IhsAdke.com

एक बोरिंग रिलेटिव के साथ काम करना

एक शादी का आम तौर पर मतलब है कि आप बेटे, बेटी, बहन या भाई को नहीं खो रहे हैं, बल्कि आप एक भाई, बहन या जो कुछ भी कमा रहे हैं लेकिन अगर सब कुछ एक गड़बड़ हो जाता है और परिवार के लिए नया जोड़ना अप्रिय, हावी और नियंत्रित होता है? जब आप नए परिवार के सदस्य को एकीकृत करने के लिए हर चीज की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उसका व्यवहार आपको परेशान करने के लिए जारी है, तो आप अपने परिवार के सदस्य को खोए बिना इसका कैसे व्यवहार करते हैं?

चरणों

एक घृणित कानून के साथ सहल शीर्षक चित्र 1 चरण
1
समस्या को स्वीकार करें क्या आपको एक शोर, अप्रिय भाभी से निपटना पड़ता है जो किसी की तुलना में अपनी चुटकुले को पसंद करता है? या क्या आप एक हावी और नियंत्रित भाई के साथ काम कर रहे हैं जो प्रत्येक बातचीत के हर कामकाज पर काबू पाने के लिए हर चीज का प्रयास करता है, अपने भाई और पिता की तुलना में अधिक मर्दाना बनने की कोशिश करता है या पूरे परिवार के सामने उसकी बहन या उसके बच्चों की आलोचना करता है?
  • एक झुंझलाहट में कानून चरण 2 के साथ सहल शीर्षक चित्र
    2
    क्या पहचानने और बचने के लिए प्रतिक्रिया का कारण बनता है अपने रिश्तेदार से संपर्क करने से पहले, उन हालात की कल्पना करें जो हमेशा आपको परेशान कर सकते हैं यह कहकर या क्या किया जाता है जिससे आपका खून उबाल हो जाता है? एक बार जब आप ट्रिगर निर्धारित करते हैं (जो एक ही भावनात्मक रूप से होते हैं लेकिन विभिन्न तरीकों से प्रकट होते हैं), उन तरीकों के बारे में सोचें जिनमें आप उनसे बच सकते हैं क्या किसी ने हमेशा राजनीति, धर्म, या पशु अधिकारों पर टीवी पर एक अनजान टिप्पणी करते समय टिप्पणी की है? कमरे से बाहर निकलें, जब भी चैनल इस प्रकार के कार्यक्रम या वाणिज्यिक से गुजरता है तेजी से भागो यदि आप समस्याओं का कारण बनने से बच नहीं सकते हैं, तो अगले चरण पर जाएं।
  • एक झुंझलाहट कानून के साथ सहल शीर्षक चित्र 3
    3
    क्या संभव है पर ध्यान न दें अपनी लड़ाई चुनें यह आपके सापेक्ष की हर छोटी चीज से लड़ने का कोई फायदा नहीं है और आपको परेशान करता है। जब आपके रिश्तेदार की कष्टप्रद आदतों या टिप्पणियों को सीधे आपको निर्देशित नहीं किया जाता है, तो उन्हें इनके माध्यम से जाने की कोशिश करें पहचानो कि लोगों के बीच सरल अंतर है
  • एक घृणित कानून के साथ सहल शीर्षक चित्र 4
    4



    अपने भावनात्मक तापमान में वृद्धि न करें यदि संघर्ष से बचने के लिए असंभव है, तो आगे बढ़ें और ईमानदारी से जवाब दें - कठोर मत बनो, लेकिन अपने आप को राहत न दें याद रखें कि सीधे संघर्ष से बचने के अपने प्रयासों के बावजूद, इस व्यक्ति ने इस मुद्दे के बारे में अपनी भावनाओं के बारे में बहुत कुछ नहीं देखा है। अपने रिश्तेदार की भावनाओं को चोट पहुंचाने का डर नहीं होने से आपको ठीक से जवाब देने से रोकना पड़ता है। उदाहरण के लिए, मान लें कि यह आपके परिवार में अच्छी तरह से जाना जाता है कि आपके रिश्तेदार एक राजनीतिक दल का हिस्सा हैं और आप किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इस रिश्तेदार इस विषय पर अपने विश्वासों के विपरीत सीधे एक राजनीतिक टिप्पणी कर सकते हैं। जब वह कहते हैं, "किस तरह का बेवकूफ उसके लिए मतदान करेगा?" उठो और कहो, "मुझे क्षमा करें, लेकिन मैं यहां हूं और मैं आपको सुन सकता हूं, क्या आप जानते हैं?" इसके लिए एक निश्चित मात्रा की आवश्यकता होती है - आप यह दिखाना चाहते हैं कि आप चुटकुले को समझते हैं, जबकि एक ही समय में उन्हें यह बताएं कि यह आपको परेशान कर रहा है अगर वह या उसके साथ प्रतिक्रिया करता है, "तो क्या?" आप के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं, "तो चलो एक चर्चा से बचें। क्या हम फुटबॉल या कम भारी चीज़ों के बारे में बात कर सकते हैं?" यह एक उचित सुझाव है लेकिन अगर वह अपना भाषण जारी रखता है, फिर से हस्तक्षेप करता है और कहकर बाधित करता है, "मैं मजाक नहीं कर रहा हूं। यह एक संवेदनशील विषय है और मुझे नहीं लगता कि यह बैठक में उचित है। चलो चलें।" समर्थन के लिए, फिर से देखें यह लगभग निश्चित शर्त है कि, कम से कम विचार से बाहर, कोई आपके साथ सहमत होगा
  • एक झुंझलाहट में कानून चरण 5
    5
    जवाब देना अपराध के साथ संगत होना चाहिए। अपनी भावनाओं को नज़रअंदाज़ करना या छुपाना स्थिति को सुधारने में मदद नहीं करेगा। आपको बहुत अधिक शिकायत करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन केवल प्रमाणिक रूप से जवाब देने से सकारात्मक बदलाव हो सकता है। यहां कुछ सामान्य उदाहरण दिए गए हैं:
    • जब वह हर मजाक के बाद कष्ट करते हैं, तो बस झुकते हैं और कहते हैं, "मनुष्य, मैं किसी को अपनी चुटकुले का आनंद लेना पसंद करता हूं, लेकिन यह एक बहुत मुश्किल दर्शक है, हुह? मुझे नहीं पता कि वे क्या समझते हैं।" आम तौर पर, केवल उसे बताते हुए कि वह संघर्ष कर रही है या केवल इतना शोर होने पर यह संकेत देगा कि उसे इसे रोकना चाहिए। अगर उसे कोई परवाह नहीं है, तो उसे बंद करने का प्रयास करने में कोई फर्क नहीं पड़ेगा, इसलिए आप उससे ऊपर जा सकते हैं और कह सकते हैं, "अरे, दादी माँ एक झपकी लेने की कोशिश कर रही है, मुझे आपकी याद रखने में मदद करने की ज़रूरत है मात्रा। " इसे दृढ़ता से कहते हैं, लेकिन क्रोध या दुश्मनी के बिना केवल अपने प्राकृतिक ध्वनि को दबाने के बजाय उनकी मदद मांगने का प्रयास करें
    • वह जो बहुत अधिक शेयर करता है: नए रिश्तेदार को खुश घंटे या डिनर के दौरान नए युगल के सेक्स जीवन के अंतरंग विवरण साझा करने के लिए मजबूर होना पड़ता है, शिकायत होती है कि वे घोटाले हुए थे, इसलिए मदद नहीं करते हैं। यह अक्सर कुछ प्रदर्शनवादी प्रवृत्तियों को ईंधन देता है। इसके बजाय, स्पष्ट रूप से कहें, "बहुत सारी जानकारी, कृपया कुछ और मत कहो।" अगर वह बनी रहती है, तो इसे फिर से कहें अक्सर, हमें अपने साहस को जोड़ने के लिए इतना प्रयास की आवश्यकता है कि हम दोहराने के लिए शर्मीली हैं। हम एक स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास करते हैं और तब छोड़ देते हैं जब हमें ध्यान नहीं दिया जाता है। इस मोटे व्यवहार को आत्मसमर्पण न करें अपनी आपत्ति दोहराएँ और समर्थन के लिए मेज के चारों ओर देखने के लिए (विशेष रूप से अपराधी पसंद या कम से कम किसी से सम्मान) यदि आपको समर्थन नहीं मिल सकता है, तो छोड़ दें उम्मीद है कि यह उन लोगों को शर्मिंदा करेगा जो आपकी सहायता कर रहे हैं।
    • हे सौऊ मेलहर: आपका सप्ताह कितना मुश्किल था, उसका कोई भी मुश्किल नहीं था। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना दर्द महसूस कर रहे हैं, उसका दर्द बहुत ज्यादा है, बहुत बुरा है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने पुश-अप करते हैं, यह अधिक कर सकता है। जो भी हो, इस आदमी का जवाब है और उसका जवाब हमेशा होता है कि "वह" श्रेष्ठ है। वास्तव में, जब आप महसूस करते हैं कि यह क्या हो रहा है, तो यह मजेदार हो सकता है। अपने आप को निराश होने की अनुमति न दें, बस एक मुस्कान के साथ चले जाएं और अपनी कहानी साझा करने के लिए मित्रों या रिश्तेदारों के दूसरे समूह को ढूंढें। यह बंद नहीं होगा और आप कभी इसे खत्म नहीं कर पाएंगे, इसलिए आप बेहतर ढंग से स्वीकार करते हैं कि आप जो भी कहते हैं, उसे अंतिम शब्द रखना होगा। इसे स्वीकार करें और आगे बढ़ें।
    • नियंत्रक: एक रेस्तरां में रात के खाने के लिए जाने से पहले आप अपनी बहन के घर में अन्य लोगों से मिलेंगे। आपको सुबह 8:00 बजे तक अपने आरक्षण के लिए 7:00 बजे प्रस्थान करना होगा और आप भूख से मर रहे हैं। लेकिन 18:50 बजे, उसका पति सिर्फ शावर में हो रहा है और आप केवल लगभग 8 बजे छोड़कर सभी के लिए इंतजार कर रहे हैं। यह क्लासिक नियंत्रक व्यवहार है महत्वपूर्ण बात यह है कि हर किसी की रात उस पर निर्भर करे। दूसरी बार होने की उम्मीद करने के बजाय, अपनी बहन को बताएं (यह महत्वपूर्ण है कि वह आपकी सीमा को समझें) कि आप उनसे सहमत समय पर रेस्तरां में मिलेंगे, और यदि वे बुकिंग के 20 मिनट के भीतर नहीं आए, तो आप आगे बढ़कर उनके बिना आदेश देंगे- वे जब चाहें तब पहुंच सकते हैं महत्वपूर्ण बात यह है कि आप अपनी परिस्थितियों को नियंत्रित कर सकते हैं और उसे आपको (साथ ही आपकी बहन) पीड़ित बनाने की अनुमति नहीं दें। उसने अपना व्यवहार स्वीकार करना चुना, लेकिन आप नहीं करते और आपको इसे स्वीकार नहीं करना चाहिए। यदि आप अपने खाने के बाद पहुंचने के बाद अपना खाना समाप्त कर देते हैं, तो कहने में बुरा मत मानो, "अच्छा, आप शर्म की बात है कि आप यहाँ नहीं थे, लेकिन रात का खाना बहुत स्वादिष्ट था, मुझे पता है कि आपको यह पसंद आएगा, लेकिन हम थके हुए हैं और हम घर जा रहे हैं। मज़ा लो! "
    • प्रमुख अभिभावक: यह एक ऐसे अभिभावक है जो अपने बेटे या बेटी को सार्वजनिक स्थान पर अधिकार के निरंतर आरोपों के साथ अपमानित करता है। ये माता-पिता अपने अधिकारों की पुष्टि कर रहे हैं, और विस्तार से, अपने बच्चों के माध्यम से "आप" को साबित कर रहे हैं। इस मामले में, एक चुनौती उपयोगी नहीं है दरअसल, माता-पिता के अधिकार के लिए कोई भी चुनौती बच्चों को और भी बदतर उपचार के खतरे में डाल सकती है, इसलिए जब तक चीजें वास्तव में नियंत्रण से बाहर न हो जाएं और माता-पिता कानूनी रूप से अपमानजनक हो जाते हैं तब तक ऐसा नहीं करना बेहतर होता है इसके बजाय, अपने माता-पिता के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखें, जब आप अपने आस्था की पुष्टि कर सकते हैं और उन्हें आश्वस्त कर सकते हैं कि उन्हें माता-पिता के रूप में अपना अधिकार साबित करने की आवश्यकता नहीं है बच्चे के साथ समय व्यतीत करें और विश्वास का एक प्रेमपूर्ण रिश्ते पैदा करें, लेकिन माता-पिता और बच्चों के बीच रहने की कोशिश न करें। कोई माता पिता इसका विरोध करेंगे और इस तरह के माता-पिता शायद आप जिस तरह से इसे से बचने की कोशिश कर रहे हैं, उसी तरह प्रतिक्रिया देंगे। बस इस बच्चे के साथ एक देखभाल और सहायक संबंध रखने से सभी अंतर हो सकते हैं क्योंकि आपको मुश्किल समय पर चलाने के लिए एक सुरक्षित जगह के रूप में देखा जा सकता है।
    • भौगोलिक / जातीय बहाना: हम में से कितने लोगों ने सुना है, "क्या आपको समझना है, क्या वह इटालियन / कैरीओका / पूर्वोत्तर है" या हज़ार अन्य बहाने हैं जिन्हें सांस्कृतिक, भौगोलिक या जातीय इतिहास के साथ करना है? अपने रिश्तेदार से पूछिए कि ऐसा क्यों है कि आपके परिवार में "हर कोई" आपके प्यारे पति को समझने की जरूरत है, लेकिन उसे समझने की आवश्यकता नहीं है कि आप बाकी इस तरह के व्यवहार के साथ सहज नहीं हैं। कुछ स्थितियों में, इस व्यवहार में एक चुनौती घटक है। उदाहरण के लिए, व्यक्ति को "झटका" आप एक परीक्षण के रूप में देख सकते हैं (शायद क्योंकि वे पड़ोस से आते हैं, जहां आप मुश्किल से स्वीकृति प्राप्त करते हैं) यदि आप बहस नहीं करते हैं, तो आप अपने परिचितों की तरह, असफल हो जायेंगे। यदि आप विवाद का हल करते हैं, तो उस व्यक्ति के दिमाग में, संघर्ष बनाने के बजाय, यह स्वीकृति के बराबर है उदाहरण के लिए, आपकी भाभी ज़ोर से कहती हैं, "यह बेवकूफ है। यह कौन करेगा?" और तुम उठो और कहते हो, "मैं चाहता हूं।" अब, इसका क्या मतलब है? " वह हँसते हैं और कहते हैं, "बेशक।" और उसके बाद, आप अपने परिवार में दूसरों की तुलना में बेहतर व्यवहार करते हैं अपने लिए लड़ने से डरो मत, लेकिन विरोधी मत बनो।
  • एक झुंझलाहट में कानून कदम 6
    6
    अपने रिश्तेदारों को स्वीकार करो क्योंकि वे हैं उस व्यक्ति को बदलने की कोशिश न करें - यह संभावना नहीं है कि वह आप को समायोजित करने के लिए बदल जाएगा। आप वास्तव में सभी की उम्मीद कर सकते हैं एक टाई है और उस समय प्रार्थना करें कि सबसे कठोर व्यवहार को राहत मिलेगी। बस समझें कि आप एक मुश्किल व्यक्ति से काम कर रहे हैं, और कभी-कभी आपको रोकने और छोड़ने के लिए तैयार रहना होगा। यदि यह आपके बच्चे, पिता / भाई या भाई / बहन को खोने का मतलब है, तो लड़ाई के लायक नहीं हो सकता है। अच्छे के साथ बुरा पक्ष को स्वीकार करने की कोशिश करो कभी-कभी यह करना कठिन होता है क्योंकि यह सब कुछ निगलने में आसान होता है और जब भी आप साथ होते हैं, दिखाते हैं। लेकिन आपके रिश्तेदार ने इस व्यक्ति में कुछ आराध्य की खोज की है, इसलिए प्रयास करें, खासकर अगर इसमें शामिल बच्चे हैं, तो अपने नए रिश्तेदार के अच्छे गुणों को देखने के लिए।
  • एक झुंझलाहट में कानून के साथ सहल शीर्षक चित्र 7
    7
    दोस्ताना होने की कोशिश करें एक पल लेना या कुछ अच्छा और दयालु करना आपके और प्राप्तकर्ता के लिए बेहद संतुष्टिदायक है। सिर्फ नियमित कार्यों को करने के बजाय, अपने परिवार के अनुकूल, निस्संदेह स्नेह और स्नेह के साथ स्वागत करने का प्रयास करें। कोई इशारा कितना छोटा या नगण्य लग सकता है, इसके बावजूद, यह हर किसी के लिए एक सुगम और हर्षपूर्ण वातावरण बनाने में एक बड़ा अंतर बना देता है इसके अलावा, आप सभ्यता की भावना को प्राप्त करने में मदद करने के लिए प्रशंसा के साथ एक विनोदी मुस्कान को जोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि इन मुद्दों पर चर्चा करने का समय "पहले" शादी है तो यह बहुत अधिक जटिल हो जाता है।
    • अगर आपको लगता है कि आप संघर्ष शुरू करने वाले हैं: श्वास दस की गणना करें और कड़ी मेहनत न करें या असभ्य न हो, क्योंकि इससे चीजें बदतर होती हैं अपने स्तर पर खुद को कम न करें हर व्यंग्यात्मक टिप्पणी को याद रखो और बाद में अपने विश्वासपात्र के साथ अपने आप को बन्द रखो, अपने रिश्तेदार के रूप में प्रतिक्रिया देने के बजाय।
    • परिवार के सदस्य को बोरिंग रिश्तेदार से शादी करने से बचें जो आप और आपके पति के बीच चुनते हैं इस स्थिति में अपने परिवार के सदस्य को डालने से समस्याएं हो रही हैं

    चेतावनी

    • अपने रिश्तेदार के बारे में कभी भी बुरा मत बोलो, भले ही आपके रिश्तेदार ने ऐसा किया हो। अपने परिवार के एक लड़ाई है, तर्क या समस्याओं वे एक जोड़ी के रूप कर रहे हैं के बारे में विश्वास आप, आनन्द और के बारे में कैसे तुम इतनी राहत मिली है कि वह अंत में अपने पति या पत्नी का असली व्यक्तित्व देखने के लिए शुरू कर रहे हैं बड़बड़ा के लिए शुरू नहीं होता है और जब। यदि आप करते हैं, जब वे शांति बनाने, और वे अक्सर ऐसा करेंगे, तो आप खलनायक / एक खलनायक हो जाएगा, और अब वह या वह जानता है कि यह है कि आप साथी घृणा, आप अन्य बातें शामिल नहीं किए जाएंगे। इसके बजाय, सहानुभूति, शत्रुतापूर्ण या ऐसा करने के लिए आश्वस्त किया जा रहा बिना चीजें हैं जो आपने गौर किया बताते वस्तुनिष्ठ होने का प्रयास करें। समस्या को हल करने के लिए अपने परिवार की मदद के लिए, बस धीरे नियंत्रित करने या दबंग प्रकृति जिसके साथ वह / वह के साथ काम कर रहा है ओर इशारा करते हुए और रणनीतियों परछती खोजने के बजाय उसके परिवार को उसकी अप्रिय रिश्तेदार पास के बारे में शिकायत करने के लिए प्रयास करने की कोशिश करो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com