IhsAdke.com

कैसे एक असुविधाजनक नोरा के साथ सौदा करने के लिए

बहुत कि साथ रहने के लिए मुश्किल हो जाता है के बारे में जी पिछले कुछ वर्षों में कहा गया है - लेकिन क्या हुआ अगर बेटी (या बेटा कानून में, उदाहरण के लिए) है कि संघर्ष और झगड़े का कारण बनता है? अगर बेटी या दामाद के साथ अपने संबंधों के लिए मुश्किल है और आपको लगता है कि आप एक सुरंग के माध्यम से हर बार जब आप एक साथ कर रहे हैं चल रहे हैं, तो आप इस मुद्दे को ध्यान से पता करने के लिए की आवश्यकता होगी। तथ्य यह है कि वह / वह एक है कि अपने बच्चे को (क) से शादी करने के लिए चुनते है स्वीकार महत्वपूर्ण है, और वहाँ बातें आप आत्माओं "शांत" करने के लिए क्या कर सकते हैं, जिससे सब कुछ ठीक कर इस जटिल रिश्ते समझे हैं। क्या आपकी बहू या दामाद ने मनोवैज्ञानिक मदद की आवश्यकता है? ठीक है, आप उन्हें एक प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं

  • पाठ को बेहतर समझने के लिए, मान लें कि प्रश्न में व्यक्ति कठिन सह-अस्तित्व की बेटी है।

चरणों

चित्र शीर्षक से डील विद ए मुश्किल डेटी इन लॉ चरण 1
1
अपने बच्चे की पसंद का सम्मान करें आपका बच्चा इस महिला को प्यार करता है, अगर आप उसे नहीं समझते, तो उसे कोई फर्क नहीं पड़ता। उस पुराने गीत को याद रखें "जब कोई पुरुष एक महिला को प्यार करता है ... यदि वह बुरा है, तो वह उसे देख नहीं सकता, वह कुछ भी गलत नहीं करता है, वह अपने सबसे अच्छे दोस्त पर अपनी बारी बदल सकता है अगर वह उसे बुरी तरह से व्यवहार करता है।"यह बहुत सच है - इसलिए उसके साथ काम करने में, चाहे उसकी भावनाएं क्या हों, आपको अपने बच्चे के बारे में उसके बारे में कुछ भी न कहें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मुश्किल डेटर इन लॉ चरण 2
    2
    सौहार्दपूर्ण पूरे समय रहें वह उबाऊ हो सकती है, पूरी तरह से अनजान हो सकती है यह अशिष्ट और मोटी हो सकता है। वह उन में से एक हो सकती है, जो बहुत गबन की बात करते हैं, जबकि उनका परिवार उन सभी में से एक है जो चर्च में रविवार रहे हैं। वह भी कठोर, क्रूर, या एक अहंकारी जोड़तोड़ हो सकती है, जो कि खुद को दूसरों के लिए खुद को जबरदस्ती नहीं मानती, जब तक कि वह क्या चाहता है आप इसके बारे में कुछ भी नहीं कर सकते बस विनम्र हो, जैसा कि आप एक अजनबी के साथ करेंगे
    • इसका एकमात्र असली अपवाद है कि अगर बच्चे हैं (उदाहरण के लिए आपके पोते, उदाहरण के लिए) और वह बहुत सारी गलतियों को बोलती है - तो आपको कहना चाहिए "अरे, हम भाषा संभालते हैं, हमारे बच्चे यहां हैं अगर मैं उन्हें बात करूँ तो उनके पास समस्याएं होंगी, और मैं नहीं चाहता कि वे इसे यहां सीखें। धन्यवाद " कोई बात नहीं, वह कितना डरावना है, शांत रहें, संयम रखो, और विनम्र रहें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मुश्किल डेटर इन लॉ चरण 3
    3
    सीमा निर्धारित करें शायद आप अपने बच्चे के संपर्क में रखने के लिए इस संघ का समर्थन करते हैं यह आपकी पसंद है तो बस अपनी शर्तों को लागू करें ताकि वे शुरुआत से स्पष्ट हो।
    • अपनी बेटी एक और परिवार के सदस्य (शायद उसकी दूसरी बेटी) के बारे में गलत या दुर्भावनापूर्ण टिप्पणी है, तो कहते हैं, "ठीक है, वह फैशन के बारे में एक बेहतर विचार हो सकता है नहीं है, लेकिन यह kindest लोग मुझे पता है में से एक है, और मैं उसे बहुत प्यार करता हूँ । "यह आपको एक असंगत और क्रांतिकारी तरीके से पता चलता है कि आपको उस व्यक्ति के बारे में क्या कहना है, उसे सुनने में आपको कोई दिलचस्पी नहीं है।
    • यदि वह आपके घर में चेतावनी के बिना दिखाती है, झूठ न बोलें, लेकिन एक खेद है लेकिन फर्म के साथ दरवाजे पर खड़े हो जाओ "मुझे माफ करना, मारिया - और आपको कुछ करना चाहिए - मैं कुछ मामलों से निपटने के लिए छोड़ने वाला था, इसलिए मुझे तुरंत छोड़ना होगा और आप जानते हैं, यह सबसे अच्छा होगा यदि आपने आगे कहा था तो मैं शावर में नहीं था या कुछ और कर रहा हूं। "फिर अपनी पीठ को वापस कर लें और अंदर वापस जाएं। अगर वह कहती है कि वह आपके साथ जाना चाहती है, तो उसे बताएं कि आपने मित्र के साथ रहने के लिए समय लिया है। उसे बताओ कि आप इस दोस्त के साथ थोड़ा समय बिताते हैं, और आप उसे अंतिम क्षण में किसी को नहीं लेना चाहते हैं, और यह कि आप इस बार इसका सम्मान करेंगे, "... लेकिन अगर आप मुझे पहले ही बता दें कि आप आ रहे हैं, तो मैं कर सकता हूँ मेरे दोस्त के साथ फिर से योजना बनाएं, या पूछें कि क्या वह आपको इसमें शामिल होने के लिए कोई दिक्कत नहीं है - यह अगली बार अच्छा होगा! "
    • सकारात्मक रहें
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मुश्किल डेटी इन लॉ चरण 4
    4
    याद रखें कि वह आपके पोते की मां हो सकती है वह अपने पति के साथ अपने बच्चों पर नियंत्रण रखेगी उन लोगों के साथ संपर्क में रहने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप मैत्रीपूर्ण और मैत्रीपूर्ण संबंध रखें - अपनी जीभ को काट लें यदि आपको स्वस्थ रिश्ते बनाए रखने की आवश्यकता होती है। जिस तरीके से आपकी बहू अपने बच्चों को उठाती है, उसको आलोचना न करें, अगर वह आखिरी मिनट में योजना बदलती है, तो जब आप अपने पति या पत्नी के साथ सप्ताहांत बिताने की योजना बनाते हैं तो गुस्सा मत हो जिस तरह से लोग स्थिति और अन्य रिश्ते को नियंत्रित करते हैं - सबसे अच्छा आप यह कर सकते हैं कि वह उसके बच्चों के साथ क्या हो रहा है, इस बारे में निश्चित शब्द है। और सोच आप कई अधिकार है में मूर्ख नहीं बनाया जा है: न्याय दादा-दादी, जब तक कि माता या पिता असमर्थ घोषित किया गया है या एक अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है के साथ पक्ष के लिए करते हैं नहीं है। जितना संभव हो उतना मैत्रीपूर्ण बनाए रखने की कोशिश करें, जितना संभव हो उसके साथ आपका रिश्ता, चाहे आपकी जीभ कितनी खूनी हो।



  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मुश्किल डेटी इन लॉ चरण 5
    5
    अपने बेटे से बात करें हालांकि सावधान रहें अपनी बेटी जी को कितना असुविधाजनक है पर व्याख्यान न करें इसके बजाय, एक राजनयिक और आलोचना-मुक्त दृष्टिकोण की कोशिश करें। समस्या दिखाएं, और फिर अपने स्वाद का समाधान दें:
    • उदाहरण 1: आपकी बहू ने अपने पोते को शुक्रवार को अपने घर में सोते जाना चाहिए था, लेकिन वह उन लोगों के साथ नहीं दिखाया। आप अपने बेटे को फोन करने से पहले चिंतित और उदास हैं, यह पता लगाने के लिए कि उन्होंने योजनाओं को बदल दिया है और यात्रा को रद्द कर दिया है, इससे पहले कि आप डेढ़ घंटे तक प्रतीक्षा करें। बुद्धिमानी से, आप एक दिन का इंतजार करते हैं, और इस तरह की समस्या का समाधान करने के लिए एक और उचित तरीके से चर्चा करने के लिए अपने बच्चे को फिर से कॉल करें।
      • आप: "जॉन, आपने हमें इस सप्ताह के अंत में बच्चों की देखभाल करने के लिए कहा था आपकी पत्नी को शुक्रवार को पांच बच्चों को छोड़ देना चाहिए और रविवार दोपहर को उन्हें लेने के लिए आना चाहिए। इसके बजाय, वह शुक्रवार को दिखाई नहीं देती है, और जब वह 18:30 हो गई और वे दिखाई नहीं देते, तो मुझे चिंता थी। मुझे आपको यह पता करने के लिए कॉल करना पड़ा कि योजना बदल गई है - और आप दो जानते थे कि मंगलवार से। "
      • जॉन (उनके बेटे) ने जवाब दिया: माँ, मैं माफी चाहता हूँ। मैंने सोचा कि वह कॉल करने जा रहा था, और उसने सोचा कि जो भी बुला रहा था वह मुझे था, और मैं इस गड़बड़ी में खो गया था - हम बहुत व्यस्त हैं, और जब योजना बदल गई, तो यह आखिरी क्षण था, इसलिए मुझे माफ़ करना।
      • आप: मैं समझता हूं कि इस बार भ्रम हो गया था, लेकिन यह पहले हो चुका है, और सच्चाई यह है कि ऐसा लगता है कि आपकी पत्नी कभी योजनाओं को बदलते वक्त चेतावनी नहीं देती- क्या हो रहा है कि मुझे कॉल करना है आप क्या हुआ पता करने के लिए यह विचार की कमी है, और आप इसे जानते हैं आपके पिता और मेरे पास हमारी जिंदगी है, और हम भी व्यस्त हैं हम सप्ताह के अंत में ऐसा कुछ भी नहीं करते जिससे बच्चों को आकर रहने लगे, और उनके पिता ने दोस्तों के साथ मछली पकड़ने जाने के लिए निमंत्रण देने से इनकार कर दिया। भविष्य में, मैं आप कम से कम एक दिन पहले जब योजनाओं बदल कॉल करना चाहते हैं - लेकिन इसमें कोई शक नहीं, मैं चाहता हूँ वह तुम थे जो अपनी पत्नी को कॉल करेंगे पर भरोसा करने के बजाय सब कुछ का ख्याल रखा। मैं बुराई की सास नहीं बनना चाहती, जिसके पास अपनी पत्नी के साथ समस्या है। लेकिन मैं या तो छोड़ना नहीं चाहता, चाहे जानबूझकर या नहीं- यह मुझे मूर्खतापूर्ण महसूस करता है इसलिए हम इस बात से सहमत हो सकते हैं कि यदि भविष्य में योजना बदल जाती है और आप इस समझौते को नहीं करने जा रहे हैं, आप कौन बुला रहा है, और उसकी पत्नी नहीं?
    • उदाहरण 2: आपके पास विपरीत समस्या है - आपके बच्चे की पत्नी प्रकट होती है और बच्चों को लगातार अपने साथ छोड़ना चाहती है, आपको अपने लिए समय से बाहर निकलना पड़ता है, और उसे एक नानी जैसा व्यवहार करने के लिए - अपने बच्चों की देखभाल करने के लिए जब भी आप चाहें ।
      • आप: मारिया, मुझे क्षमा करें - इस बार मैं बच्चों के साथ नहीं रह सकता
      • मारिया: ओह, मुझे पता है मैं कहीं से बाहर आया था, लेकिन कृपया, कृपया - मेरे पास एक नियुक्ति है ... (जब वह दरवाजे के माध्यम से बच्चों को धक्का दे रही है)
      • आप: (दरवाज़े पर मजबूती से खड़े रहना) हनी, मुझे माफ़ करना, इस बार यह नहीं होगा। मुझे अच्छा लगेगा, लेकिन मुझे वाकई पहले आपको बता देना चाहिए। मेरे पास योजना है कि मैं रद्द नहीं कर सकता, और अब मैं बच्चों को नहीं रख सकता
      • न करें कमज़ोर "शांति बनाए रखने" के लिए यह काम नहीं करेगा वह यह करना जारी रखेगी, और आप क्रोध के साथ उबाल लेंगे - और अंत में आप विस्फोट कर सकते हैं और कुछ दुर्भाग्यपूर्ण कह सकते हैं जिससे परिवार में बड़ी लड़ाई होगी। इसके बजाय, अपनी सीमा धीरे से लागू करें, लेकिन दृढ़ता से। बाद में, अपने बच्चे को फोन करें:
      • आप: मुझे लगता है कि मारिया ने कहा कि आज मैं उबाऊ हो रहा था, और मैं बच्चों की देखभाल नहीं कर सका।
      • जॉन: हाँ (वह शायद समझता है और आपसे गुस्सा नहीं है, लेकिन वह अपनी पत्नी को इसे भरकर देखकर थक चुका है और इससे पता नहीं चलता कि उसे कैसे छुटकारा पाना है।)
      • आप: मैं इस बारे में बुरा महसूस करता हूं, लेकिन प्रिय, मेरी जिंदगी भी है, और कुछ समय पहले मारिया सोचती है कि जब भी वह चाहती है कि जब वह दोस्तों के साथ खरीदारी करने या किसी और चीज़ पर जाने के लिए बाहर निकल जाए, मुझे ऐसा लगता नहीं लगता कि मैं किसी भी समय उपलब्ध हूं। मैं एक युद्ध का कारण नहीं करना चाहता है, और उसे चोट नहीं करना चाहते हैं - मैं बच्चों से प्यार है, और मैं हमेशा उनके साथ समय बिताना चाहते हैं, लेकिन मैं इससे पहले कि आप सचेत करने के लिए की जरूरत है। मैं चाहता हूं कि आप समझ सकें कि बच्चों की देखभाल करना आसान नहीं है जितना मैं उन्हें प्यार करता हूँ उतना ही, मैं बूढ़ा हो रहा हूं। मैंने बनाया मेरी बच्चों, और मुझे लगता है कि मैं कम से कम पूछना चाहता हूं कि क्या मैं बच्चों के बारे में देख सकता हूं, घर पर उन्हें खेले जाने के बजाय। क्या आप उससे बात कर सकते हैं, कृपया? मुझे लगता है कि अगर आप बात करेंगे तो वह इसे बेहतर रखेगी - लेकिन भविष्य में, मैं सचमुच मुझे उसे फोन करने के लिए चाहूंगा यहां तक ​​कि अगर कुछ घंटे पहले भी हो, जब तक कि हाँ या नहीं कहने का विकल्प मुझे बेहतर महसूस कर सकें
      • फिर भी, चाहे मारिया भी कितना अनुचित या असुविधाजनक हो, यह सबसे अच्छा है कि आप अकेले ही साथ सौदा करते हैं उनके इसकी आलोचना करने के बजाय भावनाएं जॉन निश्चित रूप से समझ जाएगा, और अगर आप उसे बात करने के बजाय अपनी पत्नी से बात करने के लिए मिल जाए, तो आपके बीच में एक बेहतर अंत होगा हालांकि - अगर जॉन अपनी पत्नी को यह समझने में विफल रहता है कि वह वह व्यक्ति है जिसकी वह इच्छा पूरी करने का हकदार है, भले ही यह अन्य लोगों के लिए कितना असुविधाजनक हो, यह आपकी सीमाओं को लागू करने के लिए निर्भर है और पीछे हटना नहीं एक टिप: बच्चों की देखभाल न करें, जब तक कि आप उन्हें पहले दिन नहीं बताते हैं - लेकिन सुनिश्चित करें कि दोनों जॉन और मैरी को इसके बारे में पता है। कहो कि तुम्हारा जीवन है और यदि आपको पहले से एक दिन बताया गया है, तो आप बच्चों की देखभाल करने के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, लेकिन अगर उन परिस्थितियों में नहीं है, तो ऐसा नहीं है। दूसरे शब्दों में, यदि वह आपको एक घंटे में बच्चों की देखभाल करने के लिए कहती है, तो आप बस कहते हैं कि आपके पास कुछ और करना है। यदि आप दृढ़ हैं और उसे पसंद करते हैं, उसे नहीं करते हैं, लेकिन कहते हैं कि आप पहले से व्यस्त हैं, तो वह यह देखेगी कि वह जो चाहती है वह नहीं कर सकती।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मुश्किल डेटी इन लॉ चरण 6
    6
    स्थिति की वास्तविकता को स्वीकार करें यदि आपके बच्चे के पास इस महिला के बच्चे हैं, तो चाहे आप उसके बारे में क्या सोचते हैं, बच्चों को उनकी मां की जरूरत है उनके और माता के बीच एक बाधा खड़ा करने की कोशिश केवल आपके और आपके बच्चे के बीच एक बाधा बनाएगी - और उसके बच्चे इसके बजाय, इसे स्वीकार करें: वह अपनी बहू नहीं हो सकती है, जिसे आपने हमेशा सपना देखा है, लेकिन यह तुम्हारी बहू है कि आप है. अपने साथ जो रिश्ता हो सकता है उसे चुनने का प्रयास करें ताकि आप अपने बच्चे और पोते के संपर्क में रह सकें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मुश्किल डेटी इन लॉ चरण 7
    7
    शांत रहें, अगर सब कुछ विफल हो जाता है। यदि आप जानते हैं कि वह व्यर्थ है, तो उसकी प्रशंसा करें अगर आपको पता है कि वह गपशप करती है, तो किसी और स्थान पर रहने के लिए ऐसा रहें कि जो कहा गया है उसे शामिल न करें। यदि वह अक्सर शाप देते हैं और आपको अपमान करते हैं, तो कभी भी उसे ध्यान मत बुलाएं जब आप उसके घर पर हों - लेकिन आप उसे तब बता सकते हैं जब वह आपके. यदि वह आपके भोजन की बहुत ज्यादा आलोचना करता है, तो आपकी सजावट की शैली, आपके कपड़े, बस आराम करो सुनीता और सावधानी से उसे क्या कहना चाहिए, और फिर ठीक उसी तरह करें जैसे आप फिट दिखते हैं अगर वह इस तरह से है जैसे मुश्किल, इन दृष्टिकोणों को लेने के लिए सबसे अच्छा कार्य हैं यदि यह खतरनाक है - और यह एक और कहानी है (उदाहरण के लिए, वह एक ऐसी मुश्किल व्यक्ति है, क्योंकि वह शराबी है, नशीली दवाओं का उपयोगकर्ता है ... आदि) आपको वास्तव में इस प्रकार से निपटने के लिए उपयुक्त अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए समस्या का
  • चित्र शीर्षक से डील विद ए मुश्किल डेटी इन लॉ चरण 8
    8
    ज्वार का पालन करें। पीछे हटना सीखें इस बारे में अपने बच्चे को हर समय शिकायत करने का कोई कारण नहीं है। यदि आपने पहले ही अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है, तो आपने अपनी बात स्पष्ट कर दी है, और आपने अपने बच्चे को सकारात्मक परिणामों के साथ या बिना हस्तक्षेप करने के लिए कहा है, इसलिए ज्वार का पालन करें। आप जो भी कर सकते हैं, उसे बच्चा और आदि के लिए आप की उम्मीद से निरंतर दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए ... और यदि वह एक असुविधा है जो टिप्पणियों का अर्थ या चुपके से करता है, तो बस अनदेखा करें। और कभी अपने पोते को कुछ महत्वपूर्ण या बुरा कहें वह है मां उनमें से, और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, माँ कभी दादी को धड़कता है, कम से कम जब तक कि बच्चों को परिपक्वता तक नहीं पहुंचते और वे अस्वस्थता और परेशानी माँ को देख सकते हैं। बस बच्चों की खातिर उसके साथ रहने का प्रयास करें, ताकि आप स्थिर जीवनशैली बना सकें और अपने जीवन में करुणा पैदा कर सकें, और आशा करते हैं कि तुम्हारी बहू उनसे क्या करती है।
  • युक्तियाँ

    • बस यह जानकर कि आप इसे बदल नहीं सकते हैं - लेकिन इसके जवाब में अपना दृष्टिकोण बदल सकते हैं - बहुत मुक्तिपूर्ण हो सकता है।
    • स्वीकार करें कि कुछ लोग न तो पानी और न तेल की तरह हैं- वे सिर्फ मिश्रण नहीं करते हैं एक ठंडे दिल हो सकता है और दूसरा नहीं, और इसके विपरीत। ऐसा हो सकता है कि उनके व्यक्तित्व एक दूसरे को नहीं समझते हैं हर कोई किसी को पसंद नहीं करता है अगर आप कम से कम स्वीकार कर सकते हैं कि वह आपका पसंदीदा व्यक्ति नहीं होगा और उन क्षणों का आनंद लेने का प्रयास करें जब आप शांति से जी सकें, तो आप इसे बेहतर ढंग से संभालने में सक्षम होंगे।
    • अपने बच्चे पर सब कुछ छूटने की कोशिश न करें
    • जब वह कुछ गंदा टिप्पणी करता है तो गुस्सा बढ़ने से इनकार करते हैं याद रखें कि जो कहती है वह आपके साथ तुलना में अपने व्यक्तित्व के साथ बहुत अधिक है।
    • सम्मान दिखाएं, भले ही यह दिखाया न जाए
    • एक सकारात्मक दृष्टिकोण और सद्भावना का सबसे अच्छा बनाने के लिए जो भी इस महिला के साथ स्थिति आपको रास्ते में मदद करेगी।
    • यह समझने की कोशिश करें कि वह शर्मीली हो सकती है, लोगों पर भरोसा कर सकता है, या अपने पति के परिवार को उसे स्वीकार करने की कोशिश करने के लिए उत्सुक है, और ऐसा करने से, वह अतिक्रमण को समाप्त कर देती है इस तरह सोचकर एक दर्दनाक हो सकता है, लेकिन समय के साथ, वह परिवार में अधिक स्वागत महसूस कर सकता है यदि आप ग्रहणशील हैं, लेकिन अस्वीकृत हो गए हैं, तो अपने परिवार का स्वागत करने के लिए अपना हाथ बढ़ाते रहें, जब तक कि उसे पता न हो कि वह आपका स्वागत है

    चेतावनी

    • आप उसके बारे में जो भी आक्रामक टिप्पणी करते हैं वह आपके बच्चे को प्रसन्न नहीं करेंगे - इसलिए आप जिस बारे में बात कर रहे हैं, उसके बारे में बहुत ही शांत रहें।
    • अपनी बहू के साथ, हताशा आवर्ती हो जाएगी यदि आप इसे अपनी याददाश्त से हर बार मिटा सकते हैं - दूसरे शब्दों में, जो कुछ पहले से कर चुका है उसे साफ़ करें और खरोंच से शुरू करें - फिर आप अपने दिल में शिकायत या शिकायत नहीं रखेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com