपकी पुस्तक चरण 2 के लिए एक अद्वितीय जादू प्रणाली बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि आपकी पुस्तक की दुनिया में जादू का प्रयोग कौन करता है। क्या कोई इसे इस्तेमाल कर सकता है? क्या यह पवित्र या जादुई लोगों तक सीमित है, या क्या बौद्धिक ज्ञान की आवश्यकता है? ध्यान से सोचें, क्योंकि जादू का उपयोग आपके विश्व के संस्कृति और इतिहास पर एक मजबूत प्रभाव होना चाहिए। कुछ संभावनाएं:
    • हर कोई - यदि हर कोई जादू करने में सक्षम है, तो यह रोजमर्रा की जिंदगी का हिस्सा होना चाहिए। इस बारे में सोचें कि प्रौद्योगिकी हमारी दुनिया को कैसे बदल सकती है अगर जादू हमारी समस्याओं को हल करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है दवा, स्वच्छता और मशीनरी जैसे सामान्य चीजें मौजूद रहेंगी यदि जादू एक ही समस्या का समाधान कर सकता है?
    • अध्ययन के साथ लोग - यदि जादू को अध्ययन की आवश्यकता है, तो विचार करें कि समाज के राजनीतिक और सामाजिक संरचना कैसे बदल जाएंगे यदि अमीर और शक्तिशाली में एक अलौकिक लाभ होता है।
    • पवित्र लोगों - यदि जादू दिव्य शक्ति का फल है, तो दुनिया में कितनी शक्तिशाली चर्चों पर विचार करें, जहां हर रोज चमत्कार हो। सोचें कि कुछ प्रकार के जादू की वजह से कितना विश्वास बढ़ेगा। शांतिपूर्ण इरादों को स्वीकार करने वाला विश्वास अच्छे लोगों को आकर्षित करेगा, लेकिन एक कट्टर या हिंसक पक्ष अभी भी संभव होगा।
    • Occultists - हालांकि धार्मिक जादू के समान, गुप्त शक्ति पारंपरिक रूप से गुप्त और अस्पष्ट है यह रहस्य कई लोगों को जादू में विश्वास नहीं करने के लिए नेतृत्व कर सकता है, या यह भी जादू जा रहा है कलंकित हो सकता है। यदि गुप्त में जादू का अभ्यास किया जाता है, तो यह अनुमान लगाने में आसान है कि इसके चिकित्सकों के पास बुरे इरादे हैं
    • चुना - निर्विवाद रूप से सबसे क्लिच का चयन रहस्यमय शक्तियों के साथ पैदा हुआ जादूगर होना है विशेष परिस्थितियों या जैविक कारकों में जन्म एक स्पष्टीकरण हो सकता है, या एक उच्च वैश्विक शक्ति चुन सकते हैं जो जादू करता है। लोगों के चयन समूह के हाथों में जादुई शक्ति छोड़ने के अन्य तरीके हैं, इसलिए किसी को सत्ता हासिल करने के लिए एक मूल तरीके पर विचार करें।
  • अपनी पुस्तक के लिए एक अनूठी जादू प्रणाली बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    सोचो कि आपकी दुनिया में जादू का स्रोत क्या है। विचार करें कि क्या जादू केवल मौजूदा तत्वों में हेरफेर कर सकता है या चीज़ों को बनाने की क्षमता रख सकता है जादू का स्रोत दूसरे विश्व से प्रभावित हो सकता है, खोई प्राचीन तकनीक में, या यहां तक ​​कि एक रहस्यमय बल जो भौतिक विज्ञान के नियमों को बदलता है। जादू का स्रोत आपकी कहानी में एक रहस्य हो सकता है, लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि लीग को बनाए रखने के लिए यह क्या है और अपनी कहानी में तर्क।
  • अपनी पुस्तक के लिए एक अनूठी जादू प्रणाली बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 4



    4
    तय करें कि जादू के काम कैसे किए जाते हैं। आत्माओं से संपर्क करना, बोलना, अभिनय करना या आंतरिक सहज प्रक्रिया का उपयोग करना? कल्पना कीजिए कि किसी ने जादू का इस्तेमाल किया है, और विचार और प्रशिक्षण इस व्यक्ति को ऐसा करना होगा। क्या इसमें भौतिक क्षमता की आवश्यकता है, या इसकी लागत क्या है?
  • आपका पुस्तक चरण 5 के लिए एक अद्वितीय मैजिक सिस्टम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने जादू प्रणाली का उपयोग करने के लिए एक व्यक्तिगत गाइड लिखें, और लिखते समय इसका उपयोग करें। याद रखें कि यदि आप अपनी कहानी में स्पष्ट नहीं करते हैं, तो आपके जादू को तार्किक नियमों का पालन करना चाहिए ताकि आपकी दुनिया अधिक संयोजी हो और विश्वसनीय हो। याद रखें कि जादू छिपाने के लिए अतिसंवेदनशील कहानी छोड़ देता है, इसलिए सावधान रहें कि ऐसे तत्वों को शामिल न करें जो जादू के अंदरूनी तर्क से दूर होते हैं।
    • खोजें। पुराने जादुई मान्यताओं के बारे में पढ़ना मूल विचारों के साथ ही अन्य लेखकों के प्रभाव को दे सकते हैं, लेकिन सावधान रहें और किसी और की कॉपी की प्रतिलिपि न करें। आपके सिस्टम को केवल आपके विश्व में फिट किया जाना चाहिए, और किसी अन्य व्यक्ति के विचार को चुनना केवल आपके विचार को उबाऊ और दोहराएगा।
    • सीमाओं के बिना जादू प्रणाली बहुत ही शांत नहीं है दुनिया का एक हिस्सा होना चाहिए जो दिलचस्प है और आपकी पुस्तक में जादू पर निर्भर नहीं है। ध्यान रखें कि जब आप सोच सकते हैं कि आपका सिस्टम उज्ज्वल और रोचक है, तो आपका पाठक कहानी और चरित्र विकास में अधिक रुचि रख सकता है, और जादू की प्राकृतिक सीमाएं होनी चाहिए और कहानी का पालन करने के लिए संघर्ष करना होगा।
    • जादू को नियंत्रित करने वाले कानूनों को अपने इतिहास की संरचना में प्रतिबिंबित करना चाहिए। एक कॉमेडी को वैज्ञानिक पहलुओं पर इतना ध्यान केंद्रित नहीं करना पड़ता है - सिस्टम में जानबूझकर अस्पष्ट नियम हो सकते हैं या बहुत बेतुका नियम हैं जो अप्रत्याशित परिणाम ला सकते हैं। दूसरी ओर, एक और अधिक गंभीर और नाटकीय कहानी में सख्त नियम होने चाहिए।
    • सभी कृतियों की तरह, सबसे अच्छा जादू प्रणाली की थोड़ी जटिलता होनी चाहिए, लेकिन अच्छी गहराई होनी चाहिए। आपके सिस्टम सोचा, तापमान या प्रकाश / छाया, या जीवन / मृत्यु के रूप में एक तत्व-पर केंद्रित होने पर विचार करें, और कैसे उन को अपनी आवश्यकताओं फिट करने के लिए इस प्रणाली का विस्तार होगा के बारे में सोचना।
  • आपका पुस्तक चरण 6 के लिए एक अद्वितीय मैजिक सिस्टम बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपनी पुस्तक लिखें और अपने नियमों का पालन करना याद रखें! अगर आपकी पहली प्रणाली काम नहीं कर रही है, तो इसे बदलने के लिए बेझिझक, केवल सुनिश्चित करें कि आप एक सुसंगत दृश्य रखें और, सबसे महत्वपूर्ण, एक मूल और दिलचस्प अंतर्दृष्टि
  • युक्तियाँ

    • कुछ ही सेकंड में एक जटिल जादू प्रणाली बनाने की उम्मीद मत करो। पुस्तक को प्रकाशित करने में समय लगेगा
    • सार सोच का उपयोग करें कुछ नया बनाने का प्रयास करें अपने आस-पास यादृच्छिक चीजों के बारे में सोचो, मूर्त या नहीं, और इसके साथ शक्ति कैसे तैयार करें लेकिन इसे ज़्यादा मत करो ताकि भ्रम पैदा न करें।
    • अपने जादू को छोटे ऐतिहासिक या धार्मिक जानकारी से दूर करने की कोशिश करें इससे पाठक और दुनिया को संबोधित करने में मदद मिलती है, क्योंकि रीडर को कुछ ऐसा पता चलता है जो पहचानता है।

    चेतावनी

    • विचारों को उधार लेने पर सावधान रहें आप मूल बनना चाहते हैं, लेकिन संभवतः आप अन्य स्थानों से विचार प्राप्त करेंगे। रचनात्मक रहें, लेकिन क्लिच नहीं बनें
    • एक जादुई भूखंड छेद (जैसे हैरी पॉटर turntables) में डूबने के लिए सावधान रहें एक अच्छी तरह से किए गए जादू प्रणाली को कई मरम्मत की आवश्यकता नहीं होनी चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि आपका सिस्टम दूसरे लेखक द्वारा उपयोग नहीं किया गया था कानून के साथ समस्याएं खराब हैं

    आवश्यक सामग्री

    • सूचना का एक स्रोत
    • कल्पना और बहुत से मुक्त समय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com